NDTV Khabar

BMC


'BMC' - 359 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BMC ने दी विभिन्न शैक्षणिक बोर्डों को मुंबई में परीक्षा आयोजित करने की अनुमति, जानिए डिटेल

    BMC ने दी विभिन्न शैक्षणिक बोर्डों को मुंबई में परीक्षा आयोजित करने की अनुमति, जानिए डिटेल

    Board Exams 2021: मुंबई के नगर निकाय ने विभिन्न राजकीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय शैक्षणिक बोर्डों को कोविड-19 रोकथाम के सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए शहर में अपने कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दे दी है. इससे पहले, कोविड-19 (COVID-19) की दूसरी लहर के खतरे का हवाला देते हुए, पिछले महीने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने 15 जनवरी तक स्कूल और कॉलेज खोलने से इनकार कर दिया था.

  • BMC ने मुंबई HC में सोनू सूद को बताया 'आदतन अपराधी', कहा- अनधिकृत काम से पैसा कमाना...

    BMC ने मुंबई HC में सोनू सूद को बताया 'आदतन अपराधी', कहा- अनधिकृत काम से पैसा कमाना...

    BMC ने पिछले साल अक्टूबर में सोनू सूद को नोटिस जारी किया था. उस नोटिस को सूद ने दिसंबर 2020 में दिवानी अदालत में चुनौती दी, लेकिन अदालत ने उनकी याचिका खारिज कर दी. इसके बाद उन्होंने बंबई उच्च न्यायालय का रुख किया. उच्च न्यायलय ने बीएमसी को इस मामले में हलफनामा दाखिल करने के लिये कहा था.

  • सोनू सूद BMC के नोटिस के खिलाफ पहुंचे बॉम्बे हाईकोर्ट, बोले- कोई अवैध निर्माण नहीं कराया

    सोनू सूद BMC के नोटिस के खिलाफ पहुंचे बॉम्बे हाईकोर्ट, बोले- कोई अवैध निर्माण नहीं कराया

    सोनू सूद (Sonu Sood) ने अधिवक्ता डी पी सिंह के जरिये पिछले हफ्ते अदालत में दायर अपनी याचिका में कहा है कि उन्होंने छह मंजिला शक्तिसागर इमारत में कोई अवैध या अनधिकृत निर्माण नहीं कराया है.

  • 'सोनू सूद ने रिहायशी इमारत को बनाया होटल' : BMC ने दर्ज करवाई पुलिस शिकायत

    'सोनू सूद ने रिहायशी इमारत को बनाया होटल' : BMC ने दर्ज करवाई पुलिस शिकायत

    सोनू सूद के खिलाफ जुहू थाने में शिकायत दर्ज की गई है. BMC ने पुष्टि की है कि उनको रेजिडेंशियल बिल्डिंग को कॉमर्शियल होटल में बनाए जाने को लेकर शिकायत मिली थी.

  • दुबई से लौटे सलमान खान के भाइयों के खिलाफ मुंबई पुलिस ने केस दर्ज किया

    दुबई से लौटे सलमान खान के भाइयों के खिलाफ मुंबई पुलिस ने केस दर्ज किया

    मुंबई (Mumbai) में बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के भाइयों सोहेल खान (Sohail Khan) और अरबाज खान (Arbaaz Khan) के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई है. सोहेल के खिलाफ धारा 188 और 269 के तहत मामला दर्ज किया गया है. यह मामला कोरोना (Coronavirus) प्रोटोकॉल के उल्लंघन से जुड़ा है. एफआईआर सोहेल खान, अरबाज़ खान और सोहेल खान के बेटे के खिलाफ दर्ज की गई है.

  • मुंबई में 15 जनवरी तक नहीं खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, जानिए डिटेल

    मुंबई में 15 जनवरी तक नहीं खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, जानिए डिटेल

    कोरोनोवायरस की दूसरी लहर की आशंका का हवाला देते हुए, मुंबई नागरिक संगठन ने मंगलवार को कहा कि शहर में स्कूल और कॉलेज 15 जनवरी 2021 तक फिलहाल नहीं खुलेंगे. इससे पहले, बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने स्कूल और कॉलेज  31 दिसंबर तक ही बंद रखने का फैसला किया था. लेकिन अब कोरोना की नई लहर को देखते हुए स्कूल और कॉलेज 15 जनवरी तक बंद रहेंगे. 

  • मुंबई में वैक्सीन के ट्रायल के लिए नहीं मिल रहे वॉलेंटियर, अस्पताल के डीन ने की अपील...

    मुंबई में वैक्सीन के ट्रायल के लिए नहीं मिल रहे वॉलेंटियर, अस्पताल के डीन ने की अपील...

    सरकार-बीएमसी लगातार लोगों में वैक्सीन को लेकर भ्रांतियां कम करने की कोशिश में है इसके लिए मुंबई के कई अस्पतालों में वैक्सीन को लेकर अलग से कॉल सेंटर की व्यवस्था भी हुई है ताकि लोगों की शंका दूर की जा सके. 

  • नगर निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने शुरू की तैयारी, बीजेपी को हराने के लिए एमवीए से मांगा साथ

    नगर निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने शुरू की तैयारी, बीजेपी को हराने के लिए एमवीए से मांगा साथ

    कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि विधान परिषद चुनाव के नागपुर स्नातक और पुणे शिक्षक के हालिया चुनावों में पार्टी की जीत ने पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया है. उसने कहा कि महाविकास आघाड़ी (एमवीए) भले ही तीन पार्टियों की सरकार है लेकिन कांग्रेस ने लोगों के कल्याण के लिए काम करने की तैयारी शुरू कर दी है.

  • मुंबई में कोरोना वैक्सीन ट्रायल से पीछे हटे कुछ वॉलंटियर्स, दूसरी खुराक लेने से किया इनकार

    मुंबई में कोरोना वैक्सीन ट्रायल से पीछे हटे कुछ वॉलंटियर्स, दूसरी खुराक लेने से किया इनकार

    मुंबई के केईएम अस्पताल में कोरोना वायरस (Coronavirus) की कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) की क्लिनिकल टेस्टिंग में 101 वॉलंटियर्स में से 6 ने ट्रायल अधूरा छोड़ दिया है. वॉलंटियर्स को ट्रायल को लेकर डर सताने लगा है कि कहीं उन्हें किसी तरह के साइड इफेक्ट न हो जाएं. इसलिए 6 वॉलंटियर्स ने दूसरी खुराक लेने से मना कर दिया है.

  • मुंबई में मुफ्त जमीन मिलने की अफवाह ने बढ़ाई मुंबई पुलिस और बीएमसी की मुश्किल

    मुंबई में मुफ्त जमीन मिलने की अफवाह ने बढ़ाई मुंबई पुलिस और बीएमसी की मुश्किल

    अधिकारी के अनुसार विक्रोली पुलिस को अबतक बीएमसी, जिलाधिकारी या महाराष्ट्र आवास एवं क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएचएडीए) से कोई शिकायत नहीं मिली है. इसलिए किसी के खिलाफ कोई मामला नहीं दर्ज किया गया है. इस बीच एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह अफवाह तब फैलने लगी जब पिछले महीने प्राधिकरण के अधिकारियों ने संबंधित भूखंड के समीप के खेतान कंपाउंड से करीब 18 झुग्गियां तोड़ दीं.

  • पोस्ट कोविड परेशानी की वजह बनती कोविड दवा, खुद से लेना है घातक!

    पोस्ट कोविड परेशानी की वजह बनती कोविड दवा, खुद से लेना है घातक!

    कोविड को डॉक्टर अभी समझ ही रहे हैं. इसके इलाज में तरह-तरह के प्रयोग चले. लेकिन कोविड के बाद की मुश्किलें भी बहुत सारी सामने आईं. डॉक्टरों का बहुत साफ़ कहना है कि इसलिए कोविड के नाम पर कोई भी दवा अपनी मर्ज़ी से न लें., उसके साइड इफेक्ट आपको बाद में ख़तरे में भी डाल सकते हैं.  

  • Covid-19 प्रभावित मुंबई में फिलहाल नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू, लेकिन....

    Covid-19 प्रभावित मुंबई में फिलहाल नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू, लेकिन....

    BMC कमिश्‍नर आईएस चहल ने NDTV को बताया कि रात में चलने वाले पब्स और नाइट क्लब अगर कोरोना महामारी को लेकर जारी किए गए नियमों का उलंघन करते हैं तो राज्य सरकार 20 दिसंबर को स्थिति का आकलन कर विचार करेगी.

  • मुंबई में कोरोना वैक्सीन के लिए ब्लूप्रिंट तैयार, BMC ने टास्क फोर्स बनाई; तीन हजार स्टाफ को ट्रेनिंग

    मुंबई में कोरोना वैक्सीन के लिए ब्लूप्रिंट तैयार, BMC ने टास्क फोर्स बनाई; तीन हजार स्टाफ को ट्रेनिंग

    Mumbai Coronavirus: कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) आने पर अफ़रा तफ़री का माहौल न बने इसलिए मुंबई ने इसके स्टोरेज, ट्रांसपोर्टेशन, डिस्ट्रीब्यूशन का पूरा ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया है. शुरुआती फ़ेज़ में टीकाकरण और स्टोरेज के लिए मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने चार अस्पतालों को चुना है और एक वैक्सीन टास्क फ़ोर्स बनाई है. बीएमसी कहती है कि पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध हुई तो तीन महीने में पूरी मुंबई को वैक्सीन लग सकती है.

  • BMC मामले में बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट याचिका दाखिल की

    BMC मामले में बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट याचिका दाखिल की

    कंगना रनौत ने बुधवार को BMC की ओर से उनके ऑफिस का एक हिस्सा गिराए जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में कैविएट याचिका दाखिल कर कहा है कि अगर BMC बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करता है तो बिना उनका पक्ष सुने कोर्ट कोई आदेश जारी न करे.

  • मुंबई में मास्क न पहनने पर जुर्माना लेने के साथ मुफ्त मास्क देगी BMC, 11 करोड़ की वसूली

    मुंबई में मास्क न पहनने पर जुर्माना लेने के साथ मुफ्त मास्क देगी BMC, 11 करोड़ की वसूली

    महाराष्ट्र में अब रोजाना 5-6 हजार कोरोना के केस सामने आ रहे हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सरकार लोगों से मास्क पहनने, दो गज की दूरी बनाए रखने को कह रही है और दूसरी ओर राजनीतिक दल सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा, 'गलत इरादे से की गई एक्ट्रेस के ऑफिस में तोड़फोड़', तो कंगना रनौत का यूं आया रिएक्शन

    बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा, 'गलत इरादे से की गई एक्ट्रेस के ऑफिस में तोड़फोड़', तो कंगना रनौत का यूं आया रिएक्शन

    कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने इस संबंध में ट्वीट किया: "जब कोई व्यक्ति सरकार के खिलाफ खड़ा होता है और जीतता है, तो यह व्यक्ति की जीत नहीं है, बल्कि यह लोकतंत्र की जीत है. आप सभी को धन्यवाद जिन्होंने मुझे हिम्मत दी और मेरे टूटे सपनों पर हंसने वालों का भी शुक्रिया. इसका एकमात्र कारण है कि आप खलनायक की भूमिका निभाते हैं. इसलिए मैं एक हीरो हो सकती हूं."

  • कंगना रनौत की जीत, HC ने कहा- 'गलत इरादे' से की गई एक्ट्रेस के मुंबई ऑफिस में तोड़फोड़

    कंगना रनौत की जीत, HC ने कहा- 'गलत इरादे' से की गई एक्ट्रेस के मुंबई ऑफिस में तोड़फोड़

    Kangana Ranaut BMC dispute: बॉम्बे हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता (कंगना रनौत) को सार्वजनिक मंच पर विचारों को रखने में संयम बरतने को कहा, लेकिन साथ मे ये भी कहा कि किसी राज्य द्वारा किसी नागरिक की गई गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणियों को नजरअंदाज किया जाता है. किसी नागरिक के ऐसे गैर जिम्मेदाराना टिप्पणियों के लिए राज्य की इस तरह की कोई कार्रवाई कानून के अनुसार नहीं हो सकती है. 

  • भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय कर देना चाहिए, नवाब मलिक ने BJP से कहा

    भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय कर देना चाहिए, नवाब मलिक ने BJP से कहा

    महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के उस कदम का स्वागत करेगी, अगर वह भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश को मिलाकर एक राष्ट्र बना दें. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने जिस तरह से कहा कि एक समय आएगा जब कराची भारत का हिस्सा होगा, तो हम कहते हैं कि भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय होना चाहिए. नवाब मलिक ने समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि अगर बर्लिन की दीवार को गिराया जा सकता है तो भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश एक साथ क्यों नहीं आ सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी इन तीन देशों का विलय कर एक ही देश बनाना चाहती है तो हम निश्चत रूप से इसका स्वागत करेंगे. नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस के बयान के सवाल पर जवाब देते हुए यह बात कही.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com