NDTV Khabar

Apply


'Apply' - 172 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UPSC CDS (I) 2021: परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू, जानिए- योग्यता और आवेदन करने का तरीका

    UPSC CDS (I) 2021: परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू, जानिए- योग्यता और आवेदन करने का तरीका

    UPSC CDS 2021:  संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने यूपीएससी सीडीएस (UPSC CDS) 2021 के लिए आवेदन या पंजीकरण की प्रक्रिया 28 अक्टूबर 2020 से शुरू कर दी है. उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर आवेदन पत्र भर सकते हैं. UPSC CDS 2021 के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 17 नवंबर है. शेड्यूल के मुताबिक, UPSC CDS की परीक्षा 7 फरवरी 2021 को आयोजित की जाएगी.

  • लड़की ने होठों पर लगाई मेहंदी, देख लोगों के उड़े होश, बोले- 'यह क्या मज़ाक चल रहा है...' - देखें Viral Video

    लड़की ने होठों पर लगाई मेहंदी, देख लोगों के उड़े होश, बोले- 'यह क्या मज़ाक चल रहा है...' - देखें Viral Video

    मॉडल (Model) और ब्यूटी ब्लॉगर (Beauty Blogger) ने अपने होठों पर मेहंदी लगाई (Applying Mehendi On Lips) तो देखकर लोगों के होश उड़ गए. मेहंदी लगाकर वो अपने होठों को नारंगी करना चाहती थीं.. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है

  • विभिन्न पदों पर AIIMS में निकली भर्ती, जानें- कैसे भरना है फॉर्म

    विभिन्न पदों पर AIIMS में निकली भर्ती, जानें- कैसे भरना है फॉर्म

    AIIMS Delhi में नौकरी करना चाहते हैं तो मिल रहा है मौका. यहां जानें- कितने पदों पर निकली भर्ती और कैसे भरना है फॉर्म.

  • DU Admission 2020: दूसरी कट-ऑफ लिस्ट के तहत 4,800 से अधिक छात्रों ने किया दाखिले के लिए आवेदन

    DU Admission 2020: दूसरी कट-ऑफ लिस्ट के तहत 4,800 से अधिक छात्रों ने किया दाखिले के लिए आवेदन

    DU Admission 2020: दूसरी कट-ऑफ सूची के तहत दाखिले के दूसरे दिन 4,800 से अधिक विद्यार्थियों ने दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में प्रवेश के लिए आवेदन भरा. विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘ कुल 4,882 विद्यार्थियों ने आज आवेदन भरा. कल 9,785 विद्यार्थियों ने आवेदन भरा था, जिनमें से 2,580 दाखिलों को मंजूरी दी गयी. आज 6,024 दाखिलों को मंजूरी दी गयी.'' दिल्ली विश्वविद्यालय ने शनिवार को दूसरी कट-ऑफ सूची जारी की थी.

  • Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया आज से शुरू, इस दिन होगी एंट्रेंस परीक्षा

    Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया आज से शुरू, इस दिन होगी एंट्रेंस परीक्षा

    Sainik School Admission 2021-22: ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम 2021 (AISSEE 2021) के लिए एडमिशन की प्रक्रिया आज यानी 20 अक्टूबर से शुरू हो रही है. सैनिक स्कूलों में कक्षा 9वीं या कक्षा छठी में एडमिशन पाने के इच्छुक उम्मीदवारों को aissee.nta.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. एंट्रेंस परीक्षा रविवार 10 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में एडमिशन के लिए AISSEE-2021 का आयोजन करेगी. 

  • DU Admission 2020: दूसरी कट ऑफ के तहत 9,700 छात्रों ने किया आवेदन, 2,580 के दाखिले मंजूर

    DU Admission 2020: दूसरी कट ऑफ के तहत 9,700 छात्रों ने किया आवेदन, 2,580 के दाखिले मंजूर

    DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में दाखिले के लिए दूसरी कट ऑफ सूची के पहले दिन सोमवार को 9700 से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किया. डीयू के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, " कुल 9785 विद्यार्थियों ने आज आवेदन किया था. अबतक 2580 के दाखिले को मंजूरी मिली है.” दो हजार से ज्यादा छात्रों ने फीस जमा करा दी है." दिल्ली विश्वविद्यालय ने शनिवार को दूसरी कट ऑफ सूची जारी की थी.

  • DU Admission 2020: 90% या उससे कम हैं नंबर, तो दिल्ली यूनिवर्सिटी के इन कॉलेजों में मिलेगा एडमिशन, यहां देखें पूरी लिस्ट

    DU Admission 2020: 90% या उससे कम हैं नंबर, तो दिल्ली यूनिवर्सिटी के इन कॉलेजों में मिलेगा एडमिशन, यहां देखें पूरी लिस्ट

    Delhi University Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में दूसरी कट ऑफ के मुताबिक, एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. डीयू के संबंधित अधिकतर कॉलेजों में पॉपुलर कोर्सेस जैसे इकोनॉमिक्स, पॉलिटिकल साइंस, बीकॉम में एडमिशन लेने के लिए कट ऑफ 90% से अधिक है.  ऐसे भी कोर्सेस हैं, जहां दूसरी कट ऑफ लिस्ट के आधार पर एडमिशन 90%, 80%, या 70% के बराबर या कम अंकों पर दिया जाएगा. लक्ष्मीबाई कॉलेज, दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज, माता सुंदरी कॉलेज फॉर वुमन, ज़ाकिर हुसैन कॉलेज, महाराजा अग्रसेन कॉलेज और अन्य कॉलेज डीयू की दूसरी कट ऑफ लिस्ट के अनुसार 90% से नीचे अंकों पर एडमिशन देंगे. 

  • इस राज्य में UPSC छात्रों का पूरा खर्चा उठाएगी सरकार, साल 2000 के बाद से यहां से बने सिर्फ 5 IAS

    इस राज्य में UPSC छात्रों का पूरा खर्चा उठाएगी सरकार, साल 2000 के बाद से यहां से बने सिर्फ 5 IAS

    जो छात्र UPSC की परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, उनके लिए इस राज्य की सरकार ने उम्मीदवारों को लिए अहम कदम उठाया है. अब परीक्षा की तैयारी का पूरा खर्चा इस राज्य की सरकार उठाएगी. यहां पढ़ें पूरी खबर

  • DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के दूसरे दिन ही वेबसाइट हुई धीमी, एडमिशन प्रक्रिया में आई बाधा

    DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के दूसरे दिन ही वेबसाइट हुई धीमी, एडमिशन प्रक्रिया में आई बाधा

    DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया मंगलवार को प्रभावित हुई क्योंकि दाखिले के लिए आवेदन से जुड़ी वेबसाइट धीमी गति से चल रही थी. विश्वविद्यालय के एक कॉलेज के प्राचार्य ने यह जानकारी दी. कोरोना वायरस महामारी के बीच विश्वविद्यालय में पहली बार दाखिला प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है. इसकी शुरुआत सोमवार को हुई और पहले ही दिन 19,000 आवेदन मिले. सोमवार को मिले आवेदनों में से सिर्फ 1,628 आवेदन ही स्वीकृत हो सके. 

  • अपने स्किनकेयर रूटीन में जरूर शामिल करें ये Flower Face Pack, जानें फायदे

    अपने स्किनकेयर रूटीन में जरूर शामिल करें ये Flower Face Pack, जानें फायदे

    ताजे फूलों को बाजार से खरीदा जा सकता है या आपके बगीचे से भी तोड़ा जा सकता है, जिससे कुछ बेहतरीन फेस पैक तैयार किए जा सकें, जो अद्भुत खुशबू दें और त्वचा पर तुरंत बदलाव लाएं. फूलों का फेस पैक बनाने का तरीका थोड़ा लंबा है, जिसे आप छुट्टियों में और वीकेंड पर ट्राइ कर सकते हैं.

  • DU Admission 2020: एडमिशन के लिए हाई कट ऑफ पर छात्र संगठनों ने किया विरोध, जानिए डिटेल

    DU Admission 2020: एडमिशन के लिए हाई कट ऑफ पर छात्र संगठनों ने किया विरोध, जानिए डिटेल

    Delhi University Admission: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) द्वारा स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऊंचा कट-ऑफ रखने के मुद्दे पर छात्र संगठनों से सोमवार को विश्वविद्यालय प्रशासन के विरोध में यहां प्रदर्शन किया. क्रांतिकारी युवा संगठन (केवाईएस) और वाम-समर्थित स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया. संगठनों ने आरोप लगाया कि ऊंचा कट-ऑफ रखने से बड़े निजी स्कूलों के छात्रों को लाभ होता है.

  • GATE 2021: लेट फीस के साथ आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ी, अब इस दिन तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

    GATE 2021: लेट फीस के साथ आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ी, अब इस दिन तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

    GATE 2021 Application: IIT बॉम्बे ने गेट 2021 परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. गेट 2021 परीक्षा में शामिल होने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट  gate.iitb.ac.in पर 14 अक्टूबर तक लेट फीस के साथ आवेदन कर सकते हैं. पहले लेट फीस के साथ आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 अक्टूबर थी, जिसे बढ़ाकर 14 अक्टूबर कर दिया गया है. आधिकारिक बयान में कहा गया, "GATE 2021 के लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख बुधवार 14 अक्टूबर को 17:00 बजे (शाम 5:00 बजे) तक है."

  • DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया आज से की शुरू, जानिए डिटेल

    DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया आज से की शुरू, जानिए डिटेल

    DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने कोविड-19 (COVID-19) महामारी को देखते हुए सोमवार को स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए अपनी पहली पूरी तरह से ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. इस साल, प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन आयोजित की जा रही है और विश्वविद्यालय ने छात्रों को व्यक्तिगत रूप से कॉलेज न जाने की सलाह दी है. विश्वविद्यालय ने शनिवार को अपनी पहली कट-ऑफ सूची की घोषणा की, जिसमें लेडी श्री राम कॉलेज में तीन ऑनर्स पाठ्यक्रमों के लिए कट-ऑफ 100 प्रतिशत है.

  • DU Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में आज से शुरू एडमिशन, जानिए ज़रूरी डॉक्यूमेंट्स और आवेदन का तरीका

    DU Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में आज से शुरू एडमिशन, जानिए ज़रूरी डॉक्यूमेंट्स और आवेदन का तरीका

    DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने पहली कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है. रामानुजन, PGDAV, किरोड़ीमल, सत्यवती ,हंसराज समेत कई कॉलेज की पहली कटऑफ लिस्ट जारी हो गई है. कोरोनावायरस के कारण एडमिशन की प्रक्रिया इस बार पूरी तरह से ऑनलाइन ही होगी. पहली कट ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. डीयू में एडमिशन लेने के इच्छुक और योग्य छात्र 12 अक्टूबर से 14 अक्टूबर के बीच विश्वविद्यालय के संबंधित कॉलेजों में एडमिशन के लिए कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइटों पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकेंगे. पहली कट ऑफ लिस्ट के हिसाब से डीयू में एडमिशन लेने के योग्य छात्र शैक्षणिक सत्र 2020-2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. 

  • Hair Care: जानिए, क्या है बालों में हेयर प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने का सही तरीका ?

    Hair Care: जानिए, क्या है बालों में हेयर प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने का सही तरीका ?

    अगर आप अपने बालों को स्वस्थ और खूबसूरत बनाना चाहते हैं, तो आपको यह ध्यान रखना होगा कि आप अपने बालों में जो भी हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह सही तरीके से ही किया जाए. अगर आप बालों में हेयर प्रोडक्ट्स का सही इस्तेमाल करेंगे, तो आपके बाल स्वस्थ और सुंदर बनेंगे.

  • इस दिन होगी IIMC की एंट्रेंस परीक्षा, 23 सितंबर तक जमा हो सकेंगे नए आवेदन

    इस दिन होगी IIMC की एंट्रेंस परीक्षा, 23 सितंबर तक जमा हो सकेंगे नए आवेदन

    IIMC Entrance Exam 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) 18 सितंबर को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) की एंट्रेंस परीक्षा 2020 आयोजित करेगी. पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा (जर्नलिज्म और लैंग्वेज कोर्स सहित) प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन ही रिमोट प्रोक्टेड टेस्ट के रूप में आयोजित की जाएगी.  एक अधिकारी ने कहा, “उम्मीदवार अपने घर या अपनी पसंद के स्थान से रिमोट प्रोक्टेड मोड में एंट्रेंस एग्जाम दे सकते हैं. आधिकारिक बयान में कहा गया है कि अच्छे इंटरनेट कनेक्शन के साथ उम्मीदवारों के पास एक डेस्कटॉप या लैपटॉप कंप्यूटर होना चाहिए. "

  • IIT UCEED 2021 परीक्षा के लिए शुरू हुई पंजीकरण की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    IIT UCEED 2021 परीक्षा के लिए शुरू हुई पंजीकरण की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    UCEED Registration: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी बॉम्बे (IIT बॉम्बे) ने डिजाइन कोर्स में एडमिशन के लिए अंडरग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (UCEED 2021) के लिए पंजीकरण पोर्टल खोल दिया है. वे उम्मीदवार जिन्होंने 2020 में कक्षा 12वीं की परीक्षा किसी भी स्ट्रीम से पास की है और जो उम्मीदवार इस साल 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे इस एंट्रेंस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. UCEED 2021 के लिए पंजीकरण लिंक आधिकारिक वेबसाइट uceed.iitb.ac.in पर उपलब्ध है. 

  • PNB Recruitment 2020: पंजाब नेशनल बैंक ने 535 पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    PNB Recruitment 2020: पंजाब नेशनल बैंक ने 535 पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    PNB Recruitment 2020: पंजाब नेशनल बैंक  (PNB) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 535 रिक्त पदों को भरने की घोषणा की है. भर्ती के लिए पंजीकरण करने की प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू हो गई है. योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 29 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. पीएनबी उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर करेगा जो, अक्टूबर-नवंबर में आयोजित की जाएंगी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com