NDTV Khabar

BSP Candidate


'BSP Candidate' - 34 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी की जमानत याचिका खारिज, युवती के यौन शोषण का मामला

    सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी की जमानत याचिका खारिज, युवती के यौन शोषण का मामला

    उत्तर प्रदेश की घोसी लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2019) में बसपा-सपा (SP-BSP) महागठबंधन के प्रत्याशी अतुल राय (Atul Rai) को सुप्रीम कोर्ट में झटका लगा है. कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है. सुप्रीम कोर्ट ने FIR रद्द करने की याचिका के लिए अतिरिक्त दस्तावेज दाखिल करने की इजाजत दे दी.

  • बसपा उम्मीदवार ने राज बब्बर को दी 'जूतों' से मारने की धमकी, VIDEO हो गया वायरल

    बसपा उम्मीदवार ने राज बब्बर को दी 'जूतों' से मारने की धमकी, VIDEO हो गया वायरल

    फतेहपुर सीकरी से मायावती की पार्टी बसपा से उम्मीदवार गुड्डू पंडित ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और उम्मीदवार राज बब्बर के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया है. बसपा उम्मीदवार गुड्डू पंडित ने राज बब्बर को 'कुत्ता' कहा है और उन्हों दौड़ा-दौड़ाकर जूतों से मारने की धमकी दी है. 

  • मायावती ने गाजीपुर से माफिया मुख्तार अंसारी के भाई और अंबेडकर नगर से राकेश पांडे के बेटे को दिया टिकट

    मायावती ने गाजीपुर से माफिया मुख्तार अंसारी के भाई और अंबेडकर नगर से राकेश पांडे के बेटे को दिया टिकट

    इससे पहले शुक्रवार को पार्टी ने पांच उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. पिछली लिस्ट में बीकानेर से भैराराम मेघवाल, चुरू से हरि सिंह चाहर, सीकर से सीतादेवी, जयपुर ग्रामीण से विरेंद्र सिंह विधूड़़ी और करौली धौलपुर से रामकुमार बैरवा को टिकट दी गई थी.

  • BSP ने पांच और उम्मीदवारों का किया ऐलान, देखें किसे मिला कहां से टिकट

    BSP ने पांच और उम्मीदवारों का किया ऐलान, देखें किसे मिला कहां से टिकट

    लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में उत्तर प्रदेश की आठ सीटों के लिए चुनाव प्रचार मंगलवार शाम पांच बजे बंद हो जाएगा. सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर की संसदीय सीटों के लिए 96 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहें हैं.

  • Lok Sabha Election 2019 : क्या इस बार उत्तर प्रदेश से खत्म होगा मुस्लिम सांसदों का सूखा?

    Lok Sabha Election 2019 : क्या इस बार उत्तर प्रदेश से खत्म होगा मुस्लिम सांसदों का सूखा?

    2014 में 543 सीटों के लिए हुए चुनाव में सिर्फ 23 मुस्लिम प्रत्याशी लोकसभा में पहुंचने में कामयाब रहे थे. यहां तक कि देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में तो मुस्लिम उम्मीदवारों का खाता तक नहीं खुला, लेकिन इस बार स्थिति बदली नजर आ रही है.

  • BSP ने जारी की 11 उम्मीदवारों की लिस्ट, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के खिलाफ सतबीर नागर को उतारा

    BSP ने जारी की 11 उम्मीदवारों की लिस्ट, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के खिलाफ सतबीर नागर को उतारा

    उत्तर प्रदेश में मायावती (Mayawati) की बहुजन समाज पार्टी अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. इनके अलावा अजीत सिंह की पार्टी रालोद भी इस गठबंधन का हिस्सा है. बसपा 38, सपा (SP) 37 और रालोद तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

  • Lok Sabha Election Updates: श्रीनगर : पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने 'जम्‍मू कश्‍मीर पीपल्‍स मूवमेंट' नाम से अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू की

    Lok Sabha Election Updates: श्रीनगर : पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने 'जम्‍मू कश्‍मीर पीपल्‍स मूवमेंट' नाम से अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू की

    उत्तर प्रदेश में भाजपा (BJP) उम्मीदवारों के नामों पर आज फैसला हो सकता है. यूपी कोर ग्रुप की आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के साथ बैठक होगी. वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस (Congress) के आधार को मजबूत करने और लोकसभा चुनाव में अच्छे नतीजे की कोशिश में जुटीं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) 18 मार्च से इलाहाबाद से नौका के जरिए ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ की शुरुआत करेंगी.

  • अब बसपा से भी उठी आवाज, कहा- दलित, मुस्लिम और महिलाएं, मायावती जी को PM पद पर देखना चाहते हैं

    अब बसपा से भी उठी आवाज, कहा- दलित, मुस्लिम और महिलाएं, मायावती जी को PM पद पर देखना चाहते हैं

    बसपा नेता उन्हें अगले प्रधानमंत्री के लिए प्रत्याशी के तौर पर प्राजेक्ट करने में जुट गए हैं.

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : जनता कांग्रेस और बसपा गठबंधन के 13 उम्मीदवार घोषित

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : जनता कांग्रेस और बसपा गठबंधन के 13 उम्मीदवार घोषित

    छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन हुआ है. विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को इस गठबंधन ने 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी. बीएसपी ने अपने छह उम्मीदवार और जोगी कांग्रेस ने सात उम्मीदवार घोषित किए.

  • मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लिए यह काम करेंगे INLD अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला

    मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लिए यह काम करेंगे INLD अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला

    इनेलो (इंडियन नेशनल लोकदल) अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला ने रविवार को कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती को 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद अगला प्रधानमंत्री बनाने के लिए उनकी पार्टी विपक्षी दलों को एकसाथ लाने की दिशा में काम कर रही है. पैरोल पर दो सप्ताह के लिए जेल से बाहर आए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने पिता और इनलो के वरिष्ठ नेता देवी लाल की 105वीं जयंती पर आयोजित रैली के दौरान यह बात कही. चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में 10 साल की कैद काट रहे हैं.

  • महागठबंधन में कौन होगा PM उम्मीदवार के सवाल पर अखिलेश यादव ने दिया यह जवाब

    महागठबंधन में कौन होगा PM उम्मीदवार के सवाल पर अखिलेश यादव ने दिया यह जवाब

    महागठबंधन में पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर आश्वस्त रहने वाली कांग्रेस पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के आज के बयान से मुश्किलें बढ़ सकती हैं. सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन की पत्नी के निधन पर आगरा पहुंचे अखिलेश यादव ने महागठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के सवाल पर कहा कि लोकसभा चुनावों से पहले या इसके बाद इस मामले में फैसला कर लिया जाएगा. अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

  • पीएम की महत्वाकांक्षा पूरी करने की दिशा में मायावती बढ़ा रही हैं ठोस कदम

    पीएम की महत्वाकांक्षा पूरी करने की दिशा में मायावती बढ़ा रही हैं ठोस कदम

    2019 में विपक्ष के महागठबंधन में प्रधानमंत्री का एक और ताकतवर दावेदार सामने आया है. वह हैं बीएसपी प्रमुख मायावती. लोकसभा चुनावों की तैयारी के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं के पहले सम्मेलन में कल लखनऊ में नवनियुक्त राष्ट्रीय कॉआर्डिनेटर वीर सिंह और जय प्रकाश सिंह ने कहा कि अब बहनजी के प्रधानमंत्री बनने का समय आ गया है. इन नेताओं ने कहा कि कर्नाटक में कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनवाने के बाद मायावती ताकतवर नेता के रूप में उभरी हैं. वे अकेली दबंग नेता हैं जो मोदी के विजय रथ को रोक सकती हैं. जयप्रकाश सिंह तो एक कदम आगे चले गए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी राजनीति में कभी कामयाब नहीं होंगे. उन्होंने व्यक्तिगत टिप्पणी करते हुए कहा कि राहुल गांधी अपने पिता की तरह नहीं, बल्कि मां सोनिया गांधी की तरह दिखते हैं जो कि विदेशी हैं. इसीलिए वे कभी भी पीएम नहीं बन पाएंगे.

  • राज्यसभा चुनाव में बसपा के उम्मीदवार भीमराव आंबेडकर रह चुके हैं विधायक

    राज्यसभा चुनाव में बसपा के उम्मीदवार भीमराव आंबेडकर रह चुके हैं विधायक

    यूपी में राज्यसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी भीमराव आंबेडकर इटावा के रहने वाले हैं. वह 2007 के विधानसभा चुनावों में लखना सीट से जीते थे.

  • मायावती ने भीमराव अंबेडकर को बनाया राज्‍यसभा उम्‍मीदवार, पढ़ें 5 बातें

    मायावती ने भीमराव अंबेडकर को बनाया राज्‍यसभा उम्‍मीदवार, पढ़ें 5 बातें

    मायावती ने सभी कयासों को खत्‍म करते हुए मंगलवार को बसपा के राज्‍यसभा उम्‍मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि बसपा प्रमुख मायावती राज्‍यसभा अपने भाई आनंद सिंह को भेज सकती हैं लेकिन उन्‍होंने पार्टी के वफादार कार्यकर्ता और पूर्व विधायक भीमराव अंबेडकर को राज्यसभा चुनावों के लिए उम्मीदवार बनाया. मंगलवार को बसपा प्रमुख मायावती ने पार्टी मुख्यालय में विधायकों व प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी जिसमें भीमराव अंबेडकर के नाम की घोषणा की.

  • गुजरात विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में इस मामले में कांग्रेस ने बीजेपी को भी पीछे छोड़ दिया

    गुजरात विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में इस मामले में कांग्रेस ने बीजेपी को भी पीछे छोड़ दिया

    गुजरात विधानसभा चुनाव में 89 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण की वोटिंग शनिवार को खत्म हो गई. धुआंधार चुनावी रैलियों के बाद इस चरण में लोगों ने अपना मत दे दिया है और उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया है. अब बीजेपी, कांग्रेस, बसपा सरीखीं पार्टियां दूसरे और आखिरी चरण के मतदान से पहले वोटर्स को लुभाने में जुट गई हैं. दूसरे चरण में भी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस-भाजपा और अन्य पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. 14 दिसंबर को होने वाले वोटिंग के लिए इस चुनावी मैदान में कुल 851 कैंडिडेट 93 सीटों के लिए अपना भाग्य आजमा रहे हैं. पहले चरण में जिस तरह से पार्टियों ने दागी उम्मीदवारों को टिकट बांटने में एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा की थी, ठीक वैसा ही नजारा इस चरण में भी देखने को मिल रहे हैं. इस चरण में भी पार्टियों ने दागी उम्मीदवारों पर अपना भरोसा जताया है. 

  • गुजरात विधानसभा चुनाव : पहले चरण में इस मामले में बीजेपी से भी आगे निकली कांग्रेस

    गुजरात विधानसभा चुनाव : पहले चरण में इस मामले में बीजेपी से भी आगे निकली कांग्रेस

    गुजरात विधानसभा चुनाव के 'रण' में विजयी पताका लहराने के लिए सभी पार्टियां एड़ी-चोटी का दम लगा रही हैं. कांग्रेस, भाजपा, बसपा सरीखीं कई पार्टियां चुनाव में जीत का सेहरा अपने नाम करने के लिए एक से बढ़ कर एक चुनावी कसीदे पढ़ रही हैं. भ्रष्टाचार और ईमानदारी का चोला पहन भाजपा और कांग्रेस अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए धुआंधार चुनावी रैलियां कर रही हैं, मगर जब हकीकत पर नजर दौड़ाएंगे तो आप पाएंगे कि ये सभी पार्टियां रैलियों में वोटर्स को लुभाने के लिए खोखले और झूठे वादे कर रही हैं.

  • यूपी चुनाव: बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के भाई सिबगतुल्ला की साख भी लगी है दांव पर

    यूपी चुनाव: बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के भाई सिबगतुल्ला की साख भी लगी है दांव पर

    बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के भाई सिबगतुल्ला अंसारी की साख भी 2017 के विधानसभा चुनाव में दांव पर लगी हुई है. सिबगतुल्ला को इस बार बहुजन समाज पार्टी ने मोहम्‍मदाबाद सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है. आपको बता दें कि बहुजन समाज पार्टी से मुख्तार अंसारी के रिश्ते खराब हो जाने के बाद उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया था. बीएसपी से निकाले जाने के बाद तीनों अंसारी भाइयों मुख्तार, अफजाल अंसारी और सिबगतुल्लाह अंसारी ने 2010 में खुद की राजनीतिक पार्टी कौमी एकता दल का गठन किया.

  • यूपी विधानसभा चुनाव : हर तीसरे उम्मीदवार पर आपराधिक मामले, 30 प्रतिशत करोड़पति

    यूपी विधानसभा चुनाव : हर तीसरे उम्मीदवार पर आपराधिक मामले, 30 प्रतिशत करोड़पति

    उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ रहा हर तीसरा उम्मीदवार बलात्कार, हत्या और अपहरण जैसे गंभीर अपराधों समेत आपराधिक मामलों का सामना कर रहा है. वहीं चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे करीब 30 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com