NDTV Khabar

Aurangabad


'Aurangabad' - 135 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • औरंगाबाद को संभाजीनगर कहने में कुछ नया नहीं है: उद्धव ठाकरे

    औरंगाबाद को संभाजीनगर कहने में कुछ नया नहीं है: उद्धव ठाकरे

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि औरंगाबाद को संभाजीनगर कहने में कुछ भी नया नहीं है.उनका यह बयान औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर करने के प्रस्ताव का कांग्रेस द्वारा विरोध किये जाने के बीच आया है.

  • महाराष्ट्र में नाम बदलने की राजनीति, उद्धव ठाकरे ने गेंद बीजेपी के पाले में डाली

    महाराष्ट्र में नाम बदलने की राजनीति, उद्धव ठाकरे ने गेंद बीजेपी के पाले में डाली

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में नाम बदलने की राजनीति गरमा गई है. औरंगाबाद (Aurangabad) जिले का नाम संभाजी नगर (Sambhaji Nagar) करने की मांग करने वाली शिवसेना (Shivsena) कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) के साथ सरकार में होने की वजह से बैकफुट पर है तो बीजेपी (BJP) उस पर नाम बदलने का दबाव बना रही है. इस किरकिरी से उबरने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने नया पैंतरा चला है. 

  • राजनीतिक विरोधी महाराष्ट्र सरकार में दरार पैदा करना चाहते हैं: अजीत पवार

    राजनीतिक विरोधी महाराष्ट्र सरकार में दरार पैदा करना चाहते हैं: अजीत पवार

    जब उनसे महाराष्ट्र में कुछ नेताओं के विरूद्ध प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गयी कार्रवाई के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कार्रवाई राजनीतिक बदले की भावना के रूप में नहीं की जानी चाहिए और यह ‘बिना राजनीतिक दखल’ की होनी चाहिए.

  • औरंगाबाद का नाम बदलने पर अपना रुख स्पष्ट करे शिवसेना: भाजपा नेता

    औरंगाबाद का नाम बदलने पर अपना रुख स्पष्ट करे शिवसेना: भाजपा नेता

    शिवसेना का प्रस्ताव है कि औरंगाबाद का नाम बदला जाए. महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोराट ने इस प्रस्ताव का विरोध किया है. अब शिवसेना को स्पष्ट करना चाहिये कि उसे सत्ता प्यारी है या गौरव.” गौरतलब है कि कांग्रेस ने शनिवार को औरंगाबाद का नाम बदलने के विरोध की बात दोहराई थी तो वहीं शिवसेना ने कहा कि नाम जल्द ही बदला जाएगा, लेकिन इससे महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

  • औरंगाबाद का नाम बदलने के मुद्दे पर कांग्रेस के रुख से सरकार पर प्रभाव नहीं पड़ेगा: शिवसेना

    औरंगाबाद का नाम बदलने के मुद्दे पर कांग्रेस के रुख से सरकार पर प्रभाव नहीं पड़ेगा: शिवसेना

    हाल ही में औरंगाबाद के दौरे के दौरान थोराट ने कहा था कि शहर का नाम बदले जाने के किसी भी कदम का कांग्रेस विरोध करेगी. शिवसेना ने शनिवार को अपने मुखपत्र ''सामना'' में कहा कि कांग्रेस ने औरंगाबाद का नाम बदलने के प्रस्ताव का विरोध किया, “जिससे (विपक्षी) भाजपा खुश हो गई.” संपादकीय में कहा गया है, “कांग्रेस का प्रस्ताव का विरोध करना कोई नई बात नहीं है, लिहाजा इसे महा विकास अघाड़ी सरकार (एमवीए) से जोड़ना मूर्खता है.”

  • शहीद की मां का डॉक्टर अल्ताफ शेख ने किया फ्री में इलाज, IPS बोला- 'एक बेटा खोया है, 135 करोड़ अभी भी हैं...' - देखें Video

    शहीद की मां का डॉक्टर अल्ताफ शेख ने किया फ्री में इलाज, IPS बोला- 'एक बेटा खोया है, 135 करोड़ अभी भी हैं...' - देखें Video

    महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद (Aurangabad) के एक यूरोलोजिस्ट (Urologist) की खूब तारीफ हो रही है. उन्होंने देश के लिए जान नौछावर करने वाले जवान की मां का फ्री में इलाज (Free Treatment Of Soldier's Mother) किया. वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • बिहार चुनाव: जनसभा में तेजस्वी यादव पर फेंकी गई चप्पल, घटना कैमरे में कैद

    बिहार चुनाव: जनसभा में तेजस्वी यादव पर फेंकी गई चप्पल, घटना कैमरे में कैद

    Bihar Election 2020: बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad)  के कुटुम्बा विधानसभा क्षेत्र के बभंडी में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर चुनावी सभा (Election Rally) को संबोधित करने के पहले चप्पल फेंकी गई. उन पर भीड़ में से किसी ने चप्पल फेंकी. हालांकि यह पता नहीं चला कि मंच पर चप्पल किधर से आई और किसने फेंकी. तेजस्वी पर एक के बाद एक दो चप्पलें फेंकी गई जिसमें से एक चप्पल तेजस्वी के बगल से गुजर कर पीछे जा गिरी जबकि दूसरी चप्पल तेजस्वी के गोद में जा गिरी. हालांकि तेजस्वी ने इसे कोई तवज्जो नहीं दी और भाषण में भी इस पर कुछ नहीं कहा. भाषण देकर वे वापस रवाना हो गए.

  • बिहार चुनाव : सीएम नीतीश कुमार की रफीगंज की जनसभा में हुआ हंगामा

    बिहार चुनाव : सीएम नीतीश कुमार की रफीगंज की जनसभा में हुआ हंगामा

    Bihar Election 2020: बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) के रफीगंज (Rafiganj) में आज मुख्यंमत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की चुनावी सभा (Election Rally) में उस वक्त हंगामा हो गया जब एक व्यक्ति ने खड़े होकर सीएम नीतीश कुमार को कुछ कागजात देने चाहे. जेडीयू (JDU) के समर्थक उसे कुछ बोलने नहीं दे रहे थे. अचानक वह व्यक्ति जोर जोर से चिल्लाने लगा और मुख्यमंत्री के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग भी करने लगा. इस दौरान नीतीश कुमार सभा को संबोधित कर रहे थे. बाद में नीतीश कुमार ने हस्तक्षेप किया और पुलिस कर्मियों से संयमित रहकर उससे कागजात ले लेने की बात कही. उन्होंने मीडिया को भी उस व्यक्ति से बात कर लेने की सलाह दी.

  • बिहार : चुनावी वक्त में दिखावटी नल में जल नहीं; योजना की यह है जमीनी हकीकत

    बिहार : चुनावी वक्त में दिखावटी नल में जल नहीं; योजना की यह है जमीनी हकीकत

    Bihar Election 2020: चार साल से चल रही बिहार सरकार (Bihar Government) की सबसे महत्वाकांक्षी नलजल योजना का काम इस चुनाव में बहुत तेजी से चल रही है. लेकिन 17 हजार करोड़ रुपये की लागत से 58 हजार वार्डों में साफ पानी पहुंचाने की ये योजना कागज पर तो शानदार है लेकिन जमीन पर भ्रष्टाचार की शिकार हो चुकी है. हमने औरंगाबाद (Aurangabad) और सासाराम (Sasaram) जाकर इस योजना की जमीनी हकीकत जानने की कशिश की है.

  • औरंगाबाद से ग्राउंड रिपोर्ट: BJP अपने ही दिग्गजों में दो फाड़, भितरघात से सता रहा हार का भय

    औरंगाबाद से ग्राउंड रिपोर्ट: BJP अपने ही दिग्गजों में दो फाड़, भितरघात से सता रहा हार का भय

    चार बार विधायक रहे रामाधार सिंह खुलेआम सांसद सुशील सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए जाने जाते रहे हैं.

  • फर्राटेदार जापानी भाषा में बात कर रहीं गांव की ये लड़कियां, सुनकर रह जाएंगे हैरान - देखें Video

    फर्राटेदार जापानी भाषा में बात कर रहीं गांव की ये लड़कियां, सुनकर रह जाएंगे हैरान - देखें Video

    देश में हिंदी के अलावा फर्राटेदार अंग्रेजी भाषा बोलते हुए लोग जरूर मिल जाएंगे. इसके अलावा, भारत में अन्य क्षेत्रीय भाषा जैसे तमिल, तेलुगु, मराठी, गुजराती, भोजपुरी, मलयालम, उड़िया, बांग्ला बोली जाती है. लेकिन जब कोई भारतीय ही अन्य विदेशी भाषा में बोलने लग जाता हैं तो थोड़ा आश्चर्य सबको होता है. जी हां, कुछ ऐसा ही महाराष्ट्र के एक गांव के बच्चों ने कर दिखाया है.

  • जापान के एक टीचर ने भारत के गांव में जापानी भाषा सीख रहे बच्चों के लिए भेजी किताबें

    जापान के एक टीचर ने भारत के गांव में जापानी भाषा सीख रहे बच्चों के लिए भेजी किताबें

    औरंगाबाद से 25 किलोमीटर दूर स्थित गदिवत गांव उस वक्त चर्चा में आया जब स्थानीय जिला परिषद संचालित स्कूल के बच्चों ने एक सोशल मीडिया मंच के जरिए जापानी भाषा सीखनी और बोलनी शुरू की. स्कूल ने पिछले साल सितम्बर में एक विदेशी भाषा कार्यक्रम शुरू करने का फैसला किया था. इस कार्यक्रम के तहत चौथी से आठवीं कक्षा के छात्रों से अपनी पसंद की एक भाषा चुनने को कहा गया. उनमें से अधिकतर बच्चों ने रोबोटिक्स और प्रौद्योगिकी का ज्ञान अर्जित करने की चाह में जापानी भाषा को चुना. 

  • लॉकडाउन में ढील के बाद औरंगाबाद जेल में कैदियों को मिला रोजगार, बुनीं 2,000 साड़ियां

    लॉकडाउन में ढील के बाद औरंगाबाद जेल में कैदियों को मिला रोजगार, बुनीं 2,000 साड़ियां

    महाराष्ट्र के औरंगादबाद केंद्रीय कारागार के कैदियों ने कोरोनावायरस के कारण लागू प्रतिबंधों में जून में ढील दिए जाने के बाद से अब तक 2,000 साड़ियां बुनी हैं.

  • महाराष्ट्र के इस गांव में सरकारी स्कूल के बच्चे बोलते हैं जापानी भाषा, रोबोटिक्स में है दिलचस्पी

    महाराष्ट्र के इस गांव में सरकारी स्कूल के बच्चे बोलते हैं जापानी भाषा, रोबोटिक्स में है दिलचस्पी

    महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के एक दूर-दराज गांव में जिला परिषद के सरकारी स्कूल में रोबोटिक्स और प्रौद्योगिकी का ज्ञान अर्जित करने की चाह में छात्र जापानी भाषा (Japanese Language)  सीख रहे हैं. औरंगाबाद से 25 किलोमीटर दूर स्थिति गदिवत गांव में अच्छी सड़कें और अन्य आवश्यक बुनियादी सुविधाएं भले ना पहुंच पाई हो लेकिन, इंटरनेट सेवा स्थानीय जिला परिषद स्कूल के बच्चों के लिए वरदान साबित हुई हैं. सरकारी स्कूल ने पिछले साल सितम्बर में एक विदेशी भाषा कार्यक्रम शुरू करने का फैसला किया था. इसके कार्यक्रम के तहत चौथी से आठवीं कक्षा के छात्रों से अपनी पसंद की एक भाषा चुनने को कहा गया.

  • महाराष्ट्र : कोरोना को हराकर घर लौटे शख्स का स्वागत करना पड़ा भारी, 100 लोगों पर केस दर्ज

    महाराष्ट्र : कोरोना को हराकर घर लौटे शख्स का स्वागत करना पड़ा भारी, 100 लोगों पर केस दर्ज

    पुलिस निरीक्षक अनंत कुलकर्णी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "आसपास का इलाका कंटेनमेंट ज़ोन होने के बावजूद कोरोना को हराकर लौटे शख्स का पहले अंबेडकर चौक और फिर उनके घर पर स्वागत किया गया. जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, उनमें वैजापुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष भी शामिल हैं."

  • महाराष्ट्र: औरंगाबाद में COVID-19 का मरीज सरकारी अस्पताल से भागा

    महाराष्ट्र: औरंगाबाद में COVID-19 का मरीज सरकारी अस्पताल से भागा

    महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में COVID-19 का एक 38 वर्षीय मरीज मंगलवार सुबह एक सरकारी अस्पताल से भाग गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

  • महाराष्ट्र में COVID-19 देखभाल केंद्र से दो संक्रमित कैदी फरार

    महाराष्ट्र में COVID-19 देखभाल केंद्र से दो संक्रमित कैदी फरार

    कोरोना वायरस से 29 कैदियों के संक्रमित पाए जाने के बाद किलेआर्क क्षेत्र में COVID-19 देखभाल केंद्र के 15 कमरों में कैदियों का उपचार चल रहा था. उन्होंने बताया कि दोनों कैदियों ने खिड़की के ग्रिल को मोड़ दिया और चादर को रस्सी की तरह इस्तेमाल कर निकल भागे. सुरक्षाकर्मियों ने पास के इलाके में उनका पीछा किया लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर वे भाग निकले.

  • घर में क्वारेंटाइन रहने का आदेश तोड़ने पर स्वास्थ्यकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज

    घर में क्वारेंटाइन रहने का आदेश तोड़ने पर स्वास्थ्यकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज

    सदर बाजार थाने के निरीक्षक संजय देशमुख ने कहा, '27 मई को उसके नमूने जांच के वास्ते लिए गए थे. उसे घर में ही क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा गया था. बावजूद इसके उसने 29 मई को एक शादी में शिरकत की. एक दिन बाद उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई.' आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com