NDTV Khabar

BJP News


'BJP News' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव : सीटों के बंटवारे पर BJP-LJP में बातचीत, 42 सीटें चाहती है एलजेपी, भाजपा ने दिया ये ऑफर : सूत्र

    बिहार चुनाव : सीटों के बंटवारे पर BJP-LJP में बातचीत, 42 सीटें चाहती है एलजेपी, भाजपा ने दिया ये ऑफर : सूत्र

    Bihar Election 2020: सूत्रों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से फिलहाल 27 विधानसभा सीटों और दो एमएलसी सीटों की पेशकश की गई है. एलजेपी को बीजेपी के कोटे से सीटें दी जाएंगी. जानकारी के मुताबिक, बीजेपी के प्रस्ताव पर एलजेपी एक-दो दिन में निर्णय करेगी.

  • जसवंत सिंह : सैनिक, राजनेता और वाजपेयी सरकार के संकटमोचक

    जसवंत सिंह : सैनिक, राजनेता और वाजपेयी सरकार के संकटमोचक

    सैन्य और विदेशी मामलों में गहरी रुचि रखने वाले एक विद्वान और राजनयिक, जसवंत सिंह ने आठ से अधिक पुस्तकें लिखीं. उनकी पुस्तक "ए कॉल टू ऑनर" ने विवाद को आकर्षित किया जब उन्होंने 1995 में नरसिम्हा राव सरकार में एक गुप्तचर के बारे में लिखा था, जिसके कारण सरकार ने अमेरिका के दबाव में अपनी परमाणु योजना को आगे नहीं बढ़ाया

  • Walk The Talk: 'गुजरात दंगों से दु:खी थे PM वाजपेयी, हाथ से लिख रहे थे इस्तीफा', जसवंत सिंह ने यूं मनाया था

    Walk The Talk: 'गुजरात दंगों से दु:खी थे PM वाजपेयी, हाथ से लिख रहे थे इस्तीफा', जसवंत सिंह ने यूं मनाया था

    शेखर गुप्ता के साथ साल 2009 में एक इंटरव्यू के दौरान जसवंत सिंह ने कहा था कि पीएम वाजपेयी गुजरात दंगों से इस कदर व्यथित थे कि उन्होंने इस्तीफा देने का मन बना लिया था.

  • बाबरी विध्वंस : फैसला 30 सितंबर को, कोर्ट ने आडवाणी, उमा समेत सभी 32 आरोपियों को मौजूद रहने को कहा

    बाबरी विध्वंस : फैसला 30 सितंबर को, कोर्ट ने आडवाणी, उमा समेत सभी 32 आरोपियों को मौजूद रहने को कहा

    बाबरी विध्वंस मामले में लखनऊ में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट 30 सितंबर को फैसला सुनाने वाली है. कोर्ट ने मामले में सभी 32 मुख्य आरोपियों को इस दिन सुनवाई में शामिल होने को कहा है. इनमें भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं जैसे- लालकृष्ण आडवाणी, उमा भारती, मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह भी शामिल हैं. 

  • बिहार में चुनाव से पहले नीतीश कुमार और चिराग में बढ़ती तल्खी के क्या हैं मायने ?

    बिहार में चुनाव से पहले नीतीश कुमार और चिराग में बढ़ती तल्खी के क्या हैं मायने ?

    Bihar Assembly Election 2020: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई वाला NDA दो फाड़ नजर आ रहा है. एक की कमान खुद नीतीश कुमार संभाल रहे हैं और उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री, जीतन राम मांझी (Jeetan Ram Manjhi) हैं तो वहीं दूसरी तरफ़ BJP है, जिसके साथ लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) है.

  • आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखा, कहा - फेसबुक के कर्मचारी PM मोदी के प्रति अपशब्द कहते हैं

    आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखा, कहा - फेसबुक के कर्मचारी PM मोदी के प्रति अपशब्द कहते हैं

    आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) ने फेसबुक (Facebook) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) को पत्र लिखा है. उन्होंने फेसबुक को लेकर मौजूदा विवाद पर यह पत्र लिखा है. प्रसाद ने कहा है कि सन 2019 के चुनाव से पहले फेसबुक इंडिया प्रबंधन ने दक्षिणपंथी विचारधारा के समर्थकों के पेज डिलीट कर दिए या उनकी पहुंच कम कर दी. फेसबुक को संतुलित व निष्पक्ष होना चाहिए.

  • जीडीपी में भारी गिरावट पर NDTV से बोले मुख्य आर्थ‍िक सलाहकार, 'सबसे बुरा दौर गुजर चुका'

    जीडीपी में भारी गिरावट पर NDTV से बोले मुख्य आर्थ‍िक सलाहकार, 'सबसे बुरा दौर गुजर चुका'

    चालू वित्त वर्ष 2020-21 की पहली तिमाही यानी अप्रैल-जून तिमाही में भारत की जीडीपी (GDP) में 23.9 फीसदी की भारी गिरावट दर्ज की गई.

  • जब एलके आडवाणी की मांग पर प्रणब मुखर्जी ने कालेधन पर संसद में किया था बड़ा ऐलान 

    जब एलके आडवाणी की मांग पर प्रणब मुखर्जी ने कालेधन पर संसद में किया था बड़ा ऐलान 

    पूर्व राष्ट्रपति और 7 बार भारत के वित्त मंत्री रहे डॉ. प्रणब मुखर्जी का सोमवार की शाम को निधन हो गया है. 84 साल के डॉ. मुखर्जी भारतीय राजनीति में कांग्रेस के करिश्माई चाणक्य कहे जाते थे. वह काफी समय बीमार थे और उनका दिल्ली के आर्मी अस्पताल में इलाज चल रहा था. प्रणब मुखर्जी का ज्यादातर समय सत्ता पक्ष में बीता है और उनको कांग्रेस का संकटमोचक कहा जाता था. विदेश नीति से लेकर वित्त मंत्रालय तक उनकी गहरी पैठ थी.

  • कट्टर संघी और BJP के दूसरे मोदी को कितना जानते हैं आप

    कट्टर संघी और BJP के दूसरे मोदी को कितना जानते हैं आप

    1952 में जन्में बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बीएस कॉलेज, पटना से बीएससी की डिग्री ली है.  पटना विश्वविद्यालय के छात्र नेता रहे सुशील मोदी 1973 में पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में महासचिव पद का चुनाव जीत चुके हैं. इसी दौरान लालू यादव  पटना विश्वविद्यालय के छात्र संघ के अध्यक्ष  थे. इस लिहाज से उन दिनों लालू यादव सुशील मोदी के बॉस थे.  सुशील मोदी बिहार प्रदेश छात्र संघर्ष समिति के भी सदस्य बने. ये वही संगठन है जिसने 1974 में लोकनायक जयप्रकाश नारायण के नेतृत्व में बिहार के प्रसिद्ध छात्र आंदोलन को पूरे देश में फैलाया. तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा 1975 में घोषित आपालकाल के दौरान सुशील मोदी मीसा कानून के तहत 5 बार गिरफ्तार किये गये और इस दौरान उन्हें 24 महीने जेल में रहना पड़ा. 

  • गैर BJP राज्यों के CMs बैठक के बाद उद्धव ठाकरे का बड़ा फैसला, MPSC की परीक्षाएं स्थगित

    गैर BJP राज्यों के CMs बैठक के बाद उद्धव ठाकरे का बड़ा फैसला, MPSC की परीक्षाएं स्थगित

    महराष्ट्र सरकार का कहना है कि कोरोना संकट के चलते महाराष्ट्र पब्लिक सर्विस कमीशन की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. जल्द ही परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा कर दी जाएगी. 

  • देश है सबसे अहम - कपिल सिब्बल का नया ट्वीट किस ओर कर रहा है इशारा...?

    देश है सबसे अहम - कपिल सिब्बल का नया ट्वीट किस ओर कर रहा है इशारा...?

    कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व की बदलाव की मांग को लेकर कई वरिष्ठ नेताओं सहित 20 से ज्यादा नेताओं की ओर से चिट्ठी लिखी गई थी. जिसके बाद CWC की बैठक बुलाई गई.

  • UP में जारी है अपराध का तांडव, योगी सरकार बार-बार डाल रही है पर्दा : प्रियंका गांधी वाड्रा

    UP में जारी है अपराध का तांडव, योगी सरकार बार-बार डाल रही है पर्दा : प्रियंका गांधी वाड्रा

    कांग्रेस महासचिव ने मंगलवार सुबह एक ट्वीट में कटाक्ष करते हुए कहा कि भले ही UP के मुख्यमंत्री सरकार के कामकाज की गति बताते रहते हैं, लेकिन सूबे में अपराधों की गति उनकी तुलना में कहीं ज़्यादा रहती है. हिन्दी के प्रचलित मुहावरे 'हाथ कंगन को आरसी क्या' की तर्ज पर संस्कृत की पंक्ति 'प्रत्यक्षम् किम् प्रमाणम्' (प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती) लिखते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार, 23 अगस्त तथा सोमवार, 24 अगस्त के आंकड़ों का हवाला देते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश की सड़कों पर अपराध का तांडव लगातार जारी है.

  • सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 कांग्रेस नेताओं की पूरी लिस्ट

    सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 कांग्रेस नेताओं की पूरी लिस्ट

    कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में राहुल गांधी का पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 नेताओं पर बीजेपी से सांठगांठ का  कथित आरोप लगाने वाली बात को कांग्रेस की ओर से खारिज किया गया है. इसे पहले खबर आई थी कि राहुल गांधी ने कहा 'इन नेताओं ने ऐसे समय में चिट्ठी भेजी है जब पार्टी संकट में है और उनकी मां यानी सोनिया गांधी बीमार हैं.  राहुल गांधी ने कहा कि इस चिट्ठी को बीजेपी की मिलीभगत से लिखा गया है

  • कपिल सिब्बल ने हटाया अपना ट्वीट, कहा- मुझे पर्सनली राहुल गांधी ने दी जानकारी

    कपिल सिब्बल ने हटाया अपना ट्वीट, कहा- मुझे पर्सनली राहुल गांधी ने दी जानकारी

    राहुल गांधी की कथित टिप्पणी के बाद कांग्रेस के सीनियर नेता द्वारा जताई गई सार्वजनिक आपत्ति को हटा लिया गया है. कपिल सिब्बल ने ट्विटर के माध्यम से जानकारी दी कि राहुल गांधी ने मुझे खुद फोन कर पूरे मामले की जानकारी दी और बताया कि उन्होंने इस तरह का बयान नहीं दिया. लिहाजा मैं अपने ट्वीट को हटा रहा हूं. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी के संबोधन को लेकर उठे बवाल को लेकर कांग्रेस की तरफ से सफाई भी आई है.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया की ग्वालियर वापसी पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जिया

    ज्योतिरादित्य सिंधिया की ग्वालियर वापसी पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जिया

    पांच महीने पहले कांग्रेस छोड़ने के बाद ग्वालियर में शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हुंकार भरी. ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में बीजेपी के लिये तीन दिवसीय सदस्यता अभियान शुरू करने के लिए सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत पार्टी के आला नेता शनिवार को ग्वालियर में थे, हालांकि ये मौका विपक्ष में बैठी कांग्रेस के लिए भी एक शक्ति प्रदर्शन साबित हुआ.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    मध्य प्रदेश की राजनीति में भले ही कांग्रेस ने सत्ता गंवा दी हो लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अभी हार नहीं मानी है और बीजेपी की सबक सिखाने के लिए उनके पास एक बेहतरीन मौका है. कमलनाथ ने पूरी रणनीति के तहत 'हिंदुत्व' का चोला धारण कर लिया है और उनका लक्ष्य राज्य में 27 सीटों पर होने वाले उप चुनाव में कांग्रेस को कम से कम 10-12 सीटें दिलाना है. इन 27 में से 22 सीटें ऐसी खाली हुई हैं जिनके विधायक कांग्रेस छोड़ ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे.

  • राजनीतिक विवाद के बीच फेसबुक ने कहा, 'हम खुले व पारदर्शी हैं'

    राजनीतिक विवाद के बीच फेसबुक ने कहा, 'हम खुले व पारदर्शी हैं'

    मोहन ने कहा, "इन दिनों हमारे ऊपर कई सवाल उठाए जा रहे हैं, खासकर हेट स्पीच (Hate Speech) को लेकर हमारी नीतियों को लागू करने में कई आरोप लगाए गए हैं. हमारे प्लेटफॉर्म पर हेट स्पीच के लिए कोई जगह नहीं है. सामग्री को लेकर हमारे पास एक निष्पक्ष दृष्टिकोण है और यह हमारे कम्युनिटी स्टैंडर्ड द्वारा संचालित होता है. हम पूरी दुनिया में इन नीतियों को लागू करते हैं और इसमें किसी की राजनीतिक स्थिति, विचारधारा या धार्मिक और सांस्कृतिक विश्वास की परवाह नहीं करते हैं. 

  • PM Cares Fund मामला : BJP का कांग्रेस पर वार- राजीव गांधी फाउंडेशन को मिले थे चीन की पार्टी से पैसे

    PM Cares Fund मामला : BJP का कांग्रेस पर वार- राजीव गांधी फाउंडेशन को मिले थे चीन की पार्टी से पैसे

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि पीएम केयर्स फंड को एनडीआरएफ के फंड में ट्रांसफर नहीं किया जा सकता है. इसके बाद ही केंद्र की मोदी सरकार के कई नेता विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर हमलावर हैं. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर हमला बोला है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com