NDTV Khabar

BJP manifesto


'BJP manifesto' - 81 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • TikTok Viral Video: BJP की टोपी पहनकर बोला लड़का- '300 रुपये के लिए आया हूं, वोट आप को ही दूंगा...'

    TikTok Viral Video: BJP की टोपी पहनकर बोला लड़का- '300 रुपये के लिए आया हूं, वोट आप को ही दूंगा...'

    एक टिकटॉक वीडियो (TikTok) छाया हुआ है, जिसमें एक शख्स भाजपा (BJP) को सपोर्ट करता दिख रहा है लेकिन उसका कहना है कि वो आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Paert) को ही वोट देगा. टिकटॉक पर ये वीडियो काफी वायरल (TikTok Viral Video) हो रहा है.

  • पढ़ें, BJP, कांग्रेस के घोषणापत्र की बड़ी बातें और CM केजरीवाल के 10 कामों की गारंटी, फिर दें 8 फरवरी को वोट

    पढ़ें, BJP, कांग्रेस के घोषणापत्र की बड़ी बातें और CM केजरीवाल के 10 कामों की गारंटी, फिर दें 8 फरवरी को वोट

    दिल्ली विधानसभा के दंगल में बीजेपी और कांग्रेस ने घोषणापत्र जारी कर दिया है वहीं आम आदमी पार्टी का घोषणापत्र अभी आना बाकी है लेकिन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणापत्र के इतर 10 कामों की लिस्ट जारी की है जो सरकार बनने पर पूरा किए जाने की गारंटी है.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : कांग्रेस लड़कियों को नर्सरी से पीएचडी की शिक्षा मुफ्त देगी, घोषणा पत्र की मुख्य बातें

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : कांग्रेस लड़कियों को नर्सरी से पीएचडी की शिक्षा मुफ्त देगी, घोषणा पत्र की मुख्य बातें

    कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को अपना घोषणापत्र जारी किया. पार्टी ने इसमें सत्ता में आने पर स्नातकों को हर महीने 5,000 रुपये तथा परा स्नातकों को 7,500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने और पानी तथा बिजली उपभोक्ताओं के लिए कैशबैक योजनाओं की घोषणा की है. घोषणापत्र जारी करते हुए दिल्ली कांग्रेस प्रमुख सुभाष चोपड़ा ने कहा कि पार्टी प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली प्रदान करेगी. घोषणापत्र में प्रदूषण से निपटने और परिवहन सुविधाओं में सुधार पर हर वर्ष 25 फीसदी बजट खर्च किये जाने की प्रतिबद्धता जताई गई है.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी का संकल्प पत्र बनाने वालों में कांग्रेस के यह नेता भी शामिल!

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी का संकल्प पत्र बनाने वालों में कांग्रेस के यह नेता भी शामिल!

    दिल्ली के विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के लिए बीजेपी (BJP) का संकल्प पत्र बनाने वालों में कांग्रेस के नेता राजकुमार चौहान (Rajkumar Chauhan) भी शामिल हैं जो कि अब कांग्रेस (Congress) में हैं. राजकुमार चौहान से जब बात की तो उन्होंने बताया कि कांग्रेस से वे बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्हें संकल्प पत्र बनाने वाली कमेटी में रखा गया था. कुछ सुझाव भी उन्होंने दिए थे लेकिन 15 दिन पहले सोनिया गांधी जी के बुलावे पर वे बीजेपी छोड़कर दोबारा कांग्रेस में आ गए थे. घोषणा पत्र में नाम देना भारी गलती है. उल्लेखनीय है कि राजकुमार चौहान शीला दीक्षित सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री रह चुके हैं.

  • BJP के संकल्प पत्र पर CM अरविंद केजरीवाल ने कुछ यूं दिया रिएक्शन, कही ये बात

    BJP के संकल्प पत्र पर CM अरविंद केजरीवाल ने कुछ यूं दिया रिएक्शन, कही ये बात

    चुनाव की दहलीज पर खड़ी दिल्ली का सियासी पारा इन दिनों बढ़ता हुआ नजर आ रहा है, चुनाव के इस दौर में प्रचार प्रसार अपने चरम पर है. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है, जिस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निशाना साधा है. अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया कि भाजपा के मैनिफ़ेस्टो से साबित हो गया कि अगर आपने उनको वोट दिया तो आपकी फ़्री बिजली, फ़्री पानी और फ़्री बस यात्रा बंद हो जाएंगे. सोच कर वोट देना.

  • Delhi Polls: BJP का 'संकल्प पत्र जारी', जानिए दिल्ली वालों से भारतीय जनता पार्टी ने किए क्या-क्या वादे

    Delhi Polls: BJP का 'संकल्प पत्र जारी', जानिए दिल्ली वालों से भारतीय जनता पार्टी ने किए क्या-क्या वादे

    BJP Manifesto: दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Polls) की सरगर्मियों के बीच सभी पार्टियां पूरे दमखम के साथ चुनावी मुद्दों को भुनाने में जुटी हैं. सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) चुनाव जीतने के लिए पूरा जोर लगा रही है. इन सबके बीच भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को अपना 'संकल्प पत्र' जारी किया. घोषणापत्र जारी करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि कुछ चंद चीजें फ्री में बांटकर दिल्ली का भविष्य नहीं बन सकता है. उन्होंने कहा कि दिल्ली का कंक्रीट भविष्य बनाने के लिए दूरगामी प्लानिंग लगेगी और वो सोच और विजन भाजपा ने बताई है. उन्होंने कहा कि पार्टी दिल्ली की तकदीर बदल देगी. नितिन गडकरी ने कहा कि हम गांव, गरीब, मजदूर, किसान और देश का भविष्य बदलना चाहते हैं और इसी बात पर भारत सरकार कार्य कर रही है. विश्व के सबसे बड़े दिल्ली- मुंबई हाइवे पर हमने कार्य शुरू कर दिया है, ये गुरुग्राम के नजदीक सोहना से शुरू होकर मुंबई तक जाएगा. इस पर 1 लाख 3 हजार करोड़ रुपये का खर्च आएगा और आज से 3 साल के अंदर मात्र 12 घंटे में दिल्ली की जनता अपनी गाड़ी से मुंबई पहुंच जाएगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दिव्यांग, विधवा, बुजुर्ग और 1984 के दंगा पीड़ितों की पेंशन में वृद्धि की जाएगी.

  • Delhi Assembly Election: BJP ने शुरू किया 'मेरी दिल्ली, मेरा सुझाव' कैंपेन, जनता की राय से बनेगा घोषणापत्र

    Delhi Assembly Election: BJP ने शुरू किया 'मेरी दिल्ली, मेरा सुझाव' कैंपेन, जनता की राय से बनेगा घोषणापत्र

    मनोज तिवारी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा 'शुक्रवार से "मेरी दिल्ली मेरा सुझाव" कैंपेन शुरू हो रहा है. इसके तहत हम आपको एक नंबर दे रहे हैं जिस पर फोन करके आप अपने सुझाव दे सकते हैं. हमारी गाड़ियां भी आपके यहां आएंगी, जिसमें अपने सुझाव लिखकर आप दे सकते हैं. इसके आधार पर हम अपनी पार्टी का घोषणापत्र बनाएंगे जो कि असल में हमारा संकल्प पत्र है.

  • NRC आकर रहेगा, रोहिंग्या स्वीकार नहीं, एक भी घुसपैठिया बचेगा नहीं : अमित शाह

    NRC आकर रहेगा, रोहिंग्या स्वीकार नहीं, एक भी घुसपैठिया बचेगा नहीं : अमित शाह

    लोकसभा ने नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी जिसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने का पात्र बनाने का प्रावधान है. निचले सदन में विधेयक पर सदन में सात घंटे से अधिक समय तक चली चर्चा का जवाब देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यह विधेयक लाखों करोड़ों शरणार्थियों के यातनापूर्ण नरक जैसे जीवन से मुक्ति दिलाने का साधन बनने जा रहा है.

  • नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ असम में प्रदर्शन, जानिए क्या है ILP और मणिपुर में क्यों स्थगित हुआ आंदोलन

    नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ असम में प्रदर्शन, जानिए क्या है ILP और मणिपुर में क्यों स्थगित हुआ आंदोलन

    नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ छात्र संगठनों की तरफ से संयुक्त रूप से बुलाया गया 11 घंटे का बंद मंगलवार सुबह पांच बजे शुरू हो गया है. पूर्वात्तर छात्र संगठन (एनईएसओ) ने इस विधेयक के खिलाफ शाम चार बजे तक बंद का आह्वान किया है. कई अन्य संगठनों और राजनीतिक दलों ने भी इसे अपना समर्थन दिया है.

  • Maharashtra Assembly Election: BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, वीर सावरकर को भारत रत्न दिलाने का किया वादा

    Maharashtra Assembly Election: BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, वीर सावरकर को भारत रत्न दिलाने का किया वादा

    भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में महात्मा ज्योतिबा फुले, सावित्रीबाई फुले और वीर सावरकर को भारत रत्न पुरस्कार देने की पार्टी की मांग है. इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा, ''देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र की राजनीतिक संस्कृति में मूल परिवर्तन किया है. पांच साल पहले महाराष्ट्र एक भ्रष्टाचार से ग्रसित प्रदेश था. आज देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में महाराष्ट्र भ्रष्टाचार से मुक्त प्रदेश बन गया है.''

  • Haryana विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, कर्ज की गारंटी के साथ किये ये वादे

    Haryana विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, कर्ज की गारंटी के साथ किये ये वादे

    हरियाणा विधानसभा (Haryana Assembly Polls) के 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिये भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को अपना घोषणा-पत्र जारी किया और कहा कि यह एक 'संकल्प पत्र' है जो समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करता है.

  • भाजपा के 2014 वाले घोषणा-पत्र में थे 11 दिग्गज चेहरे, 2019 में केवल पीएम मोदी

    भाजपा के 2014 वाले घोषणा-पत्र में थे 11 दिग्गज चेहरे, 2019 में केवल पीएम मोदी

    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को अपना संकल्प पत्र जारी किया. बीते पांच साल में भाजपा नेतृत्व जिस संक्रमण से गुजरा है उसका अक्स उसके घोषणापत्र में बरबस ही देखा जा सकता है.

  • BJP के संकल्प पत्र को राहुल गांधी ने बताया 'बंद कमरे' में तैयार घोषणा-पत्र, कहा- घमंड झलक रहा है

    BJP के संकल्प पत्र को राहुल गांधी ने बताया 'बंद कमरे' में तैयार घोषणा-पत्र, कहा- घमंड झलक रहा है

    बीजेपी के संकल्प पत्र पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया आई है. बीजेपी के घोषणापत्र को राहुल गांधी ने बंद कमरे में तैयार किया गया बताया है.

  • सुषमा स्वराज ने आतंकवाद के मुद्दे पर क्यों कहा- राहुल गांधी हटवा लें SPG की सुरक्षा

    सुषमा स्वराज ने आतंकवाद के मुद्दे पर क्यों कहा- राहुल गांधी हटवा लें SPG की सुरक्षा

    भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को कांग्रेस के चुनाव घोषणापत्र में कथित रूप से देश में आतंकवाद की समस्या एवं उसके निदान की कोई चर्चा न होने की बात उठाते हुए कहा कि यदि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए आतंकवाद की समस्या चुनाव में कोई मुद्दा नहीं है तो वह अपनी सुरक्षा में लगी एसपीजी (विशेष सुरक्षा दल) को क्यों नहीं हटवा लेते.

  • बीजेपी के संकल्प पत्र से बाकी बड़े नेता ग़ायब क्यों?

    बीजेपी के संकल्प पत्र से बाकी बड़े नेता ग़ायब क्यों?

    11 अप्रैल को पहला मतदान है. मतदान से ठीक तीन दिन पहले भाजपा का घोषणापत्र आया है. 2014 और 2019 के घोषणापत्र के कवर को ही देखें तो बीजेपी या तो बदल गई है या फिर बीजेपी में सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी रह गए हैं. 2014 में कवर पर 11 नेता थे. इनमें से अटल बिहारी वाजपेयी और मनोहर पर्रिकर अब दुनिया में नहीं हैं. आडवाणी और मुरली मनोहन जोशी को टिकट नहीं मिला है.

  • अनुच्छेद 370 पर महबूबा मुफ्ती की चेतावनी : न समझोगे तो मिट जाओगे ऐ हिंदुस्तान वालों, तुम्हारी दास्तान तक भी न होगी दास्तानों में

    अनुच्छेद 370 पर महबूबा मुफ्ती की चेतावनी : न समझोगे तो मिट जाओगे ऐ हिंदुस्तान वालों, तुम्हारी दास्तान तक भी न होगी दास्तानों में

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए अपना घोषणापत्र (BJP Manifesto 2019) जारी कर दिया. पार्टी ने इसे 'संकल्प पत्र' नाम दिया है. BJP के घोषणा पत्र को लेकर तमात विपक्षी दल हमलावर हैं. इसे लेकर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भी हमला बोला है. पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जब बात जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे की हो तो भाजपा को आग से नहीं खेलना चाहिए. उन्होंने साथ ही चेतावनी दी कि अनुच्छेद 370 खत्म करना, राज्य की भारत से आजादी होगी.

  • फारूक अब्दुल्ला ने फिर की 'कश्मीर की आजादी' की बात, कहा- देखता हूं आर्टिकल 370 हटाने के बाद आपका झंडा कौन उठाता है

    फारूक अब्दुल्ला ने फिर की 'कश्मीर की आजादी' की बात, कहा- देखता हूं आर्टिकल 370 हटाने के बाद आपका झंडा कौन उठाता है

    नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने से जम्मू कश्मीर की जनता के लिए 'आजादी' का रास्ता साफ हो जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा को दिलों को जोड़ने की कोशिश करनी चाहिए, ना कि उन्हें तोड़ने की. फारूक अब्दुल्ला का बयान ऐसे समय आया है जब भाजपा ने सोमवार को लोकसभा चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र (BJP Manifesto 2019) जारी किया और अनुच्छेद 370 समाप्त करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई. यह अनुच्छेद जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करता है.

  • BJP के मैनिफेस्टो पर महबूबा मुफ्ती का हमला, Tweet कर कहा- नहीं तो टुकड़े-टुकड़े गिरोह...

    BJP के मैनिफेस्टो पर महबूबा मुफ्ती का हमला, Tweet कर कहा- नहीं तो टुकड़े-टुकड़े गिरोह...

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए अपना घोषणापत्र (BJP Manifesto) जारी कर दिया है. पार्टी ने इसे 'संकल्प पत्र' नाम दिया है. बीजेपी के घोषणा पत्र को लेकर तमात विपक्षी दल हमलावर हैं. इसे लेकर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भी हमला बोला है. महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट (Mehbooba Mufti Tweet) कर कहा, 'मेरे देशवासियों सावधान रहें.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com