NDTV Khabar

Assembly Election 2017


'Assembly Election 2017' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव: 7 बार से लगातार जीत रही बीजेपी, गया शहर सीट पर नीतीश के मंत्री प्रेम कुमार की बोलती है तूती!

    बिहार चुनाव: 7 बार से लगातार जीत रही बीजेपी, गया शहर सीट पर नीतीश के मंत्री प्रेम कुमार की बोलती है तूती!

    1990 के विधानसभा चुनाव में प्रेम कुमार ने यहां से पहली बार जीत दर्ज की थी, उसके बाद विपक्ष ने उनके खिलाफ हर बार नए-नए उम्मीदवार उतारे लेकिन कोई उन्हें हरा न सका.

  • गुजरात के कानून मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, चुनाव रद्द करने के फैसले को चुनौती

    गुजरात के कानून मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, चुनाव रद्द करने के फैसले को चुनौती

    गुजरात के कानून मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं. उन्होंने गुजरात हाईकोर्ट के उनके चुनाव रद्द करने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. चूड़ासमा ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने की मांग की है. गुजरात हाईकोर्ट ने मंगलवार को 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में धोलका सीट से उनकी चुनावी जीत को अवैध करार दिया है. उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी अश्विन राठौड़ ने चूड़ासमा की जीत को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी.

  • Delhi Election Results 2020: जीतने के बाद बोले अरविंद केजरीवाल- हनुमान जी का भी बहुत-बहुत शुक्रिया

    Delhi Election Results 2020: जीतने के बाद बोले अरविंद केजरीवाल- हनुमान जी का भी बहुत-बहुत शुक्रिया

    केजरीवाल ने कहा कि आज मंगलवार भी है, तो हनुमान जी का भी बहुत-बहुत शुक्रिया. उन्होंने दिल्ली पर अपनी कृपा बरसाई है. अगले पांच साल भी वे हमें शक्ति दें कि अगले पांच साल हम दिल्लीवासियों की सेवा करें.

  • चीन के डिप्लोमा को लेकर ट्रोल हुए BJP प्रत्याशी तजिंदर पाल सिंह बग्गा, तो कहा- ताइवान से किया है कोर्स

    चीन के डिप्लोमा को लेकर ट्रोल हुए BJP प्रत्याशी तजिंदर पाल सिंह बग्गा, तो कहा- ताइवान से किया है कोर्स

    उनके चुनावी हलफनामे में 2017 में NDU रिपब्लिक ऑफ चाइना, ताइवान से नेशनल डेवलपमेंट कोर्स में डिप्लोमा करने का उल्लेख किया गया है. बग्गा ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि मेरे डिप्लोमा पर सवाल करने वाले लोग साक्षर हैं या नहीं. वे चीन और ताइवान के बीच अंतर नहीं कर सकते हैं, जो हमेशा एक-दूसरे के खिलाफ रहते हैं.'

  • क्या हैट्रिक लगाएंगे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया...?

    क्या हैट्रिक लगाएंगे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया...?

    बीजेपी प्रत्याशी रवि नेगी ने इससे पहले निगम पार्षद के 2017 में हुए चुनाव में भाग्य अजमाया था साथ ही उन्होंने पटपड़गंज विधान सभा क्षेत्र में पार्टी विस्तारक के पद पर भी काम किया है. रवि नेगी बीजेपी के विनोद नगर मंडल के पूर्व ज़िला उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं

  • झारखंड : जुगलसलाई से जीतने वाले मंगल कालिंदी के पास हैं मात्र 30 हजार रुपये

    झारखंड : जुगलसलाई से जीतने वाले मंगल कालिंदी के पास हैं मात्र 30 हजार रुपये

    झारखंड की जुगसलाई विधानसभा सीट से जीतने वाले झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के प्रत्याशी मंगल कालिंदी के पास 30 हजार नगद रुपये हैं. चुनाव आयोग को दिए गए शपथ पत्र के मुताबिक उनके पास 20 हजार रुपये की नगदी है और 10 हजार रुपये बैंक खाते में जमा हैं. मंगल कालिंदी ने बताया है कि साल 2017 में ही उन्होंने माध्यमिक परीक्षा पास की है और उनके पास नाम पर न तो कोई घर है और न कोई प्लॉट है. उनके ऊपर कोई कर्ज भी नहीं है. साल 2019-20 में कुल आय उनको 2 लाख 49 हजार 8 सौ 70 रुपये हुई थी.

  • केंद्र में NDA की सहयोगी अकाली दल ने हरियाणा में नहीं मिलाया BJP से हाथ, INLD के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव

    केंद्र में NDA की सहयोगी अकाली दल ने हरियाणा में नहीं मिलाया BJP से हाथ, INLD के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव

    2014 के विधानसभा चुनाव भी अकाली दल ने इनेलो के साथ गठबंधन में लड़े थे. बाद में 2017 में सतलुज-यमुना लिंक नहर के मुद्दे पर दोनों के संबंध टूट गये.

  • लखनऊ कैंट सीट के उपचुनाव में सपा ने मुलायम सिंह की छोटी बहू का टिकट काटा

    लखनऊ कैंट सीट के उपचुनाव में सपा ने मुलायम सिंह की छोटी बहू का टिकट काटा

    लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव का टिकट काट दिया है. लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट पर बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी के इस्तीफे के बाद उपचुनाव होना है. सन 2017 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में अपर्णा यादव ही यहां से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार थीं. रीता जोशी यहां से चुनाव जीती थीं जबकि अपर्णा दूसरे नंबर पर थीं. चूंकि रीता जोशी इलाहबाद से पिछला लोकसभा चुनाव जीत गई हैं इसलिए विधानसभा सीट से उनके इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हो गई है.

  • चुनावी नतीजों के बाद संसद भवन में आमने-सामने हुए PM मोदी-राहुल गांधी, जानिये कैसा रहा रिएक्शन

    चुनावी नतीजों के बाद संसद भवन में आमने-सामने हुए PM मोदी-राहुल गांधी, जानिये कैसा रहा रिएक्शन

    पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद पीएम मोदी (PM Modi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का आमना-सामना हुआ, लेकिन दोनों में कोई बात नहीं हुई. दोनों नेता 17 साल पहले संसद पर हुए आतंकी हमले के दौरान मारे गए लोगों के लिए आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

  • भगोड़े विजय माल्या ने सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी बधाई, तो लोगों ने किया ट्रोल

    भगोड़े विजय माल्या ने सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी बधाई, तो लोगों ने किया ट्रोल

    भगोडे विजय माल्या ने कांग्रेस नेता सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया को ट्वीट कर दी बधाई तो ट्रोलर्स ने घेर लिया.

  • BJP की हार के बाद तेजस्वी का नीतीश पर तंज, 'क्या फिर पलटी मारने की सोच रहे हैं चाचाजी'...

    BJP की हार के बाद तेजस्वी का नीतीश पर तंज, 'क्या फिर पलटी मारने की सोच रहे हैं चाचाजी'...

    बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला बोला है. तेजस्वी ने तंज कसते हुए कहा कि क्या वह फिर से पलटी मारने की सोच रहे हैं. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत के बाद तेजस्वी ने नीतीश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में दिए उनके उस बयान की याद दिलाई, जिसमें उन्होंने कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी का मुकाबला करने की क्षमता इस देश में किसी में नहीं है. तेजस्वी ने नीतीश से पूछा कि उनकी इस बयान के बारे में अब क्या राय है.

  • विधानसभा चुनाव परिणाम: तीन राज्यों में हार के बाद बीजेपी का अखिलेश यादव ने उड़ाया मजाक, कहा - 'अबकी बार....'

    विधानसभा चुनाव परिणाम: तीन राज्यों में हार के बाद बीजेपी का अखिलेश यादव ने उड़ाया मजाक, कहा - 'अबकी बार....'

    बता दें कि 2017 में यूपी में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Elections Results) में बीजेपी (BJP)  ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को हराते हुए राज्य में कुल 325 सीटें जीती थीं. यह हार इतनी बड़ी थी कि बाद में इन दोनों पार्टियों को बीजेपी के खिलाफ एक साथ आना पड़ा.

  • राजस्थान में बोले PM मोदी- अगस्ता-वेस्टलैंड के बिचौलिए को हम दुबई से ले आए, अब राजदार मिशेल खोलेगा सोनिया गांधी के राज

    राजस्थान में बोले PM मोदी- अगस्ता-वेस्टलैंड के बिचौलिए को हम दुबई से ले आए, अब राजदार मिशेल खोलेगा सोनिया गांधी के राज

    पीएम मोदी ने कहा कि इस देश में कांग्रेस ने शुरू से ही जहर फैलाने का काम किया है. चाहे बात जातिवाद का जहर फैलाने की हो या फिर ऊंच-नीच का या फिर गरीब-अमीर के बीच भेद फैलाने का कांग्रेस शुरू से ही यह करती रही है.

  • मंदसौर में राहुल गांधी की रैली, चुनावी सियासत के केंद्र में किसान

    मंदसौर में राहुल गांधी की रैली, चुनावी सियासत के केंद्र में किसान

    मध्यप्रदेश के मंदसौर में छह जून को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी किसानों की सभा को संबोधित करेंगे, सभा में उन परिवारों को भी बुलाया है जिनके परिजनों की पुलिस फ़ायरिंग में मौत हुई थी. सारे परिवार आने के लिए राज़ी भी हो गए हैं. राहुल गांधी बुधवार को दोपहर एक से तीन बजे तक श्रद्धांजलि सभा में भाग लेंगे और पीड़ित परिवारों से मुलाक़ात करेंगे.

  • जी. परमेश्वर- 2013 में कर्नाटक के CM बनने से चूके, अब डिप्टी सीएम की रेस में सबसे आगे, जानिये 10 अहम तथ्य

    जी. परमेश्वर- 2013 में कर्नाटक के CM बनने से चूके, अब डिप्टी सीएम की रेस में सबसे आगे, जानिये 10 अहम तथ्य

    कर्नाटक में बगैर फ्लोर टेस्ट बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद अब कांग्रेस और जेडीएस के सरकार गठन का रास्ता साफ हो चुका है. मुख्यमंत्री पद के लिए जेडीएस नेता एचडी कुमारस्‍वामी का नाम तय है.अब उप मुख्‍यमंत्री यानी डिप्टी सीएम पद को लेकर कयास लगना शुरू हो गया है. कहा जा रहा है कि उप मुख्यमंत्री कांग्रेस का होगा और पार्टी इसके लिए किसी दलित चेहरे का नाम आगे कर सकती है. कांग्रेस की लिस्ट में जो नाम सबसे ऊपर है वो है 'जी परमेश्वर' का. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जी परमेश्वर सन 1989 से 1992 तक वे कर्नाटक कांग्रेस के ज्वाइंट सेक्रेटरी रहे.सन 1992 से 1997 तक वे प्रदेश कांग्रेस के महासचिव पद रहे. वर्ष 1997 में उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया और वर्ष 1999 तक इस पद पर काबिज रहे. साल 2010 में उन्हें कर्नाटक कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया. इसके अलावा 2010 से 2017 तक वे पार्टी की प्रदेश इकाई की प्रचार समिति के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. परमेश्वर वर्ष 2013 में CM पद के प्रबल दावेदार थे, लेकिन हारने की वजह से उनका हाथ खाली रहा. जुलाई 2014 में परमेश्वर विधान परिषद के लिए एमएलसी चुने गए और 30 अक्टूबर 2015 को उन्हें कर्नाटक का गृह मंत्री नियुक्त कर दिया गया और 2017 तक वह इस पद पर काबिज रहे. अब उनका डिप्टी सीएम बनना लगभग तय माना जा रहा है.आपको आपको बताते हैं जी परमेश्वर से जुड़े 10 अहम तथ्य : 

  • कर्नाटक में राजनैतिक उठापटक के बीच अरुण जेटली के ट्वीट को 'हथियार' बना रहा है विपक्ष

    कर्नाटक में राजनैतिक उठापटक के बीच अरुण जेटली के ट्वीट को 'हथियार' बना रहा है विपक्ष

    विपक्षी दलों ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का वर्ष 2017 में किया गया एक ट्वीट भी सामने रखा, जिसमें उन्होंने तर्क दिया था कि सरकार बनाने का मौका सबसे पहले बड़े गठबंधन को दिया जाना चाहिए, सबसे बड़ी पार्टी को नहीं.

  • यादों में 2017 : देश में जमकर हुई राजनैतिक उठापटक, कितना याद है आपको...?

    यादों में 2017 : देश में जमकर हुई राजनैतिक उठापटक, कितना याद है आपको...?

    इसी साल देश के सर्वोच्च पद के लिए भी चुनाव हुए, और भारत को नया राष्ट्रपति मिला... इसी साल देश को नया उपराष्ट्रपति भी मिला, और इसी के साथ देश के इतिहास में पहली बार राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पदों पर एक साथ गैर-कांग्रेसी नेता विराजमान हुए...

  • नाराज नितिन पटेल ने तोड़ी चुप्पी, बोले- बात विभागों की नहीं, मेरे आत्मसम्मान की है

    नाराज नितिन पटेल ने तोड़ी चुप्पी, बोले- बात विभागों की नहीं, मेरे आत्मसम्मान की है

    गुजरात में छठी बार जीत के बाद बनी नई सरकार में विभागों के आवंटन के बाद से नाराज चल रहे उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने शनिवार को चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि अब यह उनके आत्म सम्मान का मुद्दा है. बताया जा रहा है कि अहम विभागों की जिम्मेदारी नहीं मिलने की वजह से डिप्टी सीएम नितिन पटेल नाराज चल रहे हैं और इस कारण से उन्होंने अभी तक अपना कार्यभार नहीं संभाला है. जैसे ही नाराजगी की बात सामने आई, वैसे ही पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और लालजी पटेल ने पटेल को समर्थन देने की घोषणा कर दी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com