NDTV Khabar

Assistant Teacher Recruitment


'Assistant Teacher Recruitment' - 40 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SC ने कहा- शिक्षा के अधिकार का मकसद गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना है, इसके लिए प्रतिभावान शिक्षक होने चाहिए

    SC ने कहा- शिक्षा के अधिकार का मकसद गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना है, इसके लिए प्रतिभावान शिक्षक होने चाहिए

    UP Assistant Teacher Recruitment: उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि संविधान के अनुच्छेद 21ए के अंतर्गत शिक्षा के अधिकार का मकसद बच्चों को गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करना है और इसके लिये शिक्षकों का प्रतिभावान और श्रेष्ठ होना जरूरी है. न्यायमूर्ति उदय यू ललित और न्यायमूर्ति एम एम शांतानागौडार की पीठ ने उत्तर प्रदेश में 2019 के लिये सहायक शिक्षकों की भर्ती परीक्षा में योग्यता के लिये न्यूनतम अंक 65 और 60 प्रतिशत निर्धारित करने के राज्य सरकार के निर्णय को सही ठहराते हुये यह टिप्पणी की. शीर्ष अदालत ने कहा कि सरकार का प्रयास श्रेष्ठ शिक्षकों का चयन करना है और इसलिए उसका यह कदम पूरी तरह से न्यायोचित है.

  • UP Assistant Teacher Recruitment: 69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला, जानिए 10 बड़ी बातें

    UP Assistant Teacher Recruitment: 69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला, जानिए 10 बड़ी बातें

    69000 UP Assistant Teacher Recruitment: यूपी के 69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले पर हज़ारों लोगों की नज़रें टिकी हुई थीं. सभी लोगों को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार था.लेकिन अब उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के 69 हज़ार शिक्षक भर्ती (69000 Shikshak Bharti) मामले में 37,339 पदों की भर्ती को लेकर बड़ा फैसला सुना दिया है और इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सभी याचिका खारिज कर दी हैं. आइए जानते हैं सुप्रीम कोर्ट के 69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले पर सुनाए गए फैसले के बारे में अहम बातें.

  • UP Assistant Teacher Recruitment: 69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले में अगले हफ्ते आ सकता है सुप्रीम कोर्ट का फैसला, जानिए डिटेल

    UP Assistant Teacher Recruitment: 69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले में अगले हफ्ते आ सकता है सुप्रीम कोर्ट का फैसला, जानिए डिटेल

    UP Assistant Teacher Recruitment: यूपी के 69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले पर हज़ारों लोगों की नज़रें टिकी हुई हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते फैसला सुना सकता है. दरअसल, आज सुप्रीम कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि 69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले का अगले हफ्ते फैसला सुनाया जा सकता है. बता दें कि 69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 24 जुलाई को अपना फैसला सुरक्षित रखा था. लेकिन अब इस मामले में जल्द ही अंतिम फैसला सामने आ सकता है.

  • Assistant Teacher Recruitment 2020: असिस्टेंट टीचर के 1,431 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    Assistant Teacher Recruitment 2020: असिस्टेंट टीचर के 1,431 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    UKSSSC Assistant Teacher Recruitment 2020: उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UKSSSC) ने माध्यमिक शिक्षा विभाग, उत्तराखंड (गढ़वाल और कुमाऊं डिवीजन) में सहायक शिक्षक एलटी के लिए सभी उम्मीदवारों को आमंत्रित करते हुए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है. UKSSSC सहायक शिक्षक भर्ती 2020 प्रक्रिया कुल 1,431 पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है. 

  • UP: असिस्टेंट टीचर्स के 31,277 पदों पर होंगी भर्तियां, 16 अक्टूबर को मिलेंगे अप्वाइंटमेंट लेटर

    UP: असिस्टेंट टीचर्स के 31,277 पदों पर होंगी भर्तियां, 16 अक्टूबर को मिलेंगे अप्वाइंटमेंट लेटर

    उत्तर प्रदेश सरकार 31,277 सिलेक्ट हुए असिस्टेंट टीचर्स की भर्ती करने जा रहा है. इन सभी को अप्वाइंटमेंट लेटर 16 अक्टूबर को दिया जाएगा.

  • NCERT में 266 पदों पर वैकेंसी, 1 लाख 44 हजार तक महीने की सैलरी

    NCERT में 266 पदों पर वैकेंसी, 1 लाख 44 हजार तक महीने की सैलरी

    NCERT Recruitment 2020: राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) में नौकरी पाने का बेहतर मौका है. NCERT ने 266 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इस वैकेंसी के जरिए प्रोफेसर, असोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और असिस्टेंट लाइब्रेरियन के पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं. सभी पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 29 जून से ऑनलाइन एप्लिकेशन विंडो खोल दी गई है. NCERT की आधिकारिक वेबसाइट www.ncert.nic.in पर 3 अगस्त तक नौकरी के लिए अप्लाई किया जा सकेगा.

  • UP Assistant Teacher Recruitment: सहायक शिक्षक भर्ती मामले में 7 जुलाई को होगी अगली सुनवाई, जानिए डिटेल

    UP Assistant Teacher Recruitment: सहायक शिक्षक भर्ती मामले में 7 जुलाई को होगी अगली सुनवाई, जानिए डिटेल

    UP 69000 Assistant Teacher Recruitment: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने उत्तर प्रदेश में 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती प्रकिया निरस्त करने व इसमें कथित रूप से हुए भ्रष्टाचार की जांच सीबीआई से कराने की मांग वाली याचिका पर अगली सुनवाई 7 जुलाई को निर्धारित की है. यह आदेश न्यायमूर्ति आलोक माथुर की पीठ ने अजय कुमार ओझा एवं अन्य की ओर से दायर एक याचिका पर याचिकाकर्ताओं व राज्य सरकार के अधिवक्ताओं की सहमति से पारित किया.

  • UP 69000 Assistant Teacher Recruitment: हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच के आदेश के खिलाफ याचिका पर SC का सुनवाई से इनकार

    UP 69000 Assistant Teacher Recruitment: हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच के आदेश के खिलाफ याचिका पर SC का सुनवाई से इनकार

    UP Assistant Teacher Recruitment: यूपी में 69000 शिक्षकों की भर्ती का मामला लगातार कोर्ट में उठाया जा रहा है. इस मामले में एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है. ये याचिका इलाहाबाद हाई कोर्ट की डिवीजन बेंच के फैसले के खिलाफ दायर की गई थी. दरअसल, इलाहाबाद हाई कोर्ट की सिंगल बेंच ने भर्ती से जुड़े प्रश्न पत्र और आंसर शीट को चेक करने के लिए यूजीसी को भेजने का आदेश दिया था. इसके बाद हाई कोर्ट की डिवीजन बेंच ने सिंगल बेंच के फैसले पर रोक लगा दी थी. हाई कोर्ट की डिवीजन बेंच के इसी फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई गई, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है. बता दें कि यूपी सरकार ने बीते 8 मई को शिक्षक भर्ती का रिजल्ट घोषित किया था.

  • UP Assistant Teacher: यूपी 69,000 शिक्षक भर्ती का रास्ता साफ, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया काउंसलिंग शुरू करने का आदेश

    UP Assistant Teacher: यूपी 69,000 शिक्षक भर्ती का रास्ता साफ, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया काउंसलिंग शुरू करने का आदेश

    UP Assistant Teacher: उत्तर प्रदेश में 69,000 बेसिक सहायक शिक्षकों की भर्ती मामले में राहत भरा फैसला आया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने सिंगल बेंच के आदेश पर रोक लगा दी है, जिसके बाद अब राज्य सरकार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चालू कर सकेगी. जस्टिस पीके जायसवाल और डीके सिंह की डिवीजन बेंच ने आदेश सुनाते हुए कहा कि राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट के 9 जून के आदेश के तहत भर्ती प्रक्रिया चालू करने के लिए स्वतंत्र है.

  • प्रियंका गांधी ने 69,000 शिक्षकों की भर्ती को बताया UP का 'व्यापमं घोटाला', बोलीं- इंसाफ नहीं मिलने पर आंदोलन से देंगे जवाब

    प्रियंका गांधी ने 69,000 शिक्षकों की भर्ती को बताया UP का 'व्यापमं घोटाला', बोलीं- इंसाफ नहीं मिलने पर आंदोलन से देंगे जवाब

    प्रियंका गांधी ने सोमवार को अपने ट्वीट में लिखा- "69000 शिक्षक भर्ती घोटाला यूपी का व्यापमं घोटाला है. इस मामले में गड़बड़ी के तथ्य सामान्य नहीं हैं. डायरियों में स्टूडेंट्स के नाम, पैसे का लेनदेन, परीक्षा केंद्रों में बड़ी हेरफेर, इन गड़बड़ियों में रैकेट का शामिल होना- ये सब दर्शाता है कि इसके तार काफी जगहों पर जुड़े हैं."

  • 69,000 शिक्षकों की भर्ती : UP सरकार ने नियुक्ति प्रक्रिया रोकने के आदेश को दी चुनौती, 9 जून को सुनवाई

    69,000 शिक्षकों की भर्ती : UP सरकार ने नियुक्ति प्रक्रिया रोकने के आदेश को दी चुनौती, 9 जून को सुनवाई

    69000 UP Assisant Teacher Recruitment: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में 69,000 बेसिक सहायक शिक्षकों की भर्ती पर रोक लगाने के सिंगल बेंच के फैसले को चुनौती दी है. उत्तर प्रदेश सरकार की इस विशेष अपील को 9 जून के लिए सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है. न्यायमूर्ति पंकज जायसवाल और दिनेश कुमार सिंह की डिविजनल बेंच इस पर सुनवाई करेगी.

  • 69000 Teacher Recruitment: 69 हजार शिक्षकों की भर्ती मामले में यूपी सरकार को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब

    69000 Teacher Recruitment: 69 हजार शिक्षकों की भर्ती मामले में यूपी सरकार को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब

    यूपी में 69000 शिक्षकों की भर्ती के मामले में अब एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. सुप्रीम कोर्ट ने इस भर्ती प्रक्रिया को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार व अन्‍य को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने कहा है कि सरकार को 6 जुलाई से अपने अपना जवाब दाखिल करना होगा.

  • UP Shikshak Result: यूपी शिक्षक परीक्षा में 1.4 लाख उम्मीदवार हुए सफल, लेकिन फिर भी सब नहीं बन सकेंगे शिक्षक, जानिए क्यों?

    UP Shikshak Result: यूपी शिक्षक परीक्षा में 1.4 लाख उम्मीदवार हुए सफल, लेकिन फिर भी सब नहीं बन सकेंगे शिक्षक, जानिए क्यों?

    UP Assistant Teacher Result: उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक बेसिक शिक्षकों  (UP Assistant Teacher Recruitment) की भर्ती का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए करीब 4.30 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें से करीब 4.9 लाख उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे. परीक्षा देने वाले 4.9 लाख उम्मीदवारों में से 1.46 लाख उम्मीदवारों को ही सफलता मिली है.

  • UP Assistant Teacher Marksheet: 69000 शिक्षक भर्ती के लिए जारी हुआ अंकपत्र, इस आधार पर होंगी भर्तियां

    UP Assistant Teacher Marksheet: 69000 शिक्षक भर्ती के लिए जारी हुआ अंकपत्र, इस आधार पर होंगी भर्तियां

    Shikshak Bharti Marksheet: यूपी शिक्षक भर्ती के लिए केवल 69000 पद ही उपलब्ध हैं, लेकिन इस परीक्षा में 1,46,060 उम्मीदवारों को सफलता मिली है. यानी इस बार शिक्षक भर्ती के लिए एक सीट पर दो से ज्यादा उम्मीदवारों का दावा रहेगा.UP Assistant Teacher Marksheet: उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक बेसिक शिक्षकों  (UP Assistant Teacher Recruitment) की भर्ती का अंकपत्र ऑफिशियल वेबसाइट पर 13 मई की सुबह जारी कर दिया गया है. यूपी सहायक शिक्षक भर्ती के रिजल्ट की घोषणा मंगलवार को की गई थी, लेकिन वेबसाइट पर अंकपत्र (मार्कशीट) आज अपलोड किया गया है. परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट  atrexam.upsdc.gov.in पर अपना अंकपत्र देख सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं. ये अंकपत्र 13 से 29 मई तक ही वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा और इसके बाद हटा दिया जाएगा.

  • UP Assistant Teacher Result Declared: 69000 शिक्षकों की भर्ती का रिजल्ट वेबसाइट पर हुआ जारी, डायरेक्ट लिंक से ऐसे करें चेक

    UP Assistant Teacher Result Declared: 69000 शिक्षकों की भर्ती का रिजल्ट वेबसाइट पर हुआ जारी, डायरेक्ट लिंक से ऐसे करें चेक

    UP Assistant Teacher Result Declared: यूपी एग्जामिनेशन रेगुलेटरी अथॉरिटी ने उत्तर प्रदेश 69000 सहायक बेसिक शिक्षकों  (UP Assistant Teacher Recruitment) की भर्ती का रिजल्ट आज ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. यूपी सहायक शिक्षक के रिजल्ट की घोषणा मंगलवार को ही की जा चुकी थी, लेकिन वेबसाइट पर रिजल्ट आज अपलोड किया गया है. इस परीक्षा को देने वाले उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट  atrexam.upsdc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • 69000 Shikshak Bharti: 69000 सहायक टीचर्स की भर्ती का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

    69000 Shikshak Bharti: 69000 सहायक टीचर्स की भर्ती का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

    उत्तर प्रदेश के 69000 सहायक टीचर्स की भर्ती का मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट में इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की है. इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश में यूपी सरकार के नियमों को सही माना गया है, जिससे भर्ती का रास्ता साफ हो गया है, लेकिन कट ऑफ मार्क्स को लेकर शिक्षामित्र एसोसिएशन विरोध कर रहा है. 

  • UP Assistant Teacher Result Declared: यूपी में 69000 शिक्षकों की भर्ती के लिए जारी हुआ रिजल्ट, 1.4 लाख उम्मीदवार हुए सफल

    UP Assistant Teacher Result Declared: यूपी में 69000 शिक्षकों की भर्ती के लिए जारी हुआ रिजल्ट, 1.4 लाख उम्मीदवार हुए सफल

    UP Assistant Teacher Result Declared: उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक बेसिक शिक्षकों  (UP Assistant Teacher Recruitment) की भर्ती के लिए रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस रिजल्ट के लिए पिछले एक साल से करीब 4 लाख उम्मीदवार इंतजार कर रहे थे. लंबे समय के बाद इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी.

  • यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती Result: 3 सवालों के नंबरों का फाइनल मेरिट पर भी पड़ सकता है असर

    यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती Result: 3 सवालों के नंबरों का फाइनल मेरिट पर भी पड़ सकता है असर

    69000 Shikshak Bharti Result Updates: 69000 शिक्षक भर्ती (Shikshak Bharti) Result : उत्तर प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती (Shikshak Bharti) की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. इस परीक्षा में 146069 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. रिजल्ट को आज से अभ्यर्थी  atrexam.upsdc.gov.in पर अपलोड कर दिया गया है. जिसे अभ्यर्थी देख सकते हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com