NDTV Khabar

Balakota Pakistan News


'Balakota pakistan news' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान के पास झूठ का पिटारा, पाक की गलतबयानी के 10 सबूत

    पाकिस्तान के पास झूठ का पिटारा, पाक की गलतबयानी के 10 सबूत

    पुलवामा हमले के बाद से पाकिस्तान लगातार झूठ बोले जा रहा है. उसके एक के बाद एक बोले गए तमाम झूठ दुनिया के सामने आ गए फिर भी उसके झूठ बंद नहीं हुए हैं. वैसे तो इस दौरान पाकिस्तान ने दसियों झूठ बोले, लेकिन हमने दस बड़े झूठ की फेहरिस्त तैयार की है. पाकिस्तान सेना ने सबसे बड़ा झूठ यह बोला कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का पाकिस्तान में कोई वजूद ही नहीं है. जबकि खुद पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने माना कि प्रधानमंत्री इमरान खान जैश के मुखिया मसूद अजहर के संपर्क में हैं. वहीं, पाकिस्तान ने कहा कि भारत ने बिना सबूत पुलवामा हमले का इल्जाम लगाया. जबकि हकीकत यह है कि पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने खुद ही हमले के तुरंत बाद इसकी जिम्मेदारी ली थी. पाकिस्तान ने कहा कि उसने भारतीय वायुसीमा में अमेरिका में बने एफ16 लड़ाकू विमान नहीं भेजे. भारत ने उन मिसाइलों के टुकड़े दिखाए जो सिर्फ एफ-16 पर लगती हैं.

  • विकिलीक्स की लीक की हुई फाइल में था बालाकोट स्थित जैश के आतंकी ट्रेनिंग कैंप का जिक्र

    विकिलीक्स की लीक की हुई फाइल में था बालाकोट स्थित जैश के आतंकी ट्रेनिंग कैंप का जिक्र

    बालाकोट एक ‘प्रशिक्षण शिविर के ठिकाने के तौर पर जाना जाता है जहां विस्फोटकों एवं आर्टिलरी पर बुनियादी और अत्याधुनिक आतंकवादी प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है.’ दस्तावेज के मुताबिक, रहमान ने 11 सितंबर 2001 को अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और पेंटागन पर हुए आतंकवादी हमले के बाद अमेरिका एवं इसके सहयोगी देशों के खिलाफ जिहाद का फैसला अपनी मर्जी से किया था. उसने जैश-ए-मोहम्मद से प्रशिक्षण लेने की बात भी कबूली थी. मिलर ने लिखा था कि जैश अमेरिका के खिलाफ जिहाद करता है और अल-कायदा से इसे सीधा समर्थन मिलता है.

  • फ्रांस ने कहा- अपनी धरती से आतंक खत्म करे पाकिस्तान, आतंकवाद के खिलाफ हर लड़ाई में हम भारत के साथ

    फ्रांस ने कहा- अपनी धरती से आतंक खत्म करे पाकिस्तान, आतंकवाद के खिलाफ हर लड़ाई में हम भारत के साथ

    एक बयान में कहा, ‘फ्रांस सीमा पार आतंकवाद से अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने की भारत के औचित्य को मान्यता देता है और पाकिस्तान से अपने भूभाग में स्थापित आतंकवादी समूहों को खत्म करने को कहता है.' अधिकारी ने कहा कि फ्रांस आतंकवाद के सभी स्वरूपों के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ है और इस हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों पर प्रतिबंध लगाने और उनके वित्तीय नेटवर्क पर रोक लगाने के लिये अंतरराष्ट्रीय समुदाय को लामबंद करने में पूरी तरह लगा हुआ है.

  • वायु सेना, सरकार के पराक्रम के बीच पत्रकारिता का पतन झांक रहा है

    वायु सेना, सरकार के पराक्रम के बीच पत्रकारिता का पतन झांक रहा है

    पहली ख़बर पाकिस्तान के सैनिक प्रवक्ता मेजर जनरल गफूर ने 5 बजकर 12 मिनट पर ट्वीट कर बता दिया कि भारतीय सेना अंदर तक आ गई है बस हमने उसे भगा दिया. डिटेल आने वाला है. फिर 7 बजकर 06 मिनट पर ट्वीट आता है कि मुज़फ्फराबाद सेक्टर में भारतीय जहाज़ घुस आए. पाकिस्तानी वायुसेना ने समय पर जवाबी कार्रवाई की तो भागने की हड़बड़ाहट में बालाकोट के करीब बम गिरा गए. कोई मरा नहीं, कोई क्षति नहीं. इनका तीसरा ट्वीट 9 बजकर 59 मिनट पर आया कि ‘भारतीय कश्मीर ने आज़ाद कश्मीर के 3-4 मील के भीतर मुज़फ़्फ़राबाद सेक्टर में घुसपैठ की है. जवाब देने पर लौटने के लिए मजबूर जहाज़ों ने खुले में बम गिरा दिया. किसी भी ढांचे को नुकसान नहीं पहुंचा है, तकनीकी डिटेल और अन्य ज़रूरी सूचनाएं आने वाली हैं.’

  • Surgical Strike 2 : कार्रवाई पर पुलवामा के शहीदों के परिवारों में खुशी, जानिए- क्या कहा

    Surgical Strike 2 : कार्रवाई पर पुलवामा के शहीदों के परिवारों में खुशी, जानिए- क्या कहा

    पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना द्वारा आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले किए जाने पर पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों में खुशी है. अब उन्हें लग रहा है कि जवानों की शहादत का बदला लिया जा रहा है.

  • VIDEO: पाक रक्षा मंत्री बोले- भारतीय विमान अंधेरे में आए हमें पता नहीं चला, Twitter पर यूं आए रिएक्शन

    VIDEO: पाक रक्षा मंत्री बोले- भारतीय विमान अंधेरे में आए हमें पता नहीं चला, Twitter पर यूं आए रिएक्शन

    भारतीय वायुसेना (IAF) ने पाकिस्‍तान के बालाकोट स्‍थ‍ित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के कैंप को ध्‍वस्‍त (Air Strike On Terrorist Camp) कर दिया. इस काम को वायुसेना (indian Air Force) के मिराज 2000 के जरिए अंजाम दिया गया. भारत की तरफ से किए गए इस कार्रवाई में 300 से अधिक आतंकी मारे गए. इन सबके बीच पाकिस्तान के रक्षा मंत्री परवेज खटक (Pervez Khatak) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारतीय वायुसेना के विमान अंधेरे में आए और बम गिराकर चले गए. अंधेरे में हमें पता ही नहीं चल पाया और हम इंतजार करते रह गए. उन्होंने कहा कि हमारी एयरफोर्स तैयार थी. रात का वक्त था, इसलिए पता नहीं चला कि कितना नुकसान हुआ. इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने पाक रक्षा मंत्री के इस बयान का जमकर मजाक उड़ाया. 

  • Surgical Strike 2: आतंकी शिविरों पर हमलों के समय बालाकोट के लोगों को लगे 'भूकंप जैसे झटके'

    Surgical Strike 2: आतंकी शिविरों पर हमलों के समय बालाकोट के लोगों को लगे 'भूकंप जैसे झटके'

    भारतीय वायुसेना (IAF) ने सोमवार देर रात पाकिस्‍तान के बालाकोट स्‍थ‍ित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के कैंप को ध्‍वस्‍त (Air Strike On Terrorist Camp) कर दिया. इस काम को वायुसेना (indian Air Force) के मिराज 2000 के जरिए अंजाम दिया गया. सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इस हमले में तकरीबन 300 आतंकी मारे गए हैं.

  • Surgical Strike 2: आतंकी कैंपों को ध्वस्त किए जाने को उमर अब्दुल्ला ने बताया नया खेल, कहा....

    Surgical Strike 2: आतंकी कैंपों को ध्वस्त किए जाने को उमर अब्दुल्ला ने बताया नया खेल, कहा....

    उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय वायुसेना द्वारा जैश-ए-मोहम्मद की शिविरों पर किया गया हमला बिल्कुल नया खेल है क्योंकि यह पहली बार है जब शांति काल में पड़ोसी देश में आतंकवादियों पर हवाई हमला किया गया है.

  • कुमार विश्वास का पाकिस्तान पर तंज, 'जहालत के अंधेरे का पता आपके रहनुमा को भी नहीं'

    कुमार विश्वास का पाकिस्तान पर तंज, 'जहालत के अंधेरे का पता आपके रहनुमा को भी नहीं'

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए पीओके के आतंकी कैंपों पर (Air Strike On Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian Air Force) ने हवाई हमला किया और 300 से अधिक आतंकियों को मार गिराया. आतंकी कैंपों पर वायुसेना की कार्रवाई के बाद देशभर में नेताओं से लेकर अभिनेताओं तक के बयान आ रहे हैं. कवि कुमार विश्वास (Dr Kumar Vishvas) ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर एयरफोर्स को सलाम किया है और पाकिस्तान को चेताया है.  

  • पीएम मोदी की देखरेख में कुछ इस तरह 'बालाकोट ऑपरेशन' को दिया गया अंजाम...

    पीएम मोदी की देखरेख में कुछ इस तरह 'बालाकोट ऑपरेशन' को दिया गया अंजाम...

    सरकार की ओर से मीडिया को संबोधित करते हुए विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया है जो यह कैंप चला रहा था. इतना ही नहीं, जैश के सभी कैंपों को पूरी तरह से तबाह कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में जैश के ट्रेनर और आतंकी मारे गए.

  • भारत के डोजियर में जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ सारे सबूत, देखें आतंकी कैंप की तस्वीरें..

    भारत के डोजियर में जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ सारे सबूत, देखें आतंकी कैंप की तस्वीरें..

    भारत इस डोजियर को पाकिस्तान के खिलाफ सबूत के तौर पर पेश करने जा रहा है. इस डोजियर में भारत ने जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ी जानकारियों के साथ-साथ जैश के ट्रेनिंग कैंप की जानकारी भी साझा की है. इस डोजियर में जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर के रिश्तेदारों और उनके द्वारा तैयार किए गए आतंकवादियों की भी जानकारी साझा की गई है. 

  • जम्मू-कश्मीर : भारत के हमले से बौखलाया पाक कर रहा गोलीबारी, शोपिया में जैश के 2 आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर : भारत के हमले से बौखलाया पाक कर रहा गोलीबारी, शोपिया में जैश के 2 आतंकी ढेर

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए पीओके के आतंकी कैंपों पर (Air Strike On Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian Air Force) ने हवाई हमला किया और 300 से अधिक आतंकियों को मार गिराया. भारत की कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के नौशेरा, अखनूर और कृष्णाघाटी सेक्टर में गोलाबारी की.

  • IAF ने जैश के आतंकी कैंपों को ध्वस्त करने के लिए लेजर गाइडेड बम का किया इस्तेमाल

    IAF ने जैश के आतंकी कैंपों को ध्वस्त करने के लिए लेजर गाइडेड बम का किया इस्तेमाल

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके के आतंकी कैंप पर (Air Strike On Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian Air Force) ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैंपों को तबाह कर दिया.

  • IAF ने जैश के बड़े आतंकी कैंपों को किया नेस्तनाबूद, 300 से ज्यादा आतंकी ढेर, जानें अब तक क्या-क्या हुआ

    IAF ने जैश के बड़े आतंकी कैंपों को किया नेस्तनाबूद, 300 से ज्यादा आतंकी ढेर, जानें अब तक क्या-क्या हुआ

    पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने इस कार्रवाई के बाद एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई, जिसमें हालात को लेकर चर्चा की गई. आइये जानते हैं सोमवाद देर रात भारतीय सेना की इस कार्रवाई के बाद से लेकर अब तक क्या क्या-हुआ है..

  • IAF की कार्रवाई के बाद पाक PM इमरान खान ने अपने सशस्त्र बलों को 'हर हालात के लिए तैयार रहने' को कहा

    IAF की कार्रवाई के बाद पाक PM इमरान खान ने अपने सशस्त्र बलों को 'हर हालात के लिए तैयार रहने' को कहा

    भारतीय वायुसेना (IAF) की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की नेशनल सिक्योरिटी कमेटी ने PM इमरान खान (Imran Khan) की अध्यक्षता में बैठक की. बैठक में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अपने सशस्त्र बलों, नागरिकों से 'हर तरह के हालात के लिए तैयार रहने' को कहा है. बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके के आतंकी कैंप पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैंपों को तबाह कर दिया.

  • Surgical Strike 2: आतंकी कैंपों को नेस्तनाबूद करने के लिए वायुसेना ने बालाकोट ही क्यों चुना

    Surgical Strike 2: आतंकी कैंपों को नेस्तनाबूद करने के लिए वायुसेना ने बालाकोट ही क्यों चुना

    Surgical Strike 2: पाकिस्तान में जैश के सबसे बड़े आतंकी कैंप को भारतीय वायुसेना ने नेस्तानाबूद कर दिया है और करीब 300 आतंकवादियों को मार गिराया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com