NDTV Khabar

Amit Mishra


'Amit Mishra' - 233 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गृहमंत्री अमित शाह की राहुल गांधी को चुनौती- हो जाएंगे 1962 से आज तक दो-दो हाथ

    गृहमंत्री अमित शाह की राहुल गांधी को चुनौती- हो जाएंगे 1962 से आज तक दो-दो हाथ

    गृहमंत्री अमित शाह ने लद्दाख में हुई घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को संसद में बहस की चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि संसद में बहस करें  और 1962 से आज तक दो-दो हाथ हो जाएंगे. न्यूज ANI से बातचीत में अमित शाह से राहुल गांधी की ओर से हाल ही में चीन के मुद्दे पर पीएम मोदी पर किए गए हमले को लेकर सवाल पूछा गया था. उन्होंने कहा, पार्लियामेंट होनी है, चर्चा करनी है तो आइये, करेंगे. 1962 से आज तक दो-दो हाथ हो जाएं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इस समय एक छिछली सोच वाली राजनीति में शामिल हैं. शाह ने कहा कि चीन के मुद्दे पर बहस के लिए तैयार हैं. 

  • लद्दाख में घायल हुए जवान के पिता ने राहुल गांधी को दी नसीहत, अमित शाह ने शेयर किया Video

    लद्दाख में घायल हुए जवान के पिता ने राहुल गांधी को दी नसीहत, अमित शाह ने शेयर किया Video

    लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में घायल एक जवान के पिता ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से कहा है कि वह नेतागिरी न करें, राजनीति न करें. जवान के पिता के इस बयान को गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए कहा है कि बहादुर जवान के पिता की बात राहुल गांधी के लिए साफ संदेश है. आपको बता दें कि न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में घायल जवान के पिता ने कहा है कि भारत की सेना बहुत मजबूत है और वह चीन की हरा सकती है.

  • PM Modi की राजनीति में कितना फिट बैठते हैं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ?

    PM Modi की राजनीति में कितना फिट बैठते हैं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ?

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनको बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीटर पर कहा, 'यूपी के गतिशील और मेहनती सीएम श्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन पर शुभकामनाएं. उनकी अगुवाई में राज्य सभी क्षेत्रों में नई ऊंचाइयों को छू रहा है.  नागरिकों को जीवन में विकास को देखा जा सकता है. ईश्वर उन्हें स्वास्थ और दीर्घायु रखे'. गृहमंत्री अमित शाह ने भी सीएम योगी को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा, ' उत्तर प्रदेश के सीएम श्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की शुभकामनाएँ. प्रदेश में सुशासन, कानून व्यवस्था और जनता के कल्याण के प्रति आपका समर्पण बहुत ही प्रशंसनीय है. आपके नेतृत्व में प्रदेश नित विकास पथ पर अग्रसर रहे और आप स्वस्थ व दीर्घायु हो ऐसी ईश्वर से कामना करता हूं.' 

  • बिहार चुनाव 2020: PM Modi के इस चुनावी 'अस्त्र' के आस्ट्रेलियाई पीएम भी हुए मुरीद, लेकिन विपक्ष बिहार चुनाव को लेकर कितना तैयार

    बिहार चुनाव 2020: PM Modi के इस चुनावी 'अस्त्र' के आस्ट्रेलियाई पीएम भी हुए मुरीद, लेकिन विपक्ष बिहार चुनाव को लेकर कितना तैयार

    ऐसा लग रहा है कि बिहार में इस बार विधानसभा चुनाव कुछ अलग तरीके से लड़ा जाएगा और बीजेपी ने इसके लिए पुख्ता रणनीति भी तैयार कर ली है. पीएम  नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने होलोग्राम तकनीकी का इस्तेमाल करके  साल 2014 में लोकसभा चुनाव में एक ही जगह से कई रैलियों को संबोधित किया था. ये तकनीकी कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच होने वाले  बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election) में भी इस्तेमाल की जा सकती है.

  • बिहार विधानसभा चुनाव : कोरोना के बीच BJP ने तैयार की चुनावी रणनीति, 7 जून को अमित शाह करेंगे शंखनाद

    बिहार विधानसभा चुनाव : कोरोना के बीच BJP ने तैयार की चुनावी रणनीति, 7 जून को अमित शाह करेंगे शंखनाद

    कोरोना वायरस की वजह से अब चुनावी रैलियां अब शायद ही अगले कुछ चुनावों में देखने को मिले. इसी बीच खबर मिल रही है कि बीजेपी बिहार में चुनाव का बिगुल अगले हफ्ते फूंकने की तैयारी कर रही है. गृहमंत्री अमित शाह इस वीडियो कॉन्फ्रेंस, फेसबुक लाइव के जरिए एक सभा को संबोधित करेंगे. बिहार के बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने बताया कि पार्टी ने इस वर्चुअल के लिए 243 विधानसभा क्षेत्रों के  एक लाख लोगों को तैयार है. इसके लिए उन लोगों के लिए भी व्यवस्था की गई जो सिर्फ भाषण सुनना चाहते हैं.  7 जून को होने वाली इस रैली के जरिए बीजेपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने डिजिटल प्रचार अभियान की शुरुआत कर देगी. 

  • PM Modi सरकार 2.0 के 1 साल: ताकतवर नेता बने अमित शाह (Amit Shah), लेकिन दो जगहों पर चूके, कमरे में लगी हैं इनकी तस्वीरें

    PM Modi सरकार 2.0 के 1 साल:  ताकतवर नेता बने अमित शाह (Amit Shah), लेकिन दो जगहों पर चूके, कमरे में लगी हैं इनकी तस्वीरें

    प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल अमित शाह देश के दूसरे सबसे बड़े ताकतवर नेता बनकर उभरे हैं. दूसरे कार्यकाल में उनको बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह की जगह गृह मंत्री बनाया गया. ऐसी खबरें थीं कि राजनाथ सिंह इस फैसले से खुश नहीं थे हालांकि उनको रक्षामंत्री बनाया गया था. अमित शाह के गृहमंत्री बनते ही इस बात का अंदाजा लगना शुरू हो गया था कि इस बार मोदी सरकार कुछ अपने मूल एजेंडे पर काम करने की तैयारी कर रही है.

  • मोदी सरकार 2.0 के एक साल : हिंदुत्व के पथ पर दौड़ता रथ, कोरोना वायरस ने लगाया ब्रेक

    मोदी सरकार 2.0 के एक साल : हिंदुत्व के पथ पर दौड़ता रथ, कोरोना वायरस ने लगाया ब्रेक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर देशवासियों के नाम चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद उपजे हालात से निपटने का संकल्प लिया. साथ में पीएम मोदी ने अपनी पार्टी कि विचारधारा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी जाहिए की. उन्होंने कहा, राष्ट्रीय एकता-अखंडता के लिए आर्टिकल 370 की बात हो, सदियों पुराने संघर्ष के सुखद परिणाम - राम मंदिर निर्माण की बात हो, आधुनिक समाज व्यवस्था में रुकावट बना ट्रिपल तलाक हो, या फिर भारत की करुणा का प्रतीक नागरिकता संशोधन कानून हो, ये सारी उपलब्धियां आप सभी को स्मरण हैं. एक के बाद एक हुए इन ऐतिहासिक निर्णयों के बीच अनेक फैसले, अनेक बदलाव ऐसे भी हैं, जिन्होंने भारत की विकास यात्रा को नई गति दी है, नए लक्ष्य दिए हैं, लोगों की अपेक्षाओं को पूरा किया है'.  इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने भी कहा कि  'मोदी जी ने इन 6 वर्षों के कार्यकाल में न सिर्फ कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा है बल्कि 6 दशक की खाई को पाट कर विकासपथ पर अग्रसर एक आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी है.

  • ...यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है, अफवाहों पर बोले अमित शाह

    ...यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है, अफवाहों पर बोले अमित शाह

    बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर गृहमंत्री अमित शाह की बीमारी को लेकर कई तरह की अफवाहें फैलाई जा रही थीं. इस पर आज गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि कोरोना वायरस के चलते वो दिन रात-कामों में व्यस्त थे इसलिए पर ध्यान नहीं दिया. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वो अफवाहों फैलाने वालों को कल्पनाओं का आनंद लेने देना चाहते थे. अमित शाह की कुछ लोगों ने तो ट्वीट पर भी उनकी मौत की दुआएं मांगी. सोशल मीडिया पर जारी बयान के मुताबिक अमित शाह ने कहा कि उन्हें कोई बीमारी नही है और वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं.  शाह ने कहा कि कई लोगों ने ट्वीट कर मेरी मृत्यु के लिए भी दुआ मांगी है. हिंदू मान्यताओं के मुताबिक इस तरह की अफवाहों से स्वास्थ्य को और अधिक मजबूत मिलती है.

  • बिहार विधानसभा चुनाव : इस बार मोबाइल तय करेगा, हवा किस ओर है?

    बिहार विधानसभा चुनाव : इस बार मोबाइल तय करेगा, हवा किस ओर है?

    9 जून को बीजेपी बिहार विधानसभा के लिए अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर देगी. गृहमंत्री अमित शाह एक एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बिहार की 243 विधानसभा क्षेत्रों के 1 लाख लोगों को संबोधित करेंगे. यह दावा बीजेपी की ओर से किया जा रहा है. इसके अलावा जो लोग रैली को सुनना पसंद करेंगे उनके लिए भी इंतजाम किया जा रहा है. फिलहाल इतना तो तय है कि कोरोना वायरस की वजह से हमारे समाज, रहन-सहन, काम करने के तरीके, खाने-पीने की आदतों के साथ ही देश की राजनीति पर भी तगड़ा असर पड़ने के आसार नजर आ रहे हैं.

  • घर जाने की खुशी : प्रवासी मजदूरों को लेकर झारखंड के लिए चल पड़ी ट्रेन, 10 बड़ी बातें

    घर जाने की खुशी : प्रवासी मजदूरों को लेकर झारखंड के लिए चल पड़ी ट्रेन, 10 बड़ी बातें

    तेलंगाना सरकार के अनुरोध पर रेल मंत्रालय ने प्रवासी मजदूरों को झारखंड पहुंचाने के लिए एक स्पेशल ट्रेन रवाना कर दी है. यह ट्रेन झारखंड के हटिया स्टेशन तक जाएगी. उधर 3 मई को खत्म हो रहे लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृहमंत्री अमित शाह, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी और कैबिनेट सचिव राजीव गौबा के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक में हवाई और रेल सेवाओं को शुरू करना मुख्य एजेंडा है. गृह मंत्रालय की ओर से मिल रहे संकेतों के मानें तो सोमवार को देश के कई जिलों में छूट दी जा सकती है. हालांकि प्रभावित इलाकों में प्रतिबंध जारी पहले की तरह ही जारी रहेगा. गौरतलब है कि कोविड 19 से देश में मृतकों की संख्या 1,147 हुई, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 35,043 हो गई है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी संकट के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की तुलना चीन की जनसंपर्क एजेंसी के तौर पर करते हुए कहा कि संगठन को खुद पर 'शर्म' आनी चाहिए. ट्रंप ने पूरे यकीन के साथ दावा किया कि दुनियाभर में 2,30,000 से अधिक लोगों की जान लेने वाले और अर्थव्यवस्थाओं को तबाह करने वाले कोरोना वायरस की उत्पत्ति चीन के वुहान शहर की एक विषाणु विज्ञान प्रयोगशाला से हुई है.

  • कोरोना वायरस से जंग के बीच पहले चीन का रास्ता रोका, अब बड़ा झटका देने के प्लान पर मोदी सरकार का काम शुरू

    कोरोना वायरस से जंग के बीच पहले चीन का रास्ता रोका, अब बड़ा झटका देने के प्लान पर मोदी सरकार का काम शुरू

    Coronavirus News Update : पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से जंग के बीच 'व्यापारिक युद्ध' भी अंदर ही अंदर शुरू हो चुका है. भारत में नीति-निर्धारक में कोरोना वायरस की वजह से उपजीं चुनौतियों के बीच नए संभावनाओं को भी देख रहे हैं. चीन भले ही कहे कि उसने कोरोना पर काबू पा लिया है लेकिन उसके यहां कई विदेशी कंपनियों की यूनिटें बाहर आने के लिए तैयार बैठी हैं उसकी वजह अमेरिका का उसको लेकर अविश्वास है और भारत सरकार की कोशिश इस बात की है ये यूनिटें  उसकी जमीन पर लगाई जाएं.  इस बात का अंदाजा इस बात से हाल ही में दिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान से लगाया जा सकता है जिसमें उन्होंने कहा कि राज्य सरकार चीन से मोह भंग हुई कंपनियों के लिये विशेष पैकेज व सहूलियत देने को तैयार है. 

  • BJP का स्थापना दिवस : पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की अपील, आज एक वक्त खाना न खाएं कार्यकर्ता

    BJP का स्थापना दिवस : पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की अपील, आज एक वक्त खाना न खाएं कार्यकर्ता

    आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) का स्थापना दिवस है. इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि आज एक समय का भोजन का त्याग कर दें. पार्टी की ओर से कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच कार्यकर्ताओं को कई दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं जिसमें कहा गया है कि कार्यकर्ता पार्टी कार्यालयों और घरों में बीजेपी का नया झंडा लगाएं,

  • लॉकडाउन के बाद भी निजामुद्दीन मरकज में भीड़ : 7 की मौत, इन 6 सवालों के जवाब कौन देगा?

    लॉकडाउन के बाद भी निजामुद्दीन मरकज में भीड़ : 7 की मौत, इन 6 सवालों के जवाब कौन देगा?

    कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में आए लोगों में से 24 में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है. इसके अलावा तेलंगाना से आए 6 और एक श्रीनगर के मौलवी की मौत हो चुकी है. वहीं इस मामले में सरकार और प्रशासन की घोर लापरवाही को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. जब दिल्ली में सबसे पहले (22 मार्च से )लॉकडाउन लागू हो गया था, तो इतने दिन तक यहां इकट्ठा हुए लोगों पर आखिर किसी की नजर क्यों नहीं गई. वहीं मामला बढ़ता देख दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि जमात का कार्यक्रम करने वालों ने घोर अपराध किया है. लेकिन तबलीगी जमात की ओर से भी इस पर एक बयान जारी किया गया है. जिसमें उसकी ओर से कहा गया है कि उन लोगों ने प्रशासन को पूरी जानकारी दी थी और यहां से लोगों को निकालने के लिए भी मदद मांगी गई थी. अब सच क्या है ये तो पूरी जांच के बाद ही पता चल पाएगा. लेकिन इस लापरवाही कितनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है इस बात की अब आशंका जताई जा रही है. वहीं कुछ सवाल भी जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों पर उठ रहे हैं.

  • कोरोनावायरस से 'महाभारत' : वायरस से जारी है दिन-रात लड़ाई, क्या भारत तोड़ पाएगा Covid19 का 'चक्रव्यूह'

    कोरोनावायरस से 'महाभारत' : वायरस से जारी है दिन-रात लड़ाई,  क्या भारत तोड़ पाएगा Covid19 का 'चक्रव्यूह'

    भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 1000 से पार चली गई है. अब तक 27 लोगों की मौत और 96 मरीज ठीक हुए हैं. इस संक्रमण की रोकथाम के लिए केंद्र और राज्य सरकार मिलकर हर संभव कोशिश कर रहे हैं. 21 दिन का लॉकडाउन जारी है. कोरोनावायरस के साथ जारी महाभारत में इस बात की चुनौती है कि इस बीमारी के चक्रव्यूह को जल्दी से जल्दी कैसे तोड़ा जाए. क्योंकि यह बीमारी एक इंसान से दूसरे इंसान में फैलती है. अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कुछ दिन पहले तक हर रोज इससे बीमार होने का आंकड़ा 50 से 60 लोगों का आता था. लेकिन बीते हफ्ते हर रोज 100 से ज्यादा लोगों के इस बीमारी से संक्रमित होने की खबरें आने लगी हैं.

  • रंजन गोगोई को राज्यसभा भेजने के पीछे क्या है असली मकसद, आखिर क्यों जोखिम लिया मोदी सरकार ने

    रंजन गोगोई को राज्यसभा भेजने के पीछे क्या है असली मकसद, आखिर क्यों जोखिम लिया मोदी सरकार ने

    पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा में नामित करने के फैसले पर सवाल उठ रहे हैं. इन सवालों के पीछे उनके अयोध्या और राफेल मामलों पर सुनाए गए फैसले हैं. आपको बता दें कि रंजन गोगोई सुप्रीम कोर्ट के उन चार जजों में शामिल रहे हैं जिन्होंने उस समय के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उनके पर पक्षपात के आरोप लगाए थे. इसके बाद रंजन गोगोई एक तरह से नायक बनकर सामने आए क्योंकि माना जा रहा था कि इसके बाद वह देश का प्रधान न्यायाधीश बनने का मौका खो सकते हैं. इन चार जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस एक तरह से मोदी सरकार को भी लपेट रही थी और यह पीएम मोदी के आलोचकों के लिए एक तरह से हथियार साबित हुई.

  • अक्षय कुमार के को-स्टार ने कसा तंज, बोले- अगर प्रधानमंत्री को खुश करने के लिए फिल्म बना रहे हैं तो...

    अक्षय कुमार के को-स्टार ने कसा तंज, बोले- अगर प्रधानमंत्री को खुश करने के लिए फिल्म बना रहे हैं तो...

    यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) ने फिल्म निर्माण पर बात करते हुए कहा कि अगर किसी को खुश करने के लिए फिल्में बनाते हो तो आप मर गए हो.

  • अब ममता बनर्जी ने भी दिया अमित शाह को जवाब- यह दिल्ली नहीं है, कोलकाता में 'गोली मारो...' जैसे नारों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

    अब  ममता बनर्जी ने भी दिया अमित शाह को जवाब- यह दिल्ली नहीं है, कोलकाता में 'गोली मारो...' जैसे नारों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

    गृहमंत्री अमित शाह की रैली में भड़काऊ भाषण देने पर गिरफ्तार बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं के मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि यह दिल्ली नहीं है, कोलकाता में “गोली मारो...” जैसे नारों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में ‘दंगों का गुजरात मॉडल’ लागू करने की कोशिश कर रही है.

  • दिल्ली हिंसा के बीच चांदबाग के मुस्लिम गली वालों ने विदा की हिंदू दुल्हन

    दिल्ली हिंसा के बीच चांदबाग के मुस्लिम गली वालों ने विदा की हिंदू दुल्हन

    दिल्ली हिंसा के बीच चांदबाग इलाके के लोगों ने भाईचारे की मिसाल भी पेश की. उत्तर पूर्वी दिल्ली के मंडोली से बारात जब हिंसा प्रभावित चांद बाग पहुंची तो स्थानीय मुस्लिम समुदाय ने भाईचारे की मिसाल पेश करते हुए शादी करवाने में सहयोग किया और बारात का स्वागत किया. ये सब ऐसे हालात में किया जब पूरे उत्तर पूर्वी दिल्ली इलाके में भारी तनाव था और हर जगह हिंसा हो रही थी. उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक मौत का आंकड़ा 42 पार कर चुका है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com