NDTV Khabar

Ayushman Bharat Launch


'Ayushman Bharat Launch' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Ayushman Bharat Jobs: जल्द होगी 1 लाख आयुष्मान मित्रों की भर्ती, इतनी होगी सैलरी

    Ayushman Bharat Jobs: जल्द होगी 1 लाख आयुष्मान मित्रों की भर्ती, इतनी होगी सैलरी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को Ayushman Bharat Yojna लॉन्च की. इस योजना के तहत करीब 50 करोड़ भारतीय लाभान्वित होंगे. सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत करीब 10 करोड़ परिवारों का 5 लाख रुपये सालाना का स्वास्थ्य बीमा कराया जाएगा.

  • आयुष्मान भारत योजना की वेबसाइट स्लो, पेज भी अंग्रेजी में, लोगों को रही हैं दिक्कतें

    आयुष्मान भारत योजना की वेबसाइट स्लो, पेज भी अंग्रेजी में, लोगों को रही हैं दिक्कतें

    लोग जानना चाह रहे हैं कि क्या वे मुफ्त इलाज के लिए पात्र हैं या नहीं, लेकिन उन्हें दो मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. एक तो आयुष्मान भारत की वेबसाइट (https://mera.pmjay.gov.in) बेहद स्लो है. तो दूसरी तरफ यह वेबसाइट सिर्फ अंग्रेजी में है. ऐसे में लोगों को जानकारी लेने और पूरी प्रक्रिया समझने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

  • आयुष्मान भारत योजना : क्या आपको मिलेगा मुफ्त इलाज, ऐसे चेक करें लिस्ट में अपना नाम

    आयुष्मान भारत योजना : क्या आपको मिलेगा मुफ्त इलाज, ऐसे चेक करें लिस्ट में अपना नाम

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) का शुभारंभ कर दिया है. इसे दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थकेयर स्कीम के तौर पर पेश किया जा रहा है. आइये जानते हैं क्या है यह योजना, किसे और कैसे मिलेगा इसका लाभ. 

  • सरकारी और स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़े प्राइवेट अस्पतालों में अब 5 लाख रुपए तक होगा फ्री में इलाज, 10 बातें

    सरकारी और स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़े प्राइवेट अस्पतालों में अब 5 लाख रुपए तक होगा फ्री में इलाज, 10 बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड की राजधानी रांची के प्रभात तारा मैदान में जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ कर दिया है. यह दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना है. इसके साथ ही इसे पीएम मोदी का एक बड़ा चुनावी दांव भी माना जा रहा है. इस योजना के लाभार्थियों को सरकारी अस्पतालों और संबंधित निजी अस्पतालों में 5 लाख तक फ्री में इलाज दिया जा सकेगा. पीएम मोदी ने रांची में इस योजना की तारीफ करते हुए कहा कि यह योजना देश में 25 सितंबर से लागू हो जाएगी. बताया जा रहा है इस योजना में देश के 15000 अस्पताल जोड़े गए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि देश के 50 करोड़ से ज्यादा भाई-बहनों को 5 लाख रुपए तक का हेल्थ-एश्योरेंस देने वाली ये दुनिया की सबसे बड़ी योजना है. इस योजना के लाभार्थियों की संख्या पूरे यूरोपियन यूनियन की कुल आबादी के बराबर है. उन्होंने कहा कि जिनकी कमाई 10 हजार रुपये से कम है उनको इस योजना का लाभ मिल सकेगा.

  • आयुष्मान भारत योजना 25 सितंबर से शुरू होगी, पीएम मोदी ने किया ऐलान

    आयुष्मान भारत योजना 25 सितंबर से शुरू होगी, पीएम मोदी ने किया ऐलान

    पचास करोड़ लोगों के लिए मुफ्त इलाज की सुविधा वाली महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत अब 25 सितंबर से शुरू होगी. जैसी उम्मीद थी, प्रधानमंत्री ने लाल किले से इसका ऐलान किया, लेकिन अमल की बात छह हफ्ते बाद कही. मोदी ने कहा कि इसके दायरे में 10 करोड़ परिवार होंगे और आने वाले दिनों में मध्यम वर्ग को भी इससे जोड़ा जाएगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com