NDTV Khabar

Bank ATM


'Bank ATM' - 125 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बैंक के एटीएम को तोड़ने की कोशिश नाकाम, सीसीटीवी कैमरे में कैद आरोपी पकड़ा गया

    बैंक के एटीएम को तोड़ने की कोशिश नाकाम, सीसीटीवी कैमरे में कैद आरोपी पकड़ा गया

    दिल्ली (Delhi) में बैंक के एटीएम (ATM) को तोड़ने की कोशिश करने वाला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया और पकड़ा गया. एक शख्स ने दो सितंबर को दिल्ली के करोलबाग इलाके के पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को तोड़कर पैसे निकालने की सभी कोशिशें कीं लेकिन सफल नहीं हो सका. जब उसे लगा कि पुलिस आ सकती है तो वह वहां से भाग गया. अब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • ATM जाएं तो थोड़ा संभल के: अचानक से निकला सांप, लाइन में खड़े लोग देखकर हुए हैरान- देखें Video

    ATM जाएं तो थोड़ा संभल के: अचानक से निकला सांप, लाइन में खड़े लोग देखकर हुए हैरान- देखें Video

    लॉकडाउन की बीच सड़कों पर जंगली जानवरों को घूमते हुए देखा या सुना होगा लेकिन एटीएम (ATM) मशीन में सांप को घुसते हुए शायद ही आपने कभी देखा या सुना होगा.

  • ICICI Bank की व्हाट्सऐप बैंकिंग सेवा लॉन्च, ऐसे आएगी आपके काम

    ICICI Bank की व्हाट्सऐप बैंकिंग सेवा लॉन्च, ऐसे आएगी आपके काम

    ICICI WhatsApp Service 24 घंटे उपलब्ध रहेगी, जिसके बारे में ग्राहकों को जानकारी दी जा रही है। यही नहीं गैर आईसीआईसीआई ग्राहक भी व्हाट्सऐप सर्विस के माध्यम से अपने करीबी ब्रांच और ATM की लोकेशन जांच सकते हैं।

  • YES बैंक के खाताधारकों के लिए राहत भरी खबर: अब किसी भी ATM से कर सकेंगे निकासी, देर रात को किया ऐलान

    YES बैंक के खाताधारकों के लिए राहत भरी खबर: अब किसी भी ATM से कर सकेंगे निकासी, देर रात को किया ऐलान

    6 मार्च को नकदी के संकट से जूझ रहे यस बैंक पर पाबंदी लगाते हुए  RBI ने निकासी की सीमा तय कर दी थी. RBI के इस आदेश के बाद बैंक से ग्राहक 50 हजार रुपये से ज्यादा नहीं निकाल सकते थे. RBI के अनुसार फिलहाल यह रोक 5 मार्च से 3 अप्रैल तक लगी रहेगी. इसके साथ ही भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक के निदेशक मंडल को भी भंग करते हुए उस पर प्रशासक नियुक्त कर दिया था.

  • Yes Bank पर गिरी गाज़ तो मुश्किल में फंसे Flipkart, PhonePe और Swiggy

    Yes Bank पर गिरी गाज़ तो मुश्किल में फंसे Flipkart, PhonePe और Swiggy

    स्विगी में भी यूपीआई भुगतान का सपोर्ट करने वाले बैंकों की लिस्ट में Yes Bank भी है, इसलिए स्विगी ने यूपीआई अकाउंट का उपयोग करके खाना ऑर्डर करने का विकल्प ऐप से हटा दिया है। इसी तरह फ्लिपकार्ट ने भी PhonePe का उपयोग करके भुगतान करने के विकल्प को हटा दिया है।

  • यस बैंक की हालत खराब, ATM पर लगीं कतारें, : अगर आपका भी है इसमें अकाउंट तो इन 8 बातों को जरूर जानिए

    यस बैंक की हालत खराब,  ATM पर लगीं कतारें, : अगर आपका भी है इसमें अकाउंट तो इन 8 बातों को जरूर जानिए

    निजी क्षेत्र के बैंक यस बैंक की हालत खराब हो गई है. भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा यस बैंक पर पाबंदी लगाए जाने के बाद बैंक के परेशान जमाकर्ताओं को एटीएम से पैसा निकालने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. लंबी कतारों में खड़े जमाकर्ताओं को कहीं मशीनें बंद पड़ी मिलीं तो कहीं एटीएम में पैसा नहीं था. वहीं मुसीबत और बढ़ गई जब उन्हें इंटरनेट बैंकिंग प्रणाली के माध्यम से धन स्थानांतरित करने में भी असुविधा झेलनी पड़ी. निजी क्षेत्र के यस बैंक के ग्राहकों के लिए परेशान करने वाली ख़बर है. आरबीआई ने यस बैंक के बोर्ड को भंग करते हुए उस पर प्रशासक नियुक्त कर दिया है. इसके साथ ही बैंक के जमाकर्ताओं पर निकासी की सीमा सहित इस बैंक के कारोबार पर कई तरह की पाबंदिया लगा दी गयी हैं. केंद्रीय बैंक ने अगले आदेश तक बैंक के ग्राहकों के लिए निकासी की सीमा 50,000 रुपये तय की है. बैंक का नियंत्रण भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में वित्तीय संस्थानों के एक समूह के हाथ में देने की तैयारी की गयी है.

  • दिल्ली में ATM से नहीं चुरा पाए पैसे तो मशीन ही उखाड़ ले गए चोर, देखकर पुलिस के उड़े होश...

    दिल्ली में ATM से नहीं चुरा पाए पैसे तो मशीन ही उखाड़ ले गए चोर, देखकर पुलिस के उड़े होश...

    दिल्ली (Delhi) के किशनगढ़ (Kishangarh) में ऐसा हादसा हुआ, जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. चोर एटीएम से पैसे नहीं लूट पाए तो वो एटीएम मशीन (ATM Machine) ही उखाड़कर ले गए.

  • NDMC के करीब 200 कर्मचारियों के खाते में आते ही वेतन हुआ गायब...

    NDMC के करीब 200 कर्मचारियों के खाते में आते ही वेतन हुआ गायब...

    नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) कर्मचारियों के ठगों ने वेतन आते ही रकम निकाल ली. इस बाबत दो कर्मचारियों ने पुलिस को शिकायत दी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है. घटना की पुष्टि नई दिल्ली जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त दिनेश कुमार ने की है.

  • एटीएम 'मेहरबान' हुई, 100 की जगह 500 के नोट पाकर कई हो गए मालामाल; लेकिन फिर...

    एटीएम 'मेहरबान' हुई, 100 की जगह 500 के नोट पाकर कई हो गए मालामाल; लेकिन फिर...

    कर्नाटक में एक बैंक एटीएम ने कई लोगों को मालामाल कर दिया. इस एटीएम में से 100 रुपये के नोटों की जगह 500 रुपये के नोट निकलते रहे. यानी यदि किसी ने 300 रुपये निकालना चाहे तो उसे एटीएम ने 1500 रुपये थमा दिए. एटीएम की इस 'मेहरबानी' का कई लोगों ने फायदा उठाया. कुल एक लाख 70 हजार रुपये इस एटीएम से निकल गए. हालांकि बाद में बैंक ने लोगों से पैसे वसूल कर लिए. यह घटना मदिकरी में हुई, जो कि बेंगलुरु से 268 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में स्थित शहर है.

  • ATM तोड़कर नकदी चुराने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार

    ATM तोड़कर नकदी चुराने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार

    पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि पकड़े गए लोगों के पास से ATM काटने के औजार, छह लाख 76 हजार रूपए, दो कार तथा तमंचे बरामद किए गए हैं. गिरोह के सदस्यों ने अपनी काली कमाई से कई सम्पत्तियां भी बनाई हैं. जल्द ही उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. 

  • अगर SBI में है आपका एकाउंट, तो बदले हुए इन नियमों को जानना आपके लिए बेहद ज़रूरी है

    अगर SBI में है आपका एकाउंट, तो बदले हुए इन नियमों को जानना आपके लिए बेहद ज़रूरी है

    1 अक्टूबर, 2019 से बैंक ने विभिन्न प्रकार की सेवाओं पर लगने वाले सेवा शुल्क, यानी सर्विस चार्जेज़ में कई तरह के बदलाव किए हैं. इन बदले हुए नियमों में औसत मासिक बैलेंस, नकदी जमा, नकदी निकासी तथा नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (National Electronic Funds Transfer या NEFT) अथवा रीयल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट (Real Time Gross Settlement या RTGS) के ज़रिये किए जाने वाले राशि ट्रांसफर से जुड़े नियम शामिल हैं.

  • ATM से बढ़ते धोखाधड़ी के मामले: पहले नंबर पर महाराष्ट्र, जानें आपका राज्य किस नंबर पर

    ATM से बढ़ते धोखाधड़ी के मामले: पहले नंबर पर महाराष्ट्र, जानें आपका राज्य किस नंबर पर

    जैसे-जैसे एटीएम कार्ड धारको की संख्या बढ़ती जा रही है, एटीएम से होने वाले धोखाधड़ी के मामले भी तेजी से सामने आ रहे हैं. देश की राजधानी दिल्ली में एटीएम धोखाधड़ी के 179 मामले सामने आए हैं, जिसमें लोगों को करीब 3 करोड़ रुपये का चूना लगा है. इन धोखाधड़ी के मामलों में शातिर बिना एटीएम कार्ड को हाथ लगाए, बैंक अकाउंट में रखी राशि का सफाया कर देते हैं. 

  • SBI ATM Cum Debit Card को ब्लॉक करने का ऑनलाइन तरीका

    SBI ATM Cum Debit Card को ब्लॉक करने का ऑनलाइन तरीका

    हम इस लेख में आपको भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के डेबिट कार्ड को ऑनलाइन ब्लॉक करने की सुविधा के बारे में बताएंगे। SBI ATM cum Debit Card को बैंक की वेबसाइट OnlineSBI के ज़रिए ब्लॉक करना संभव है।

  • Bank Fraud: भारतीय बैंक से 1.35 करोड़ डॉलर की चोरी, साइबर अटैक में 28 देश बने शिकार

    Bank Fraud: भारतीय बैंक से 1.35 करोड़ डॉलर की चोरी, साइबर अटैक में 28 देश बने शिकार

    संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंधों की वजह से विदेश निधि के लिए उत्तर कोरिया ने कॉसमॉस बैंक से 1.35 करोड़ डॉलर की साइबर डकैती को अंजाम दिया है. ऐसा 28 देशों के नेटवर्क का इस्तेमाल कर किया गया है. विश्व संस्था ने यह जानकारी दी.

  • ATM में घुसकर महिला से लूटपाट करने आया था ये शख्स, बैंक बैलेंस देखकर उड़ गए होश

    ATM में घुसकर महिला से लूटपाट करने आया था ये शख्स, बैंक बैलेंस देखकर उड़ गए होश

    आपने अभी तक ATM में चोरी या लूटपाट कि काफी घटनाओं के बारे में सुना होगा. लेकिन कभी किसी ऐसी घटना के बारे में सुना है जहां चोर ही आप पर दया दिखा जाए?

  • उंगली डालकर शख्स ऐसे निकालता था ATM से पैसे, CCTV में पकड़ आई चोरी

    उंगली डालकर शख्स ऐसे निकालता था ATM से पैसे, CCTV में पकड़ आई चोरी

    शख्स ने एक ट्रिक से एटीएम (ATM) से लाखों रुपये निकाल लिए. सूरत (Surat) के रहने वाले हरेश पटेल (Haresh Patel) ने एटीएम में एक ट्रिक से 1.54 लाख रुपये निकाल लिए.

  • ATM से लाखों रुपये लेकर भाग रहे थे लुटेरे, एक्सीडेंट हुआ और फिर लोगों ने चोरों से लूटे पैसे

    ATM से लाखों रुपये लेकर भाग रहे थे लुटेरे, एक्सीडेंट हुआ और फिर लोगों ने चोरों से लूटे पैसे

    Noida में ऐसा हादसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. चोर नोएडा के एटीएम से 40  लाख रुपये लूटकर ले जा रहे थे. कल मोटर साइकल पर चोरों ने चोरी को अंजाम दिया. मामला यहीं शांत नहीं हुआ. कुछ देर बाद बाहर लोगों ने चोरों से रुपये लूट लिए.

  • Exclusive : देशभर में SBI के कितने एटीएम, बैंक को भी नहीं पता है

    Exclusive :  देशभर में SBI के कितने एटीएम, बैंक को भी नहीं पता है

    एक आरटीआई में SBI से देशभर में लगी बैंक की ATM मशीनों का ब्योरा मांगा गया था, लेकिन बैंक की तरफ से कहा गया कि उनके पास इसकी सूचना ही उपलब्ध नहीं है. चौंकाने वाली बात यह है कि बैंक को यह भी नहीं पता है कि पिछले 5 वित्तीय वर्षों में एटीएम में तैनात सुरक्षा गार्डों की सैलरी और भत्ते पर कितने पैसे खर्च हुए. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com