NDTV Khabar

Application


'Application' - 282 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • असिस्टेंट इंजीनियर की नौकरी पाने का मौका, BPSC ने बढ़ाई आवेदन की तारीख

    असिस्टेंट इंजीनियर की नौकरी पाने का मौका, BPSC ने बढ़ाई आवेदन की तारीख

    बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर (सहायक अभियंता) की भर्ती के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी है. इस वैकेंसी के लिए पहले 18 मई तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकता था, जिसे बढ़ाकर 8 जून कर दिया गया है. यानी उम्मीदवार अब 8 जून तक आवेदन कर सकते हैं. असिस्टेंट इंजीनियर की यह भर्ती बिहार सरकार के शहरी विकास एवं हाउसिंग विभाग के लिए इसी साल अप्रैल में निकाली गई थी. 

  • Sarkari Naukri 2020: IOCL ने कई अहम पदों पर आवेदन के लिए बढ़ाई अंतिम तारीख, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

    Sarkari Naukri 2020: IOCL ने कई अहम पदों पर आवेदन के लिए बढ़ाई अंतिम तारीख, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

    IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने  GATE-2020 के माध्यम से होने वाली इंजीनियर्स/अधिकारी और ग्रेजुएट अपरेंटिस इंजीनियरों के पद भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. इन पदों पर भर्ती पाने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 जून तक आवेदन कर सकते हैं. 

  • IGNOU June TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    IGNOU June TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए  डिटेल

    IGNOU June TEE 2020: देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए फॉर्म जमा करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. जून महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स अब 15 जून तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. बता दें कि पहले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 31 मई थी. लेकिन अब कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है, ताकि स्टूडेंट्स को किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े. बता दें कि इग्नू इससे पहले भी दो बार जून टर्म एंड एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा चुका है. 

  • Aarogya Setu ऐप में कमी निकालो, सरकार देगी 1 लाख रुपये

    Aarogya Setu ऐप में कमी निकालो, सरकार देगी 1 लाख रुपये

    Aarogya Setu टीम का दावा कि ऐप ने पहले से ही अपने इंटरनल कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके कोरोनोवायरस संक्रमण के संभावित जोखिम के बारे में चेतावनी देकर 1,40,000 से अधिक लोगों की मदद की।

  • H-1B वर्क वीज़ा पाने के लिए अब क्या US में ही पढ़ाई करनी हो जाएगी जरूरी?

    H-1B वर्क वीज़ा पाने के लिए अब क्या US में ही पढ़ाई करनी हो जाएगी जरूरी?

    H-1B वर्क वीज़ा प्रोग्राम में बड़े सुधारों को लेकर अमेरिकी संसद में एक नया बिल पेश किया गया है, इसमें सबसे बड़ा फोकस वहां आकर काम करने वाले विदेशियों के अमेरिका में ही शिक्षा हासिल करने की शर्त है.

  • DRDO Recruitment: डीआरडीओ ने साइंटिस्ट के पदों के लिए बढ़ाईं रिक्तियां, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    DRDO Recruitment: डीआरडीओ ने साइंटिस्ट के पदों के लिए बढ़ाईं रिक्तियां, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    DRDO Recruitment: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने साइंटिस्ट 'B' के पदों पर भर्तियों को बढ़ा दिया है. DRDO ने 13 मई को कुल 167 वैज्ञानिक पदों पर भर्ती की घोषणा की है. इस भर्ती के लिए इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट और साइंस में पोस्ट ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. DRDO के नोटिस में बताया गया है,  "एयरोनॉटिकल डेवलपमेंट एजेंसी (ADA), बेंगलुरु में रिक्तियों की उपलब्धता होने के कारण कुल 18 रिक्तियों को कुछ विषयों में जोड़ा गया है."

  • CBI ने दी चेतावनी, कोविड-19 की जानकारी देने के नाम पर क्रेडिट कार्ड डिटेल्‍स चोरी कर रहा साइबर वायरस...

    CBI ने दी चेतावनी, कोविड-19 की जानकारी देने के नाम पर क्रेडिट कार्ड डिटेल्‍स चोरी कर रहा साइबर वायरस...

    ट्रोजन वायरस टेक्‍स्‍ट मैसेज के जरिये स्मार्टफोन यूजर्स से संपर्क करता है और यह बताते हुए उस लिंक पर क्लिक करने के लिए कहता है जो COVID-19 के बारे में अपडेट करेगी. जब इस लिंक क्लिक किया जाता है तो यह लिंक फोन पर एक दुर्भावनापूर्ण एप्लिकेशन (Malicious Application) इंस्टॉल करता है जो संवेदनशील वित्‍तीय डेटा की चोरी कर लेता है.

  • JEE Main 2020: जेईई मेन एग्जाम के लिए एनटीए ने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का दिया एक और मौका, जानिए डिटेल

    JEE Main 2020: जेईई मेन एग्जाम के लिए एनटीए ने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का दिया एक और मौका, जानिए डिटेल

    JEE Main Exam 2020 Update: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन 2020 (JEE Main 2020) एग्जाम देने वाले उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने और परीक्षा केंद्र के लिए शहरों को चुनने का एक बार फिर मौका दिया है.

  • JEE Main एग्जाम के लिए खोली गई एप्लिकेशन विंडो, उम्मीदवारों ने MHRD मंत्री से कहा- NEET के लिए भी दें मौका

    JEE Main एग्जाम के लिए खोली गई एप्लिकेशन विंडो, उम्मीदवारों ने MHRD मंत्री से कहा- NEET के लिए भी दें मौका

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन परीक्षा (JEE Main Exam) के लिए आवेदन करने के लिए एप्लिकेशन विंडो एक बार फिर खोल दी है. जेईई मेन एग्जाम के लिए उम्मीदवार अब 19 मई से 24 मई तक ऑफिशियल वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

  • JEE Main 2020: NTA की बड़ी घोषणा, जेईई मुख्य परीक्षा के लिए नए सिरे से आवेदन का मौका

    JEE Main 2020: NTA की बड़ी घोषणा, जेईई मुख्य परीक्षा के लिए नए सिरे से आवेदन का मौका

    मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने देशभर के स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ी घोषणा की है. MHRD मंत्री ने एनटीए (NTA) द्वारा जारी नोटिस अपने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. नोटिस में बताया गया है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते जो स्टूडेंट्स विदेश में पढ़ाई करने नहीं जा पा रहे हैं और वे अब जेईई मेन (JEE Main 2020) एग्जाम में शामल होना चाहते हैं तो ऐसे स्टूडेंट्स के लिए एनटीए ने एक बार फिर एप्लिकेशन विंडो खोल दी है. 

  • CLAT 2020: क्लैट एग्जाम के लिए आगे बढ़ी आवेदन करने की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    CLAT 2020: क्लैट एग्जाम के लिए आगे बढ़ी आवेदन करने की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    CLAT 2020 Exam: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2020) के एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है. अब CLAT एग्जाम के लिए उम्मीदवार 1 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. जिन योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक क्लैट 2020 एग्जाम के लिए आवेदन नहीं किया है वे 1 जुलाई तक CLAT की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एप्लिकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

  • NEET 2020: एनटीए ने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का दिया एक और मौका, इस दिन तक कर सकते हैं एग्‍जाम सेंटर का चयन

    NEET 2020: एनटीए ने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का दिया एक और मौका, इस दिन तक कर सकते हैं एग्‍जाम सेंटर का चयन

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट 2020 (NEET 2020) एग्जाम देने वाले उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने और परीक्षा केंद्र के लिए शहरों को चुनने का एक बार फिर मौका दिया है. दरअसल, कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से उम्मीदवारों को अपने एप्लिकेशन फॉर्म को एडिट करने में काफी मुश्किलों का समान करना पड़ रहा था, जिसके बाद पेरेंट्स ने एनटीए (NTA) और मानव संसाधन विकास मंत्री से अपील की थी कि वे नीट यूजी एग्जाम (NEET 2020 Exam) के लिए फॉर्म में सुधार करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दें. इसके मद्देनजर एनटीए ने उम्मीदवारों को 31 मई तक फॉर्म में सुधार करने और अपनी सहुलियत के हिसाब से परीक्षा केंद्र को चुनने का आखिरी बार मौका दिया है.

  • Sarkari Naukri: 629 पदों के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका, शाम 6 बजे तक कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: 629 पदों के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका, शाम 6 बजे तक कर सकते हैं अप्लाई

    DDA Recruitment 2020:  दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) ने कुछ समय पहले कई अहम पदों पर करीब 629 वैकेंसी निकाली थीं. इन पदों के लिए आवेदन करने का आज अंतिम दिन है. दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी आज शाम 6 बजे आवेदन करने की प्रक्रिया को बंद कर देगा. जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने अभी तक DDA के इन पदों के लिए अप्लाई नहीं किया है वे आज शाम 6 बजे तक ऑफिशियल वेबसाइट dda.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

  • Aarogya Setu IVRS सुविधा लॉन्च, फीचर फोन और लैंडलाइन यूज़र्स को मिलेगा लाभ

    Aarogya Setu IVRS सुविधा लॉन्च, फीचर फोन और लैंडलाइन यूज़र्स को मिलेगा लाभ

    Aarogya Setu Interactive Voice Response System (IVRS) एक टोल-फ्री सर्विस है जो कि पूरे देश में उपलब्ध है। इस सर्विस के लिए नागरिकों को एक टोल-फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल करनी है, वो नंबर है '1921'।

  • साधारण मोबाइल फोन-लैंडलाइन उपभोक्ताओं के लिए सरकार ने शुरू किया आरोग्य सेतु इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस सिस्टम

    साधारण मोबाइल फोन-लैंडलाइन उपभोक्ताओं के लिए सरकार ने शुरू किया आरोग्य सेतु इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस सिस्टम

    देश में साधारण मोबाइल फोन और लैंडलाइन फोन वाले उपभोक्ताओं के लिए ''आरोग्य सेतु'' मोबाइल एप्लिकेशन के दायरे का विस्तार करते हुए '' आरोग्य सेतु इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस सिस्टम'' शुरू किया गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय ने कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए लोगों से स्मार्ट फोन में इस ऐप को डाउनलोड करने की अपील भी की है. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि ''आरोग्य सेतू इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस सिस्टम'' (आईवीआरएस)निशुल्क सेवा है जोकि पूरे देश में उपलब्ध है. इसके तहत, नागरिक ''1921'' नंबर पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं जिसके बाद उन्हें वापस फोन कर स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी मुहैया कराने का निवेदन किया जाएगा.''

  • Aarogya Setu ऐप 9 करोड़ लोगो ने किया डाउनलोड, सरकार का दावा

    Aarogya Setu ऐप  9 करोड़ लोगो ने किया डाउनलोड, सरकार का दावा

    हाल ही में एक फ्रांसीसी हैकर ने दावा किया कि Aarogya Setu ऐप में एक "सिक्योरिटी लूपहोल" है, जिसने करोड़ों भारतीयों की प्राइवेसी को दांव पर लगा दिया है। हालांकि सरकार ने इस दावे को सिरे से नाकार दिया है।

  • Aarogya Setu ऐप में डेटा सुरक्षित नहीं, हैकर का दावा

    Aarogya Setu ऐप में डेटा सुरक्षित नहीं, हैकर का दावा

    Aarogya Setu ऐप भारत में रिकॉर्ड तोड़ तरीके से सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया है। लॉन्च के कुछ दिनों के भीतर ही भारत भर में ऐप को करोड़ो बार डाउनलोड कर लिया गया है।

  • Coronavirus के चलते विभिन्न MAH CET एग्जाम के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख

    Coronavirus के चलते विभिन्न MAH CET एग्जाम के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख

    महाराष्ट्र सरकार के स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CET Cell) ने विभिन्न  MAH CET एग्जाम के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. सेल की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि CET एग्जाम के लिए एप्लिकेशन  फॉर्म भरने की अंतिम तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया है. अब उम्मीदवार  B.P.Ed., B.Ed. M.Ed., M.P.Ed., B.A/B.Sc. B.Ed. और M.Ed. और B.Ed. जनरल एंड स्पेशल /B.Ed. (ELCT) और तीन साल के LL.B कोर्स के लिए 20 मई तक आवेदन कर सकते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com