NDTV Khabar

BPSC Bihar


'BPSC Bihar' - 41 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BPSC Prelims 2020: बीपीएससी ने 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी की नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC Prelims 2020: बीपीएससी ने 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी की नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC Prelims 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने बुधवार को 66वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के लिए आधिकारिक अधिसूचना अपनी ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी की है. नोटिस के अनुसार, बिहार सरकार के विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों के लिए 562 रिक्तियां हैं. इसके साथ आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा के लिए टेंटेटिव तारीख की भी घोषणा की है. 66वीं बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 27 दिसंबर 2020 को आयोजित की जाएगी,  जो उम्मीदवार भर्ती के लिए अपने आवेदन सफलतापूर्वक जमा करेंगे, वे प्रारंभिक परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकेंगे. 

  • BPSC Recruitment 2020: फैकल्टी के 231 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: फैकल्टी के 231 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Faculty Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती बिहार सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के अंतर्गत सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों में की जाएगी. इस प्रक्रिया के जरिए भर्ती कुल 231 पदों पर की जाएगी.

  • BPSC: बीपीएससी ने बढ़ाई बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    BPSC: बीपीएससी ने बढ़ाई बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    Bihar Judicial Service Exam: बिहार ज्यूडिशियल सर्विस एग्जााम के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर तक बढ़ा दी गई है. यह बिहार ज्यूडिशियल सर्विस की 31वीं परीक्षा है और इसे 9 मार्च को अधिसूचित किया गया था. बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा अप्रूव संस्थान से लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त करने वाले छात्र परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार की आयु 22-35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणियों और महिला उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा 40 वर्ष है. परीक्षा बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा आयोजित की जाएगी. BPSC प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन करेगा. 

  • Sarkari Naukri: BPSC ने फैकल्टी के 133 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    Sarkari Naukri: BPSC ने फैकल्टी के 133 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों, सरकारी पॉलिटेक्निक और सरकारी महिला पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और लेक्चरर के लिए 133 रिक्त पदों को भर्ती की घोषणा की है. भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 25 अगस्त से उपलब्ध होंगे. उम्मीदवार 11 सितंबर तक परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं. फीस और आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 16 और 23 सितंबर है. ऑनलाइन आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर है. 

  • BPSC Recruitment 2020: प्रिंसिपल और लेक्चरर के पदों पर निकली वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: प्रिंसिपल और लेक्चरर के पदों पर निकली वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बिहार सरकार के साइंस एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट के तहत सरकारी पॉलिटेक्निक और सरकारी महिला पॉलिटेक्निक संस्थानों में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग लेक्चरर और प्रिंसिपल के पद पर भर्ती की घोषणा की है. आयोग ने लेक्चरर के 119 और प्रिंसिपल के 32 पदों पर भर्ती निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 सितंबर है. उम्मीदवार BPSC की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकतें हैं. 

  • BPSC ने असिस्टेंट इंजीनियर एग्जाम का शेड्यूल जारी किया, जानिए- कब आएगा एडमिट कार्ड

    BPSC ने असिस्टेंट इंजीनियर एग्जाम का शेड्यूल जारी किया, जानिए- कब आएगा एडमिट कार्ड

    BPSC Assistant Engineer Exam Dates: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर पर निकाली गई वैकेंसी की परीक्षा तारीखों का ऐलान कर दिया है. इस वैकेंसी के तहत बिहार सरकार के अलग-अलग विभागों में सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर की भर्ती की जाएगी. इस वैकेंसी का ऐलान पिछले साल किया गया था. राज्य सरकार के अलग-अलग विभागों में सिविल इंजीनियर की वैकेंसी के लिए भर्ती परीक्षा 13 और 14 जुलाई को होगी. 13 जुलाई को जनरल हिंदी, जनरल इंग्लिश और जनरल नॉलेज की परीक्षा होगी. इसके बाद 14 जुलाई को जनरल इंजीनियरिंग साइंस और सिविल इंजीनियरिंग (पेपर 5 और पेपर 6) के पेपर होंगे.

  • BPSC 65th Civil Services Main Exam: बीपीएससी ने 65वें सिविल सर्विस मेन एग्जाम के लिए जारी की तारीखें, जानिए डिटेल

    BPSC 65th Civil Services Main Exam: बीपीएससी ने 65वें सिविल सर्विस मेन एग्जाम के लिए जारी की तारीखें, जानिए डिटेल

    बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने 65वें बिहार सिविल सर्विस मेन एग्जाम की संशोधित तारीखों की घोषणा कर दी है. कमीशन द्वारा जारी की गई संशोधित तारीखों के मुताबिक, BPSC सिविल सेवा मुख्य परीक्षाएं 4 अगस्त, 5 अगस्त और 7 अगस्त को आयोजित की जाएंगी. इस संबंध में कमीशन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic पर नोटिफिकेशन जारी कर दी है. बता दें कि बीपीएससी ने 4 मई तक सिविल सेवा परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया आयोजित की थी. 

  • Corona Lockdown: 64वें सिविल सर्विस भर्ती के लिए ऑनलाइन हो सकता है इंटरव्यू, BPSC इस तरह कर रहा तैयारी

    Corona Lockdown: 64वें सिविल सर्विस भर्ती के लिए ऑनलाइन हो सकता है इंटरव्यू, BPSC इस तरह कर रहा तैयारी

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते कई अहम रिक्रूटमेंट परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी हैं. ऐसे में परीक्षाओं में और देरी को रोकने के लिए बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) 64वें सिविल सर्विस कॉम्पिटिटिव एग्जाम के लिए ऑनलाइन ही इंटरव्यू आयोजित करने तैयारी कर रहा है. इस बारे में BPSC  के अध्यक्ष ने Education Times को बताया, "कोविड-19 महामारी को देखते हुए कमीशन सेलेक्शन प्रक्रिया को समय पर पूरा करने के लिए  नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर (NIC) के सहयोग से ऑनलाइन इंटरव्यू आयोजित करने के लिए जरूरी डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर को तैयार कर रहा है. "

  • BPSC Main Exam Result: बीपीएससी ने जारी किया मेन एग्जाम का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    BPSC Main Exam Result: बीपीएससी ने जारी किया मेन एग्जाम का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    BPSC Main Exam Result: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने सिविल और मैकेनिकल विषयों में असिस्टेंट इंजीनियर रिक्रूटमेंट के लिए मुख्य लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. रिजल्ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू के लिए तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी. 

  • BPSC Recruitment: प्रोजेक्ट मैनेजर पद पर भर्ती के लिए बीपीएससी ने दोबारा खोली एप्लिकेशन विंडो, ऐसे करें आवेदन

    BPSC Recruitment: प्रोजेक्ट मैनेजर पद पर भर्ती के लिए बीपीएससी ने दोबारा खोली एप्लिकेशन विंडो, ऐसे करें आवेदन

    BPSC Recruitment: कोरोनावायरस के चलते बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने उद्योग विभाग के तहत जिला उद्योग केंद्रों में प्रोजेक्ट मैनेजर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया को दोबारा से शुरू कर दिया है. कमीशन ने अपनी वेबसाइट पर एप्लिकेशन प्रक्रिया का नया शेड्यूल जारी किया है. बता दें कि बीपीएससी (BPSC) ने 69 पदों पर वैकेंसी की घोषणा की थी. इस पद पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार खुद को 5 मई से 9 मई के बीच रजिस्टर कर सकते हैं. र

  • Sarkari Naukri: बीपीएससी ने 20 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri: बीपीएससी ने 20 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने बिहार सरकार के माइंस एंड जियोलॉजी डिपार्टमेंट में मिनरल डेवलपमेंट के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. कमीशन ने 20 पदों पर भर्ती करने की घोषणा की है. इन पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 4 मई से शुरू हो रही है और 18 मई आवेदन करने का अंतिम दिन है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार समय सीमा खत्म होने से पहले ही खुद को इन पदों के लिए रजिस्टर करें. 

  • BPSC 2020: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने इन दो एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन करने की तारीख

    BPSC 2020: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने इन दो एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन करने की तारीख

    बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने असिस्टेंट सिविल इंजीनियर और बिहार ज्यूडिशियल सर्विस कॉम्पिटिटिव एग्जाम के लिए आवेदन करने की तारीख को बढ़ा दिया है. कोरोनावायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के मद्देनजर BPSC ने ये फैसला लिया है. उम्मीदवार अब लॉकडाउन की पूरी अवधि के दौरान इन एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं. दोनों एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को 5 मई तक बढ़ाया गया है. इससे पहले कमीशन ने इन दोनों एग्जाम को पोस्टपोन करने का फैसला सुनाया था. 

  • BPSC Result: बीपीएससी जल्द जारी करेगा प्रीलिमिनरी एग्जाम के रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

    BPSC Result: बीपीएससी जल्द जारी करेगा प्रीलिमिनरी एग्जाम के रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

    Bihar Combined Competitive Preliminary Exam Results: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन बिहार कंबाइंड कॉम्पिटिटिव प्रीलिमिनरी एग्जाम के 65वें संस्करण के रिजल्ट जल्द ही जारी कर सकता है. बीपीएससी द्वारा जारी किए गए एग्जाम के कैलेंडर के मुताबिक रिजल्ट मार्च के पहले हफ्ते में जारी होने हैं.

  • BPSC Assistant Engineer Recruitment 2020: 31 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    BPSC Assistant Engineer Recruitment 2020: 31 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    BPSC Assistant Engineer Recruitment: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने नोटिफिकेशन जारी करके बिहार के रोड कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट में असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं.

  • BPSC Assistant Main Exam हुआ कैंसिल, अब इस दिन दोबारा लिया जाएगा एग्जाम

    BPSC Assistant Main Exam हुआ कैंसिल, अब इस दिन दोबारा लिया जाएगा एग्जाम

    BPSC Recruitmnet: बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) ने 15 जून को आयोजित की गई असिस्टेंट (मेन) परीक्षा (BPSC Assistant Main Exam) को रद्द कर दिया है. बीपीएससी ने एक नोटिफिकेशन में कहा है कि जिन उम्मीदवारों ने असिस्टेंट (मेन) परीक्षा दी थी उनके लिए परीक्षा दोबारा आयोजित की जाएगी. अब असिस्टेंट (मेन) परीक्षा को आयोग 1 फरवरी 2020 को आयोजित करेगा.

  • BPSC 63rd Final Result: बीपीएससी 63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी, श्रेयांश तिवारी ने किया टॉप

    BPSC 63rd Final Result: बीपीएससी 63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी, श्रेयांश तिवारी ने किया टॉप

    बिहार प्रशासनिक सेवा यानी बीपीएससी की 63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. इस साल सयुंक्त प्रतियोगिता परीक्षा में 355 उम्मीदवारों को सफलता हाथ लगी है.

  • बिहार लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य पर घूंस लेने का मामला हुआ दर्ज

    बिहार लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य पर घूंस लेने का मामला हुआ दर्ज

    हालांकि रामा किशोर सिंह का रिश्वत मांगने वाला ऑडियो क्लिप काफी समय से निगरानी विभाग के पास था, लेकिन अब सिंह के पद से इस्तीफा दे देने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई.

  • BPSC ने गलत प्रश्न पर जताया खेद, सरकार कराएगी जांच

    BPSC ने गलत प्रश्न पर जताया खेद, सरकार कराएगी जांच

    बिहार में बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की मुख्य परीक्षा के सामान्य अध्ययन की परीक्षा में एक प्रश्न को गलत तरीके से पूछे जाने पर बीपीएससी ने खेद जताया है. साथ ही बीपीएससी ने प्रश्न पत्र बनाने वाले शिक्षक को काली सूची में डाल दिया है. इस बीच, राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने पूरे मामले की जांच कराने की बात कही है. बीपीएससी ने मंगलवार को एक प्रेस नोट जारी कर कहा है कि 64वीं मुख्य परीक्षा के सामान्य अध्य

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com