NDTV Khabar

BSP


'BSP' - 814 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Lok Sabha Election 2019 Phase 7: 11 बजे तक बंगाल में सबसे ज्यादा 32% मतदान, यूपी है सबसे पीछे

    Lok Sabha Election 2019 Phase 7: 11 बजे तक बंगाल में सबसे ज्यादा 32% मतदान, यूपी है सबसे पीछे

    रविवार को ही पणजी विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होगा जो पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद रिक्त हो गई थी. इसके साथ ही तमिलनाडु की चार विधानसभा सीटों-सुलूर, अरवाकुरुचि, ओत्तापिदरम (सुरक्षित) और तिरुपरंकुंद्रम पर भी रविवार को उपचुनाव होगा. यूपी में वाराणसी के अलावा गाजीपुर, मिर्जापुर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, चंदौली और रॉबर्ट्सगंज सीटों के लिये मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा (गाजीपुर), अनुप्रिया पटेल (मिर्जापुर), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष हेन्द्र नाथ पाण्डेय (चंदौली), पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आर.पी.एन. सिंह (कुशीनगर) जैसी सियासी हस्तियों का भाग्य तय होगा.

  • यूपी में कागज पर गठबंधन और जमीन पर बीजेपी क्यों मजबूत है?

    यूपी में कागज पर गठबंधन और जमीन पर बीजेपी क्यों मजबूत है?

    ये लोकसभा चुनाव खासा असमंजस से भरा है. लोकसभा चुनाव के दौरान मैंने बीजेपी या गठबंधन के कोर वोटरों से बात करने के बजाए नॉन यादव ओबीसी और नॉन जाटव दलितों से ज्यादा बात करने की कोशिश की है. इसमें पाया कि नॉन यादव ओबीसी का बड़ा वर्ग बीजेपी और खासतौर से मोदी से प्रभावित है.

  • पूर्व ऊर्जा मंत्री को मिली धमकी- 22 करोड़ नहीं दिए तो बच्चे को कर लेंगे किडनैप

    पूर्व ऊर्जा मंत्री को मिली धमकी- 22 करोड़ नहीं दिए तो बच्चे को कर लेंगे किडनैप

    यूपी के पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय को धमकी भरा पत्र भेजकर 22 करोड़ रुपए रंगदारी मांगे जाने का मामला सामने आया है. पुलिस सूत्रों ने शनिवार को दर्ज मुकदमे के हवाले से बताया कि जिले के सादाबाद क्षेत्र के बसपा विधायक पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय को गत बुधवार को स्पीड पोस्ट से एक धमकी भरा पत्र मिला है.

  • सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी की जमानत याचिका खारिज, युवती के यौन शोषण का मामला

    सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी की जमानत याचिका खारिज, युवती के यौन शोषण का मामला

    उत्तर प्रदेश की घोसी लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2019) में बसपा-सपा (SP-BSP) महागठबंधन के प्रत्याशी अतुल राय (Atul Rai) को सुप्रीम कोर्ट में झटका लगा है. कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है. सुप्रीम कोर्ट ने FIR रद्द करने की याचिका के लिए अतिरिक्त दस्तावेज दाखिल करने की इजाजत दे दी.

  • क्या हैं गठबंधन के पॉवरप्ले में सोनिया गांधी की वापसी के मायने...

    क्या हैं गठबंधन के पॉवरप्ले में सोनिया गांधी की वापसी के मायने...

    विपक्ष की राजनीति के इस दौर में नए साझीदार तलाशने के लिए उठाया गया यह पहला कदम है, और काफी अहम है, क्योंकि हाल ही में दक्षिण भारत की राजनीति के मज़बूत चेहरे और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) प्रमुख के. चंद्रशेखर राव (KCR) ने द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) प्रमुख एम.के. स्टालिन से मुलाकात की, ताकि यह चर्चा की जा सके कि एक हफ्ते में ही घोषित होने जा रहे चुनाव परिणाम के बाद कौन किसके साथ गठबंधन करेगा. बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती जैसे अन्य विपक्षी नेताओं ने तो देश के प्रशासन के शीर्ष पद पर विराजने की अपनी महत्वाकांक्षाओं को ज़ाहिर करने में कतई संकोच भी नहीं किया है.

  • General Polls 2019: ममता की PM मोदी को चुनौती- हम पर लगाए आरोप साबित करो, वरना जेल पहुंचाऊंगी

    General Polls 2019: ममता की PM मोदी को चुनौती- हम पर लगाए आरोप साबित करो, वरना जेल पहुंचाऊंगी

    ममता बनर्जी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'वह (प्रधानमंत्री) कहते हैं कि वे विद्यासागर की मूर्ति बनाएंगे. बंगाल के पास मूर्ति बनाने के लिए पर्याप्त धन है. क्या वह 200 साल पुरानी विरासत लौटा सकते हैं. हमारे पास सबूत हैं और आप कहते हैं कि टीएमसी ने यह किया है. आपको शर्म नहीं आती? उन्होंने झूठ बोलने के लिए उठक-बैठक करनी चाहिए. झूठे. आरोप साबित करो, वरना हम आपको जेल तक ले जाएंगे.'

  • Lok Sabha Polls 2019: बंगाल में चुनाव प्रचार बैन पर तेजस्वी यादव बोले- BJP सेल की तरह काम कर रहा है चुनाव आयोग

    Lok Sabha Polls 2019: बंगाल में चुनाव प्रचार बैन पर तेजस्वी यादव बोले- BJP सेल की तरह काम कर रहा है चुनाव आयोग

    आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा है कि चुनाव आयोग भाजपा सेल की तरह काम कर रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में ममता जी (Mamata Banerjee) को हमारा पूरा समर्थन है. तेजस्वी ने ट्वीट किया है, 'बंगाल में चुनाव आयोग द्वारा प्रचार अभियान पर रोक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों की लोकतांत्रिक भावना के खिलाफ है. चुनाव आयोग भाजपा सेल की तरह काम कर रहा है. इस लड़ाई में ममता बनर्जी को हमारा पूरा समर्थन है.' बता दें, हिंसा के बाद चुनाव आयोग (Election Commission) ने बंगाल चुनाव प्रचार पर आज रात 10 बजे से रोक लगा दी है. जबकि वहां चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम को खत्म होने वाला था.

  • PM मोदी बोले- बंगाल हिंसा TMC गुंडों की दादागिरी, ईश्‍वर चंद्र विद्यासागर की भव्‍य मूर्ति बनवाएंगे

    PM मोदी बोले- बंगाल हिंसा TMC गुंडों की दादागिरी, ईश्‍वर चंद्र विद्यासागर की भव्‍य मूर्ति बनवाएंगे

    पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी के गुंडों की ये दादागीरी परसों रात भी देखने को मिली है. परसों, कोलकाता में भाई अमित शाह के रोड शो के दौरान टीएमसी के गुंडों ने ईश्वर चंद विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ दिया. ऐसा करने वालों को कठोर से कठोर सज़ा दी जानी चाहिए. पीएम मोदी ने कहा, ''...वहीं, मैं ये भी कहना चाहता हूं कि ईश्वर चंद्र विद्यासागर जी के विजन के लिए समर्पित हमारी सरकार, उसी जगह पर पंचधातु की एक भव्य मूर्ति की स्थापना करेगी.'' पीएम मोदी ने कहा कि ईश्वर चंद विद्यासागर मात्र बंगाल की ही नहीं बल्कि भारत की महान विभूति हैं. वो महान समाज सुधारक, शिक्षा शास्त्री ही नहीं बल्कि गरीबों और दलितों के संरक्षक भी थे. महिलाओं के अधिकारों के लिए उन्होंने उस दौर में आवाज उठाई थी.

  • चुनाव 2019: मायावती बोलीं- बंगाल में PM की आज दो रैलियां, प्रचार पर बैन सुबह से क्यों नहीं, दबाव में काम कर रहा है EC

    चुनाव 2019: मायावती बोलीं- बंगाल में PM की आज दो रैलियां, प्रचार पर बैन सुबह से क्यों नहीं, दबाव में काम कर रहा है EC

    भारत के चुनावी इतिहास में इस तरह की पहली कार्रवाई में चुनाव आयोग ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के नौ लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार (Lok Sabha Election) गुरुवार को रात 10 बजे समाप्त करने का आदेश दिया है. निर्धारित समयानुसार प्रचार एक दिन बाद शुक्रवार शाम को समाप्त होना था. आयोग ने मंगलवार को कोलकाता में भाजपा तथा तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच झड़पों के बाद यह फैसला किया है.

  • Election 2019: मायावती के पूर्व सहयोगी का दावा- 23 मई के बाद BJP में शामिल हो जाएंगी BSP प्रमुख

    Election 2019: मायावती के पूर्व सहयोगी का दावा- 23 मई के बाद BJP में शामिल हो जाएंगी BSP प्रमुख

    Lok Sabha Polls 2019: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Electon 2019) की सरगर्मियों के बीच मायावती (Mayawati) के पूर्व सहयोगी का बड़ा बयान सामने आया है. वर्तमान में कांग्रेस नेता एवं उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार में मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Naseemuddin Siddiqui) ने दावा किया कि 23 मई के बाद मायावती (Mayawati) भाजपा (BJP) से मिल जाएंगी.

  • मायावती का हमला: BSP प्रमुख के पास जो कुछ है वह समाज ने दिया, पर PM मोदी की विरासत देश पर काला धब्बा

    मायावती का हमला: BSP प्रमुख के पास जो कुछ है वह समाज ने दिया, पर PM मोदी की विरासत देश पर काला धब्बा

    उन्होंने कहा कि जनहित और देशहित के मामले में बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहुत फिट हैं और इनकी तुलना में मोदी बहुत ज्यादा अनफिट हैं. मायावती ने बुधवार को कहा 'मैं चार बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रही हूं लेकिन मेरी विरासत बेहद पाक-साफ तथा विकासपूर्ण रही है. कानून व्यवस्था के मामले में आज भी लोग बसपा सरकार के कार्यकाल की तारीफ करते हुये थकते नहीं है. जबकि मोदी मुझसे ज्यादा समय तक गुजरात के मुख्यमंत्री जरूर रहे हैं लेकिन उनकी विरासत न सिर्फ उन पर बल्कि भाजपा तथा देश के इतिहास पर एक बोझ और काला धब्बा है.'

  • आरएसएस पर मायावती का पैंतरा

    आरएसएस पर मायावती का पैंतरा

    क्या इस लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस बीजेपी और नरेंद्र मोदी के साथ वैसे खुलकर साथ नहीं आ रहा है जैसे कि पिछले लोकसभा चुनाव में आया था? क्या आरएसएस के स्वयंसेवक मोदी सरकार के कामकाज से खुश नहीं हैं? क्या आरएसएस के समर्थन के बिना मोदी की नैया डूब रही है? कम से कम बीएसपी प्रमुख मायावती का तो यही दावा है.

  • बलिया में बोले PM मोदी- मेरी जाति गरीबी है और इसलिए मैंने गरीबी के खिलाफ बगावत की है

    बलिया में बोले PM मोदी- मेरी जाति गरीबी है और इसलिए मैंने गरीबी के खिलाफ बगावत की है

    पीएम मोदी ने कहा कि बुआ-बबुआ दोनों मिलकर जितने साल मुख्यमंत्री नहीं रहे, उससे कहीं ज्यादा समय मैं गुजरात का सीएम रहा हूं. मैंने अनेक चुनाव लड़े और लड़ाए हैं, लेकिन कभी अपनी जाति का सहारा नहीं लिया. मैं पैदा भले ही अति पिछड़ी जाति में हुआ हूं, लेकिन मेरा लक्ष्य पूरे देश को दुनिया में अगड़ा बनाने का है. मैं नहीं चाहता कि आपकी संतान भी, आपकी तरह पिछड़ी हुई जिंदगी जीने के लिए मजबूर हो. मैं नहीं चाहता कि आपकी संतानों को विरासत में पिछड़ापन मिले. मैं नहीं चाहता कि आपके बच्चों को विरासत में गरीबी मिले. पीढ़ी दर पीढ़ी चली आ रही इस दयनीय स्थिति को मुझे बदलना है.

  • PM मोदी पर मायावती के बयान का जेटली ने किया पलटवार, 'सार्वजनिक जीवन के लायक भी नहीं BSP प्रमुख'

    PM मोदी पर मायावती के बयान का जेटली ने किया पलटवार, 'सार्वजनिक जीवन के लायक भी नहीं BSP प्रमुख'

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के छह चरण पूरे हो चुके हैं. 7वें और अंतिम चरण से पहले सभी पार्टियां पूरे दमखम से प्रचार में जुटी हुई हैं. आखिरी चरण में कुल 59 सीटों पर मतदान होने हैं. नतीजे 23 मई को आएंगे. चुनावी सरगर्मियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी लगातार जारी है. सत्ताधारी पार्टी विपक्ष पर तो विपक्षी पार्टी सत्ताधारी पर हमलावर है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी को लेकर केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) पर जमकर हमला बोला. BJP के वरिष्ठ नेता ने कहा कि मायावती 'सार्वजनिक जीवन के लायक नहीं हैं.' 

  • मायावती का हमला: PM मोदी ने सियासी फायदे के लिए छोड़ी बीवी, BJP की महिला नेता अपने...

    मायावती का हमला: PM मोदी ने सियासी फायदे के लिए छोड़ी बीवी, BJP की महिला नेता अपने...

    अलवर गैंगरेप मामले (Alwar Gangrape Case) पर भी मायावती ने पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'नरेंद्र मोदी ने अलवर गैंगरेप मामले पर चुप्पी साधी हुई थी. वह इस मुद्दे पर गंदी राजनीतिक करने की कोशिश कर रहे हैं. यह बेहद शर्मनाक है. वह कैसे किसी की बहन और पत्नियों की इज्जत कर सकते हैं, जब राजनीतिक फायदे के लिए उन्होंने अपने पत्नी को ही छोड़ दिया.'

  • Elections 2019 for Phase 6 Updates: छठे चरण में 63.3 प्रतिशत मतदान हुआ

    Elections 2019 for Phase 6 Updates: छठे चरण में 63.3 प्रतिशत मतदान हुआ

    लोकसभा चुनाव के इस चरण को भाजपा (BJP) के लिये कड़ी परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि 2014 के चुनाव में भाजपा ने इनमें से 45 सीटें जीतीं थीं जबकि तृणमूल कांग्रेस (TMC) को आठ, कांग्रेस (Congress) को दो और समाजवादी पार्टी (SP) और लोजपा को एक-एक सीट पर जीत मिली थी. भाजपा ने 2014 के चुनाव में इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14 में से 13 सीटों पर जीत हासिल की थी, एकमात्र अपवाद आजमगढ़ था जहां से सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) को जीत मिली थी.

  • राजस्थान की कांग्रेस सरकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर बोलीं मायावती: अलवर गैंगरेप के दोषी को फांसी पर लटकाना चाहिए

    राजस्थान की कांग्रेस सरकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर बोलीं मायावती:  अलवर गैंगरेप के दोषी को फांसी पर लटकाना चाहिए

    राजस्थान के अलवर में पति के सामने महिला की गैंगरेप की घटना से आक्रोश का माहौल है.  अब इस मामले में बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी दोषियों को सजा देने की मांग की है.

  • बीएसपी प्रमुख मायावती बोलीं, पीएम मोदी ने खुद को जबरदस्ती का पिछड़ा घोषित कर रखा है

    बीएसपी प्रमुख मायावती बोलीं, पीएम मोदी ने खुद को जबरदस्ती का पिछड़ा घोषित कर रखा है

    बसपा प्रमुख मायावती ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सपा-बसपा-रालोद गठबंधन को जातिवादी करार दिए जाने का जवाब देते हुए मायावती ने शुक्रवार को कहा कि पीएम मोदी के आरोप हास्यास्पद और बचकाने हैं.