NDTV Khabar

Arvind kejriwal on full statehood


'Arvind kejriwal on full statehood' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पूर्ण राज्य के दर्जे को लेकर अरविंद केजरीवाल का बीजेपी पर हमला, कहा- अटल जी के ही सपने को तो...

    पूर्ण राज्य के दर्जे को लेकर अरविंद केजरीवाल का बीजेपी पर हमला, कहा- अटल जी के ही सपने को तो...

    खास बात यह है कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने यह ट्वीट बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री विजय गोयल के उस ट्वीट के जवाब में किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि न ममता बनर्जी ने संसद में कभी पूर्ण राज्य का मुद्दा उठाया, और न बीस साल में कभी उन्होंने दिल्ली के पूर्ण राज्य का समर्थन किया. जिन विपक्ष दलों के साथ केजरीवाल हाथ खड़े करते हुए दिखते हैं वह पहले उन नेताओं से तो पूर्ण राज्य पर समर्थन की बात कहलवा दे.

  • पूर्ण राज्य पर प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्लीवालों से झूठ बोला, उपवास एकमात्र उपाय: केजरीवाल

    पूर्ण राज्य पर प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्लीवालों से झूठ बोला, उपवास एकमात्र उपाय: केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली को पूर्ण राज्य देने के मामले में लोगों से झूठ बोला. इस मुद्दे पर दिल्ली के लोग अब और अन्याय बर्दाश्त नहीं करेंगे. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये झूठा बहाना है कि देश की राजधानी होने की वजह से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता. ये बहाना नहीं चलेगा क्योंकि दिल्ली के लोग पूरे एनडीएमसी एरिया का कंट्रोल केंद्र सरकार को देने के लिए तैयार हैं. लेकिन बाकी दिल्ली, जहां एक चुनी हुई सरकार है, को केंद्र सरकार के अधीन नहीं छोड़ा जा सकता.

  • भारत-पाक के बीच मौजूदा हालात के मद्देनजर भूख हड़ताल नहीं करेंगे अरविंद केजरीवाल

    भारत-पाक के बीच मौजूदा हालात के मद्देनजर भूख हड़ताल नहीं करेंगे अरविंद केजरीवाल

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए पीओके के आतंकी कैंपों पर (Air Strike On Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian Air Force) ने हवाई हमला किया और 300 से अधिक आतंकियों को मार गिराया. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारत-पाक के बीच मौजूदा हालात के मद्देनजर 1 मार्च से प्रस्तावित अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल को स्थगित कर दिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com