NDTV Khabar

Amrinder Singh


'Amrinder Singh' - 200 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अब इस बात पर उलझे पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्री... 

    अब इस बात पर उलझे पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्री... 

    उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान और पंजाब समेत कई राज्यों से किसानों ने केंद्र के नए कृष‍ि कानूनों के ख‍िलाफ इस हफ्ते दिल्ली के लिए मार्च करना शुरू किया था. किसानों को डर है कि नए कृष‍ि कानून उन्हें कॉर्पोरेट्स की दया पर छोड़ देंगे.

  • अमरिंदर सिंह और PM मोदी की फोन पर रोजाना होती है बात, खत्म कराना चाहते हैं किसान आंदोलन : AAP

    अमरिंदर सिंह और PM मोदी की फोन पर रोजाना होती है बात, खत्म कराना चाहते हैं किसान आंदोलन : AAP

    आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर और पीएम मोदी की दोस्ती जगजाहिर है, रोजाना फोन पर बात और हर महीने मुलाकात लम्बे समय से चली आ रही है. इन तीन काले कानूनों के बारे में कांग्रेस ने 2019 के मेनिफेस्टो में वादा किया था. कहा गया था कि हम एपीएमसी (APMC) मार्केट खत्म कर देंगे. इन कानूनों को बनाने से पहले कैप्टन अमरिंदर भी हाई पावर कमेटी का हिस्सा थे और उन्होंने सहमति दी थी. 

  • "उनका फोन नहीं उठाउंगा":  मनोहर लाल खट्टर से नाराज पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

    Farmers Protest March :हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar lal Khattar) ने किसान आंदोलन को लेकर कहा है कि ये उनके राज्य के किसान नहीं है. विरोध प्रदर्शनों के लिए पंजाब जिम्मेदार है.

  • "सुरक्षाबलों को आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई हो सकती है प्रभावित..." : अमरिंदर सिंह ने मालगाड़ियों को लेकर लिखा

    अमरिंदर सिंह ने नड्डा से भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ और पंजाब भाजपा के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा से भी बयान वापस लेने का आग्रह किया, जिन्होंने प्रदर्शनकारी किसानों को "नक्सल" कहा था.

  • होशियारपुर दलित रेप कांड में आरोपपत्र जल्द, अमरिंदर ने भाजपा के हमलों पर किया पलटवार

    होशियारपुर दलित रेप कांड में आरोपपत्र जल्द, अमरिंदर ने भाजपा के हमलों पर किया पलटवार

    Hoshiarpur Dalit Girl Rape-Murder case :अमरिंदर ने कहा कि पंजाब सरकार तेजी से कार्रवाई न करती तो राहुल समेत शीर्ष नेता हाथरस की तरह होशियारपुर मामले में भी उसी तरह प्रतिक्रिया देते.

  • अमरिंदर सिंह ने होशियारपुर रेप केस पर टिप्प्णी को लेकर बीजेपी को दिया जवाब

    अमरिंदर सिंह ने होशियारपुर रेप केस पर टिप्प्णी को लेकर बीजेपी को दिया जवाब

    उल्लेखनीय है कि कुछ ही दिन पहले होशियारपुर जिले में छह साल की एक बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी. बुधवार को एक एक मकान में उसका अधजला शव मिला था. इस घटना के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे को ED ने भेजा समन, मंगलवार को बुलाया

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे को ED ने भेजा समन, मंगलवार को बुलाया

    कथित उल्लंघन की जांच पहले आयकर विभाग द्वारा की गई थी और पंजाब की एक अदालत में मामला दायर किया गया था.

  • हरसिमरत का इस्तीफा अकाली दल की नौटंकी : कैप्टन अमरिंदर सिंह

    हरसिमरत का इस्तीफा अकाली दल की नौटंकी : कैप्टन अमरिंदर सिंह

    पूरे पंजाब में किसान इन विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और इसके खिलाफ रास्‍ता जाम कर रहे हैं. भारतीय किसान यूनियन (लखोवाल) के महासचिव हरिंदर सिंह ने इन बिलों को 'कोरोना वायरस से भी बदतर' बताया है. उन्‍होंने कहा कि यदि इन्‍हें लागू किया गया तो किसान, आढ़तिये और कृषि मजदूर बुरी तरह प्रभावित होंगे.

  • सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा,"बस बहुत हुआ'', पंजाब के लिए लॉकडाउन के नए नियम घोषित

    सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा,

    Punjab Curfew update:पंजाब सरकार (Punjab government) ने बढ़ते कोरोना मामलों की चिंताजनक स्थिति के चलते सख्त कदम उठाया है. राज्य के सभी शहरों और कस्बों में शुक्रवार से रात में कर्फ्यू रहेगा जो शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. साथ ही हफ्ते के आखिर में लॉकडाउन किया जाएगा.

  • "अगर सतलुज-यमुना नहर बनी तो पंजाब जल उठेगा"- CM अमरिंदर सिंह की केंद्र को चेतावनी

    अमरिंदर सिंह ने बैठक में कहा, "आपको इस सतलुज-यमुना लिंक के मुद्दे को राष्ट्रीय सुरक्षा के नजरिये से देखना होगा. अगर आप इस मुद्दे पर आगे बढ़ते हैं तो पंजाब जल उठेगा और यह राष्ट्रीय समस्या बन जाएगी. इसका असर हरियाणा और राजस्थान पर भी पड़ेगा."

  • बासमती चावल की वजह से मध्यप्रदेश और पंजाब के मुख्यमंत्रियों में ठनी

    बासमती चावल की वजह से मध्यप्रदेश और पंजाब के मुख्यमंत्रियों में ठनी

    बासमती चावल की वजह से मध्यप्रदेश और पंजाब के मुख्यमंत्रियों में ठन गई है. मामला प्रधानमंत्री दफ्तर तक पहुंच गया है. 'कड़कनाथ' मुर्गे के बाद मध्यप्रदेश ने बासमती चावल के जीआई टैग के लिए फिर अपना दावा ठोका है. जवाब में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री को पत्र‍ लिखकर कहा है कि मध्यप्रदेश बासमती उगाने वाले विशेष क्षेत्र में नहीं आता. ऐसे में उसे बासमती का जीआई टैग देना जीआई टैगिंग के उद्देश्य को ही बर्बाद कर देगा. मध्यप्रदेश में तो 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हैं, किसानों की कर्जमाफी, बिजली बिल, यूरिया जैसे मुद्दे तो हैं ही, अब दो राज्यों के बीच चावल युद्ध से भी कांग्रेस-बीजेपी के बीच नई लड़ाई शुरू हो गई है.

  • पंजाब में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 86 हुई, CM अमरिंदर सिंह का आबकारी-पुलिस अधिकारियों पर एक्शन

    पंजाब में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 86 हुई, CM अमरिंदर सिंह का आबकारी-पुलिस अधिकारियों पर एक्शन

    जहरीली शराब से पंजाब के तरनतारन में 63 मौतें हुई हैं, जिसके बाद अमृतसर में 12 और गुरदासपुर के बटाला में 11 मौतें हुई हैं. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Amrinder Singh) ने इस मामले में सात आबकारी अधिकारियों और छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

  • पंजाब के विश्वविद्यालयों में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 जुलाई तक स्थगित

    पंजाब के विश्वविद्यालयों में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 जुलाई तक स्थगित

    मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 15 जुलाई तक परीक्षाएं स्थगित रहने से सभी पक्षकारों, खासकर विश्वविद्यालयों को यूजीसी की ओर से आने वाले नए दिशा-निर्देशों को अपनाने और उसके अनुकूल कार्य करने का समय मिल जाएगा. बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने यह महसूस किया कि सुरक्षित परीक्षाएं आयोजित करने को लेकर शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों के मन में जो संशय है, उसे दूर किए जाने की आवश्यकता थी.

  • भारत गलवान घाटी घटना को गश्ती-टकराव मानकर खारिज करने की गलती न करे : अमरिंदर

    भारत गलवान घाटी घटना को गश्ती-टकराव मानकर खारिज करने की गलती न करे : अमरिंदर

    पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिक मारे गए थे, जिनमें से चार पंजाब से थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि गलवान घाटी हिंसा चीन की बड़ी योजना का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि घाटी में चीन द्वारा किया गया निर्माण यह दर्शाता है कि चीनी एक योजना पर काम कर रहे थे. सेना के पूर्व कप्तान सिंह ने कहा, "भारत क्षेत्र में अपनी एक इंच जमीन भी गंवाना बर्दाश्त नहीं कर सकता, जिसका दोनो पक्षों के लिए बड़ा रणनीतिक महत्व है. हम सभी ने अपने समय में पाकिस्तान और चीन के साथ भी टकराव देखा है और... वास्तव में यह गश्ती-टकराव तो बिल्कुल नहीं है."

  • NDTV से बोले पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह- 'अगर वो हमारे एक जवान को मारें तो उनके पांच मार गिराओ'

    NDTV से बोले पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह- 'अगर वो हमारे एक जवान को मारें तो उनके पांच मार गिराओ'

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को कहा कि लद्दाख में चीनी के रवैये का भारत को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए. लद्दाख में भारत-चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प में 20 भारतीय जवानों की जान जाने पर मुख्यमंत्री ने यह प्रतिक्रिया दी है. अमरिंदर सिंह ने कहा, "अगर वे हमारा एक जवान मारते हैं तो हमें उनके पांच जवान मारने होंगे."

  • किसानों को मंडियों से बाहर फसल बेचने की अनुमति संबंधी अध्यादेश संघीय ढांचे का उल्लंघन नहीं: केंद्रीय कृषि मंत्री

    किसानों को मंडियों से बाहर फसल बेचने की अनुमति संबंधी अध्यादेश संघीय ढांचे का उल्लंघन नहीं: केंद्रीय कृषि मंत्री

    पंजाब सरकार द्वारा कृषि क्षेत्र में बाधा मुक्त व्यापार की अनुमति देने संबंधी हालिया अध्यादेश को लेकर केंद्र पर निशाना साधने के संदर्भ में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शनिवार को कहा कि अध्यादेश किसी भी तरह से संघीय ढांचे की भावना का उल्लंघन नहीं करेगा. केंद्रीय मंत्री ने खाद्यान्न के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के बारे में ‘भ्रम’ पैदा करने वाले लोगों को भी फटकार लगाई और कहा कि किसानों को सुनिश्चित मूल्य मिलना जारी रहेगा.

  • पंजाब में अकाली नेता की गोली मारकर हत्या, सुखबीर सिंह बादल बोले- लॉकडाउन में राजमीतिक हत्याएं बेरोक-टोक जारी...

    पंजाब में अकाली नेता की गोली मारकर हत्या, सुखबीर सिंह बादल बोले- लॉकडाउन में राजमीतिक हत्याएं बेरोक-टोक जारी...

    पुलिस के मुताबिक, यह घटना रविवार शाम चक कुलियां गांव में हुई, जब मंजोत (24) और उनके दो दोस्तों ने जोगिंदर सिंह नाम के एक व्यक्ति को रेत से एक तालाब भरने से रोकने की कोशिश की. इस मुद्दे को लेकर मंजोत और जोगिंदर के बीच कहा-सुनी हो गई. इस बीच, जोगिंदर का बेटा गुरदीप सिंह अपने घर से एक पिस्तौल लेकर आया और उसने मंजोत एवं उसके दोस्तों पर कथित तौर पर गोली चला दी. मृतक के एक रिश्तेदार ने यह आरोप लगाया है. 

  • पंजाब ने लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया, 18 मई से कर्फ्यू समाप्त

    पंजाब ने लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया, 18 मई से कर्फ्यू समाप्त

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार शाम को कहा कि राज्य में लागू कोविड-19 लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा, लेकिन सरकार कर्फ्यू वाली पाबंदियां हटा लेगी. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘18 मई से राज्य मे कर्फ्यू नहीं होगा. लेकिन लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा.’’ उन्होंने संकेत दिया कि 18 मई से कुछ हद तक सार्वजनिक परिवहन भी चलने लगेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 18 मई से और ढील की घोषणा करेगी, लेकिन साथ ही उन्होंने राज्य में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लोगों की मदद मांगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com