NDTV Khabar

Basirhat Violence


'Basirhat violence' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ममता बनर्जी का केंद्र को जवाब, कहा - याद रखिए घायल शेर ज़्यादा ख़तरनाक होता है

    ममता बनर्जी का केंद्र को जवाब, कहा - याद रखिए घायल शेर ज़्यादा ख़तरनाक होता है

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया कि केन्द्र और सत्तारूढ़ भाजपा के कार्यकर्ता राज्य में हिंसा भड़काने और उनकी सरकार को गिराने का प्रयास कर रहे हैं. ममता ने यह भी कहा कि भाजपा उनकी आवाज दबाने की कोशिश कर रही है क्योंकि वह देश में इकलौती हैं जो उनका विरोध कर रही हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि घायल शेर ज़्यादा ख़तरनाक होता है. बनर्जी ने राज्य सचिवालय में पत्रकारों से कहा, "वह (भाजपा) ‍विभिन्न सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट के जरिये फर्जी खबरें फैलाने के लिये करोड़ों रुपये बहा रही है. केन्द्र सरकार और पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल में हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं." उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य में हिंसा या दंगा होने की स्थिति में केंद्र की भी राज्य सरकारों के बराबर जिम्मेदारी होती है. ममता ने कहा, "अगर किसी राज्य में कोई दंगा या हिंसा होती है, तो केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हट सकती है." पढ़ें मामले से जुड़ी 10 खास बातें...

  • पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा को केंद्र ने बताया ममता सरकार की नाकामी, गृह मंत्रालय ने एक्शन लेने को कहा

    पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा को केंद्र ने बताया ममता सरकार की नाकामी, गृह मंत्रालय ने एक्शन लेने को कहा

    केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा पर रविवार को चिंता जताते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों के बाद भी हिंसा राज्य सरकार की नाकामी लगती है. पश्चिम बंगाल की ममता सरकार (Mamata Banerjee) को दिए परामर्श में गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने उससे कानून व्यवस्था, शांति और सार्वजनिक अमन बनाए रखने को कहा.

  • Elections 2019: बंगाल में फिर चुनावी हिंसा, BJP उम्मीदवार पर हमला, कई स्थानों पर EVM में खराबी की खबर

    Elections 2019: बंगाल में फिर चुनावी हिंसा, BJP उम्मीदवार पर हमला, कई स्थानों पर EVM में खराबी की खबर

    बंगाल में दम दम, बारासात, बसीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर निर्वाचन क्षेत्रों में 17,058 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है जहां लगभग 1, 49,10,643 मतदाता 111 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. उम्मीदवारों में 94 पुरुष हैं और 17 महिलाएं शामिल हैं. मतदान शाम छह बजे तक जारी रहेगा. बंगाल की 42 संसदीय सीटों में से कोलकाता उत्तर सीट में सबसे अधिक उम्मीदवार (21) हैं, जबकि इसके मतदाताओं की संख्या सबसे कम (14.44 लाख) है. दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी दूसरी बार सांसद बनने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. उन्हें मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के फवाद हलीम, भाजपा के नीलांजन रॉय और कांग्रेस के सौम्या ऐच रॉय के खिलाफ खड़ा किया गया है.

  • सोशल मीडिया पर फर्ज़ी फोटो, वीडियो पोस्ट कर बंगाल में हिंसा भड़काने के आरोप में बीजेपी नेता गिरफ्तार

    सोशल मीडिया पर फर्ज़ी फोटो, वीडियो पोस्ट कर बंगाल में हिंसा भड़काने के आरोप में बीजेपी नेता गिरफ्तार

    कोलकाता के निकट उत्तरी 24 परगना जिले में सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के बाद राज्य में की गई यह ताजातरीन गिरफ्तारी है, और इससे पहले पिछले सप्ताह कोलकाता पुलिस ने बताया था कि उन्होंने एक शख्स को भोजपुरी फिल्म से ली गई एक तस्वीर को उत्तरी 24 परगना जिले का दृश्य बताकर पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया था.

  • बंगाल हिंसा : गांव वालों ने कहा, उपद्रवी बाहर से आए

    बंगाल हिंसा : गांव वालों ने कहा, उपद्रवी बाहर से आए

    माघुरखली में हिंदुओं और मुसलमानों का कहना है कि उनकी याददाश्त में गांव के सभी लोग मिलजुलकर रह रहे हैं. 24 परगना जिले के भादुरिया ब्लॉग के इस छोटे से गांव में लोगों ने सांप्रदायिक हिंसा के बारे में नहीं सुना था.

  • बीजेपी नेता ने गुजरात दंगों की तस्वीर बंगाल की बताकर की पोस्ट, ट्विटर पर हुई आलोचना

    बीजेपी नेता ने गुजरात दंगों की तस्वीर बंगाल की बताकर की पोस्ट, ट्विटर पर हुई आलोचना

    दिल्ली भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को 2002 गुजरात दंगों की एक तस्वीर को पश्चिम बंगाल के बसीरहाट में हिंसा की तस्वीर कथित रूप से बताने पर ट्विटर पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है.

  • पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में फिर तनाव, पुलिस ने भीड़ को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे

    पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में फिर तनाव, पुलिस ने भीड़ को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे

    पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में गुरुवार को फिर से तनाव के बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े और लाठीचार्ज करना पड़ा. इस बीच, उत्तर 24 परगना जिले के हिंसा प्रभावित बादुरिया इलाके में जनजीवन धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com