NDTV Khabar

Attacks On North Indians


'Attacks on North Indians' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गुजरात में बिहारी युवक की मौत पर उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और सांसद सुशील सिंह आमने-सामने

    गुजरात में बिहारी युवक की मौत पर उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और सांसद सुशील सिंह आमने-सामने

    पिछले दिनों गुजरात में मूल रूप से बिहार के रहने वाले अमरजीत नाम के शख्स की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. अमरजीत की मौत को जहां परिवार वालों ने हत्या करार दिया. तो दूसरी तरफ, गुजरात सरकार ने इसे सड़क हादसा करार दिया.

  • पप्पू यादव बोले- गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों पर हमले के पीछे बड़ा सियासी खेल, PM-CM की चुप्पी से संदेह

    पप्पू यादव बोले- गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों पर हमले के पीछे बड़ा सियासी खेल, PM-CM की चुप्पी से संदेह

    जन अधिकार पार्टी प्रमुख और बिहार के मधेपुरा से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले को 'सियासी खेल' करार दिया है.

  • संगठन ने लगाए भड़काऊ पोस्टर, कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर का सिर कलम करने वाले को 1 करोड़ देने की घोषणा

    संगठन ने लगाए भड़काऊ पोस्टर, कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर का सिर कलम करने वाले को 1 करोड़ देने की घोषणा

    गुजरात में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों से मारपीट कर उन्हें भगाने के मामले से चर्चा में आए कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर का सिर कलम कर लाने वाले को एक करोड़ रुपये का ईनाम देने का एलान किया गया है. ‘महारानी पद्मावती यूथ ब्रिगेड’ नामक संगठन ने ठाकोर का सिर कलम करने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने संबंधी पोस्टर बहराइच के सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा किए हैं. 

  • उत्तर भारतीयों का पलायन रोकने और सुरक्षा का विश्वास दिलाने के लिए गुजरात पुलिस ने अपनाया 'पानी-पूरी' प्लान

    उत्तर भारतीयों का पलायन रोकने और सुरक्षा का विश्वास दिलाने के लिए गुजरात पुलिस ने अपनाया 'पानी-पूरी' प्लान

    गुजरात के साबरकंठा में 14 माह की बच्ची से बलात्कार की घटना के बाद यूपी-बिहार के लोगों पर लगातार हो रहे हमले से प्रवासी उत्तर भारतीय में दहशत का माहौल है. वहां के स्थानीय लोगों द्वारा गैर गुजरातियों को निशाना बनाए जाने और हिंसा के बीच यूपी-बिहार के लोग वहां से पलायन कर अपने घर वापस जा रहे हैं. गुजरात के जिलों में अधिकारी हिंदी भाषी प्रवासी कामगारों को रुकने के लिए मना रहे हैं.  हालांकि, पुलिस का दावा है कि वहां अब स्थिति नियंत्रण में है और पुलिस-प्रशासन के साथ-साथ सरकार पर प्रवासियों में विश्वास पैदा करने की कोशिशो में जुटी है. लगातार गैर गुजरातियों के खिलाफ फैले दहशत के माहौल के बीच गुजरात छोड़ रहे उत्तर भारतीयों में विश्वास बहाल करने और उन्हें पलायन करने से रोकने के लिए गुजरात पुलिस ने एक नई पहल की शुरुआत की है. राज्य में 14 माह की बच्ची से बलात्कार के बाद प्रवासी कामगारों पर हमले हो रहे हैं जिसके चलते वे गुजरात से पलायन कर रहे हैं. साबरकांठा जिले में 28 सितंबर को बच्ची से बलात्कार के आरोप में बिहार के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद गैर गुजरातियों को निशाना बनाया गया. हमलों के बाद हिंदी भाषी कामगार गुजरात से जाने लगे. 

  • गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले, हार्दिक पटेल ने कहा- बिहारियों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं, जारी किया पोस्टर

    गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले, हार्दिक पटेल ने कहा- बिहारियों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं, जारी किया पोस्टर

    गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले के बीच पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अब एक पोस्टर जारी किया है. इस पोस्टर में उन्होंने लिखा है कि बिहारियों पर अत्याचार बर्दास्त नहीं किया जाएगा.

  • गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमला, कांग्रेस ने भाजपा को याद दिलाया 'राजधर्म', कहा- हिंसा रोकना ही नहीं चाहते

    गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमला, कांग्रेस ने भाजपा को याद दिलाया 'राजधर्म', कहा- हिंसा रोकना ही नहीं चाहते

    गुजरात (Gujarat) में उत्तर भारतीयों पर हमले के मामले में कांग्रेस ने राज्य की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया है. कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को ‘राजधर्म’ का पालन करना चाहिए. पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘गुजरात में जो परिस्थिति है वो अत्यंत ही संवेदनशील है. पूरे प्रदेश में एक तनाव का वातावरण है.

  • सुशील मोदी ने कहा- कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर ने करवाए उत्तर भारतीयों पर हमले, गिरफ्तारी की मांग की

    सुशील मोदी ने कहा- कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर ने करवाए उत्तर भारतीयों पर हमले, गिरफ्तारी की मांग की

    बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने गुजरात सरकार से मांग की है कि वे कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर (Alpesh Thakor) को जेल भेजें. सुशील मोदी ने आरोप लगाया है कि गुजरात में हिंसा की जो भी घटना हुई है उसमें कांग्रेस नेता और बिहार के प्रभारी अल्पेश ठाकुर  के निजी सेना के लोग शामिल हैं. सुशील मोदी ने कहा कि उत्तर भारतीयों पर अल्पेश ठाकोर की सेना ने जगह-जगह हमला करवाया.

  • गुजरात : हमले के बाद उत्तर भारतीयों का पलायन, डीजीपी बोले, त्योहार की वजह से लोग जा रहे घर

    गुजरात : हमले के बाद उत्तर भारतीयों का पलायन, डीजीपी बोले, त्योहार की वजह से लोग जा रहे घर

    हमलों के बाद गैर-गुजरातियों के पलायन के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में झा ने कहा कि आने वाले त्योहारों के मद्देनजर वे अपने मूल राज्यों के लिए रवाना हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि सबसे अधिक प्रभावित जिले गांधीनगर में पुलिस अधिकारियों को शिविरों का आयोजन करने और स्थानीय नेताओं के साथ संवाद करने के निर्देश दिये गये है.

  • अहमदाबाद: बच्ची से रेप के बाद यूपी-बिहार के लोगों पर हमला, डर की वजह से गुजरात छोड़ रहे हैं वर्कर्स

    अहमदाबाद: बच्ची से रेप के बाद यूपी-बिहार के लोगों पर हमला, डर की वजह से गुजरात छोड़ रहे हैं वर्कर्स

    गुजरात के अहमदाबाद में साबरकांठा जिले में पिछले सप्ताह 14 माह की बच्चे से बलात्कार करने का मामला ऐसा गरमा गया है कि अब वहां से उत्तर प्रदेश और बिहार के सैकड़ों लोग काम-काज छोड़कर गुजरात छोड़ रहे हैं. दरअसल, साबरकांठा जिले में पिछले हफ्ते 14 माह की बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में बिहार के एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद राज्य के कई हिस्सों में गैर गुजरातियों को निशाना बनाया जा रहा है. जगह-जगह उत्तर भारतीयों खासकर यूपी और बिहार के लोगों को वहां की स्थानीय नागरिक निशाना बना रही है और मारपीट कर रही है. 

  • महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले, सामने आई ये वजह 

    महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले, सामने आई ये वजह 

    मुंबई के बाद अब गुजरात में उत्तर भारतीयों, खासकर उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों पर हमले का मामला सामने आया है. गुजरात के साबरकांठा जिले में पिछले हफ्ते 14 माह की बच्ची से कथित तौर पर रेप के आरोप में बिहार के एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद राज्य के कई हिस्सों में गैर गुजरातियों को निशाना बनाया जा रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com