NDTV Khabar

BJP Donation


'BJP Donation' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस का आरोप- इन चीनी कंपनियों ने PM Cares Fund में दिया है पैसा

    कांग्रेस का आरोप- इन चीनी कंपनियों ने  PM Cares Fund में दिया है पैसा

    कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा के 2007 से ही चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (CPC) से संबंध रहे हैं और राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और अमित शाह जैसे उसके अध्यक्षों का चीन के साथ अधिकतम संपर्क रहा है. 

  • जेपी नड्डा ने राहुल से पूछा सवाल, राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से डोनेशन क्यों मिला?

    जेपी नड्डा ने राहुल से पूछा सवाल, राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से डोनेशन क्यों मिला?

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनके परिवार पर तेज हमला किया. उन्होंने कहा कि सन 2017 में डोकलाम स्टैंडऑफ के समय राहुल गांधी चीनी राजदूत के साथ गुपचुप मुलाक़ात करते हैं और उनकी पार्टी देश को इस पर गुमराह करती है. इससे एकदम आगे बढ़ते हुए आज एक नई जानकारी सामने आई. राजीव गांधी फाउंडेशन को चीनी दूतावास से डोनेशन मिला था.

  • प्रियंका गांधी की स्कूटी का चालान भरने के लिए कांग्रेसियों ने सड़क पर मांगा चंदा

    प्रियंका गांधी की स्कूटी का चालान भरने के लिए कांग्रेसियों ने सड़क पर मांगा चंदा

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की स्कूटी के चालान का पैसा भरने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में सड़क पर चंदा मांगा. प्रियंका CAA का विरोध करने पर गिरफ्तार पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी के परिवार से मिलने जा रही थीं. जब उन्हें रोका गया तो वे एक स्कूटी पर बैठकर वहां पहुंचीं थीं. ट्रैफिक पुलिस ने हेलमेट न लगाने पर स्कूटी का चालान कर दिया था. बीजेपी ने इसे स्टंट कहा है.

  • मनोज तिवारी ने कहा- वादे का हूं पक्का, दूंगा 1 लाख रुपये का चंदा, मगर AAP को नहीं इनको...

    मनोज तिवारी ने कहा- वादे का हूं पक्का, दूंगा 1 लाख रुपये का चंदा, मगर AAP को नहीं इनको...

    तिवारी के मुताबिक वह आप की दो महिला कार्यकर्ता दिवंगत संतोष कोली और सोनी मिश्रा के परिवार के सदस्यों को यह धनराशि दान करेंगे. इन महिलाओं ने आप नेताओं के खिलाफ आरोप लगाए थे और बीजेपी ने इनकी मौत पर सवाल खड़े किए थे.

  • Exclusive: क्या BJP ने चुनाव आयोग में बैकडेट में जमा की चंदे वाली कंट्रीब्यूशन रिपोर्ट ?

    Exclusive: क्या  BJP ने चुनाव आयोग में बैकडेट में जमा की चंदे वाली कंट्रीब्यूशन रिपोर्ट ?

    चुनाव आयोग में जमा हुई बीजेपी(BJP) की चंदे से जुड़ी कंट्रीब्यूशन रिपोर्ट पर कुछ सवाल खड़े हुए हैं. आरटीआई से कई मामले उजागर कर चुके अजय दुबे ने की है आयोग में शिकायत.

  • 2 अक्टूबर से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस घर-घर जाकर मांगेगी चंदा

    2 अक्टूबर से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस घर-घर जाकर मांगेगी चंदा

    लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस आगामी दो अक्तूबर से ''डोर टू डोर" संपर्क अभियान शुरू करने जा रही है जिसमें वह लोगों से वोट के साथ साथ चुनावी चंदा भी मांगेगी. पार्टी ने दो अक्तूबर से 19 नवम्बर तक चलने वाले इस अभियान को ''लोक संपर्क अभियान'' नाम दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा स्वीकृत इस अभियान के तहत पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर वोट मांगेंगे और साथ ही लोगों से कांग्रेस को चंदा भी देने का आग्रह करेंगे. पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने हाल ही में सभी राज्य प्रभारियों, प्रदेश अध्यक्षों को 'लोक संपर्क अभियान' का ब्यौरा भेजा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और प्रदेश अध्यक्षों से कहा गया है कि वे इस पूरे अभियान की निगरानी करें तथा आमुख संगठनों (फ्रंटल ऑर्गनाइजेशंस) को निर्देश दिया गया है कि वे इसमें में बढ़चढ़कर हिस्सा लें.

  • 7 राष्ट्रीय दलों को मिला 587 करोड़ रुपये का चंदा, सिर्फ बीजेपी ने झटक लिए इतने करोड़ रुपये

    7 राष्ट्रीय दलों को मिला 587 करोड़ रुपये का चंदा, सिर्फ बीजेपी ने झटक लिए इतने करोड़ रुपये

    सात राष्ट्रीय दलों को 2016-17 में ‘अज्ञात स्रोतों ’ से 710.80 करोड़ रुपये का चंदा मिला है. वहीं इस दौरान पार्टियों द्वारा घोषित चंदा (20,000 रुपये से अधिक राशि में) 589.38 करोड़ रुपये रहा है. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें से 532.27 करोड़ रुपये का घोषित चंदा अकेले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिला. उसे यह चंदा 1,194 इकाइयों से प्राप्त हुआ. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की रिपोर्ट में कहा गया है कि भाजपा द्वारा घोषित चंदा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), भाकपा , माकपा , अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) को कुल मिलाकर प्राप्त चंदे से नौ गुना अधिक है. 

  • उत्तरप्रदेश : भाजपा विधायक ने रक्तदान कर बचाई मासूम की जान

    उत्तरप्रदेश : भाजपा विधायक ने रक्तदान कर बचाई मासूम की जान

    किसान की मदद करने की सिफारिश करने एटा के सदर भाजपा विधायक विपिन वर्मा डेविड भी पहुंचे. चिकित्सकों ने उनकी बात सुनी, लेकिन ब्लड बैंक में बच्चे के बी पॉजिटिव ग्रुप का खून नहीं होन से थोड़ी दिक्कत बताई. इस पर सदर विधायक विपिन वर्मा ने चिकित्सकों को जानकारी दी कि उनका ब्लड ग्रुप भी बी पॉजिटिव है

  • चुनावी चंदे के मामले में बीजेपी अमीर; कांग्रेस गरीब, हिसाब देने में दोनों सुस्त

    चुनावी चंदे के मामले में बीजेपी अमीर; कांग्रेस गरीब, हिसाब देने में दोनों सुस्त

    बीजेपी की अमीरी बढ़ रही है और कांग्रेस ग़रीब हो रही है लेकिन दोनों ही पार्टियां अपने खर्च और कमाई की ऑडिट रिपोर्ट जमा करने के मामले में सुस्त हैं.

  • राजनीतिक दलों को 5 विधानसभा चुनावों के लिए मिला 1,500 करोड़ रुपये का चंदा, बीजेपी को सबसे अधिक

    राजनीतिक दलों को 5 विधानसभा चुनावों के लिए मिला 1,500 करोड़ रुपये का चंदा, बीजेपी को सबसे अधिक

    राजनीतिक दलों ने पिछले साल हुए पांच विधानसभा चुनावों के दौरान 1,500 करोड़ रुपये से अधिक का चंदा प्राप्त किया. हालांकि उन्होंने खर्च केवल 494 करोड़ रुपये किये. शोध संस्थान एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्म (एडीआर) ने एक विश्लेषण में यह बात कही है. गोवा, मणिपुर, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान यह चंदा संयुक्त रूप से पांच राष्ट्रीय और 16 क्षेत्रीय दलों को मिला.

  • चुनाव आयोग से मिले मनोज तिवारी, AAP पर चंदे की गलत जानकारी देने का लगाया आरोप

    चुनाव आयोग से मिले मनोज तिवारी, AAP पर चंदे की गलत जानकारी देने का लगाया आरोप

    आप के बड़े नेताओं पर कपिल मिश्रा के आरोपों के बीच दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक नया मोर्चा खोल दिया है. बुधवार को मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी ने अलग-2 स्रोतों से मिले चंदा को लेकर आयोग को गलत जानकारी देकर गुमराह किया. चुनाव आयोग पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अब आम आदमी पार्टी के चंदे में गलतबयानी और चुनाव आयोग को गुमराह करने का आरोप लगाया है.

  • काले धन पर सरकार की सूची में शामिल लोगों ने कथित रूप से दिया बीजेपी, कांग्रेस का चंदा

    काले धन पर सरकार की सूची में शामिल लोगों ने कथित रूप से दिया बीजेपी, कांग्रेस का चंदा

    एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक, टिंबलो ने बीजेपी को नौ और कांग्रेस को तीन बार चंदा दिया है। एडीआर के मुताबिक गोवा की खदान व्यापारी राधा एस टिंबलो ने बीजेपी को एक करोड़ 18 लाख रुपये का चंदा दिया है, जबकि कांग्रेस को 65 लाख रुपये का।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com