NDTV Khabar

Ashok Gehlot


'Ashok Gehlot' - 568 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केरल विधानसभा चुनावों की तैयारी में कांग्रेस, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे पार्टी नेताओं के साथ बैठक

    केरल विधानसभा चुनावों की तैयारी में कांग्रेस, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे पार्टी नेताओं के साथ बैठक

    उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने गहलोत को केरल में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रबंधन व समन्वय के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी है. उनके साथ एल. फलेरियो व जी. परमेश्वर को आलाकमान ने यह जिम्मेदारी दी गई है. सूत्रों ने कहा कि 10 फरवरी से विधानसभा के बजट सत्र की तैयारियों को देखते हुए गहलोत के इस दौरे को संक्षिप्त रखा गया है.

  • राजस्थान: कांग्रेस विधायक गजेंद्र शक्तावत का निधन , CM गहलोत ने जताया शोक

    राजस्थान: कांग्रेस विधायक गजेंद्र शक्तावत का निधन , CM गहलोत ने जताया शोक

    पारिवारिक सूत्रों के अनुसार शेखावत (Gajendra Singh Shaktawat) 48 लीवर इंफेक्शन से पीड़ित थे और वह Covid-19 से भी संक्रमित पाए गये थे. उनके परिवार में पत्नी, बेटा व दो बेटियां हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot), कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा व अन्य नेताओं ने विधायक शक्तावत (Gajendra Singh Shaktawat) के निधन पर शोक जताया है. 

  • राजस्थान में 9वीं से 12वीं क्लास के लिए 18 जनवरी से खुलेंगे स्कूल

    राजस्थान में 9वीं से 12वीं क्लास के लिए 18 जनवरी से खुलेंगे स्कूल

    राजस्थान में स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थान कोविड-19 लॉकडाउन के कारण लगभग नौ महीनों तक बंद रहने के बाद 18 जनवरी से फिर से खुलेंगे. मंगलवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई एक समीक्षा बैठक के दौरान नौंवी से 12वीं तक के स्कूलों, कोचिंग संस्थानों और सरकारी प्रशिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया.

  • केन्द्र सरकार आशाकर्मियों के लिए प्रोत्साहन राशि बढ़ाए: CM अशोक गहलोत

    केन्द्र सरकार आशाकर्मियों के लिए प्रोत्साहन राशि बढ़ाए: CM अशोक गहलोत

    मुख्यमंत्री ने शनिवार को प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा वर्ष 2005 में राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत चयनित आशाकर्मियों द्वारा आंगनबाडी केन्द्रों के माध्यम से शहरों और दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न स्वास्थ्य गतिविधियों का लाभ प्रत्येक व्यक्ति तक सुलभ करवाने का काम किया जाता है.

  • किसानों को भड़काने की बजाय हमारी सकारात्मक पहल का स्वागत करे भाजपा : गहलोत

    किसानों को भड़काने की बजाय हमारी सकारात्मक पहल का स्वागत करे भाजपा : गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई पर बिजली के मुद्दे पर किसानों को भड़काने का आरोप लगाया है.मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नेताओं ने अपना राजनीतिक हित साधने के लिए किसानों को भड़काया और सभी स्टेशनों पर किसानों से धरने दिलवाए.

  • किसानों पर बोले सीएम अशोक गहलोत - केंद्र सरकार संवेदनहीन, जनता की प्रतिष्ठा दांव पर

    किसानों पर बोले सीएम अशोक गहलोत - केंद्र सरकार संवेदनहीन, जनता की प्रतिष्ठा दांव पर

    गहलोत ने कहा, “सब हथियार उन्होंने अपना लिए. चाहे धर्मेंद्र प्रधान हो या चाहे जफर इस्लाम... एक नया जफर इस्लाम पैदा हुआ है देश में जो चाहे मध्य प्रदेश की सरकार हो या राजस्थान की ... एक मुसलमान को टिकट नहीं देती भाजपा. उत्तर प्रदेश में 400 और बिहार में 250 के करीब टिकट दी जाती हैं भाजपा एक टिकट किसी मुसलमान को नहीं देती. और मुसलमानों को सरकारें गिराने के लिए इस्तेमाल कर रही है.... जबकि वह एक दिखावटी टिकट त‍क किसी मुसलमान को नहीं देती है.”

  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा-किसान आंदोलन का अविलंब हल निकले

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा-किसान आंदोलन का अविलंब हल निकले

    मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस (Congress) ने शनिवार (19 दिसंबर) को एक अहम बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि इस बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी हिस्सा लेंगे.

  • राजस्थान में BTP ने कांग्रेस से गठबंधन तोड़ने की दी धमकी, भाजपा से 'मिलीभगत' का लगाया आरोप

    राजस्थान में BTP ने कांग्रेस से गठबंधन तोड़ने की दी धमकी, भाजपा से 'मिलीभगत' का लगाया आरोप

    बीटीपी ने कहा है कि वह राज्‍य की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार से अपना रिश्‍ता खत्‍म करेगी. बीटीपी के प्रदेशाध्‍यक्ष वेलाराम घोघरा के अनुसार इन दोनों पार्टियों की 'मिलीभगत' से वह डूंगरपुर में अपना जिला प्रमुख और तीन पंचायत समितियों में प्रधान नहीं बना पाई जबकि बहुमत उसके पास था.

  • राजस्थान में कांग्रेस के खिलाफ ''सत्ताविरोधी'' लहर : सतीश पूनिया

    राजस्थान में कांग्रेस के खिलाफ ''सत्ताविरोधी'' लहर : सतीश पूनिया

    उन्होंने कहा कि कोरोना काल में तीन महीने के बिजली माफी की मांग जनता उठा रही है लेकिन मुख्यमंत्री आंखों पर पट्टी बांधे हुए हैं. इस बीच भाजपा के अनेक नेताओं ने गहलोत के उन आरोपों पर पलटवार किया किया है कि ''भाजपा उनकी सरकार गिराने का गेम फिर शुरू करने वाली है.''

  • "BJP ने कहा था, यह गिरने वाली छठवीं सरकार होगी '": अशोक गहलोत का दावा

    Rajasthan CM Ashok Gehlot ने आगाह किया कि उनके राज्य और महाराष्ट्र में सरकार को गिराने का फिर से प्रयास हो रहा है. गहलोत ने अमित शाह पर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि शाह ने कांग्रेस के विधायकों से इस साल की शुरुआत में गोपनीय बैठकें की थीं.

  • बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा- देश में लव जिहाद की घटनाएं हो रही हैं

    बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा- देश में लव जिहाद की घटनाएं हो रही हैं

    भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को यहां कहा कि देश में ‘लव जिहाद’ की घटनाएं घट रही हैं, इसलिए इन्हें रोकने के लिए कानून लाना उचित है. वह कांग्रेस नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के एक आरोप के संबंध में पूछे गये प्रश्न का उत्तर दे रहे थे.

  • प्यार में 'जिहाद' की कोई जगह नहीं, देश को बांटने के लिए BJP ने गढ़ा 'लव जिहाद' शब्द : अशोक गहलोत

    प्यार में 'जिहाद' की कोई जगह नहीं, देश को बांटने के लिए BJP ने गढ़ा 'लव जिहाद' शब्द : अशोक गहलोत

    गहलोत ने एक के बाद एक तीन ट्वीट करके बीजेपी पर हमला बोला है. गहलोत ने ट्वीट किया, "लव जिहाद बीजेपी द्वारा निर्मित शब्द है ताकि देश को बांटा जा सके और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ा जा सके. शादी एक व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है, इस पर अंकुश लगाने के लिए कानून लाना पूरी तरह से असंवैधानिक है और यह कानून किसी भी अदालत में टिक नहीं पाएगा. प्यार में जिहाद की कोई जगह नहीं है." 

  • अशोक गहलोत ने कपिल सिब्‍बल पर साधा न‍िशाना, कहा - आंतरिक मसलों को मीडिया में लाने की जरूरत नहीं थी

    अशोक गहलोत ने कपिल सिब्‍बल पर साधा न‍िशाना, कहा - आंतरिक मसलों को मीडिया में लाने की जरूरत नहीं थी

    अशोक गहलोत ने कपिल सिब्‍बल पर निशाना साधते हुए कहा है कि आंतरिक मसलों को मीडिया में लाने की जरूरत नहीं थी.गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा, 'कपिल सिब्‍बल को मीडिया के समक्ष हमारे आंतरिक मुद्दे का जिक्र करने की कोई जरूरत नहीं थी, इससे देश भर में पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है.'

  • केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ विधेयक लाएगी राजस्थान सरकार

    केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ विधेयक लाएगी राजस्थान सरकार

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि राजस्थान सरकार भी केंद्र द्वारा हाल ही में पारित कृषि संबंधी कानूनों के खिलाफ विधेयक लाएगी और इसके लिए जल्द ही राज्य विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाएगा.

  • भारत दर्शन करने के बजाय राजस्थान के जिले-जिले में जाएं राहुल गांधी : प्रकाश जावड़ेकर

    भारत दर्शन करने के बजाय राजस्थान के जिले-जिले में जाएं राहुल गांधी : प्रकाश जावड़ेकर

    केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने राजस्थान (Rajasthan) में पुजारी की जिंदा जलाकर हत्या की घटना को लेकर कहा है कि ''राजस्थान में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भारत दर्शन करने के बजाय राजस्थान के जिले-जिले में जाना चाहिए. वे राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) से या तो इस्तीफा ले लें, या फिर सुधार करने के लिए कवायद करें. वे कुछ नहीं करेंगे, केवल राजनीति करेंगे. यह राजनीति भी लोग बर्दास्त नहीं करेंगे. करौली में पुजारी की हत्या बेहद संगीन मामला है. इस पर सरकार को फौरन एक्शन लेना चाहिए. राहुल गांधी को वहां तुरंत पहुंचना चाहिए.''

  • गहलोत बोले, पुजारी बाबूलाल वैष्णव के हत्यारों पर कड़ी कार्रवाई होगी

    गहलोत बोले, पुजारी बाबूलाल वैष्णव के हत्यारों पर कड़ी कार्रवाई होगी

    राजस्थान में पुजारी को जिंदा जलाने की घटना के सियासी तूल पकड़ने के बीच राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. मुख्यमंत्री ने आला अधिकारियों से घटना की जानकारी ली और कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए.

  • महिनों तक पांच सितारा होटल में रहने वाली सरकार अपनी ही सुरक्षा कर सकती है, जनता की नहीं: राठौड़

    महिनों तक पांच सितारा होटल में रहने वाली सरकार अपनी ही सुरक्षा कर सकती है, जनता की नहीं: राठौड़

    राजस्थान (Rajasthan) में जमीन विवाद को लेकर मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाने की घटना पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद  राज्यवर्धन राठौड़ (Rajyavardhan Singh Rathore) ने राज्य की कांग्रेस सरकार (Congress Government) और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को निशाना बनाया है. राज्यवर्धन राठौड़ ने इस घटना को लेकर कहा कि ''राजस्थान के अंदर आज कोई सुरक्षित नहीं है, न महिला, न बच्चे. पुलिस का मनोबल गिर रहा है. यहां तक कि मंदिर में पूजा करने वाले पुजारी तक सुरक्षित नहीं हैं. जो सरकार महिनों तक पांच सितारा होटल में रहती है वह अपनी ही सुरक्षा कर सकती है, जनता की नहीं.''

  • राजस्थान : कांग्रेस विधायकों के फोन टैपिंग विवाद की रिपोर्टिंग करने वाले दो वरिष्ठ पत्रकारों पर केस दर्ज

    राजस्थान : कांग्रेस विधायकों के फोन टैपिंग विवाद की रिपोर्टिंग करने वाले दो वरिष्ठ पत्रकारों पर केस दर्ज

    खबरों में कहा गया था कि अगस्त में जब कांग्रेस के विधायकों को जैसलमेर के होटल में ठहराया गया था, जो हॉर्सट्रेडिंग से बचने के लिए गहलोत के विधायकों के फोन की टैपिंग की गई थी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com