NDTV Khabar

Anil Baijal


'Anil Baijal' - 148 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली सरकार के आफिसों में 50 फीसदी स्टाफ के काम करने को मंजूरी

    दिल्ली सरकार के आफिसों में 50 फीसदी स्टाफ के काम करने को मंजूरी

    दिल्ली सरकार (Delhi Government) के ऑफिसों में 50 फीसदी स्टाफ को बुलाने और 50 फीसदी को वर्क फ्रॉम होम के प्रस्ताव को उप राज्यपाल (LG) अनिल बैजल (Anil Baijal) ने मंजूरी दे दी है. इस बारे में दिल्ली सरकार ने औपचारिक आदेश जारी कर दिया है. ग्रेड -1 और उससे ऊपर की रैंक के अधिकारियों को छोड़कर बाकी सारे स्टाफ पर यह आदेश लागू होगा. आदेश 31 दिसंबर तक लागू रहेगा. निजी संस्थानों के दफ्तरों और आर्गनाइजेशनों को सलाह दी गई है कि जितना अधिक संभव हो वर्क फ्राम होम (Work from Home) अपनाएं.

  • सोमवार से फिर ट्रैक पर दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो, LG ने दिखाई हरी झंडी : सूत्र

    सोमवार से फिर ट्रैक पर दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो, LG ने दिखाई हरी झंडी : सूत्र

    देश में मेट्रो ट्रेन चलाने के लिए जारी होने वाले स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) आज शाम 6:00 बजे जारी होंगे. पहले यह 3 बजे जारी होने थे, लेकिन क्योंकि अब कैबिनेट की ब्रीफिंग आ गई है इस वजह से अब एसओपी 6:00 बजे जारी होंगे. केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जारी करेंगे. 

  • Unlock3: दिल्ली सरकार ने LG को भेजी प्रस्तावों की फाइल, होटल-जिम और बाजार खोलने की मांग  

    Unlock3: दिल्ली सरकार ने LG को भेजी प्रस्तावों की फाइल, होटल-जिम और बाजार खोलने की मांग  

    दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Govt) ने उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) को दोबारा अपने प्रस्तावों की फाइल भेजी है. पिछले हफ्ते उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार का वह प्रस्ताव खारिज कर दिया था, जिसमें दिल्ली में अनलॉक 3 के तहत होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने की बात कही गई थी.

  • दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, LG से कहें कि सरकार का फैसला न रोकें

    दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, LG से कहें कि सरकार का फैसला न रोकें

    Delhi Lockdown: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और पर्यटन मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को चिट्ठी लिखी है.  उप राज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने के फैसले को पलटने के मामले को लेकर यह चिट्ठी लिखी है. सिसदिया ने कहा है कि दिल्ली सरकार इस मामले की फाइल दोबारा एलजी के पास भेजेगी, एलजी से कहें इस बार फ़ैसले को ना रोकें. 

  • जब बीजेपी शासित राज्यों में होटल और बाजार खुल गए तो दिल्ली में रोक क्यों : आम आदमी पार्टी

    जब बीजेपी शासित राज्यों में होटल और बाजार खुल गए तो दिल्ली में रोक क्यों : आम आदमी पार्टी

    आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने एलजी अनिल बैजल (LG Anil Baijal) के होटलों और साप्ताहिक बाजारों  को खोलने के फैसले को खारिज करने पर कहा है कि दिल्ली वालों को पीड़ा और दुख देकर केंद्र सरकार आनंद का अनुभव कर रही है. पहले होम आइसोलेशन का फैसला पलटा, फिर दिल्ली दंगों के मामले में वकीलों की नियुक्ति के मामले में फ़ैसला पलटा और अब होटल खोलने और साप्ताहिक बाजार खोलने के फैसले पर रोक लगा दी.

  • Unlock3: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के दो अहम फैसले खारिज किये

    Unlock3: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के दो अहम फैसले खारिज किये

    Unlock3: उप राज्‍यपाल अनिल बैजल ने दिल्‍ली सरकार के दो अनलॉक-3 के दो अहम फैसले खारिज कर दिए.केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर एक हफ्ते के लिए साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति दी थी लेकिन इन दोनों फैसलों को उपराज्यपाल ने खारिज कर दिया

  • फिर आमने-सामने एलजी और केजरीवाल, दंगों को लेकर दिल्ली सरकार का फैसला खारिज किया

    फिर आमने-सामने एलजी और केजरीवाल, दंगों को लेकर दिल्ली सरकार का फैसला खारिज किया

    दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के लिए सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में वकीलों का पैनल नियुक्त करने के मंगलवार को लिए गए दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal government) के कैबिनेट के निर्णय को उप राज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) ने खारिज कर दिया है. संविधान से मिले विशेष अधिकार का इस्तेमाल कर एलजी ने यह फैसला लिया. साथ ही उन्होंने दिल्ली सरकार के गृह विभाग को आदेश दिया है कि दिल्ली पुलिस के पैनल को मंजूरी दें. अब संविधान के तहत एलजी का यह आदेश दिल्ली सरकार पर बाध्य होगा और दिल्ली सरकार को यह आदेश हर हाल में लागू करना होगा. 

  • महामहिम के महा कारनामे..

    महामहिम के महा कारनामे..

    अभी तक यह आरोप कांग्रेस द्वारा नियुक्त किए गए राज्यपालों पर लगते रहे हैं मगर हाल के वर्षों में एनडीए शासन द्वारा राज्यपालों ने सभी को पीछे छोड दिया है. बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड का उदाहरण तो दे ही चुका हूं. राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रभी इसका सबसे ताजा उदाहरण है, जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधानसभा का सत्र बुलाना चाहते हैं मगर राज्यपाल महोदय को यह नागवार गुजर रहा है.

  • दिल्ली के राज्यपाल ने किया दुनिया के सबसे बड़े कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन

    दिल्ली के राज्यपाल ने किया दुनिया के सबसे बड़े कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन

    Worlds Largest COVID-19 Care Centre: आइटीबीपी (ITBP) ने रविवार से विश्व के सबसे बड़े कोरोना केयर सेंटर का संचालन शुरू किया. इस सेंटर का नाम सरदार पटेल कोरोना केयर सेंटर है. इसके साथ ही अस्पताल में कोविड-19 (COVID-19) पॉजिटिव मरीजों को भर्ती करना शुरू कर दिया गया है. दिल्ली में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में यह अब तक का सबसे बड़ा चिकित्सीय अभियान है, जहां एक ही केंद्र पर 10,000 से भी ज्यादा मरीजों को लाकर उनका इलाज किया जाना संभव हो सकेगा.

  • दिल्ली में अब कोरोना पॉजिटिव मरीज को COVID केयर सेंटर जाना अनिवार्य नहीं, फैसले से पीछे हटे अनिल बैजल

    दिल्ली में अब कोरोना पॉजिटिव मरीज को COVID केयर सेंटर जाना अनिवार्य नहीं, फैसले से पीछे हटे अनिल बैजल

    बल्कि पुराने सिस्टम के तहत सरकार और प्रशासन के लोग घर पर आकर क्लीनिकल एसेसमेंट और फिजिकल एसेसमेंट करके देखेंगे कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति होम आइसोलेशन में रहने लायक है या नहीं.

  • होम क्वॉरंटाइन के नए नियमों पर सीएम केजरीवाल ने जताई आपत्ति, आदेश को वापस लेने की अपील

    होम क्वॉरंटाइन के नए नियमों पर सीएम केजरीवाल ने जताई आपत्ति, आदेश को वापस लेने की अपील

    होम क्वॉरंटाइन के नए नियमों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपत्ति जताई है. अरविंद केजरीवाल का कहना है कि " माइल्ड या बिना किसी लक्षण के लोगों को कोविड सेंटर में 15 दिन के लिए ले जाना डिटेने करने जैसा है. केजरीवाल ने केंद्र सरकार से होम क्वॉरंटाइन के नए आदेश को वापस लेने की अपील की है.

  • दिल्ली में होम आइसोलेशन सिस्टम पर फिर बोले सिसोदिया, कहा- अमित शाहजी, प्लीज LG के फैसले में दखल दें

    दिल्ली में होम आइसोलेशन सिस्टम पर फिर बोले सिसोदिया, कहा- अमित शाहजी, प्लीज LG के फैसले में दखल दें

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को एक बार फिर दिल्ली में होम आइसोलेशन की पुरानी व्यवस्था लागू करने का मुद्दा उठाया है. बुधवार को उन्होंने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने गृहमंत्री से पुरानी व्यवस्था फिर से लागू करने को लेकर आग्रह किया.

  • मनीष सिसोदिया ने LG और अमित शाह को लिखी चिट्ठी- दिल्ली में होम आइसोलेशन का पुराना सिस्टम बहाल करें

    मनीष सिसोदिया ने LG और अमित शाह को लिखी चिट्ठी- दिल्ली में होम आइसोलेशन का पुराना सिस्टम बहाल करें

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को जानकारी दी कि उन्होंने दिल्ली में होम आइसोलेशन की पुरानी व्यवस्था बहाल करने को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल और गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि होम आइसोलेशन की व्यवस्था खत्म करने के चलते राज्य और मरीजों के सामने कई तरह की समस्याएं सामने आएंगी.

  • दिल्ली में कोरोना के हालात पर हफ्ते में तीसरी बार अमित शाह की अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक

    दिल्ली में कोरोना के हालात पर हफ्ते में तीसरी बार अमित शाह की अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना का आंकड़ा 56 हजार पार कर गया है और 2100 से  ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बीते एक हफ्ते में अमित शाह और केजरीवाल की यह तीसरी बैठक है.

  • दिल्ली के LG ने कोरोना मरीजों को 5 दिन के लिए अनिवार्य रूप से क्वारेंटीन सेंटर भेजने का फैसला वापस लिया

    दिल्ली के LG ने कोरोना मरीजों को 5 दिन के लिए अनिवार्य रूप से क्वारेंटीन सेंटर भेजने का फैसला वापस लिया

    उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आदेश दिया था कि अब दिल्ली में कोई भी कोरोना पॉजिटिव होगा तो उसको कम से कम 5 दिन क्वारन्टीन सेंटर में जाना अनिवार्य होगा.

  • क्वारन्टीन नीति पर एलजी और दिल्ली सरकार आमने-सामने, CM केजरीवाल के विरोध के चलते रोकनी पड़ी बैठक

    क्वारन्टीन नीति पर एलजी और दिल्ली सरकार आमने-सामने, CM केजरीवाल के विरोध के चलते रोकनी पड़ी बैठक

    उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आदेश दिया है कि अब दिल्ली में कोई भी कोरोना पॉजिटिव होगा तो उसको कम से कम 5 दिन क्वारन्टीन सेंटर में जाना अनिवार्य होगा.

  • दिल्ली में होम क्वारेंटाइन पर LG ने लगाई रोक, केजरीवाल सरकार ने मनमाने फैसले से कमजोर होगी जंग

    दिल्ली में होम क्वारेंटाइन पर LG ने लगाई रोक, केजरीवाल सरकार ने मनमाने फैसले से कमजोर होगी जंग

    आप सरकार ने इस फैसले को ‘मनमाना’ बताते हुए कहा है कि इससे राष्ट्रीय राजधानी को नुकसान होगा. कोविड-19 से संक्रमित दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें मैक्स अस्पताल में आईसीयू में भर्ती किया गया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व वाली एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति ने शहर में निजी अस्पतालों में पृथक-वास बेड के लिए एक दिन का शुल्क 8,000-10,000 रुपये के बीच और वेंटिलेटर के साथ आईसीयू बेड के लिए 15,000-18000 रुपये निर्धारित करने की सिफारिश की है. 

  • गृह मंत्री अमित शाह की बैठक में दिल्ली में बढ़ते कोविड-19 के मामलों पर हुआ मंथन

    गृह मंत्री अमित शाह की बैठक में दिल्ली में बढ़ते कोविड-19 के मामलों पर हुआ मंथन

    एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि इस बैठक में दिल्ली में वैश्विक महामारी से निपटने, अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता, जांच की सुविधाओं और स्वास्थ्य संबंधी अन्य बुनियादी ढांचे में सुधार पर ध्यान केंद्रित किया गया. शाह, बैजल और केजरीवाल के अलावा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य और गृह एवं स्वास्थ्य मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी भी इस बैठक में शामिल हुए. गृह मंत्री ने दिल्ली के तीन नगर निगमों- उत्तर, दक्षिण एवं पूर्व- के महापौरों और नगर निकाय के आयुक्तों के साथ शाम को एक अन्य बैठक बुलाई है. इस बैठक में उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी शामिल होंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com