NDTV Khabar

Amit Shah


'Amit Shah' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव : कोरोना के बाद बदले समीकरण, BJP अब इस दांव के बारे में सोच भी नहीं सकती?

    बिहार चुनाव : कोरोना के बाद बदले समीकरण, BJP अब इस दांव के बारे में सोच भी नहीं सकती?

    कोरोनावायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन के पांचवें चरण के साथ अनलॉक करने की प्रक्रिया भी धीमे-धीमे शुरू हो गई है, उसी में से बिहार राज्य में भी आर्थिक गतिविधियों के साथ राजनीतिक गतिविधियां भी तेज हो गई हैं.

  • बिहार में BJP की वर्चुअल रैली को लेकर तेजस्वी का हमला- 'भाजपा दुनिया की एकमात्र ऐसी पार्टी है जो...'

    बिहार में BJP की वर्चुअल रैली को लेकर तेजस्वी का हमला- 'भाजपा दुनिया की एकमात्र ऐसी पार्टी है जो...'

    बीजेपी की वर्चुअल रैली को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि 'भाजपा दुनिया की पहली ऐसी पार्टी है जो अपने लोगों के मरने पर जश्न मना रही है.

  • बिहार विधानसभा चुनाव : कोरोना के बीच BJP ने तैयार की चुनावी रणनीति, 9 जून को अमित शाह करेंगे शंखनाद

    बिहार विधानसभा चुनाव : कोरोना के बीच BJP ने तैयार की चुनावी रणनीति, 9 जून को अमित शाह करेंगे शंखनाद

    कोरोना वायरस की वजह से अब चुनावी रैलियां अब शायद ही अगले कुछ चुनावों में देखने को मिले. इसी बीच खबर मिल रही है कि बीजेपी बिहार में चुनाव का बिगुल अगले हफ्ते फूंकने की तैयारी कर रही है. गृहमंत्री अमित शाह इस वीडियो कॉन्फ्रेंस, फेसबुक लाइव के जरिए एक सभा को संबोधित करेंगे. बिहार के बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने बताया कि पार्टी ने इस वर्चुअल के लिए 243 विधानसभा क्षेत्रों के  एक लाख लोगों को तैयार है. इसके लिए उन लोगों के लिए भी व्यवस्था की गई जो सिर्फ भाषण सुनना चाहते हैं.  9 जून को होने वाली इस रैली के जरिए बीजेपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने डिजिटल प्रचार अभियान की शुरुआत कर देगी. 

  • अमित शाह बोले 'हमारा छीनने वालों को मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा', बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कहा- चीन का कुछ करें...

    अमित शाह बोले 'हमारा छीनने वालों को मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा', बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कहा- चीन का कुछ करें...

    अमित शाह (Amit Shah) ने पाकिस्तान की हरकतों को लेकर कहा कि हम मुंहतोड़ जवाब देंगे तो ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने कहा कि चीन का भी कुछ करें.

  • PM की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक कुछ ही देर में, 'ऐतिहासिक फैसलों' की उम्मीद : सूत्र

    PM की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक कुछ ही देर में, 'ऐतिहासिक फैसलों' की उम्मीद : सूत्र

    इस मीटिंग में बड़े फैसले लिए जाने की उम्मीद जताई जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में APMC Act की जगह नए कानून को  मंजूरी मिल सकती है. अध्यादेश के जरिए इन नए कानून को लागू करने का प्रस्ताव पेश किया जा सकता है. किसान जिसे चाहे उसे अनाज बेचने की अनुमति मिल सकती है. 

  • PM Modi सरकार 2.0 के 1 साल: ताकतवर नेता बने अमित शाह (Amit Shah), लेकिन दो जगहों पर चूके, कमरे में लगी हैं इनकी तस्वीरें

    PM Modi सरकार 2.0 के 1 साल:  ताकतवर नेता बने अमित शाह (Amit Shah), लेकिन दो जगहों पर चूके, कमरे में लगी हैं इनकी तस्वीरें

    प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल अमित शाह देश के दूसरे सबसे बड़े ताकतवर नेता बनकर उभरे हैं. दूसरे कार्यकाल में उनको बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह की जगह गृह मंत्री बनाया गया. ऐसी खबरें थीं कि राजनाथ सिंह इस फैसले से खुश नहीं थे हालांकि उनको रक्षामंत्री बनाया गया था. अमित शाह के गृहमंत्री बनते ही इस बात का अंदाजा लगना शुरू हो गया था कि इस बार मोदी सरकार कुछ अपने मूल एजेंडे पर काम करने की तैयारी कर रही है.

  • मोदी सरकार 2.0 का एक साल : अमित शाह बोले- PM मोदी ने 6 साल में कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा, आत्मनिर्भर भारत की रखी नींव

    मोदी सरकार 2.0 का एक साल : अमित शाह बोले- PM मोदी ने 6 साल में कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा, आत्मनिर्भर भारत की रखी नींव

    शाह ने आगे कहा, 'मोदी जी ने इन 6 वर्षों के कार्यकाल में न सिर्फ कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा है बल्कि 6 दशक की खाई को पाट कर विकासपथ पर अग्रसर एक आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी है. यह 6 वर्ष का कार्यकाल ‘गरीब कल्याण व रिफ़ार्म’ के समांतर समन्वय की एक अभूतपूर्व मिसाल है.'

  • लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? PM मोदी और अमित शाह के बीच बैठक के बाद आज हो सकता है फैसला 

    लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? PM मोदी और अमित शाह के बीच बैठक के बाद आज हो सकता है फैसला 

    कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) को आगे बढ़ाने के तरीकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से शुक्रवार को चर्चा की. लॉकडाउन का चौथा चरण रविवार को समाप्त हो रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि कोरोना के मामलों में तेज वृद्धि के बीच आज लॉकडाउन पर फैसला आ सकता है. गृह मंत्रालय ने विभिन्न क्षेत्रों और राज्यों से मिली सूचनाओं को विश्लेषण करने को कहा है. 

  • गोवा के मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन 5.0 का किया समर्थन, कहा- 'अभी इसकी 15 दिन और जरूरत'

    गोवा के मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन 5.0 का किया समर्थन, कहा- 'अभी इसकी 15 दिन और जरूरत'

    Lockdown 5.0: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने कहा कि कोरोनावायरस से संक्रमण की मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए लॉकडाउन की मियाद को मौजूदा 31 मई से बढ़ाकर 15 जून तक किया जाना चाहिए. उल्लेखनीय है कि देश में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 1.6 लाख के पार हो गई है. सावंत ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बृहस्पतिवार को फोन पर बात की थी. इस दौरान उन्होंने लॉकडाउन की अवधि 15 दिन और बढ़ाने का सुझाव दिया. साथ ही, गोवा में और ढील देने का अनुरोध किया.

  • मोदी सरकार 2.0 के एक साल : हिंदुत्व के पथ पर दौड़ता रथ, कोरोना वायरस ने लगाया ब्रेक

    मोदी सरकार 2.0 के एक साल : हिंदुत्व के पथ पर दौड़ता रथ, कोरोना वायरस ने लगाया ब्रेक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर देशवासियों के नाम चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद उपजे हालात से निपटने का संकल्प लिया. साथ में पीएम मोदी ने अपनी पार्टी कि विचारधारा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी जाहिए की. उन्होंने कहा, राष्ट्रीय एकता-अखंडता के लिए आर्टिकल 370 की बात हो, सदियों पुराने संघर्ष के सुखद परिणाम - राम मंदिर निर्माण की बात हो, आधुनिक समाज व्यवस्था में रुकावट बना ट्रिपल तलाक हो, या फिर भारत की करुणा का प्रतीक नागरिकता संशोधन कानून हो, ये सारी उपलब्धियां आप सभी को स्मरण हैं. एक के बाद एक हुए इन ऐतिहासिक निर्णयों के बीच अनेक फैसले, अनेक बदलाव ऐसे भी हैं, जिन्होंने भारत की विकास यात्रा को नई गति दी है, नए लक्ष्य दिए हैं, लोगों की अपेक्षाओं को पूरा किया है'.  इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने भी कहा कि  'मोदी जी ने इन 6 वर्षों के कार्यकाल में न सिर्फ कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा है बल्कि 6 दशक की खाई को पाट कर विकासपथ पर अग्रसर एक आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी है.

  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्रियों से बात करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने की PM मोदी से लॉकडाउन की रणनीति पर चर्चा

    कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्रियों से बात करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने की PM मोदी से लॉकडाउन की रणनीति पर चर्चा

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को बढ़ते हुए मामलों को ध्यान में रखकर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मुख्यमंत्रियों से बात करने के बाद शुक्रवार को PM मोदी से लॉकडाउन (Lockdown) की रणनीति पर चर्चा की.

  • गृह मंत्री अमित शाह ने की मुख्यमंत्रियों से बात, लॉकडाउन पर फीडबैक लिया

    गृह मंत्री अमित शाह ने की मुख्यमंत्रियों से बात, लॉकडाउन पर फीडबैक लिया

    देश में जारी कोरोना संकट (Coronavirus) के बीच गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन को लेकर बातचीत की है.

  • जब ममता बनर्जी ने अमित शाह से कहा, 'कोरोना संकट को खुद संभालो', तो ये था गृह मंत्री का जवाब

    जब ममता बनर्जी ने अमित शाह से कहा, 'कोरोना संकट को खुद संभालो',  तो ये था गृह मंत्री का जवाब

    CM ममता बनर्जी ने बुधवार को मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा, 'मैंने अमित शाह से कहा कि आप लगातार केंद्र की टीमों को बंगाल भेज रहे हो, आप भेजो लेकिन अगर आपको लगता है कि पश्चिम बंगाल सरकार काम नहीं कर सकती, तो आप कोरोना संकट को खुद क्यों नहीं संभालते? मुझे कोई समस्या नहीं है.' वह आगे कहती हैं, 'उन्होंने जवाब में जो कुछ कहा, उसके लिए मैं उनकी शुक्रगुजार हूं. उन्होंने कहा, नहीं, नहीं, हम एक निर्वाचित सरकार को कैसे नापसंद कर सकते हैं.'

  • Corona Lockdown: कब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज? गृह मंत्रालय ने दी ये जानकारी

    Corona Lockdown: कब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज? गृह मंत्रालय ने दी ये जानकारी

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते देशभर के तमाम स्कूल और कॉलेज लंबे समय से बंद हैं. स्कूल और कॉलेज फिर से खोलने पर गृह मंत्रालय ने कहा है कि स्कूल और कॉलेज खोलने के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. देश भर के सभी शिक्षण संस्थानों को अभी खोलने की इजाज़त नहीं है. दरअसल, बीते दिनों ऐसी खबरें चल रही थीं कि गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को स्कूल और कॉलेज खोलने की अनुमति दे दी है, जिसके बाद गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बयान जारी करके ये साफ किया है कि मंत्रालय की तरफ से अभी स्कूल और कॉलेज खोलने की इजाजत नहीं है. 

  • Lockdown: प्रवासी मजदूरों को एयरलिफ्ट करने के लिए हेमंत सोरेन ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी

    Lockdown: प्रवासी मजदूरों को एयरलिफ्ट करने के लिए हेमंत सोरेन ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी

    लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान देशभर के विभिन्न हिस्सों में फंसे प्रवासी मजदूरों को राज्य वापस लाया जा रहा है. ये प्रवासी मजदूर बस और ट्रेन से आ रहे हैं. जबकि राज्य के कई प्रवासी मजदूर देश के पहाड़ी और दुर्गम इलाकों में फंसे हुए हैं. ये मजदूर ट्रेन या बस से नहीं आ सकते हैं. इसीलिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गृहमंत्री अमित शाह को ऐसे प्रवासी मजदूरों को एयरलिफ्ट कराने को लेकर पत्र लिखा है.

  • ‘स्वदेशी’ पर साफ-साफ आदेश मिलने तक CAPF कैंटीन में लगी नए सामानों की खरीद पर रोक

    ‘स्वदेशी’ पर साफ-साफ आदेश मिलने तक CAPF कैंटीन में लगी नए सामानों की खरीद पर रोक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ नारे के बाद गृह मंत्रालय की ओर से एक बार फिर पैरामिलिट्री कैंटीन में स्वदेशी उत्पादों की बिक्री को लेकर जोर दिया गया है. हालांकि, स्वदेशी उत्पाद को लेकर सरकार की ओर से स्पष्टीकरण आने तक केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल की कैंटीनों के लिए सामानों की खरीद के सभी ऑर्डर ‘फिलहाल स्थगित’ रखे गए हैं.

  • Board Exams 2020: गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान, लॉकडाउन में भी कराई जा सकती हैं 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं

    Board Exams 2020: गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान, लॉकडाउन में भी कराई जा सकती हैं 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं

    Board Exams 2020:  गृह मंत्री अमित शाह ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक बड़ी घोषणा की है. गृह मंत्री ने कहा है कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं लॉकडाउन के दौरान भी कराई जा सकती हैं.

  • महाचक्रवात 'अम्फान' से निपटने में अमित शाह ने ममता बनर्जी और नवीन पटनायक को दिया सहायता का आश्वासन

    महाचक्रवात 'अम्फान' से निपटने में अमित शाह ने ममता बनर्जी और नवीन पटनायक को दिया सहायता का आश्वासन

    चक्रवात के 20 मई को पश्चिम बंगाल के तट पर टकराने की आशंका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गृह मंत्री के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की, जिसमें चक्रवात से उत्पन्न होने वाली स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने चक्रवात से प्रभावित होने वाले राज्यों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com