NDTV Khabar

Assembly Election Results 2019 LIVE


'Assembly Election Results 2019 LIVE' - 19 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Jharkhand: महागठबंधन की जीत पर RJD नेता तेजप्रताप यादव बोले- लिखकर रख लीजिए...

    Jharkhand: महागठबंधन की जीत पर RJD नेता तेजप्रताप यादव बोले- लिखकर रख लीजिए...

    राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजप्रताप यादव ने ट्वीट कर के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बोला हमला.

  • Jharkhand Election Results 2019 Live Updates: JMM-Congress से BJP को मिली हार, PM मोदी ने हेमंत सोरेन को दी बधाई

    Jharkhand Election Results 2019 Live Updates: JMM-Congress से BJP को मिली हार, PM मोदी ने हेमंत सोरेन को दी बधाई

    Jharkhand Assembly Election Results Updates: झारखंड चुनाव (Jharkhand Election Results) में बीजेपी (BJP) को जेएमएम-कांग्रेस-राजद गठबंधन (JMM-Congress-RJD Alliance) से हार मिली है. चुनाव आयोग के अनुसार कुल 81 सीटों के नतीजे आ चुके हैं, जिनमें भारतीय जनता पार्टी को 25 और जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन को 47 सीटें मिली हैं. जेएमएम को 30 मिलीं, जबकि कांग्रेस के खाते में 16 सीटें गईं, वहीं, राजद को 1 सीट मिली है. इसके अलावा झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) को तीन, आजसू को 2, सीपीआई को 1, एनसीपी को एक और निर्दलीय को एक सीटें मिली हैं.

  • Jharkhand Election Result 2019 Live: झारखंड में JMM-कांग्रेस गठबंधन को स्पष्ट बहुमत

    Jharkhand Election Result 2019 Live: झारखंड में JMM-कांग्रेस गठबंधन को स्पष्ट बहुमत

    Assembly Election Results 2019: झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक हुआ था. सभी सीटों के लिए ईवीएम में बंद मतों की गणना सोमवार को होगी. 24 जिला मुख्यालयों में गिनती सुबह 8 बजे से ही शुरू हो जाएगी.

  • Karnataka Bypoll Results 2019: BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    Karnataka Bypoll Results 2019: BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    Karnataka Bypoll Results: कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (Karnataka Bypolls) में बीजेपी ने जबरदस्‍त जीत हासिल की है और कांग्रेस को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. अब तक घोषित नतीजों में बीजेपी ने 12 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि एक अन्‍य पर उसके उम्‍मीदवार ने बढ़त बनाई हुई है. वहीं कांग्रेस के खाते में केवल 2 सीटें गई हैं.

  • Haryana Election Results 2019: नोटा से भी पिछड़ी AAP तो कुमार विश्वास बोले- काल का कूड़ेदान...

    Haryana Election Results 2019: नोटा से भी पिछड़ी AAP तो कुमार विश्वास बोले- काल का कूड़ेदान...

    कुमार विश्वास ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election Result 2019) में दोपहर बाद तक विभिन्न दलों को मिले मत प्रतिशत का आंकड़ा शेयर करते हुए लिखा, 'ईमान और आंदोलन बेचकर 200 करोड़ में 2 कांग्रेसी अजगर खरीदे. बेहयाई से बोले कि 'साथियों की पीठ में छूरा घोंपकर हरियाणा चुनाव जीतने के लिए इन गुप्तादानियों के हाथों अपना स्वराज व आत्मा बेची है. पर आख़िर में नोटा तक से नीचे रहे.' कुमार विश्वास ने आगे लिखा, 'कहा था, फिर कह रहा हूं, काल का कूड़ेदान प्रतीक्षा में है.'

  • हरियाणा चुनाव परिणाम 2019: BJP अध्यक्ष सुभाष बराला ने दिया इस्तीफा, अमित शाह ने लगाई थी फटकार- सूत्र

    हरियाणा चुनाव परिणाम 2019: BJP अध्यक्ष सुभाष बराला ने दिया इस्तीफा, अमित शाह ने लगाई थी फटकार- सूत्र

    हरियाणा के चुनाव नतीजे: हरियाणा में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर है. भारतीय जनता पार्टी 10 सीटों के नुकसान के साथ 37 सीटों से आगे चल रही हैं, वहीं 17 सीटों के फायदे के साथ कांग्रेस 32 सीटों पर पीछे है.

  • 2019 चुनाव नतीजों की खबरों के बीच इस बॉलीवुड एक्टर ने उठाया पीएमसी बैंक का मुद्दा, कहा-यह बहुत ही दयनीय स्थिति है

    2019 चुनाव नतीजों की खबरों के बीच इस बॉलीवुड एक्टर ने उठाया पीएमसी बैंक का मुद्दा, कहा-यह बहुत ही दयनीय स्थिति है

    चुनाव की खबरों के बीच बॉलीवुड एक्टर और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने एक बार फिर पीएमसी बैंक मामले (PMC Bank Crisis) को लेकर ट्वीट किया है.

  • Election Results 2019 LIVE Updates: महाराष्ट्र में एक बार फिर बीजेपी-शिवसेना सरकार, हरियाणा में फंसा पेंच

    Election Results 2019 LIVE Updates: महाराष्ट्र में एक बार फिर बीजेपी-शिवसेना सरकार, हरियाणा में फंसा पेंच

    Election Results Today: हरियाणा (Haryana) और महाराष्ट्र (Maharashtra) में हुए विधानसभा चुनावों (Assembly Election 2019) के लिए मतगणना जारी है. अब तक मिले रुझान के मुताबिक BJP को उम्मीद के मुताबिक सफलता मिलती नहीं दिखाई दे रही है. महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 158 सीटों पर आगे चल रही हैं. वहीं, हरियाणा में BJP 39 सीटों पर आगे चल रही हैं.

  • By Poll Election Results 2019 LIVE Updates: सिक्किम में भारतीय जनता पार्टी ने मार्टम-रमटेक (बीएल) विधानसभा सीट पर दर्ज की जीत

    By Poll Election Results 2019 LIVE Updates: सिक्किम में भारतीय जनता पार्टी ने मार्टम-रमटेक (बीएल) विधानसभा सीट पर दर्ज की जीत

    हरियाणा और महाराष्‍ट्र में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणनना के साथ ही देशभर की 51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए भी वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगी. देश के 18 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर 21 अक्‍टूबर को ही वोट डाले गए थे जिसमें करीब 57 फीसदी मतदान हुआ था.

  • महाराष्ट्र चुनाव परिणाम LIVE Updates: एक बार फिर NDA सरकार? रुझानों में शिवसेना-BJP ने पार किया बहुमत का आंकड़ा

    महाराष्ट्र चुनाव परिणाम LIVE Updates: एक बार फिर NDA सरकार? रुझानों में शिवसेना-BJP ने पार किया बहुमत का आंकड़ा

    Maharashtra Election Results Today: भाजपा को इस बार 100 सीटें ही मिलती हुई दिख रही हैं. वहीं, उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना को 61 सीटें मिलती हुई दिख रही हैं.

  • हरियाणा चुनाव परिणाम 2019 LIVE Updates: कांग्रेस-BJP में कड़ी टक्कर, 'किंग मेकर' की भूमिका में JJP

    हरियाणा चुनाव परिणाम 2019 LIVE Updates: कांग्रेस-BJP में कड़ी टक्कर, 'किंग मेकर' की भूमिका में JJP

    Haryana Election Results Today: हरियाणा विधानसभा चुनाव में BJP ने 'अबकी बार 75 पार' नारा दिया था, लेकिन पार्टी उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम नजर आ रही है. रुझानों में हरियाणा में बीजेपी 40 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, वहीं, कांग्रेस भी 30 सीटों पर आगे है.

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम 2019: रुझानों में NDA को बहुमत, 160 से ज्यादा सीटों पर बनाई बढ़त

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम 2019: रुझानों में NDA को बहुमत, 160 से ज्यादा सीटों पर बनाई बढ़त

    Maharashtra Election Results 2019: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) के लिए वोटों की गिनती 8 बजे शुरू हो जाएगी. 21 अक्‍टूबर को हुए मतदान में यहां 60.5 फीसदी वोट पड़े थे. ये नतीजे मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का कद तय करेंगे. अगर राज्‍य में बीजेपी को पिछली बार से ज्यादा सीटें आईं तो फडणवीस का कद बढ़ेगा, वहीं अगर सीटों का नुकसान हुआ तो पार्टी के अंदरखाने उनके नेतृत्व पर भी सवाल उठ सकते हैं.

  • Election Results 2019: महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना मिलकर बनाएंगे सरकार, हरियाणा में जारी है कांग्रेस की कड़ी टक्कर

    Election Results 2019: महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना मिलकर बनाएंगे सरकार, हरियाणा में जारी है कांग्रेस की कड़ी टक्कर

    Assembly Election Results 2019:  हरियाणा (Haryana) और महाराष्ट्र (Maharashtra) में हुए विधानसभा चुनावों (Assembly Election 2019) के लिए मतगणना जारी है. 8 बजे से शुरु हुई मतगणना के बाद अब तक जो रुझान सामने आए हैं  बीजेपी को उम्मीद के मुताबिक सफलता मिलती नहीं दिखाई दे रही है. महाराष्ट्र में बीजेपी को 100 के आसपास सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं.

  • MP-राजस्थान में 'कौन बनेगा मुख्यमंत्री' पर माथापच्ची जारी, अब है राहुल की 'अग्नि परीक्षा', 10 बड़ी बातें

    MP-राजस्थान में 'कौन बनेगा मुख्यमंत्री' पर माथापच्ची जारी, अब है राहुल की 'अग्नि परीक्षा', 10 बड़ी बातें

    दरअसल, तीन राज्यों में जीत के बाद कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती है मुख्यमंत्री का  चुनाव करना, जिस पर लगातार माथापच्ची जारी है. हालांकि, बुधवार को कांग्रेस पार्टी ने स्पष्ट किया कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में मुख्यमंत्री का फैसला राहुल गांधी करेंगे. हालांकि, यह इतना भी आसान होता नहीं दिख रहा है. क्योंकि राहुल गांधी के लिए यह किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं है. इसकी वजह यह है क्योंकि राहुल गांधी अक्सर युवाओं की बात करते हैं. अब उनके सामने असली चुनौती है कि वह अनुभव और तजुर्बे को तरजीह दें या फिर युवा और उसके जोश को. बहरहाल आज तस्वीर साफ हो जाएगी. बता दें कि बुधवार को राजस्थान और मध्य प्रदेश में विधायक दलों की बैठक हुई और फिर इस बात पर सहमती बनी कि अंतिम फैसला राहुल गांधी ही करेंगे. बता दें कि राजस्थान में मुख्यमंत्री को लेकर अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मामला फंसा हुई है. सूत्र ऐसा बता रहे हैं कि दो तिहाई विधायक चाहते हैं कि सचिन पायलट ही मुख्यमंत्री बनें. उधर, मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया में टक्कर चल रही है. 

  • दिनभर माथापच्ची के बाद भी राजस्थान, MP में मुख्यमंत्री पर नहीं बनी बात, राहुल गांधी करेंगे फैसला

    दिनभर माथापच्ची के बाद भी राजस्थान, MP में मुख्यमंत्री पर नहीं बनी बात, राहुल गांधी करेंगे फैसला

    विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब कांग्रेस के अंदर मुख्यमंत्री पद को लेकर माथापच्ची चल रही है. मंगलवार को आए चुनावी नतीजों के बाद बुधवार के दिन बैठकों का दौर चला. मध्यप्रदेश के भोपाल में और राजस्थान के जयपुर में दिन भर चली मैराथन बैठकों के बाद भी मुख्यमंत्री का फैसला नहीं हो सका. राजस्थान और मध्यप्रदेश दोनों जगहों पर सीएम के दो-दो उम्मीदवार हैं. एक तरफ अशोक गहलोत और सचिन पायलट हैं, तो वहीं दूसरी ओर कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया. विधायक दल की बैठक के बाद जब निष्कर्ष नहीं निकला, तब यह तय हुआ कि पार्टी आलाकमान यानि राहुल गांधी सीएम का अंतिम फैसला करेंगे. इस बीच देर शाम राहुल गांधी ने ऑडियो संदेश जारी कर कार्यकर्ताओं से उनकी राय पूछी. उन्होंने सवा 7 लाख कार्यकर्ताओं को ऑडियो संदेश भेजकर कहा कि उनकी राय गोपनीय रखी जाएगी.

  • LIVE UPDATES: राजस्थान और मध्यप्रदेश में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? आलाकमान के हाथों में फैसला

    LIVE UPDATES: राजस्थान और मध्यप्रदेश में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? आलाकमान के हाथों में फैसला

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी को विधानसभा चुनावों में मसलन, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बड़ा झटका लगा है. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले तीन राज्यों की सत्ता से बेदखल हो जाना भारतीय जनता पार्टी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. कांग्रेस ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ को जीत लिया है, वहीं मध्य प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी तो है, मगर बहुमत के आंकड़े से 2 सीट दूर रह गई है. राजस्थान में कांग्रेस को 99 सीटें मिली हैं मगर अजीत सिंह की पार्टी आरएलडी ने अपनी एक सीट से समर्थन देना का वादा किया है, जिससे यह तह है कि कांग्रेस बहुमत के लिए 100 का आंकड़ा छू लेगी और आसानी से सरकार बना लेगी. वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बीजेपी को क्लीन स्वीप कर दिया है. मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला, मगर बीजेपी एंटी इनकंबेंसी के लहर को खत्म नहीं कर पाई और कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर आई. मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 114 सीटें और बीजेपी को 109 सीटें मिली हैं. आज राजस्थान में कांग्रेस विधायक दलों की बैठक है और कांग्रेस सरकार बनाने का दावा कर सकती है और अपने मुख्यमंत्री का चेहरा भी चुन सकती है. 

  • विधानसभा चुनाव 2018 परिणाम: MP में बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई कांग्रेस, छत्तीसगढ़-राजस्थान में कांग्रेस का राजतिलक

    विधानसभा चुनाव 2018 परिणाम:  MP में बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई कांग्रेस, छत्तीसगढ़-राजस्थान में कांग्रेस का राजतिलक

    Vidhan Sabha Results Live Updates: लोकसभा चुनाव से पहले सत्ता का सेमीफाइनल कहे जा रहे 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को करारी शिकस्त दी. कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बीजेपी से राजस्थान, छत्तीसगढ़ छीन लिया और मध्यप्रदेश में भी वह आगे चल रही है. बता दें कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब कांग्रेस सीधी लड़ाई में बीजेपी को मात दे रही है. मध्यप्रदेश में मुकाबला शुरुआत से ही दिलचस्प रहा है. वहां कभी कांग्रेस तो कभी बीजेपी आगे होती दिखी.

  • Karnataka Election : कर्नाटक के नतीजे तय करेंगे 2019 की तस्वीर, इन 130 सीटों पर पड़ सकता है असर

    Karnataka Election : कर्नाटक के नतीजे तय करेंगे 2019 की तस्वीर, इन 130 सीटों पर पड़ सकता है असर

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव  के नतीजे आज आने वाले हैं. चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक मतगणना 8 बजे शुरू हो जायेगी. राष्ट्रीय राजनीति के हिसाब से देखें तो बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए यह चुनाव अहम साबित होगा. उपचुनाव में लगातार का हार का सामना कर रही बीजेपी की पूरी कोशिश है कि कर्नाटक में हर हाल में कमल जरूर खिले. वहीं कांग्रेस राज्य में सत्ता में बचाकर पूरे देश में साबित करना चाहती है कि वही देश में अच्छी और प्रभावी सरकार दे सकती है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com