NDTV Khabar

America Coronavirus News


'America Coronavirus News' - 44 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमेरिका में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड 53,000 नए मामले

    अमेरिका में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड 53,000 नए मामले

    जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी द्वारा की गई गणना के अनुसार यह जानकारी सामने आयी है. यूनिवर्सिटी  के ट्रैकर के अनुसार शुक्रवार सुबह 8.30 बजे तक 53,069 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. विश्वविद्यालय के अनुसार इस दौरान 649 लोगों की मौत हुई है जिसके बाद यह आकंड़ा 128,677 पर पहुंच गया है. 

  • Coronavirus Update: भारत में प्रति लाख व्यक्ति पर COVID-19 के मामले दुनिया में सबसे कम

    Coronavirus Update: भारत में प्रति लाख व्यक्ति पर COVID-19 के मामले दुनिया में सबसे कम

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health)ने सोमवार को कहा कि घनी आबादी के बावजूद भारत में प्रति लाख व्यक्ति पर कोविड-19 के मामले दुनिया (COVID-19 Cases) में सबसे कम हैं और ठीक होने की दर अब करीब 56 प्रतिशत पर पहुंच गयी है. मंत्रालय ने डब्ल्यूएचओ की 21 जून की 153 वीं स्थिति रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि भारत में प्रति एक लाख आ

  • अमेरिका में 20 लाख के पार हुआ COVID-19 मरीज़ों का आंकड़ा, अब तक 1,12,900 से ज़्यादा मौत

    अमेरिका में 20 लाख के पार हुआ COVID-19 मरीज़ों का आंकड़ा, अब तक 1,12,900 से ज़्यादा मौत

    अमेरिका में कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार पांव पसारता हुआ नजर आ रहा है. कोविड-19 (COVID-19) ने दुनिया में सबसे ज्यादा अमेरिका को भी प्रभावित किया है. बुधवार तक अमेरिका में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 2 मिलियन यानी 20 लाख के पार चला गया. यह जानकारी जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक मिली.

  • चीन के संबंध में आज को ‘कुछ फैसलों’ की घोषणा करेगा अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप

    चीन के संबंध में आज को ‘कुछ फैसलों’ की घोषणा करेगा अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों ने कोरोना वायरस संक्रमण फैलने और इसके बारे में समय पर जानकारी देने में नाकाम रहने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है. इस संक्रमण के कारण तीन लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और अप्रत्याशित आर्थिक संकट पैदा हो गया है. 

  • डोनाल्ड ट्रंप का एक और सहायक मिला कोरोना पॉजिटिव, रोज जांच कराएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति

    डोनाल्ड ट्रंप का एक और सहायक मिला कोरोना पॉजिटिव, रोज जांच कराएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति

    ट्रंप का एक सैन्य सहायक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। राष्ट्रपति ने बताया कि उनका उसके साथ काफी कम संपर्क था. ट्रंप ने व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में पत्रकारों से कहा, ‘‘मेरा इस व्यक्ति के साथ बहुत कम निजी संपर्क था. मैं जानता हूं कि वह कौन है. अच्छा व्यक्ति है, लेकिन मेरा उनसे बहुत कम संपर्क था। देश के उपराष्ट्रपति माइक पेंस का उनके साथ बहुत कम संपर्क था, लेकिन माइक और मेरी जांच की गई। हम दोनों की जांच की गई.’’ ट्रंप ने सवालों के जवाब में कहा कि उनकी, उपराष्ट्रपति और व्हाइट हाउस के अन्य कर्मियों की कोरोना वायरस के लिए हर दिन जांच की जाएगी. 

  • Coronavirus: कोरोना के सवाल पर डोनाल्ड ट्रंप बोले- वुहान लैब से इस वायरस के कनेक्शन के सबूत

    Coronavirus: कोरोना के सवाल पर डोनाल्ड ट्रंप बोले- वुहान लैब से इस वायरस के कनेक्शन के सबूत

    ट्रंप से जब उन रिपोर्ट्स के बारे में पूछा गया कि क्या वह चीन के लिए अमेरिकी ऋण दायित्वों को रद्द कर सकते हैं, जवाब में उन्होंने कहा कि वह इसे अलग और सटीक तरीके से कर सकते हैं. वह ऐसा भी कर सकते हैं लेकिन और पैसों के लिए वह टैरिफ बढ़ाएंगे. अमेरिका इससे पहले कह चुका है कि अगर चीन तय प्रावधानों का पालन नहीं करता है तो वह उसके साथ ट्रेड डील भी खत्म कर सकता है.

  • COVID-19: अमेरिकी विज्ञानियों का दावा - सूरज की किरणों में जल्दी खत्म हो जाता है कोरोनावायरस

    COVID-19: अमेरिकी विज्ञानियों का दावा - सूरज की किरणों में जल्दी खत्म हो जाता है कोरोनावायरस

    हालांकि इस रिसर्च को अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है क्योंकि बाहरी तौर पर इसका मूल्यांकन किया जा रहा है. होमलैंड सिक्योरिटी के साइंस एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट के एडवाइजर विलियम ब्रायन ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों को बताया कि सरकारी वैज्ञानिकों ने एक रिसर्च में पाया है कि सूरज की किरणों का पैथोगेन पर संभावित असर पड़ता है.

  • कोरोनावायरस के प्रकोप से न्यूयॉर्क के मेडिकल स्टाफ की मेंटल हेल्थ पर पड़ रहा है असर!

    कोरोनावायरस के प्रकोप से न्यूयॉर्क के मेडिकल स्टाफ की मेंटल हेल्थ पर पड़ रहा है असर!

    Coronavirus: अमेरिका का न्यूयॉर्क शहर कोरोवायरस के सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में से एक है. यहां एक अस्पताल में कोरोना मरीजों की देखभाल कर रही नर्स डेबी सांचेज के मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है.

  • COVID-19 से बचने के लिए भारतीय डॉक्टर ने डोनाल्ड ट्रंप को भेजा बनारसी गमछा, कहा- 'मास्क छोड़ इसे पहनें...'

    COVID-19 से बचने के लिए भारतीय डॉक्टर ने डोनाल्ड ट्रंप को भेजा बनारसी गमछा, कहा- 'मास्क छोड़ इसे पहनें...'

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) की जनता को कोरोनावायरस (CoronaVirus) संक्रमण से बचने के लिए मास्क की जगह गमछा का प्रयोग करने की सलाह दिए जाने के बाद वाराणसी के डॉक्टर उत्तम ओझा ने अमेरिकी राष्ट्रपति (American President) डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को एक बनारसी गमछा भेजा है.

  • केंद्र सरकार ने SC से कहा: कितना भी चाहें Corona संकट के बीच अमेरिका में फंसे लोगों को तत्काल नहीं ला सकते

    केंद्र सरकार ने SC से कहा: कितना भी चाहें Corona संकट के बीच अमेरिका में फंसे लोगों को तत्काल नहीं ला सकते

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अमेरिकी सरकार अमेरिका में अलग अलग स्थानों पर फंसे भारतीयों की वीजा अवधि बढ़ा रही है और ऐसी स्थिति में उन्हें वापस लाने के बारे में कोई भी आदेश देना मुश्किल है. पीठ ने अपने आदेश में कहा कि इस याचिका के जवाब में विस्तृत स्थिति रिपोर्ट दाखिल गई है जिसमें उन सभी उपायों का जिक्र है जो भारत सरकार ने अभी तक किये हैं, जिससे उसके सक्रिय नजरिये का पता चलता है.

  • Coronavirus in America: कोरोना से जंग में कई भारतीय अमेरिकी चिकित्सकों ने गंवाई जान

    Coronavirus in America: कोरोना से जंग में कई भारतीय अमेरिकी चिकित्सकों ने गंवाई जान

    डॉ. माधवी (61) 1994 में अपने पति के साथ अमेरिका आई थीं. मार्च में एक कोरोनावायरस संक्रमित व्यक्ति का इलाज करने के दौरान वह कोविड-19 से संक्रमित हो गईं. उनका न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में पिछले सप्ताह निधन हो गया. वह अपने जीवन के अंतिम समय में केवल मोबाइल के जरिए ही अपने परिवार से संपर्क कर सकती थीं.

  • अमेरिका COVID-19 के बारे में पता लगाने के लिए विशेषज्ञों का एक दल चीन भेजना चाहता है: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका COVID-19 के बारे में पता लगाने के लिए विशेषज्ञों का एक दल चीन भेजना चाहता है: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    ट्रंप बार-बार कोरोना वायरस से निपटने के चीन के तरीकों पर निराशा जाहिर कर चुके हैं. वह यह कह चुके हैं कि इस संकट से निपटने में बीजिंग ने वाशिंगटन के साथ शुरुआत में न तो सहयोग किया और न ही पारदर्शिता बरती. ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, ‘जांच के आधार पर हम पता लगाने जा रहे हैं.’

  • Coronavirus: अमेरिका में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 1997 संक्रमितों की मौत

    Coronavirus: अमेरिका में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 1997 संक्रमितों की मौत

    जिसके बाद बीती शाम US में मरने वालों की संख्या 40,661 पहुंच गई. अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी कोरोना के मामलों में अपनी विशेष निगह बनाए हुए है और यूनिवर्सिटी की ओर से ही यह आंकड़े जारी किए गए हैं. यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में बीते 24 घंटों में 1997 मरीजों की मौत हुई है. इससे एक दिन पहले वहां 1891 लोगों की जान गई थी.

  • Coronavirus के चीनी लैब से निकलने की खबरों पर बोले ट्रंप- कई अजीब चीजें हो रही हैं, सच का पता लगा लेंगे

    Coronavirus के चीनी लैब से निकलने की खबरों पर बोले ट्रंप- कई अजीब चीजें हो रही हैं, सच का पता लगा लेंगे

    कोरोनावायरस चीन की वुहान स्थित प्रयोगशाला से निकला है, इस सवाल पर ट्रंप ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में प्रेस वार्ता में संवाददाताओं से कहा, “हम इस पर गौर कर रहे हैं, कई लोग इसपर गौर कर रहे हैं. ऐसा लगता है कि इसमें कुछ सच्चाई है.” समाचार चैनल ने सूत्र के हवाले से कहा कि खुफिया विश्लेषक उन घटनाक्रमों को जुटा रहे हैं, जिसकी सरकार को जानकारी है और असल में जो हुआ उसकी सही-सही तस्वीर बना रहे हैं. ट्रंप ने कहा, ‘‘कई अजीब चीजें हो रही हैं लेकिन बहुत जांच होनी बाकी है और हम सच का पता लगा लेंगे.”

  • अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले 7,00,000 के पार, 36,773 लोगों की मौत

    अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले 7,00,000 के पार,  36,773 लोगों की मौत

    कोरोना वायरस का प्रकोप झेल रहे अमेरिका में संक्रमण के मामले 7,00,000 का आंकड़ा पार कर गए हैं. बाल्टीमोर स्थित जॉन्स हॉप्किन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, दुनिया के किसी भी देश में संक्रमण के मामले और मरने वाले लोगों की सर्वाधिक संख्या अमेरिका में है.

  • Coronavirus: अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 2,569 लोगों की मौत, दुनियाभर में करीब 20 लाख लोग कोरोना से संक्रमित

    Coronavirus: अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 2,569 लोगों की मौत, दुनियाभर में करीब 20 लाख लोग कोरोना से संक्रमित

    सभी देशों की बात करें तो अभी तक कुल 19,96,943 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. 1,27,605 लोगों की मौत हो चुकी है. 5,00,837 मरीज ठीक हुए हैं. चीन में अब तक 83,355 लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहां 3,346 लोगों की मौत हुई है और 78,307 मरीज स्वस्थ हुए हैं. अमेरिका (Coronavirus in America) में कोरोना के अब तक 6,09,685 मामले सामने आ चुके हैं. US में 28,326 लोगों की मौत हो चुकी है और 49,966 लोग ठीक हुए हैं.

  • Coronavirus: दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 लाख के पार, अमेरिका में 22 हजार से ज्यादा की मौत

    Coronavirus: दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 लाख के पार, अमेरिका में 22 हजार से ज्यादा की मौत

    चीन में अब तक 83,135 लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहां 3,343 लोगों की मौत हुई है और 77,956 मरीज स्वस्थ हुए हैं. अमेरिका (Coronavirus in America) में कोरोना के अब तक 5,56,044 मामले सामने आ चुके हैं. US में 22,073 लोगों की मौत हो चुकी है और 42,735 लोग ठीक हुए हैं. अमेरिका द्वारा मलेरिया रोधी दवा हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन की मांग किए जाने के बाद भारत से इसकी पहले खेप वहां पहुंच चुकी है.

  • Coronavirus: अब डोनाल्ड ट्रंप को मिलेगी थोड़ी राहत, भारत से अमेरिका पहुंची हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की पहली खेप

    Coronavirus: अब डोनाल्ड ट्रंप को मिलेगी थोड़ी राहत, भारत से अमेरिका पहुंची हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की पहली खेप

    अमेरिका और कुछ अन्य देशों की मदद करने के लिए भारत ने कुछ दिन पहले ही मलेरिया-रोधी इस दवा के निर्यात पर लगा प्रतिबंध मानवीय आधार पर हटा दिया था. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के अनुरोध पर इस हफ्ते की शुरुआत में भारत ने अमेरिका को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की 35.82 लाख गोलियों के निर्यात को मंजूरी दे दी है. इसके साथ दवा के निर्माण में आवश्यक 9 टन फार्मास्यूटिकल सामग्री या एपीआई भी भेजी गई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com