NDTV Khabar

Arvind Kejriwal


'Arvind Kejriwal' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अरविंद केजरीवाल ने प्रकाश जावड़ेकर से मांगा था मिलने का समय, नहीं मिला तो लिखी चिट्ठी

    अरविंद केजरीवाल ने प्रकाश जावड़ेकर से मांगा था मिलने का समय, नहीं मिला तो लिखी चिट्ठी

    सीएम केजरीवाल ने पर्यावरण मंत्री से मिलने का समय मांगा था, समय ना मिलने पर चिट्ठी लिखी है. केजरीवाल ने उनसे IARI द्वारा पराली को खाद बनाने के लिए बनाए गए केमिकल को मान्यता दिलाने के चर्चा के लिए समय मांगा था. केजरीवाल ने अपनी चिट्ठी में पराली के निपटारे के लिए भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान की तकनीक का जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के आसपास के राज्यों को इस तकनीक के ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल के लिए प्रेरित किया जाए.

  • दिल्ली में पानी के मुद्दे पर बोले अरविंद केजरीवाल- आधुनिक देश की तरह होगी सप्लाई

    दिल्ली में पानी के मुद्दे पर बोले अरविंद केजरीवाल- आधुनिक देश की तरह होगी सप्लाई

    दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज (शनिवार) प्रेस कॉन्फ्रेंस की. केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली में पानी की सप्लाई आधुनिक देश की तरह होगी. 930 मिलियन गेलन पानी का उत्पादन होता है. दिल्ली में हर व्यक्ति के लिए 176 लीटर (प्रतिदिन) पानी उपलब्ध है. दिल्ली में पानी की उपलब्धता भी बढ़ानी है, इसलिए हम उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सरकार से बात कर रहे हैं. 930 मिलियन गेलन में से काफी पानी चोरी हो जाता है. हम कंसल्टेंट हायर कर रहे हैं, जो हमें बताएगा कि पानी की एक-एक बूंद का कैसे इस्तेमाल हो और पानी बर्बाद न हो.'

  • दिल्ली ने COVID-19 की दूसरी वेव के पीक को पार कर लिया है: केजरीवाल

    दिल्ली ने COVID-19 की दूसरी वेव के पीक को पार कर लिया है: केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दावा किया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली COVID-19 की सेकेंड पीक का सामना कर रही है. केजरीवाल ने संकेत दिया कि इस महीने की शुरुआत में कोरोना के 4,000 से ज्यादा मामले आना बीमारी की सेकेंड वेव का संकेत है. पूसा (डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय) के एक कार्यक्रम में बोलते हुए, केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ने "दूसरी COVID-19 वेव के पीक को पार कर लिया है.''

  • किसान बिल : केजरीवाल की गैर BJP दलों से एकजुटता की अपील, बोले- राज्यसभा में अल्पमत में भाजपा, सब मिलकर...

    किसान बिल : केजरीवाल की गैर BJP दलों से एकजुटता की अपील, बोले- राज्यसभा में अल्पमत में भाजपा, सब मिलकर...

    Farm Bills 2020: राज्यसभा में विधेयकों पर चर्चा के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा, "आज पूरे देश के किसानों की नज़र राज्यसभा पर है. राज्यसभा में भाजपा (BJP) अल्पमत में है. मेरी सभी ग़ैर भाजपा पार्टियों से अपील है कि सब मिलकर इन तीनों बिलों को हरायें, यही देश का किसान चाहता है."

  • किसान विधेयकों को लेकर केजरीवाल ने विपक्षी पार्टियों से की अपील- वॉकआउट का ड्रामा नहीं, राज्यसभा में...

    किसान विधेयकों को लेकर केजरीवाल ने विपक्षी पार्टियों से की अपील- वॉकआउट का ड्रामा नहीं, राज्यसभा में...

    लोकसभा में पास हो चुके तीन किसान विधेयकों को लेकर अरविंद केजरीवाल भी मैदान में आ गए हैं. केजरीवाल ने किसानों के विरोध-प्रदर्शन के समर्थन में उतरते हुए कहा कि केंद्र सरकार के ये विधेयक किसानों को बड़ी कंपनियों के हाथों शोषण के लिए छोड़ देंगे. उन्होंने सभी विपक्षी पार्टियों से राज्यसभा में एकजुट होकर इसका विरोध करने को कहा. 

  • PM मोदी के 70वें जन्मदिन पर CM अरविंद केजरीवाल ने किया विश- हैप्पी बर्थडे सर!

    PM मोदी के 70वें जन्मदिन पर CM अरविंद केजरीवाल ने किया विश- हैप्पी बर्थडे सर!

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर, 2020 यानी आज 70 साल के हो गए हैं. इस मौके पर देशभर के नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी है और उनके दीर्घायु होने की प्रार्थना की है.

  • दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 500 से अधिक छात्र JEE परीक्षा में हुए सफल, मुख्यमंत्री ने दीं शुभकामनाएं

    दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 500 से अधिक छात्र JEE परीक्षा में हुए सफल, मुख्यमंत्री ने दीं शुभकामनाएं

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा कि इस वर्ष की जेईई-मुख्य परीक्षा (JEE Main Exams) में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूलों के 500 से अधिक छात्र सफल हुए हैं. इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री ने छात्रों और शिक्षकों को शुभकामनाएं भी दीं. जेईई-मुख्य परीक्षा का परिणाम शुक्रवार रात को घोषित किया गया था. राष्ट्रीय राजधानी के पांच छात्रों ने इस परीक्षा में 100 परर्सेंटाइल हासिल किए हैं, जोकि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर दो बार स्थगित होने के बाद इस महीने के शुरू में आयोजित की गई थी.

  • 'ऑक्सी मित्र' के सहारे पूरे देश मे 'दिल्ली मॉडल' का प्रचार करेगी AAP, केजरीवाल ने तय किया प्लान

    'ऑक्सी मित्र' के सहारे पूरे देश मे 'दिल्ली मॉडल' का प्रचार करेगी AAP, केजरीवाल ने तय किया प्लान

    दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 90% से ज्यादा चल रहा है यानी जितने लोगों को संक्रमण हुआ उनमें से 90% से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को दिल्ली सरकार पल्स ऑक्सीमीटर मुहैया कराती है .

  • दिल्ली में एक बार फिर 'डोरस्टेप डिलीवरी योजना' शुरू करने जा रही है केजरीवाल सरकार

    दिल्ली में एक बार फिर 'डोरस्टेप डिलीवरी योजना' शुरू करने जा रही है केजरीवाल सरकार

    मोबाइल सहायक आवेदक के घर आकर फॉर्म भरने, संबंधित फीस और ज़रूरी दस्तावेजों को जमा कर आगे की कार्यवाही पूरी करेंगे.इसके बाद मोबाइल सहायक संबंधित सरकारी कार्यालय में दस्तावेजों को जमा करेगा.

  • दिल्ली में अब बिना डॉक्टर की पर्ची के भी करा सकते हैं कोरोना टेस्ट : अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली में अब बिना डॉक्टर की पर्ची के भी करा सकते हैं कोरोना टेस्ट : अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने मंगलवार को आदेश दिया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्वेच्छा से आरटी/पीसीआर जांच कराने वालों के लिए डॉक्टर का पर्चा अब अनिवार्य नहीं होगा.

  • '10 हफ्ते-10 बजे-10 मिनट' के साथ दिल्ली में एक बार फिर शुरू हुई डेंगू के खिलाफ जंग, देखें CM केजरीवाल का Video

    '10 हफ्ते-10 बजे-10 मिनट' के साथ दिल्ली में एक बार फिर शुरू हुई डेंगू के खिलाफ जंग, देखें CM केजरीवाल का Video

    अपने ट्वीट में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने लिखा, ''पिछले साल दिल्ली के 2 करोड़ लोगों ने मिलकर डेंगू को हराकर दिखाया था. आइए आज से डेंगू के खिलाफ अगले 10 हफ्ते चलने वाली लड़ाई हम फिर से शुरू करें. सुबह 10 बजे मैं अपने घर में देखूंगा कि कहीं पानी जमा तो नहीं हैं. आप भी अपने घरों में जरूर देखना. हमें इस बार भी एक साथ मिलकर डेंगू को हराना है.''

  • दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर बोले CM केजरीवाल, 'घबराने की जरूरत नहीं, स्थिति नियंत्रण में'

    दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर बोले CM केजरीवाल, 'घबराने की जरूरत नहीं, स्थिति नियंत्रण में'

    केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली में कुछ लोग लापरवाह होते जा रहे हैं. मास्क नहीं पहन रहे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे. मास्क जरूर पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. कुछ लोग टेस्टिंग भी नहीं करवा रहे. जो आदमी टेस्टिंग नहीं करवा रहा वह अपनी जिंदगी भी खतरे में डाल रहा है और दूसरे लोगों को भी संक्रमित करेगा. पूरी दिल्ली में टेस्टिंग की खूब बढ़िया व्यवस्था कर रखी है तो आप टेस्टिंग क्यों नहीं करवा रहे हैं आप टेस्टिंग करवाइए सारी टेस्टिंग फ्री है.'

  • AAP ने पंजाब गांवों में चलाया ऑक्सीमीटर अभियान, तो CM अमरिंदर बोले - प्रदेश से दूर रहे

    AAP ने पंजाब गांवों में चलाया ऑक्सीमीटर अभियान, तो CM अमरिंदर बोले - प्रदेश से दूर रहे

    आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब के गांवों में लोगों का ऑक्सीजन स्तर जांचने के लिए अभियान शुरू करने की घोषणा के एक दिन बाद राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने उन्हें प्रदेश से दूर रहने और अपने शहर में कोरोना वायरस से निपटने पर ध्यान केंद्रित करने को कहा.

  • सोमवार से फिर ट्रैक पर दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो, LG ने दिखाई हरी झंडी : सूत्र

    सोमवार से फिर ट्रैक पर दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो, LG ने दिखाई हरी झंडी : सूत्र

    देश में मेट्रो ट्रेन चलाने के लिए जारी होने वाले स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) आज शाम 6:00 बजे जारी होंगे. पहले यह 3 बजे जारी होने थे, लेकिन क्योंकि अब कैबिनेट की ब्रीफिंग आ गई है इस वजह से अब एसओपी 6:00 बजे जारी होंगे. केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जारी करेंगे. 

  • JNU में JRF के तहत इन प्रोग्राम्स में मिलेगा एडमिशन, जानिए कब तक जमा कर सकते हैं एप्लिकेशन फॉर्म

    JNU में JRF के तहत इन प्रोग्राम्स में मिलेगा एडमिशन, जानिए कब तक जमा कर सकते हैं एप्लिकेशन फॉर्म

    JNU Admission 2020: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) कैटेगरी के तहत एमबीए (MBA), एमफिल (MPhil) और पीएचडी (PhD) प्रोग्राम के लिए आवेदन 21 सितंबर तक स्वीकार किए जाएंगे. यूनिवर्सिटी ने मंगलवार को आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jnu.ac.in पर जाकर अपना आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं. 

  • JNU ने मानसून सेमेस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को आगे बढ़ाया, अब इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    JNU ने मानसून सेमेस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को आगे बढ़ाया, अब इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने सोमवार को जानकारी दी कि संस्थान 30 सितंबर तक बंद रहेगा. जेएनयू (JNU) ने यह भी बताया कि मानसून सेमेस्टर के लिए पंजीकरण की तारीख 4 सितंबर तक बढ़ा दी गई है. जेएनयू की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया, "छात्रों को सूचित किया जाता है कि वह जहां रह रहे हैं अभी वहीं रहें. वे अगले नोटिस तक कैंपस में वापस नहीं आ सकते हैं."जेएनयू छात्र संघ (JNUSU) की मांग है कि विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों की चरणबद्ध वापसी सुनिश्चित करे और इसके बारे में वे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र भी लिख चुके हैं.

  • दिल्ली सरकार का आदेश, ट्यूशन फीस के अलावा अन्य कोई फीस न चार्ज करें प्राइवेट स्कूल

    दिल्ली सरकार का आदेश, ट्यूशन फीस के अलावा अन्य कोई फीस न चार्ज करें प्राइवेट स्कूल

    दिल्ली सरकार ने प्राइवेट स्कूलों को ट्यूशन फीस के अलावा अन्य कोई फीस न चार्ज करने का आदेश दिया है. डायरेक्टरेट ऑफ एजुकेशन (DOE) ने 18 अप्रैल को जारी अपने आदेश को बरकरार रखते हुए प्राइवेट स्कूलों को सिर्फ ट्यूशन फीस चार्ज करने का निर्देश दिया है.

  • कोरोना के मामले बढ़ने पर CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान : दिल्ली में रोज़ाना दोगुने टेस्ट किए जाएंगे

    कोरोना के मामले बढ़ने पर CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान : दिल्ली में रोज़ाना दोगुने टेस्ट किए जाएंगे

    दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक बार फिर से बढ़ते हुए देखने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि दिल्ली में रोजाना टेस्टों की संख्या को दोगुना किया जाएगा. डिजिटल माध्यम से प्रेस कांफ्रेंस करते हुए उन्होंने कहा कि अभी रोजाना 20 हज़ार टेस्ट हो रहे हैं, अगले एक हफ्ते में 40 हज़ार किए जाएंगे. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com