NDTV Khabar

Art


'Art' - 187 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEP पर राष्ट्रपति कोविंद ने कहा- शिक्षा नीति 21वीं सदी की आवश्यकताओं के अनुरूप, देश के लोगों को ले जाएगी आगे

    NEP पर राष्ट्रपति कोविंद ने कहा- शिक्षा नीति 21वीं सदी की आवश्यकताओं के अनुरूप, देश के लोगों को ले जाएगी आगे

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) केवल एक नीतिगत दस्तावेज नहीं है, बल्कि भारत के शिक्षार्थियों एवं नागरिकों की आकांक्षाओं का प्रतिबिंब है और यह 21वीं सदी की आवश्यकताओं एवं आकांक्षाओं के अनुरूप देश के लोगों, विशेषकर युवाओं को आगे ले जाने में सक्षम होगी. नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर राज्यपालों के सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए बीते दिन राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘ शिक्षा के माध्यम से हमें ऐसे विद्यार्थियों को गढ़ना है जो राष्ट्र-गौरव के साथ-साथ विश्व-कल्याण की भावना से ओत-प्रोत हों और सही अर्थों में वैश्विक नागरिक बन सकें.''

  • 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने सड़क पर दिखाया था करतब, अब मदद को आगे आए सोनू सूद

    75 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने सड़क पर दिखाया था करतब, अब मदद को आगे आए सोनू सूद

    सोनू सूद (Sonu Sood) ने उनके वीडियो पर ट्वीट किया: "क्या मुझे उसकी डिटेल मिल सकती है. उनके साथ एक छोटा सा प्रशिक्षण स्कूल खोलना चाहता हूं, जहां वह हमारे देश की महिलाओं को कुछ आत्मरक्षा तकनीकों का प्रशिक्षण दे सकें."

  • 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने पैसे के लिए बीच सड़क पर लाठी से किए ऐसे करतब, एक्टर बोला- सच्ची योद्धा...देखें Video

    75 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने पैसे के लिए बीच सड़क पर लाठी से किए ऐसे करतब, एक्टर बोला- सच्ची योद्धा...देखें Video

    बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं और अकसर फोटो और वीडियो शेयर कर फैंस से जुड़े रहते हैं. रितेश देशमुख अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने अंदाज के लिए भी खूब जाने जाते हैं.

  • RBSE Class 12th Arts Scrutiny: स्क्रूटनी के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    RBSE Class 12th Arts Scrutiny: स्क्रूटनी के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    RBSE Class 12th Arts Scrutiny: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) ने बीते दिन 12वीं क्लास का आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट जारी कर दिया है. इसके बाद अब बोर्ड ने 12वीं आर्ट्स की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच की सुविधा, यानी स्क्रूटनी के बारे में भी नोटिस जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स जो स्क्रूटनी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 27 जुलाई तक बिना किसी फाइन के आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद 30 जुलाई तक लेट फीस के साथ आवेदन कर सकेंगे. 27 जुलाई तक स्क्रूटनी के लिए आवेदन करने के लिए छात्रों को प्रति विषय के लिए 300 रुपये की फीस जमा करानी होगी. वहीं इसके बाद 27 जुलाई से 30 जुलाई के बीच स्क्रूटनी के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को प्रति विषय के लिए 600 रुपये की फीस जमा करनी होगी. स्क्रूटनी के लिए एप्लिकेशन फॉर्म राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseronline.com पर उपलब्ध हैं.

  • RBSE 12th Arts Result 2020 Declared: राजस्थान 12वीं बोर्ड आर्ट्स स्ट्रीम के नतीजे घोषित, 90.70 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास

    RBSE 12th Arts Result 2020 Declared: राजस्थान 12वीं बोर्ड आर्ट्स स्ट्रीम के नतीजे घोषित, 90.70 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास

    RBSE Rajasthan Board 12th Arts Result 2020 Declared: राजस्थान बोर्ड ने 12वीं क्लास का आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट  2020 जारी कर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस साल राजस्थान 12वीं बोर्ड आर्ट्स स्ट्रीम की परीक्षा में 5,80,725 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. इस साल 12वीं बोर्ड आर्ट्स स्ट्रीम का पास प्रतिशत 90.70 फीसदी रहा है. लड़कियों का पास प्रतिशत 93.10 फीसदी है, वहीं, लड़कों का पास प्रतिशत 88 फीसदी है. रिजल्ट 2020 राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) की आधिकारिक वेबसाइट  rajresults.nic.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स अपना 12वीं क्लास का आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से चेक कर सकते हैं. 

  • RBSE 12th Arts Result 2020 Declared: राजस्थान 12वीं आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

    RBSE 12th Arts Result 2020 Declared: राजस्थान 12वीं आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

    RBSE Rajasthan Board 12th Arts Result 2020 Declared: राजस्थान बोर्ड ने 12वीं क्लास का आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट  2020 जारी कर दिया है. रिजल्ट राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) की आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स अपना 12वीं क्लास का आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से चेक कर सकते हैं. आधिकारिक वेबासइट के अलावा राजस्थान 12वीं बोर्ड आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट प्राइवेट वेबसाइट examresults.net और  indiaresults.com पर भी देखा जा सकता है. लेकिन स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे प्राइवेट वेबसाइट से रिजल्ट देखने के बाद एक बार आधिकारिक वेबसाइट से जरूर चेक कर लें. 

  • RBSE 12th Arts Result 2020: राजस्थान 12वीं आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट आज होगा जारी, वेबसाइट पर ऐसे कर सकेंगे चेक

    RBSE 12th Arts Result 2020: राजस्थान 12वीं आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट आज होगा जारी, वेबसाइट पर ऐसे कर सकेंगे चेक

    RBSE Rajasthan Board 12th Arts Result 2020: राजस्थान बोर्ड 12वीं क्लास का आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट  2020 आज जारी करेगा. रिजल्ट राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) की आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स अपना 12वीं क्लास का आर्ट्स स्ट्रीम को रिजल्ट अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से चेक कर सकेंगे. आधिकारिक वेबासइट के अलावा राजस्थान 12वीं बोर्ड आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट प्राइवेट वेबसाइट examresults.net और  indiaresults.com पर भी जारी किया जाएगा. 

  • गौरी खान क्वारंटीन में घर पर पेंटिंग बनाती आईं नजर, Video हुआ वायरल

    गौरी खान क्वारंटीन में घर पर पेंटिंग बनाती आईं नजर, Video हुआ वायरल

     शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की बीवी गौरी खान (Gauri Khan) इन दिनों कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण घर में ही अपना समय बिता रही हैं. गौरी खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह अकसर अपने फोटो और वीडियो फैन्स के साथ साझा करती नजर आ जाती हैं.

  • चीनी सैनिकों से झड़प में जान गंवाने वाले भारतीय जवानों को सैंड आर्टिस्ट ने ऐसे दी श्रद्धांजलि, वायरल हुई Photo

    चीनी सैनिकों से झड़प में जान गंवाने वाले भारतीय जवानों को सैंड आर्टिस्ट ने ऐसे दी श्रद्धांजलि, वायरल हुई Photo

    सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक (Sudarsan Pattnaik) ने भी ऐसी ही एक तस्वीर शेयर की है. उन्होंने सैंड आर्ट के जरिए जान गंवाने वाले भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि दी है. यह सैंड आर्ट उन्होंने जगन्नाथ पुरी बीच पर तैयार की है. 

  • Gujarat Board 12th Arts, Commerce Result 2020: गुजरात बोर्ड 12वीं की परीक्षा में 76.29 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास, 269 स्कूलों का Result 100 प्रतिशत

    Gujarat Board 12th Arts, Commerce Result 2020: गुजरात बोर्ड 12वीं की परीक्षा में 76.29 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास, 269 स्कूलों का Result 100 प्रतिशत

    Gujarat Board Class 12th Arts, Commerce Result 2020: गुजरात बोर्ड ने 12वीं क्लास का आर्ट्स और कॉमर्स (Gujarat Board (GSEB) Class 12th Result) का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस साल गुजरात 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में 76.29 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. पिछले साल के मुकाबले इस बार 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट (Gujarat 12th Board Result 2020) बेहतर आया है. पिछले साल 12वीं में 73.27 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे, जबकि इस साल 76.29 फीसदी स्टूडेंट्स को परीक्षा में सफलता मिली है. पास होने वाले स्टूडेंट्स में 70.97 फीसदी लड़कों को परीक्षा में सफलता मिली है, जबकि लड़कियों ने 82.20 फीसदी के साथ बाजी मार ली है. 

  • Gujarat Board Class 12th Arts, Commerce Result 2020: गुजरात बोर्ड ने 12वीं क्लास का आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट किया जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Gujarat Board Class 12th Arts, Commerce Result 2020: गुजरात बोर्ड ने 12वीं क्लास का आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट किया जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Gujarat Board Class 12th Arts, Commerce Result 2020: गुजरात बोर्ड ने 12वीं क्लास (Gujarat Board (GSEB) Class 12th Result) का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर देखा जा सकता है. वेबसाइट पर जाकर छात्रों को अपना रोल नंबर डालना होगा, जिससे उनका रिजल्ट सामने आ जाएगा. आज आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट जारी किया गया है. गुजरात बोर्ड की 12वीं की परीक्षा 5 मार्च से 16 मार्च के बीच हुई थी.

  • कृष्णेंदु मजुमदार बने BAFTA के अध्यक्ष, 35 साल के इतिहास में सबसे कम उम्र के अध्यक्ष बने TV प्रोड्यूसर

    कृष्णेंदु मजुमदार बने BAFTA के अध्यक्ष, 35 साल के इतिहास में सबसे कम उम्र के अध्यक्ष बने TV प्रोड्यूसर

    कृष्णेंदु मजुमदार (Krishnendu Majumdar) को ब्रिटिश अकैडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (British Academy of Film and Television Arts) के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है.

  • NTPC ने लॉकडाउन में अपने कर्मचारियों के लिए उठाए कई बड़े कदम, दी जा रही है 'आर्ट ऑफ लिविंग' की ट्रेनिंग

    NTPC ने लॉकडाउन में अपने कर्मचारियों के लिए उठाए कई बड़े कदम, दी जा रही है 'आर्ट ऑफ लिविंग' की ट्रेनिंग

    सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एनटीपीसी (NTPC) ने सोमवार को कहा कि कंपनी कोरोनावायरस (Cornavirus) की रोकथाम के लिए लॉकडाउन के दौरान 19,000 से अधिक कर्मचारियों को 'आर्ट ऑफ लिविंग' समेत अन्य ऑनलाइन शिक्षण-प्रशिक्षण कार्यक्रम उपलब्ध करा रही है. इस पहल का मकसद इस मुश्किल समय में कर्मचारियों का मनोबल ऊंचा बनाये रखना और उनके हुनर को और निखारना है.

  • दूर से लगा जैसे उठ रही हैं समुद्री तूफान की लहरें लेकिन सच्चाई थी बेहद हैरान करने वाली, देखें Video

    दूर से लगा जैसे उठ रही हैं समुद्री तूफान की लहरें लेकिन सच्चाई थी बेहद हैरान करने वाली, देखें Video

    इस स्क्रीन को देखने के बाद हर कोई दोबारा रूक कर तो जरुर देखेगा. जी हां इस वायरल वीडियो में एक बिल्डिंग दिख रहा जिसके ऊपर का डिजाइन इस तरह से बनाया गया है जिसे आप दूर से देखेंगे तो लगेगा कि समुद्र में तूफान की लहरें उठ रही है लेकिन जब आप उसके करीब जाएंगे तो सच्चाई बेहद हैरान करने वाली है. 

  • CBSE Update: HRD मंत्री की बड़ी घोषणा, सीबीएसई स्‍कूलों में कक्षा 1 से 10वीं तक कराया जाएगा ये नया प्रोजेक्‍ट

    CBSE Update: HRD मंत्री की बड़ी घोषणा, सीबीएसई स्‍कूलों में कक्षा 1 से 10वीं तक कराया जाएगा ये नया प्रोजेक्‍ट

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते एजुकेशन सेक्टर बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. लॉकडाउन की वजह से स्कूल मार्च के महीने से बंद हैं. बच्चे घरों में रहने पर मजबूर हैं. देशभर के कई राज्यों में बोर्ड की परीक्षाएं भी रद्द कर दी गईं. इन सभी चीजों से बच्चों की मानसिक स्थिति पर काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा है. बच्चों की पढ़ाई और उनकी स्थिति को ध्यान में रखते हुए  मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक स्टूडेंट्स के हित में लगातार एक के बाद एक अहम फैसले ले रहे हैं. अब मंत्री ने सीबीएसई (CBSE) के पहली से 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ी घोषणा की है. 

  • Uber ड्राइवर ने सुनाया लड़की को इतना सुरीला गाना, इंटरनेट पर मच गया धमाल, देखें Viral Video

    Uber ड्राइवर ने सुनाया लड़की को इतना सुरीला गाना, इंटरनेट पर मच गया धमाल, देखें Viral Video

    कोलकाता (Kolkata) में एक कैब ड्राइवर (Uber Driver) ने इतना सुरीला गाना गाया, जिसको सुनकर सोशल मीडिया मंत्रमुग्ध हो गया. ड्राइवर की हिंदुस्तानी क्लासिकल बंदिश लोगों को खूब पसंद आ रही है.

  • अपनाएं ये 9 ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट, नेल्‍स को घर पर मिलेगा सैलून जैसा स्‍टाइल

    अपनाएं ये 9 ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट, नेल्‍स को घर पर मिलेगा सैलून जैसा स्‍टाइल

    कौन चमकदार नाखून से प्यार नहीं करता होगा? यह निश्चित रूप से पहली आकर्षण प्‍वाइंट नहीं है जिससे लोग आपको नोटिस करते हैं, लेकिन निश्चित रूप से अच्‍छी पर्सनालिटी के लिए यह आवश्यक चीज है.

  • कॉलेज ने छात्राओं को वैलेंटाइन डे पर दिलाई 'मोहब्बत और लव मैरिज न करने' की शपथ

    कॉलेज ने छात्राओं को वैलेंटाइन डे पर दिलाई 'मोहब्बत और लव मैरिज न करने' की शपथ

    छात्राओं ने शपथ में कहा, 'मैं शपथ लेती हूं कि मुझे मेरे परिजनों पर पूरा भरोसा है और मैं किसी से प्यार नहीं करूंगी और ना ही लव मैरिज करूंगी.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com