NDTV Khabar

BJP In Varanasi


'BJP in Varanasi' - 27 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • देश पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी कैसे पा सकता है हमने इसकी दिशा दिखाई है: वाराणसी में बोले PM मोदी

    देश पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी कैसे पा सकता है हमने इसकी दिशा दिखाई है: वाराणसी में बोले PM मोदी

    इस मौके पर उन्होंने कहा कि पांच ट्रिलियन इकॉनमी को देश कैसे पा सकता है, इसकी दिशा हमने तय कर दी है. पीएम मोदी ने कहा, "हमारी सरकार का कल बजट जारी किया गया. बजट के बाद सभी को हमारी मंशा स्पष्ट हो गई होगी. हमारा देश तो पहले भी चला और आगे भी बढ़ा, लेकिन अब न्यू इंडिया दौड़ने को बेताब है. इसी को लेकर हमारी तैयारी है. पांच ट्रिलियन इकॉनमी को देश कैसे पा सकता है इसकी दिशा हमने दिखाई है."

  • 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को कठिन लक्ष्य बताने वालों को पीएम मोदी ने बताया 'पेशेवर निराशावादी'

    5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को कठिन लक्ष्य बताने वालों को पीएम मोदी ने बताया 'पेशेवर निराशावादी'

    PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि जनता की ताकत असंभव को संभव बना सकती है. एक समय था जब देश अनाज के संकट से जूझ रहा था. विदेशों से अनाज मंगवाना पड़ता था. उसी दौर में शास्त्री जी ने जय जवान-जय किसान का आह्वान किया और देश के किसानों ने अनाज के भंडार भर दिए

  • पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर, सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे

    पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर, सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे

    मोदी यहां बड़ा लालपुर में दीनदयाल उपाध्याय व्यापार सुविधा केंद्र में लगभग 5,000 पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जहां वह सदस्यता अभियान को शुरू करेंगे और कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी करेंगे. लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद मोदी का अपने निर्वाचन क्षेत्र का यह दूसरा दौरा होगा.

  • NEWS FLASH: World Cup 2019 IND vs SL: रोहित शर्मा और के एल राहुल के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

    NEWS FLASH: World Cup 2019 IND vs SL: रोहित शर्मा और के एल राहुल के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • काशी की बेटियों से लेकर यूपी के गरीबों तक, PM मोदी ने भाषण में कही ये 10 खास बातें

    काशी की बेटियों से लेकर यूपी के गरीबों तक, PM मोदी ने भाषण में कही ये 10 खास बातें

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) वाराणसी में एक बार फिर से सांसद चुने जाने के बाद सोमवार को पहली बार वाराणसी (काशी) पहुंचे. यहां पीएम मोदी (PM Modi) ने भगवान भोले नाथ के दर्शन किए. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के साथ काशी (Kashi) पहुंचे. मोदी ने अपने इस एकदिवसीय दौरे की शुरुआत काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन से की. उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी थे. पीएम मोदी (PM Modi) काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) में पूजा-अर्चना के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला केन्द्र में आयोजित समारोह को संबोधित किया. आइए जानते हैं पीएम मोदी की 10 बड़ी बातें-

  • प्रचंड जीत के बाद PM मोदी ने काशी में कहा- मैं BJP का एक कार्यकर्ता, हर घर का मोदी चुनाव लड़ रहा था

    प्रचंड जीत के बाद PM मोदी ने काशी में कहा- मैं BJP का एक कार्यकर्ता, हर घर का मोदी चुनाव लड़ रहा था

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  उन पर फिर से विश्वास जताने पर लोगों का आभार व्यक्त करने और प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए वाराणसी पहुंच गए हैं. वाराणसी पहुंचने के बाद मोदी सड़क मार्ग से पुलिस लाइन से बांसफाटक तक जायेंगे. उनका काफिला शहर के विभिन्न हिस्सों से गुजरेगा. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों के अनुसार वह आज सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करेंगे और बाद में अपनी पार्टी भाजपा के कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करेंगे.

  • Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोटिंग खत्‍म, शाम 6 बजे तक 60.21 फीसदी हुआ मतदान

    Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोटिंग खत्‍म, शाम 6 बजे तक 60.21 फीसदी हुआ मतदान

    रविवार को ही पणजी विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होगा जो पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद रिक्त हो गई थी. इसके साथ ही तमिलनाडु की चार विधानसभा सीटों-सुलूर, अरवाकुरुचि, ओत्तापिदरम (सुरक्षित) और तिरुपरंकुंद्रम पर भी रविवार को उपचुनाव होगा. यूपी में वाराणसी के अलावा गाजीपुर, मिर्जापुर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, चंदौली और रॉबर्ट्सगंज सीटों के लिये मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा (गाजीपुर), अनुप्रिया पटेल (मिर्जापुर), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष हेन्द्र नाथ पाण्डेय (चंदौली), पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आर.पी.एन. सिंह (कुशीनगर) जैसी सियासी हस्तियों का भाग्य तय होगा.

  • General Elections Live Updates: वाराणसी में प्रियंका गांधी का रोड शो, PM मोदी चार रैलियों को करेंगे संबोधित

    General Elections Live Updates: वाराणसी में प्रियंका गांधी का रोड शो, PM मोदी चार रैलियों को करेंगे संबोधित

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का रोड शो बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) के गेट पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा से शुरू होगा और दशाश्वमेध घाट पर जाकर खत्म होगा. मोदी का रोड शो भी 25 अप्रैल को इन्हीं जगहों पर शुरू और खत्म हुआ था. कांग्रेस की जिला इकाई के अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कहा कि रोड शो के बाद प्रियंका काशी विश्वनाथ मंदिर और फिर कोतवाली इलाके में काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी.

  • बोफोर्स याचिकाकर्ता और 2014 में सोनिया के खिलाफ चुनाव लड़ चुके BJP के पूर्व नेता PM मोदी के खिलाफ प्रचार में उतरे

    बोफोर्स याचिकाकर्ता और 2014 में सोनिया के खिलाफ चुनाव लड़ चुके BJP के पूर्व नेता PM मोदी के खिलाफ प्रचार में उतरे

    वरिष्ठ वकील अग्रवाल ने कहा कि बोफोर्स मामले में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) के खिलाफ कोई भी आरोप कभी साबित नहीं हुआ और उन्हें क्लीनचिट दी गई. उन्होंने दावा किया कि उन्होंने 14 सालों तक हिंदुजा बंधुओं के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिकाकर्ता के रूप में बोफोर्स मामले का प्रतिनिधित्व किया और उन्हें इस मामले की बारीकियों की पूरी जानकारी है.

  • कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ प्रियंका की जगह अजय राय को बनाया उम्मीदवार, अरुण जेटली ने दिया यह रिएक्शन 

    कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ प्रियंका की जगह अजय राय को बनाया उम्मीदवार, अरुण जेटली ने दिया यह रिएक्शन 

    कांग्रेस ने तमाम अनिश्चितताओं पर विराम लगाते हुए अजय राय को वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi Lok Sabha constituency) से पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ टिकट दिया है. पहले से ऐसी उम्मीद थी कि पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को वाराणसी (Varanasi) से मैदान में उतारेगी. प्रियंका को उम्मीदवार नहीं बनाए जाने को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पर हमला बोला. कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी को नहीं उतारने के पार्टी के निर्णय से 'बुरी तरह निराश' हुए हैं, क्योंकि इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान इसको लेकर एक प्रकार का रोमांचक संशय बना दिया गया था.

  • वाराणसी में PM मोदी का मेगा रोड शो, गंगा आरती में भी लिया भाग, कहा- काशी के फक्कड़पन में ये फकीर भी रम गया

    वाराणसी में PM मोदी का मेगा रोड शो, गंगा आरती में भी लिया भाग, कहा- काशी के फक्कड़पन में ये फकीर भी रम गया

    PM Modi Varanasi Road Show: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में नामांकन दाखिल करने से एक दिन पहले विशाल रोड शो और गंगा आरती कर शक्ति प्रदर्शन किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे. शक्ति प्रदर्शन के लिहाज से किए गए इस आयोजन का समापन दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती के साथ हुआ, जिसमें मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ हिस्सा लिया.

  • Election 2019: कौन हैं अजय राय जिन्हें कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से दिया है टिकट? 

    Election 2019: कौन हैं अजय राय जिन्हें कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से दिया है टिकट? 

    अजय राय (Ajay Rai) वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार होंगे. कांग्रेस ने तमाम अनिश्चितताओं पर विराम लगाते हुए अजय राय को वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi Lok Sabha constituency) से पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ टिकट दिया है. पहले से ऐसी उम्मीद थी कि पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को वाराणसी (Varanasi) से मैदान में उतारेगी. बता दें कि अजय राय 2014 लोकसभा चुनाव में भी प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ उम्मीदवार थे. अजय राय (Ajay Rai News)  2014 के चुनाव में तीसरे स्थान पर रहे थे.

  • Lok Sabha Election Updates: PM के गढ़ में प्रियंका की बोट यात्रा, BJP जारी कर सकती है पहली लिस्ट

    Lok Sabha Election Updates: PM के गढ़ में प्रियंका की बोट यात्रा, BJP जारी कर सकती है पहली लिस्ट

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वायदा करने के बावजूद अकेले 2018 में एक करोड़ नौकरियां खत्म कर दीं. मणिपुर की राजधानी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे गांधी ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में 2018 के दौरान हर दिन लगभग 30 हजार नौकरियां खत्म हुईं. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवारों को पहली भी लिस्ट जारी हो सकती है. मंगलवार देर रात तक भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक चली है.

  • BJP विधायक का दावा, प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी नहीं इस सीट से चुनाव लड़ना 90% तय

    BJP विधायक का दावा, प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी नहीं इस सीट से चुनाव लड़ना 90% तय

    लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही इस बात के कयास शुरू हो गए हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) किस सीट से चुनाव लड़ेंगे. पीएम मोदी के पिछला लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) उत्तर प्रदेश के वाराणसी और गुजरात के वड़ोदरा से लड़ा था. दोनों जगहों से उन्होंने चुनाव में जीत हासिल की थी और बाद में बड़ोदरा की सीट उन्होंने छोड़ दी थी. ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि वह इस बार भी वह वाराणसी से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे. लेकिन बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने इन कयासों पर विराम लगा दिया है.

  • लोकसभा चुनावों की घोषणा से पहले पीएम मोदी की 100 रैलियां, झारखंड की सभा में काली वस्तुएं ले जाने पर रोक

    लोकसभा चुनावों की घोषणा से पहले पीएम मोदी की 100 रैलियां, झारखंड की सभा में काली वस्तुएं ले जाने पर रोक

    आम चुनावों के ऐलान से पहले पीएम नरेंद्र मोदी राज्यों का तूफानी दौरा करेंगे. चुनावों की घोषणा से पहले पीएम मोदी 100 रैलियां करेंगे. झारखंड में 5 जनवरी को होने वाली पीएम मोदी की रैली में काली वस्तुएं लेकर जाने पर रोक लगा दी गई है. पुलिस के अनुसार सुरक्षा कारणों से यह रोक लगाई गई है.

  • बिहार के बाद अब यूपी NDA में रार! अनुप्रिया पटेल और राजभर ने किया PM मोदी के कार्यक्रम के बहिष्कार का ऐलान

    बिहार के बाद अब यूपी NDA में रार! अनुप्रिया पटेल और राजभर ने किया PM मोदी के कार्यक्रम के बहिष्कार का ऐलान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यूपी के गाजीपुर में होने वाली रैली से अपनों ने ही किनारा करने का मन बना लिया है

  • NEWS FLASH: हम कहते हैं कि हमारा हिंदू राष्‍ट्र है. हिंदू राष्‍ट्र है इसका मतलब इसमें मुसलमान नहीं चाहिए, ऐसा बिल्‍कुल नहीं होता : मोहन भागवत

    NEWS FLASH: हम कहते हैं कि हमारा हिंदू राष्‍ट्र है. हिंदू राष्‍ट्र है इसका मतलब इसमें मुसलमान नहीं चाहिए, ऐसा बिल्‍कुल नहीं होता : मोहन भागवत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वाराणसी में अनेक विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कई प्रोजेक्टों की आधारशिला रखेंगे. इन परियोजानाओं की लागत 500 करोड़ रुपये से अधिक है.

  • क्या कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है, महिलाओं की नहीं : पीएम मोदी

    क्या कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है, महिलाओं की नहीं : पीएम मोदी

    संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी ने ‘तीन तलाक’ से संबंधित विधेयक के लंबित होने को लेकर शनिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि क्या यह पार्टी सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है, महिलाओं की नहीं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com