NDTV Khabar

BDS


'BDS' - 47 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Bihar NEET Counselling 2020: बिहार नीट काउंसलिंग के लिए जारी हुई मेरिट लिस्ट, जानिए डिटेल

    Bihar NEET Counselling 2020: बिहार नीट काउंसलिंग के लिए जारी हुई मेरिट लिस्ट, जानिए डिटेल

    Bihar NEET Counselling 2020:  बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा बोर्ड (BCECEB) द्वारा विभिन्न MBBS और BDS पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए बिहार NEET काउंसलिंग के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है. UGMAC 2020 काउंसलिंग में भाग लेने के लिए जिन उम्मीदवारों ने पंजीकृत किया था, वे सभी UGMAC 2020 की मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर देख सकते हैं. 

  • UP NEET UG Merit List 2020: पहले राउंड की काउंसलिंग के लिए जारी हुई मेरिट लिस्ट, ऐसे करें डाउनलोड

    UP NEET UG Merit List 2020: पहले राउंड की काउंसलिंग के लिए जारी हुई मेरिट लिस्ट, ऐसे करें डाउनलोड

    UP NEET UG Merit List 2020: चिकित्सा शिक्षा और प्रशिक्षण महानिदेशक, उत्तर प्रदेश ने नीट यूजी मेरिट लिस्ट (UP NEET 2020 Merit List) जारी कर दी है. यूपी नीट यूजी काउंसलिंग 2020 के पहले राउंड के लिए जिन उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था, वे आधिकारिक वेबसाइट upneet.gov.in पर जाकर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं. एमबीबीएस (MBBS) और बीडीएस (BDS) काउंसलिंग के पहले चरण के लिए जारी की गई मेरिट लिस्ट में 16,166 छात्रों को शॉर्टलिस्ट किया गया है.

  • NEET Counselling 2020: फाइनल रिजल्ट जारी, यहां सीट अलॉटमेंट लेटर ऐसे करें डाउनलोड

    NEET Counselling 2020: फाइनल रिजल्ट जारी, यहां सीट अलॉटमेंट लेटर ऐसे करें डाउनलोड

    उम्मीदवार अपनी सीट संख्या और जन्मतिथि दर्ज करके MCC की आधिकारिक वेबसाइट से अपना सीट अलॉमेंट लेटर डाउनलोड कर सकते हैं. सीट अलॉटमेंट फॉर्म प्राप्त करने के बाद, उम्मीदवार अलॉटमेंट कॉलेज को रिपोर्ट करने के उद्देश्य से टिकट बुक करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं.

  • Maharashtra NEET Counselling 2020: महाराष्ट्र नीट काउंसलिंग के लिए शुरू हुई पंजीकरण की प्रक्रिया, ऐसे करें आवेदन

    Maharashtra NEET Counselling 2020: महाराष्ट्र नीट काउंसलिंग के लिए शुरू हुई पंजीकरण की प्रक्रिया, ऐसे करें आवेदन

    Maharashtra NEET Counselling 2020: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र ने MBBS, BDS और अन्य चिकित्सा कार्यक्रमों में दाखिले के लिए NEET काउंसलिंग 2020 शुरू कर दी है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर जाकर महाराष्ट्र NEET काउंसलिंग 2020 में भाग लेने के लिए खुद को पंजीकरण कर सकते हैं. 

  • UP NEET Counselling 2020: यूपी नीट काउंसलिंग के लिए आज से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    UP NEET Counselling 2020: यूपी नीट काउंसलिंग के लिए आज से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    UP NEET Counselling 2020 Date: उत्तर प्रदेश नीट यूजी काउंसलिंग 2020 की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार, सरकारी और निजी कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और संस्थानों में MBBS और BDS कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए NEET काउंसलिंग की पंजीकरण प्रक्रिया आज यानी 5 नवंबर शाम 4 बजे से आधिकारिक वेबसाइट upneet.gov.in पर शुरू होगी. 

  • NEET Counselling 2020: नीट काउंसलिंग के लिए कब जारी होंगी तारीखें, यहां जानिए डिटेल

    NEET Counselling 2020: नीट काउंसलिंग के लिए कब जारी होंगी तारीखें, यहां जानिए डिटेल

    NEET Counselling 2020: NEET काउंसलिंग 2020 की तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) की ओर से स्वास्थ्य विज्ञान महानिदेशालय (DGHS) NEET काउंसलिंग आयोजित करेगा. MBBS / BDS पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए NEET काउंसलिंग का शेड्यूल MCC की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जल्द ही अपलोड किया जाएगा. 

  • NEET Counselling 2020: कब से शुरू होगी नीट काउंसलिंग? यहां जानिए एडमिशन से जुड़ी जानकारी

    NEET Counselling 2020: कब से शुरू होगी नीट काउंसलिंग? यहां जानिए एडमिशन से जुड़ी जानकारी

    NEET Counselling 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर चुकी है. NEET परिणाम 2020 की घोषणा के बाद अब एमबीबीएस (MBBS) और बीडीएस (BDS) कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए चिकित्सा परामर्श समिति (MCC) की ओर से स्वास्थ्य विज्ञान महानिदेशालय (DGHS) NEET काउंसलिंग 2020 का शेड्यूल जारी करेगा. नीट काउंसलिंग की तारीखें अक्टूबर के अंत में जारी होने की उम्मीद है. नीट काउंसलिंग 2020 की रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन मोड में की जाएगी. 

  • NEET Result 2020: आ गया नीट का रिजल्ट, जानें- कब से शुरू होगी Counselling, ये है पूरा शेड्यूल

    NEET Result 2020: आ गया नीट का रिजल्ट, जानें- कब से शुरू होगी Counselling, ये है पूरा शेड्यूल

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट आज जारी कर दिया है. नीट का रिजल्ट एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी किया गया है. रिजल्ट के साथ एनटीए ने फाइनल आंसर की भी जारी कर दी है. NEET परिणाम 2020 की घोषणा के बाद अब एमबीबीएस (MBBS) और बीडीएस (BDS) कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए चिकित्सा परामर्श समिति (MCC) की ओर से स्वास्थ्य विज्ञान महानिदेशालय (DGHS) अखिल भारतीय कोटा (AIQ) के लिए NEET काउंसलिंग 2020 शुरू की जाएगी. AIQ के तहत एडमिशन पाने वाले अभ्यर्थी अधिकारियों द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार  काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. 

  • NEET Result 2020:रिजल्ट की तारीख में हुआ बदलाव, जानें- कब देख सकेंगे स्कोर

    NEET Result 2020:रिजल्ट की तारीख में हुआ बदलाव, जानें- कब देख सकेंगे स्कोर

    NEET Result 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज जारी नहीं करेगा NEET 2020 के परिणाम, यहां पढ़ें जरूरी जानकारी.

  • NTA NEET 2020: जल्द आएगी फाइनल आंसर की, ये है रिजल्ट की तारीख

    NTA NEET 2020: जल्द आएगी फाइनल आंसर की, ये है रिजल्ट की तारीख

    NTA NEET Result 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही  NEET की फाइनल आंसर की जारी करने वाला है.  एनटीए ने 5 अक्टूबर को ओएमआर शीट जारी की थी और प्रतिक्रियाओं को चुनौती देने के लिए एक विकल्प भी प्रदान किया था. NEET OMR चुनौती प्रक्रिया 7 अक्टूबर की शाम 6 बजे तक उपलब्ध थी. NEET के परीक्षार्थी अब फाइनल आंसर की का इंतजार कर रहे हैं. जो आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर ऑनलाइन मोड में जारी की जाएगी.वहीं NEET परीक्षा के छात्र लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार भी कर रहे हैं.

  • NEET पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, कहा, "सभी प्राइवेट अल्‍पसंख्‍यक कॉलेजों में नीट के जरिए ही होगा एडमिशन"

    NEET पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, कहा,

    न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि अल्पसंख्यक गैर सहायता प्राप्त संस्थानों में NEET लागू करने से अल्पसंख्यक समुदाय के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन नहीं होता, जिसमें शिक्षण संस्थानों की स्थापना और प्रबंधन का अधिकार दिया गया है. 

  • National Dental Commission Bill 2020: डेंटल छात्रों के लिए एग्जिट एग्जाम की हो सकती है शुरुआत, सरकार ने मांगे सुझाव

    National Dental Commission Bill 2020: डेंटल छात्रों के लिए एग्जिट एग्जाम की हो सकती है शुरुआत, सरकार ने मांगे सुझाव

    केंद्र सरकार नेशनल डेंटल कमीशन बिल 2020 के तहत बीडीएस (बैचलर ऑफ डेंटल स्टडीज) के छात्रों के लिए एक एग्जिट एग्जाम की शुरुआत करने जा रही है. इस परीक्षा के आधार पर ही छात्र एमडीएस (मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी) करने और डेंटिस्टरी लाइसेंस लेने के योग्य समझे जाएंगे. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने नेशनल डेंटल कमीशन बिल 2020 का ड्राफ्ट जारी किया है. बिल को फाइनल करने से पहले इस बिल पर लोगों के सुझाव मांगे गए हैं.

  • NEET 2019 के आवेदन शुल्क से NTA को मिले 192 करोड़ रुपये

    NEET 2019 के आवेदन शुल्क से NTA को मिले 192 करोड़ रुपये

    NEET 2019: देशभर में राज्य सरकारें ऑनलाइन परीक्षाएं कराने की पैरवी कर रही हैं और बेरोजगार छात्रों से कम से कम शुल्क वसूले जाने की वकालत करती हैं, मगर आपको यह जानकर अचरज होगा कि चिकित्सा शिक्षा एवं दंत चिकित्सा शिक्षा महाविद्यालयों में एमबीबीएस (MBBS) व बीडीएस (BDS) पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा 'नीट-2019' (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) के आवेदन शुल्क से नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को 192 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि अर्जित हुई है. 

  • Exclusive: नीट काउंसिलिंग के नाम पर सरकार ने छात्रों से वसूले करोड़ों, शुल्क निर्धारण पर उठे सवाल

    Exclusive: नीट काउंसिलिंग के नाम पर सरकार ने छात्रों से वसूले करोड़ों, शुल्क निर्धारण पर उठे सवाल

    देशभर के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित नीट (राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा) में पिछले साल (2018-19 सत्र) पहली बार अभ्यर्थियों से काउंसिलिंग के लिए पंजीकरण शुल्क लिया गया. अकेले पीजी की काउंसिलिंग के लिए 1,14,198 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण किया और इसके जरिये सरकार के खाते में 6.72 करोड़ (6,72,19,000) रुपये आए, लेकिन इस पंजीकरण शुल्क का निर्धारण किस आधार पर किया गया, इसका कुछ अता-पता ही नहीं हैं.

  • सीएम और विधायक की बात सुन पसीजा राज्यपाल का दिल, गर्भवती महिला को अपने हेलीकॉप्टर से पहुंचाया अस्पताल

    सीएम और विधायक की बात सुन पसीजा राज्यपाल का दिल, गर्भवती महिला को अपने हेलीकॉप्टर से पहुंचाया अस्पताल

    राजभवन के सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि तवांग में बुधवार को आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू और स्थानीय विधायक के बीच बातचीत सुनी. विधायक खांडू को बता रहे थे कि एक गर्भवती महिला की हालत नाजुक है लेकिन तवांग और गुवाहाटी के बीच अगले तीन दिनों तक कोई हेलीकॉप्टर सेवा नहीं है. इतना सुनते ही राज्यपाल मिश्रा ने कहा कि वह अपने हेलीकॉप्टर से महिला और उसके पति को साथ ले जाएंगे. दंपति के लिए हेलीकॉप्टर में जगह बनाने की खातिर राज्यपाल ने अपने दो अधिकारियों को तवांग में ही छोड़ने का फैसला लिया.

  • NEET मामला: सुप्रीम कोर्ट ने MBBS और BDS के लिए केंद्रीय कोटा के दूसरे राउंड की काउंसलिंग की इजाजत दी

    NEET मामला:  सुप्रीम कोर्ट ने MBBS और BDS के लिए केंद्रीय कोटा के दूसरे राउंड की काउंसलिंग की इजाजत दी

    NEET मामला:  सुप्रीम कोर्ट ने MBBS और BDS के लिए केंद्रीय कोटा की दूसरे राउंड की काउंसलिंग की इजाजत दी. सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर बेंच के उस आदेश पर रोक लगाई जिसमें OBC कोटा को लेकर काउंसलिंग पर रोक लगा दी थी.

  • हरियाणा में मेडिकल स्‍टूडेंट के लिए नया नियम, एडमिशन के वक्‍त भरने होंगे 5 लाख से 7.5 लाख रुपये तक के बॉन्‍ड

    हरियाणा में मेडिकल स्‍टूडेंट के लिए नया नियम, एडमिशन के वक्‍त भरने होंगे 5 लाख से 7.5 लाख रुपये तक के बॉन्‍ड

    मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में MBBS/BDS और पीजी कोर्स में एडमिशन लेते वक्त स्‍टूडेंट्स को बॉन्‍ड भरने होंगे. यह नियम इसी सत्र से लागू होगा

  • NEET Counselling 2018: ऑल इंडिया कोटा काउंसलिंग राउंड 1 का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    NEET Counselling 2018: ऑल इंडिया कोटा काउंसलिंग राउंड 1 का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने पहले राउंड का रिजल्ट जारी कर दिया है. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी  ने 15 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा सीट के लिए 13 जून को रजिस्ट्रेशन शुरू किया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com