NDTV Khabar

BJP NCP


'BJP NCP' - 352 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्ट्र में होने जा रहे इस महत्वपूर्ण चुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट में नहीं है पंकजा मुंडे का नाम

    महाराष्ट्र में होने जा रहे इस महत्वपूर्ण चुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट में नहीं है पंकजा मुंडे का नाम

    महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए 21 मई को होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की सूची में महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता पंकजा मुंडे और एकनाथ खडसे का नाम नहीं है. 2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी में आने वाले  रणजीत सिंह मोहिते का नाम उन चार लोगों में शामिल है जिन्हें बीजेपी का उम्मीदवार बनाया गया है. गौरतलब है कि पंकजा मुंडे पिछले साल अक्टूबर में हुए विधानसभा चुनाव में अपने भाई धनंजय मुंडे, जो कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के टिकट से चुनाव लड़े थे, से चुनाव हार गई थी. जिसके बाद से पंकजा ने अपनी ही पार्टी के भीतर और विशेषकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से किनारा किया हुआ है.

  • BJP नेता का बड़ा बयान- हमने शिवसेना को धोखा दिया, वो एक गलती थी, लेकिन एक दिन...

    BJP नेता का बड़ा बयान- हमने शिवसेना को धोखा दिया, वो एक गलती थी, लेकिन एक दिन...

    भाजपा नेता एवं विधायक सुधीर मुगंतिवार ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है कि उनकी पार्टी ने एक समय की अपनी सहयोगी पार्टी रही शिवसेना को ‘धोखा’ दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह ‘गलती’ थी जिसे एक दिन ठीक कर लिया जाएगा. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री ने यह बात महाराष्ट्र विधानसभा में बजट संबंधी अपने संबोधन में कही.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफे पर बोले NCP प्रमुख शरद पवार- MP में ऐसा संकट नहीं होता, अगर राजा साहेब...

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफे पर बोले NCP प्रमुख शरद पवार- MP में ऐसा संकट नहीं होता, अगर राजा साहेब...

    ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए. सिंधिया ने एक दिन पहले ही कांग्रेस छोड़ दी थी.

  • BJP ने कहा- मुस्लिम कोटे पर अगर कांग्रेस, NCP सरकार का साथ छोड़ दें तो, हम थामेंगे शिवसेना का हाथ

    BJP ने कहा- मुस्लिम कोटे पर अगर कांग्रेस, NCP सरकार का साथ छोड़ दें तो, हम थामेंगे शिवसेना का हाथ

    मुख्यमंत्री व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने हालांकि, मंगलवार को कहा कि मुस्लिम कोटे के लिए प्रस्ताव अभी तक उनके पास नहीं आया है और जब आएगा तो उसकी वैधता का सत्यापन किया जाएगा.

  • शरद पवार ने दिल्ली हिंसा के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार, कहा- 'BJP वहां चुनाव नहीं जीत सकी तो उसने...'

    शरद पवार ने दिल्ली हिंसा के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार, कहा- 'BJP वहां चुनाव नहीं जीत सकी तो उसने...'

    एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने दिल्ली हिंसा के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार ठहराया. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ BJP राष्ट्रीय राजधानी में विधानसभा चुनाव हारने के बाद विभाजनकारी राजनीति कर रही है.

  • महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने बताई 10 रुपये के 'शिव भोजन' की वास्तविक कीमत...

    महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने बताई 10 रुपये के 'शिव भोजन' की वास्तविक कीमत...

    निरंजन दावखरे (भाजपा) के एक सवाल के जवाब में, खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने कहा, “थाली की कीमत 10 रुपये है लेकिन शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में भोजन का वास्तविक मूल्य क्रमशः 50 रुपये और 35 रुपये प्रति प्लेट है.” मंत्री ने अपने लिखित जवाब में कहा कि खाने की वास्तविक लागत और इसकी बिक्री से होने वाली आय के बीच के अंतर की भरपाई राज्य सब्सिडी के माध्यम से की जाती है.

  • महाराष्ट्र: गठबंधन में 'रार' पर BJP के दावे पर CM उद्धव बोले- सहयोगी दलों के बीच कोई मतभेद नहीं 

    महाराष्ट्र: गठबंधन में 'रार' पर BJP के दावे पर CM उद्धव बोले- सहयोगी दलों के बीच कोई मतभेद नहीं 

    सूत्र ने बताया कि ठाकरे ने विधायकों से कहा कि वह राकांपा अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस नेतृत्व के साथ लगातार संपर्क में हैं और गठबंधन में मतभेद के भाजपा के बयानों पर विश्वास नहीं करना चाहिए.

  • शरद पवार ने कहा- महाराष्ट्र बीजेपी के प्रमुख को मेरे बारे में पीएचडी करने में 12 साल लगेंगे

    शरद पवार ने कहा- महाराष्ट्र बीजेपी के प्रमुख को मेरे बारे में पीएचडी करने में 12 साल लगेंगे

    राकांपा प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को मुझ पर "पीएचडी" करने के लिए कम से कम 12 साल लगेंगे. दिग्गज नेता मुंबई के वडाला में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) द्वारा आयोजित एक समारोह में कॉलेज के युवाओं के साथ बातचीत कर रहे थे.

  • सीएम उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर पलटवार, कहा- पहले अपने गिरेबान में झांककर तो देख लो...

    सीएम उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर पलटवार, कहा- पहले अपने गिरेबान में झांककर तो देख लो...

    महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य की गठबंधन सरकार को निशाना बनाने वाली बीजेपी (BJP) पर अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने हमला किया है. उन्होंने बीजेपी को साफ-साफ कह दिया कि वह आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबान में झांककर देख ले. महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था के हालात को लेकर बीजेपी द्वारा महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) सरकार की आलोचना किए जाने के कुछ घंटों बाद राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पलटवार किया.

  • एनसीपी नेता ने किया सवाल- क्या गांधी के सत्य और अहिंसा के संदेश को हजम नहीं कर सकते ट्रंप?

    एनसीपी नेता ने किया सवाल- क्या गांधी के सत्य और अहिंसा के संदेश को हजम नहीं कर सकते ट्रंप?

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की भारत यात्रा को लेकर नित नए विवाद सामने आ रहे हैं. ट्रंप के साबरमती आश्रम (Sabarmati Ashram) जाने का कार्यक्रम तय नहीं है. इसको लेकर गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और एनसीपी के नेता ने बीजेपी पर हमला किया है. गुजरात के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शंकरसिंह वाघेला (Shankersinh Vaghela) ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान उनके 24 फरवरी को अहमदाबाद में साबरमती आश्रम जाने के मामले में अनिश्चितता को लेकर सवाल उठाया है. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और गुजरात की भाजपा सरकार पर मोटेरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले "नमस्ते ट्रम्प" कार्यक्रम को लेकर ‘‘झूठ का पुलिंदा खड़ा करने’’ का आरोप लगाया.

  • मुलाकात के बाद बोले उद्धव ठाकरे, PM ने पूरे देश में NRC लागू नहीं करने का दिया आश्वासन

    मुलाकात के बाद बोले उद्धव ठाकरे, PM ने पूरे देश में NRC लागू नहीं करने का दिया आश्वासन

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आशवस्त किया है कि वह पूरे देश में NRC को लोगू नहीं करेंगे.आदित्य ठाकरे और संजय राउत के साथ प्रेस क्रांफ्रेंस करते हुए उद्दव ठाकरे ने कहा कि हमनें यह समझ लिया है कि CAA, NRC और NPR की भूमिका क्या है. सीएए का समर्थन करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि CAA को लेकर किसी को डरने की जरूरत नहीं है. जो लोग CAA के खिलाफ लोगों को भड़का रहे हैं, उन्हें समझने की जरूरत है. 

  • गठबंधन सहयोगियों से मतभेद के बीच उद्धव ठाकरे ने की पीएम मोदी से मुलाकात

    गठबंधन सहयोगियों से मतभेद के बीच उद्धव ठाकरे ने की पीएम मोदी से मुलाकात

    शिवसेना नेता संजय राउत ने पहले ही मराठी में ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. उन्‍होंने लिखा था 'महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे दिल्ली आ रहे हैं. वह शाम 4 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. उद्धव का प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का कार्यक्रम है.'

  • मंत्रियों के लिए रिहायशी टावर बनाने की तैयारी में महाराष्ट्र सरकार

    मंत्रियों के लिए रिहायशी टावर बनाने की तैयारी में महाराष्ट्र सरकार

    महाराष्ट्र सरकार ने मंत्रियों के लिए एक 18 मंजिला रिहायशी टावर के निर्माण की योजना बनाई है. दक्षिण मुंबई के मलबार हिल के एक प्लॉट पर यह टावर बनाया जा सकता है. यह प्लॉट 2584 वर्ग मीटर में फैला है और इस पर बना बंगला ‘पुरातन’ करीब 105 वर्ष पुराना है. सचिवों की एक समिति ने 119 करोड़ रुपये की लागत वाली इस परियोजना को अनुमति दे दी है.

  • PM मोदी और CM उद्धव ठाकरे की मुलाकात से पहले बोले शिवसेना नेता संजय राउत- तूल देने की जरूरत नहीं

    PM मोदी और CM उद्धव ठाकरे की मुलाकात से पहले बोले शिवसेना नेता संजय राउत- तूल देने की जरूरत नहीं

    हाल ही में बीजेपी और शिवसेना के बीच लगभग 2 दशक पुरानी गठबंधन का अंत हो गया था. साथ मिलकर चुनाव लड़ने के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों दलों में विवाद हो गई थी जिसके बाद शिवसेना ने अपना रास्ता अलग कर लिया था. बाद में शिवसेना ने कांग्रेस और NCP के साथ मिलकर सरकार बना ली थी.

  • उद्धव ठाकरे आज दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी और सोनिया गांधी से मिलेंगे

    उद्धव ठाकरे आज दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी और सोनिया गांधी से मिलेंगे

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शुक्रवार को राजधानी दिल्ली पहुंचेंगे. यहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे. वे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे. यह मुलाकात ऐसे वक्त में काफी अहम मानी जा रही है जब महाविकास आघाड़ी (गठबंधन) के तीनों घटक दलों में टकराव की स्थिति बनी हुई है. बता दें कि नागरिकता कानून और एनपीआर को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच मतभेद हैं.

  • शरद पवार ने नया शिगूफा छोड़ा, कहा- राम मंदिर के लिए ट्रस्ट बन सकता है तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं?

    शरद पवार ने नया शिगूफा छोड़ा, कहा- राम मंदिर के लिए ट्रस्ट बन सकता है तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं?

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने नया शिगूफा छोड़ दिया है. उन्होंने कहा है कि अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए ट्रस्ट बनाया जा सकता है तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं? बीजेपी (BJP) ने इस बयान को लेकर शरद पवार पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप लगाया है. शिवसेना के साथ मिलकर महाराष्ट्र में बीजेपी को पटखनी देने वाले एनसीपी नेता शरद पवार ने अब उत्तरप्रदेश की राह पकड़ ली है. उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी को घेरने की कोशिश की है. इसके साथ ही उन्होंने बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) के लिए ट्रस्ट क्यों नहीं? कहकर नए विवाद को हवा दे दी है.

  • VIDEO: महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड का PM और गृह मंत्री पर तंज, कहा- बाद में मोदी-शाह बोल देंगे कि...

    VIDEO: महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड का PM और गृह मंत्री पर तंज, कहा- बाद में मोदी-शाह बोल देंगे कि...

    जितेंद्र आव्हाड ने इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और BJP नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) पर तंज कसा है. एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सोमैया, पीएम मोदी और अमित शाह बोल देंगे कि हमारा राष्ट्रीय खाना फाफड़ा, जलेबी और ढोकला है.

  • शिवसेना सांसद संजय राउत का दावा, पूर्ववर्ती फडणवीस सरकार ने टैप करवाया था मेरा फोन

    शिवसेना सांसद संजय राउत का दावा, पूर्ववर्ती फडणवीस सरकार ने टैप करवाया था मेरा फोन

    राउत ने मुंबई में संवाददाताओं से कहा, "BJP के एक नेता ने मुझे बताया कि मेरे फोन को टैप किया जा रहा था, मेरा कहना है कि मैं क्या कह रहा हूं अगर यह कोई सुनना चाहता है तो मैं इसका स्वागत करता हूं. मैं बाबा साहेब का चेला हूं, जो करता हूं खुलेआम करता हूं."  

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com