NDTV Khabar

Auto Loan


'Auto loan' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Budget 2020: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पेश करेंगी बजट, जानिए देश के बहीखाते से जुड़ी हर बात

    Budget 2020: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पेश करेंगी बजट, जानिए देश के बहीखाते से जुड़ी हर बात

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शनिवार को लोकसभा में 2020-21 का आम बजट पेश करेंगी. बजट ऐसे समय में पेश किया जा रहा है, जब अर्थव्यवस्था सुस्ती के दौर में है. इस वित्त वर्ष में आर्थिक वृद्धि दर पांच फीसदी रहने का अनुमान है. यह दर 11 साल में सबसे निचली वृद्धि होगी. भू-राजनीतिक क्षेत्र में तनाव फैला हुआ है और दुनिया की दो बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच व्यापार युद्ध के बाद अब कुछ शांति दिख रही है.

  • महंगाई की चिंता में RBI ने 2 महीने में दूसरी बार रेपो रेट बढ़ाई, महंगा हो सकता है होम और कार लोन, 5 बातें

    महंगाई की चिंता में RBI ने 2 महीने में दूसरी बार रेपो रेट बढ़ाई, महंगा हो सकता है होम और कार लोन, 5 बातें

    रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल की अध्यक्षता वाली छह सदस्यीय मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) के पांच सदस्यों ने रेपो दर में वृद्धि के पक्ष में मत दिया.

  • क्या ट्रैक्टर के लिए कार जैसा लोन मिल सकता है ?

    क्या ट्रैक्टर के लिए कार जैसा लोन मिल सकता है ?

    सवाल यह है कि जब मध्‍यमवर्गीय नौकरीपेशा वर्ग पर बैंक इतनी आसानी से भरोसा कर सकती है, जि‍स पर भी मंदी की मार से नौकरी जाने का खतरा लगातार मंडराता ही रहता है, तब वह कि‍सानों पर ऐसा भरोसा क्‍यों नहीं कर पाती ? क्‍या बैंकों का नजरि‍या भी यह नहीं बताता कि भारत के अंदर कि‍सानों की हालत इतनी ज्‍यादा खराब है, जि‍स पर बैंक भरोसा ही नहीं करते और उनको उस ‘फोर पीज’ से भी नीचे की कैटेग‍री में डाल दि‍या गया है, जि‍न्‍हें बैंक लोन देने से कतराते हैं. आपको शायद याद हो, क्‍योंकि यह ज्‍यादा पुरानी बात नहीं जब खेती को जीवन जीने के संसाधनों में ‘सबसे उत्तम’ माना-कहा जाता था.

  • RBI ने तो कर दी ब्याज दरों में कटौती पर होम लोन, ऑटो लोन लेना है तो थोड़ा इंतजार और करिए

    RBI ने तो कर दी ब्याज दरों में कटौती पर होम लोन, ऑटो लोन लेना है तो थोड़ा इंतजार और करिए

    हालांकि बुधवार को केंद्रीय बैंक द्वारा रेट कट के ऐलान के बाद यह खबर लिखे जाने तक किसी बैंक द्वारा ब्याज दरों में कटौती को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है.

  • यूपी में BJP सरकार देगी ये तोहफा, इन राज्यों के किसानों के भी आएंगे 'अच्छे दिन'!

    यूपी में BJP सरकार देगी ये तोहफा, इन राज्यों के किसानों के भी आएंगे 'अच्छे दिन'!

    केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने शुक्रवार को लोकसभा में कहा कि उत्तर प्रदेश में नई भाजपा सरकार राज्य के किसानों का कर्ज माफ करेगी और कर्ज माफी का बोझ केंद्र सरकार उठाएगी. उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश के लिए हमने कहा था कि अगर हम राज्य में सरकार बनाते हैं तो हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे. यह लागत केंद्र सरकार के खजाने से वहन की जाएगी." सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में वादे के मुताबिक कर्ज माफी की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

  • मकान, गाड़ी लेने का सपना पूरा करने का सही समय : कई बैंकों ने सस्ता किया लोन, कम होगी आपकी EMI भी

    मकान, गाड़ी लेने का सपना पूरा करने का सही समय : कई बैंकों ने सस्ता किया लोन, कम होगी आपकी EMI भी

    एक के बाद एक निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा एमसीएलआर में कटौती करने के फैसले के बाद लोने पर ब्याज दरों में कटौती हुई है. इससे आम लोगों के लिए होम लोन, कार लोन और अन्य कर्ज सस्ते होने का रास्ता खुल गया है. इसका सीधा सा असर आपकी ईएमआई पर भी पड़ेगा जो कम हो सकती है. एसबीआई (SBI), पंजाब नेशनल बैंक (PNB), यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI), देना बैंक और निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI) के ने भी लोन की ब्याज दरों में कटौती कर दी है.

  • नए साल का तोहफा : होम, ऑटो लोन 6 सालों में सबसे सस्ता! SBI समेत बैंकों ने घटाईं ब्याज दरें

    नए साल का तोहफा : होम, ऑटो लोन 6 सालों में सबसे सस्ता! SBI समेत बैंकों ने घटाईं ब्याज दरें

    पीएम मोदी की 31 दिसंबर को दी गई स्पीच के बाद बैंकों द्वारा लेंडिग रेट्स यानी कर्ज पर ब्याज दरें घटाने का फैसला वाहन और घर खरीदने वालों के लिए नए साल के तोहफे जैसा है. सबसे पहले देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने बेंचमार्क लेंडिंग रेट एमसीएलआर में 0.90% की कटौती की घोषणा की. MCLR जो पहले 8.9% था वह अब एक साल के लिए 8% हो गया है. नई दरें 1 जनवरी 2017 से प्रभावी हैं.

  • नहीं घटी आपकी EMI, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने दिया 'बड़ा झटका', दरें यथावत रखीं

    नहीं घटी आपकी EMI, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने दिया 'बड़ा झटका', दरें यथावत रखीं

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने तमाम विश्लेषकों और विशेषज्ञों के कयासों पर पूर्णविराम लगाते हुए बड़ा झटका दिया है. केंद्रीय बैंक ने रेपो रेट समेत प्रमुख ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है. बता दें कि कयास लगाए जा रहे थे कि RBI आज रेपो रेट में कटौती कर सकती है. लेकिन बैंक ने इसे 6.25 फीसदी पर बरकरार रखा है.

  • एक के बाद एक बैंक घटा रहे हैं ब्याज दरें, आम लोगों को कुछ नफा, कुछ नुकसान, ये हैं विकल्प

    एक के बाद एक बैंक घटा रहे हैं ब्याज दरें, आम लोगों को कुछ नफा, कुछ नुकसान, ये हैं विकल्प

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 8 नवंबर को किए गए नोटबंदी के ऐलान के कुछ परिणाम सामने आ गए हैं और कुछ आने बाकी हैं. स्पष्ट हो चुके परिणामों के बाद यह जानना बेहद जरूरी है कि किस प्रकार बदलते हालातों को समझा जाए और उसी के हिसाब से निवेश संबंधी फैसले लें ताकि आपको अधिक से अधिक मुनाफा हो. कुछ टिप्स लें...

  • बात रुपए पैसे की : सामान्य सी लगने वाली 6 गलतियां, जो आपको डुबा सकती हैं...

    बात रुपए पैसे की : सामान्य सी लगने वाली 6 गलतियां, जो आपको डुबा सकती हैं...

    कहते हैं, पैसा हाथ का मैल है. लेकिन यह भी सच है कि हर कोई 'इस' हाथ के मैल को अपने पास रखना चाहता है और अपनी जरूरत और इच्छानुसार इस्तेमाल करना चाहता है. ऐसे में कई बार यह भी होता है कि जाने अनजाने कुछ ऐसी गलतियां हम कर बैठते हैं कि पैसा मुट्ठी से रेत की तरह फिसलने लगता है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com