NDTV Khabar

American President Donald Trump


'American President Donald Trump' - 69 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और 20 अन्य देशों को अवैध मादक पदार्थों के बड़े उत्पादक देशों के तौर पर किया चिह्नित

    डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और 20 अन्य देशों को अवैध मादक पदार्थों के बड़े उत्पादक देशों के तौर पर किया चिह्नित

    ट्रंप ने साथ ही इस बात पर जोर दिया कि उनका प्रशासन मादक पदार्थों से जुड़े आपराधिक संगठनों और उनके समर्थकों से अभूतपूर्व पैमाने पर लड़ाई लड़ रहा है.

  • Today In History: इतिहास के पन्नों में आज की तारीख यानी 14 जून का महत्व

    Today In History:  इतिहास के पन्नों में आज की तारीख यानी 14 जून का महत्व

    राजनीति के मैदान के धुरंधरों की बात करें तो अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का जन्म भी 14 जून को ही हुआ था और अर्जेंटीना के क्रांतिकारी नेता चेग्वेरा का जन्मदिन भी 14 जून ही है.

  • कश्मीर हो या चीन, भारत से जुड़े मुद्दों पर डोनाल्ड ट्रंप के टांग अड़ाने के पीछे की मंशा क्या ये है?

    कश्मीर हो या चीन, भारत से जुड़े मुद्दों पर डोनाल्ड ट्रंप के टांग अड़ाने के पीछे की मंशा क्या ये है?

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद में मध्यस्थता का दोनों देशों ने कोई खास तवज्जो नहीं दी है.  भारत ने जहां सधी हुआ प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह इस विवाद को सुलझाने में सक्षम में हैं वहीं चीन के विदेश मंत्रालय ने भी इस पेशकश को ठुकरा दिया है. इससे पहले चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने दोनों देशों को अमेरिका से सतर्क रहने की सलाह दे डाली है. वहीं इस बीच व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने यह भी कह डाला कि भारत-चीन विवाद की वजह से पीएम मोदी का मूड ठीक नहीं है. हालांकि उनके इस बयान पर भारत की ओर से सूत्रों ने सूचना दी है कि चीन के मुद्दे पर हाल ही में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की कोई बातचीत नहीं हुई है. अब ट्रंप के इस बयान के आधार खंगाले जा रहे हैं.

  • 'PM Modi का मूड ठीक नहीं है', भारत-चीन तनाव के बीच क्या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की ये बात हवा-हवाई?

    'PM Modi का मूड ठीक नहीं है', भारत-चीन तनाव के बीच क्या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की ये बात हवा-हवाई?

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गए हैं. उनका दावा है कि भारत और चीन (India China) के बीच सीमा विवाद को लेकर जो तनाव जारी है उससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)    का मू़ड ठीक नहीं है. हैरत इस बात की जब 4 अप्रैल के बाद पीएम मोदी और ट्रंप के बीच कोई बातचीत नहीं हुई तो वह यह दावा किस आधार पर कर रहे हैं.

  • Coronavirus : चीन पर क्यों बार-बार भड़क रहे हैं अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप, क्या ये एक 'प्लान' का हिस्सा है?

    Coronavirus  : चीन पर क्यों बार-बार भड़क रहे हैं अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप, क्या ये एक 'प्लान' का हिस्सा है?

    कोरोना वायरस की वजह से उपजे हालात उन नेताओं के लिए बड़ी चुनौती बन गए हैं जिनको इस साल चुनाव का सामना करना पड़ा है. उन नेताओं में सबसे बड़ा नाम हैं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप. कोविड19 बीमारी पूरी दुनिया में पैर पसार रही थी तो राष्ट्रपति ट्रंप ने इसको कोई खास तवज्जो नहीं दी थी और कहा था कि अमेरिका इस बीमार से निपटने के लिए वैक्सीन खोज लेगा. लेकिन इस बयान से लेकर अब तक के आए नतीजों पर ध्यान दें तो दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका वैक्सीन तो नहीं खोज पाया लेकिन उसकी साख पर बुरी तरह से बट्टा जरूर लग गया. अमेरिका में इस समय 13,29,260 कोरोना के मरीज हैं. जिसमें 2410059 केस एक्टिव हैं यानी या तो इनका इलाज चल रहा है या फिर मौत हो चुकी है. कुल मृतकों की संख्या 79526 है. ये आंकड़े बताते हैं कि अमेरिका इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित है. न्यूयॉक जैसा शहर जिसे दुनिया के सबसे आधुनिक शहरों में गिना जाता है वहां पर वेंटिलेटर तक कम पड़ गए. इसी बीच न्यूयॉर्क के गवर्नर और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच तीखी बहस और एक दूसरे पर आरोप लगाने का भी दौर चला.  

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारतीय मूल की इस महिला को सौंपी यह बड़ी जिम्मेदारी...

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारतीय मूल की इस महिला को सौंपी यह बड़ी जिम्मेदारी...

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक मनीषा सिंह को आर्थिक सहयोग और विकास संगठन (ओईसीडी) में अपने दूत पद के लिए नामित किया है. व्हाइट हाउस द्वारा सीनेट को भेजे गए नामांकन के अनुसार, सिंह अभी विदेश मंत्रालय में आर्थिक और व्यावसायिक मामले की सहायक सचिव है. सिंह ओईसीडी में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करेंगी. उनकी रैंक राजदूत के बराबर होगी. पेरिस स्थित ओईसीडी आर्थिक प्रगति और विश्व व्यापार को बढ़ावा देने वाला एक अंतर सरकारी आर्थिक संगठन है. 36 देश इसके सदस्य हैं.

  • COVID-19 से बचने के लिए भारतीय डॉक्टर ने डोनाल्ड ट्रंप को भेजा बनारसी गमछा, कहा- 'मास्क छोड़ इसे पहनें...'

    COVID-19 से बचने के लिए भारतीय डॉक्टर ने डोनाल्ड ट्रंप को भेजा बनारसी गमछा, कहा- 'मास्क छोड़ इसे पहनें...'

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) की जनता को कोरोनावायरस (CoronaVirus) संक्रमण से बचने के लिए मास्क की जगह गमछा का प्रयोग करने की सलाह दिए जाने के बाद वाराणसी के डॉक्टर उत्तम ओझा ने अमेरिकी राष्ट्रपति (American President) डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को एक बनारसी गमछा भेजा है.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने आयुष्मान खुराना की फिल्म पर किया रिएक्ट, तो एक्टर ने यूं दिया जवाब...

    डोनाल्ड ट्रंप ने आयुष्मान खुराना की फिल्म पर किया रिएक्ट, तो एक्टर ने यूं दिया जवाब...

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने बॉलीवुड की समलैंगिक रोमांस-कॉम फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान (Shubh Mangal Zyada Saavdhan)' पर अपनी प्रतिक्रिया दी. अब इस पर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) का रिएक्शन आया है

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आयुष्मान खुराना की 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' पर किया रिएक्ट, Tweet कर कही ये बात

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आयुष्मान खुराना की 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' पर किया रिएक्ट, Tweet कर कही ये बात

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) दो दिवसीय यात्रा पर भारत आने वाले हैं. लेकिन उससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान (Shubh Mangal Zyada Saavdhan)' पर रिएक्ट किया है.

  • अमेरिका-चीन के बीच व्यापार समझौते के दूसरे चरण पर बातचीत जल्द शुरू होगी: डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका-चीन के बीच व्यापार समझौते के दूसरे चरण पर बातचीत जल्द शुरू होगी: डोनाल्ड ट्रंप

    ट्रंप ने कहा कि अमेरिकियों का सपना वापस आ गया है और यह पूर्व के मुकाबले कहीं बेहतर है. राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने दो साल पहले दावोस सम्मेलन को संबोधित किया था, उस समय से लेकर अब तक अमेरिकी नागरिकों ने वापसी की है. यह उनकी भविष्यवाणी के अनुरूप है. उन्होंने कहा, उनके सत्ता में आने के बाद अमेरिका में 1.1 करोड़ रोजगार सृजित हुए, उनके कार्यकाल में औसत बेरोजगारी दर इतिहास में किसी भी राष्ट्रपति के कार्यकाल के मुकाबले सबसे कम रही है. 

  • Howdy Modi : पीएम मोदी के 'अबकी बार ट्रंप सरकार' कहने पर भड़की कांग्रेस, कहा- आप हमारे प्रधानमंत्री हैं...

    Howdy Modi : पीएम मोदी के 'अबकी बार ट्रंप सरकार' कहने पर भड़की कांग्रेस, कहा- आप हमारे प्रधानमंत्री हैं...

    अमेरिका के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में पीएम मोदी के 'अबकी बार ट्रंप सरकार' वाले बयान पर कांग्रेस भड़क गई है. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने इस पर आपत्ति जताते हुए पीएम मोदी को कहा कि वह अमेरिका में हमारे प्रधानमंत्री के तौर पर हैं न कि अमेरिकी चुनाव में स्टार प्रचारक के तौर पर.

  • उमर अब्दुल्ला ने ट्रंप के 'कश्मीर मुद्दे' पर दिए बयान पर कहा- भारत सरकार अमेरिकी राष्ट्रपति को झूठा कहेगी या...

    उमर अब्दुल्ला ने ट्रंप के 'कश्मीर मुद्दे' पर दिए बयान पर कहा- भारत सरकार अमेरिकी राष्ट्रपति को झूठा कहेगी या...

    डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने दावा किया था कि पीएम मोदी (PM Modi) ने उनसे कश्मीर मसले पर मदद मांगी थी. हालांकि जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को हैरानी जतायी कि भारत सरकार अमेरिकी राष्ट्रपति को झूठा कहेगी या फिर इस विवाद में तीसरे पक्ष की मध्यस्थता को लेकर भारत ने अपनी स्थिति बदल ली है.

  • मिशेल ओबामा ने ट्रंप पर साधा निशाना, कहा - ना मेरा ना आपका, हमारा है अमेरिका

    मिशेल ओबामा ने ट्रंप पर साधा निशाना, कहा - ना मेरा ना आपका, हमारा है अमेरिका

    यह कोई पहला मौका नहीं है जब मिशेल ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप पर हमला कियो हा. इससे पहले अमेरिका की प्रथम महिला रहते हुए मिशेल ओबामा ने उस समय राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करते हुए कहा था कि सभ्य लोग महिलाओं का ‘अपमान’ नहीं करते. उन्होंने अमेरिकियों से अपील की थी कि वे किसी भी पुरुष के इस तरह के व्यवहार को सहन नहीं करें.फीनिक्स, एरिजोना में राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मिशेल ने हिलेरी के अमेरिकी विजन को ट्रंप के विजन से भिन्न करार दिया.

  • वीडियो में पूर्व महिला कर्मचारी को किस करते दिखे डोनाल्ड ट्रंप, वकील बोले- यह एक इनोसेंट बातचीत थी

    वीडियो में पूर्व महिला कर्मचारी को किस करते दिखे डोनाल्ड ट्रंप, वकील बोले- यह एक इनोसेंट बातचीत थी

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर 2016 में अल्वा जॉनसन ने आरोप लगाया था कि उन्होंने(ट्रंप) जबरन उसे किस किया. अब महिला के आरोपों का ट्रंप के वकीलों ने खंडन किया है. इस मामले से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है जिस पर ट्रंप के वकीलों ने कहा है कि यह एक इनोसेंट बातचीत थी. वहीं महिला के अटॉर्नी का कहना है कि वीडियो जाहिर करता है कि महिला के आरोप सही थे.

  • ट्रंप ने ईरान पर कड़े प्रतिबंध लगाने वाले आदेश पर हस्ताक्षर किए 

    ट्रंप ने ईरान पर कड़े प्रतिबंध लगाने वाले आदेश पर हस्ताक्षर किए 

    उन्होंने कहा कि मैं आपसे यह कह सकता हूं कि हम ईरान को परमाणु हथियार कभी भी हासिल नहीं करने देंगे. ट्रंप ने कहा कि उन्होंने जिस कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं, वो ईरान पर कड़े प्रतिबंध लगाएगा और ईरान के सर्वोच्च नेता तथा अन्य अधिकारियों को बैंकिग सुविधा के लाभ लेने से रोकेगा.

  • लोकसभा चुनाव में जीत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे PM मोदी, ट्रंप बोले- वह मेरे दोस्त हैं और...

    लोकसभा चुनाव में जीत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे PM मोदी, ट्रंप बोले- वह मेरे दोस्त हैं और...

    दोनों नेताओं ने अमेरिका-भारत रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने और पिछले दो साल की उपलब्धियों पर और अधिक काम करने का इरादा जाहिर किया. व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप ने लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के लिए मोदी को फोन करके बधाई दी.

  • इफ्तार की दावत देते हुए बोले डोनाल्ड ट्रंप - मुसलमानों के लिए पवित्र महीना है रमज़ान

    इफ्तार की दावत देते हुए बोले डोनाल्ड ट्रंप - मुसलमानों के लिए पवित्र महीना है रमज़ान

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि रमज़ान का पवित्र महीना समुदायों को साथ लाता है और लोग सहिष्णुता तथा शांति की कामना करते हुए एकजुट होते हैं. ट्रंप ने व्हाइट हाउस में अपने प्रशासन के शीर्ष मुस्लिम सदस्यों और विभिन्न देशों के राजनयिकों के लिए इफ्तार की दावत दी थी.

  • World Bank के 13वें अध्यक्ष बने डेविड मालपास

    World Bank के 13वें अध्यक्ष बने डेविड मालपास

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) द्वारा पूर्व विश्व बैंक प्रमुख जिम योंग किम के इस्तीफे के बाद अमेरिकी उम्मीदवार के रूप में चुना गया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com