NDTV Khabar

Bangladesh


'Bangladesh' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय कर देना चाहिए, नवाब मलिक ने BJP से कहा

    भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय कर देना चाहिए, नवाब मलिक ने BJP से कहा

    महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के उस कदम का स्वागत करेगी, अगर वह भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश को मिलाकर एक राष्ट्र बना दें. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने जिस तरह से कहा कि एक समय आएगा जब कराची भारत का हिस्सा होगा, तो हम कहते हैं कि भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय होना चाहिए. नवाब मलिक ने समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि अगर बर्लिन की दीवार को गिराया जा सकता है तो भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश एक साथ क्यों नहीं आ सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी इन तीन देशों का विलय कर एक ही देश बनाना चाहती है तो हम निश्चत रूप से इसका स्वागत करेंगे. नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस के बयान के सवाल पर जवाब देते हुए यह बात कही.

  • GDP ग्रोथ में भारत को पछाड़ने जा रहा है बांग्लादेश तो उर्मिला मातोंडकर बोलीं- हमें क्या, हम तो...

    GDP ग्रोथ में भारत को पछाड़ने जा रहा है बांग्लादेश तो उर्मिला मातोंडकर बोलीं- हमें क्या, हम तो...

    उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने बांग्लादेश (Bangladesh) की बढ़ती जीडीपी (GDP) पर ट्वीट करते हुए लिखा, "अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष, यानी आईएमएफ ने अनुमान लगाया है कि प्रति व्यक्ति जीडीपी के मामले में बांग्लादेश भारत को पीछे छोड़ने के नजदीक पहुंच गया है. पर हमें क्या...

  • प्रति व्यक्ति GDP ग्रोथ में भारत को पछाड़ने जा रहा बांग्लादेश, IMF की रिपोर्ट ने चौंकाया

    प्रति व्यक्ति GDP ग्रोथ में भारत को पछाड़ने जा रहा बांग्लादेश, IMF की रिपोर्ट ने चौंकाया

    आईएमएफ ने अनुमान जताया है कि इस साल भारत की जीडीपी में 10.3 फीसदी की गिरावट आ सकती है.

  • राहुल गांधी का तंज- 'नफरत भरे राष्ट्रवाद के 6 साल की उपलब्धि, भारत से आगे जाने को बांग्लादेश तैयार'

    राहुल गांधी का तंज- 'नफरत भरे राष्ट्रवाद के 6 साल की उपलब्धि, भारत से आगे जाने को बांग्लादेश तैयार'

    रिपोर्ट के मुताबिक, भारत दक्षिण एशिया में तीसरा सबसे गरीब देश बनने की ओर अग्रसर है. केवल पाकिस्तान और नेपाल की प्रति व्यक्ति जीडीपी ही भारत से कम होगी जबकि बांग्लादेश, भूटान, श्रीलंका और मालदीव जैसे देश भारत से आगे होंगे.

  • राहुल गांधी ने मोदी सरकार को किया आगाह, 'पड़ोस में बिना दोस्तों के रहना खतरनाक'

    राहुल गांधी ने मोदी सरकार को किया आगाह, 'पड़ोस में बिना दोस्तों के रहना खतरनाक'

    कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) देश लौट चुके हैं. वह अपनी मां सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के इलाज के लिए उनके साथ विदेश गए थे. इस बीच राहुल सोशल मीडिया के जरिए लोगों से जुड़े हुए थे. वह अक्सर ट्विटर के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधते हैं. कुछ देर पहले उन्होंने सरकार पर अंतरराष्ट्रीय संबंधों को लेकर सवाल करते हुए हमला बोला. राहुल ने ट्वीट किया, 'मिस्टर मोदी ने रिश्तों के उन जाल को नष्ट किया है, जो कांग्रेस ने कई दशकों में बनाए और पोषित किए थे. पड़ोस में दोस्तों के बिना रहना खतरनाक है.'

  • बांग्लादेश में मछली पकड़ने वाले ट्रॉलर से हो रही थी कपड़ों की तस्करी, कस्टम विभाग ने कोस्टगार्ड की मदद से पकड़ा

    बांग्लादेश में मछली पकड़ने वाले ट्रॉलर से हो रही थी कपड़ों की तस्करी, कस्टम विभाग ने कोस्टगार्ड की मदद से पकड़ा

    गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ में पुष्टि हुई कि यह जहाज बांग्लादेश में भारतीय सामानों की तस्करी करने के इरादे से एक अनधिकृत मार्ग से बांग्लादेश को पार करने के लिए जा रहा था. मामले में आगे की जांच प्रक्रियाधीन है.

  • कोरोना वैक्सीन को लेकर बांग्लादेशी कंपनी का सीरम इंस्ट‍िट्यूट से करार, दोनों देशों के रिश्तों में एक और कदम

    कोरोना वैक्सीन को लेकर बांग्लादेशी कंपनी का सीरम इंस्ट‍िट्यूट से करार, दोनों देशों के रिश्तों में एक और कदम

    दुनिया भर में लाखों लोगों की जान ले चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) को हराने के ल‍िए वैक्सीन तैयार करने की दौड़ तेज होती जा रही है, ऐसे में बांग्लादेश की सबसे बड़ी दवा निर्माता कंपनी यानी फार्मा कंपनी बेग्ज‍िमको (Beximco) ने भारत में अदार पूनावाला के सीरम इंस्ट‍िट्यूट लिमिटेड (SIL) में कोरोना वैक्सीन के विकास के लिए निवेश करने की घोषणा की है.

  • भारत- बांग्लादेश सीमा से BSF ने अमेरिकी मूल के दुर्लभ प्रजाति के दो टूकान पक्षी को किया बरामद

    भारत- बांग्लादेश सीमा से BSF ने अमेरिकी मूल के दुर्लभ प्रजाति के दो टूकान पक्षी को किया बरामद

    बीएसएफ की तरफ से कहा गया  है, " सुबह लगभग 6:45 बजे जवानों ने बांस की झाड़ियों के पीछे छिप कर बैठे दो संदिग्ध व्यक्तयों को देखा. जैसे ही जवानों ने उनके पास पहुंचने की कोशिश की दोनों संदिग्ध तस्कर भारतीय गांव की तरफ भागने लगे तस्करों ने हाथ में एक पिंजरा भी लिया हुआ था. जवानों की तरफ से पीछा करने के बाद तस्कर पिंजरे को फेंक कर घने जंगल का फायदा उठाते हुए भागने में कामयाब रहे. 

  • बांग्लादेश में फंसे निवासियों को प्रवेश की अनुमति दें, केंद्र का पश्चिम बंगाल सरकार से अनुरोध

    बांग्लादेश में फंसे निवासियों को प्रवेश की अनुमति दें, केंद्र का पश्चिम बंगाल सरकार से अनुरोध

    विदेश मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव विक्रम दोरईस्वामी ने राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा (Rajeev Sinha) को लिखे पत्र में कहा, "हमारे ढाका स्थित मिशन ने एक बार फिर सूचित किया है कि पेत्रापोल-बेनापोल एकीकृत जांच चौकी के जरिए 2,399 लोग बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल लौटना चाहते हैं. इसी तरह, अन्य 281 नागरिक फुलबारी-बंगलाबंध जमीनी सीमा के जरिए लौटने की मांग कर रहे हैं."

  • घायल और अकेले BSF जवान का सामना नहीं कर पाए तस्कर, मवेशियों को छोड़कर भागे

    घायल और अकेले BSF जवान का सामना नहीं कर पाए तस्कर, मवेशियों को छोड़कर भागे

    पश्चिम बंगाल के जिले मु्र्शिदाबाद में बीएसएफ के जवान और तस्करों में भिड़त हो गई. ये तस्कर चोरी-छिपे मवेशियों को ले जा रहे थे. तभी इनको BSF के कांस्टेबल बुबाई नूरकी ने देख लिया और दोनों को रुकने के लिए कहा. तस्करों ने रुकने की बजाए मवेशियों को भगाकर बांग्लादेश ले जाने के लिए दौड़ाया. लेकिन सीमा सुरक्षा बल के जवान ने उनका पीछा करते हुए एक तस्कर को पकड़ लिया. जब दूसरे तस्कर ने देखा कि उसका साथी पकड़ा गया है तो अचानक पीछे से लाठी से वार कर दिया. जवान और तस्करों में जमकर हाथापाई और मारपीट शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में जवान के दाएं हाथ की उंगलियों पर चोट लगी और उसकी एक उंगली टूट गई. लेकिन बहादुर जवान का सामना दोनों तस्कर ज्यादा देर नहीं कर पाए और वहां से भागने में ही भलाई समझी.

  • पश्चिम बंगाल में बीएसएफ ने 10 लाख की चांदी की आभूषण किए जब्त

    पश्चिम बंगाल में बीएसएफ ने 10 लाख की चांदी की आभूषण किए जब्त

    बीएसएफ की पार्टी ने इलाके की छानबीन की तो वहां उन्होंने एक प्लास्टिक का थैला बरामद किया जिसके अन्दर 17 पैकेट मिले जो भुरे रंग के प्लास्टिक के टेप से लिपटे हुए थे. पैकेट को खोलने पर उसमे 19.947 किलो चांदी के आभूषण बरामद किए जिसकी कीमत बाजार मे 10 लाख से ज्यादा बताई जा रही है. 

  • बीएसएफ ने सीमा क्षेत्र में मानव तस्करों से दो बांग्लादेशी महिलाओं को कराया मुक्त

    बीएसएफ ने सीमा क्षेत्र में मानव तस्करों से दो बांग्लादेशी महिलाओं को कराया मुक्त

    बीएसएफ ने बांग्लादेश के सीमावर्ती क्षेत्र में मानव तस्करों से दो बांग्लादेशी महिलाओं को मुक्त कराया है. 9 जुलाई की शाम को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले की सीमा चौकी हाकिमपुर में 112 वीं बटालियन के इलाके में तैनात बीएसएफ के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक तस्करों से दो महिलाओं को मुक्त कराया. मुक्त कराई गई महिलाओं मे से एक बांग्लादेश के फिरोजपुर जिले की और दूसरी नरेल जिले की निवासी है.

  • BSF ने महिला तस्कर को गैस सिलेंडर में मछली के अंडे और डिम्प की तस्करी करते रंगे हाथों किया गिरफ्तार 

    BSF ने महिला तस्कर को गैस सिलेंडर में मछली के अंडे और डिम्प की तस्करी करते रंगे हाथों किया गिरफ्तार 

    भारत-बांग्लादेश की अंतर्राष्ट्रीय सीमा रेखा पर सक्रिय तस्कर हर दिन नए-नए तरीकों का अन्वेषण करके तस्करी करने के प्रयास कर रहे हैं. लेकिन सीमा सुरक्षा बल के निगाहबान तथा मुस्तैद सीमा प्रहरियों की नजरों से ट्रांस बॉर्डर अपराधी बच नहीं पा रहे हैं.

  • मालगाड़ी के जरिए घुसपैठ की कोशिश कर रहे शख्स को सुरक्षा बलों ने दबोचा, 20 जून से अब तक 5वीं घटना

    मालगाड़ी के जरिए घुसपैठ की कोशिश कर रहे शख्स को सुरक्षा बलों ने दबोचा, 20 जून से अब तक 5वीं घटना

    भारत और बांग्लादेश के बीच आपसी व्यापार और लोगों में संपर्क के लिए पेट्रापोल एक महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय चेक पोस्ट है. पिमछले कुछ दिनों से इस चेकपोस्ट के जरिए घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. सोमवार को एक बार फिर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने मालगाड़ी की बोगियों मे छिपकर भारत आने वाले घुसपैठियों का बचाव किया है तथा इन्हें मानव तस्करों के चंगुल से छुड़वाया है. 

  • लॉकडाउन में शादी के लिए दीवाना अब्दुल्ला! बांग्लादेश से पाकिस्तान जा रहा था, अटारी बॉर्डर पर पकड़ा गया

    लॉकडाउन में शादी के लिए दीवाना अब्दुल्ला! बांग्लादेश से पाकिस्तान जा रहा था, अटारी बॉर्डर पर पकड़ा गया

    नयनमिया अब्दुल्ला कराची की महिला से शादी करने की चाहत में अवैध रूप से भारत में घुसा और फिर जब वह बॉर्डर पार कर पाकिस्तान जाने के लिए पंजाब पहुंचा तब उसे अटारी सीमा पर पकड़ लिया गया .

  • लॉकडाउन के बीच बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया का घर पर ही उपचार

    लॉकडाउन के बीच बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया का घर पर ही उपचार

    जिया की बहन सेलिमा ने शुक्रवार को बताया, ‘देश में मौजूदा स्थिति को देखते हुए फिलहाल उन्हें अस्पताल पहुंचाना संभव नहीं है. उनका घर पर इलाज चल रहा है. उनके इलाज के लिए बनाए गए मेडिकल बोर्ड के सभी सदस्य विशेषज्ञ फिजीशियन हैं.’ सेलिमा ने बताया कि जिया अब भी घर में ही पृथक-वास में है और अभी स्वस्थ नहीं हुई हैं.

  • बांग्लादेश में शेख मुजीबुर्रहमान हत्या के मामले में सेना के पूर्व अधिकारी को फांसी दी गई

    बांग्लादेश में शेख मुजीबुर्रहमान हत्या के मामले में सेना के पूर्व अधिकारी को फांसी दी गई

    अब्दुल मजीद को देर रात स्थानीय समयानुसार 12 बजकर एक मिनट पर केरानीगंज में ढाका केन्द्रीय कारागार में फांसी के फंदे पर लटका दिया गया. जेलर महबूब उल इस्लाम ने कहा कि मजीद को फांसी देकर मौत की नींद सुला दिया गया.  लगभग 25 साल तक भारत में छिपे रहने के बाद उसे मंगलवार को ढाका से गिरफ्तार किया गया था. 

  • Coronavirus : देश में मरीजों की संख्या 81 हुई, कल से बांग्लादेश के लिए ट्रेन और बस सेवा बंद होगी

    Coronavirus : देश में मरीजों की संख्या 81 हुई, कल से बांग्लादेश के लिए ट्रेन और बस सेवा बंद होगी

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के भारत मे अब तक 81 पॉजिटिव केस मिले हैं. इनमें से केरल के तीन मरीज ठीक हो चुके हैं. दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में 7 मरीज ठीक हो चुके हैं. यानी कुल 10 लोग ठीक हो चुके हैं. एक्टिव केस 70 हैं जिनका इलाज चल रहा है. इन 81 मरीजों में से 64 भारतीय, 16 इटली के और एक कनाडा का नागरिक है. केद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 81 मामलों की पुष्टि की है. 14 मार्च से भारत-बांग्लादेश की बस और ट्रेन सर्विस बंद कर दी जाएगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com