NDTV Khabar

Begusarai


'Begusarai' - 131 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार के 'लेनिनग्राद' बेगूसराय में NDA को बागियों से खतरा, महागठबंधन को सता रहा भितरघात का डर

    बिहार के 'लेनिनग्राद' बेगूसराय में NDA को बागियों से खतरा, महागठबंधन को सता रहा भितरघात का डर

    Bihar Assembly Polls 2020: बेगूसराय की सियासी जमीन पर वामपंथ और दक्षिणपंथ के बीच सीधा मुकाबला चल रहा है..दोनों ही दलों ने अपना प्रचार तेज कर दिया है, लेकिन NDA के सामने बड़ी चुनौती LJP के अलावा BJP और JDU के बागी हैं जो बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह के खिलाफ यहां खुली बगावत कर रहे हैं.

  • BJP के बागी का गिरिराज सिंह पर निशाना, 'साजिश रचने वाले केंद्रीय मंत्री ने बेगूसराय की जनता को छला'

    BJP के बागी का गिरिराज सिंह पर निशाना, 'साजिश रचने वाले केंद्रीय मंत्री ने बेगूसराय की जनता को छला'

    बिहार (Bihar Assembly Elections 2020) में आज (बुधवार) पहले चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. 71 सीटों पर 1066 उम्मीदवार मैदान में हैं. सभी पोलिंग बूथों पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. निर्वाचन अधिकारी कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के मद्देनजर एहतियात भी बरत रहे हैं. वहीं दूसरी ओर इस सियासी दंगल में पाला बदलने का खेल भी जारी है. बेगूसराय में बीजेपी के बागी आशुतोष ने नींद उड़ा रखी है. वह निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैं भारतीय जनता पार्टी में 20 वर्षों का सेवा दिया हूं लेकिन जब 2019 में सांसद के रूप में गिरिराज जी आए, तो पूरे बेगूसराय का मतदाता बगैर किसी सवाल के उनको 7.5 लाख वोट से जिताने का काम किया.'

  • VIDEO, नीतीश कुमार ने क्यों कहा, 'अपने बाप से पूछो, अपनी माता से पूछो...'

    VIDEO, नीतीश कुमार ने क्यों कहा, 'अपने बाप से पूछो, अपनी माता से पूछो...'

    नीतीश ने फिर कहा कि यही सब तो चल रहा रहा था उसके बाद आज बता दो कहां कोई गड़बड़ है. उन्होंने कहा कि आज कोई गड़बड़ करने वाला आदमी होगा तो अंदर जाएगा. सीएम ने कहा कि आप लोगों के बीच कोई उल्टा पुल्टाकाम नहीं कर सकेगा.

  • Bihar Election 2020: पूरब के 'लेनिनग्राद' में बदलते समीकरणों के बीच अब 'साख' दांव पर

    Bihar Election 2020: पूरब के 'लेनिनग्राद' में बदलते समीकरणों के बीच अब 'साख' दांव पर

    लोकसभा चुनाव 2019 में बिहार की बेगूसराय सीट पर पूरे देश की नजरें थीं. यहां से बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और अपने बयानों के लिए मशहूर गिरिराज सिंह का मुकाबला वामपंथी राजनीति के इस समय पोस्टर ब्बॉय और सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार से था. लेकिन बाजी आखिरकार गिरिराज सिंह के ही हाथ लगी और कन्हैया कुमार को हार का सामना करना पड़ा. यह सीट अपने आप में कई ऐतिहासिक और राजनीतिक नामकरणों को लिए भी मशहूर है. बेगूसराय को पूरब का लेनिनग्राद भी कहा जाता है. 2019 के चुनाव से पहले ही कन्हैया के भाषण सोशल मीडिया पर खूब देखे जा रहे थे. बिहार की राजनीति में एक युवा नेता का उभार एक समय तो तेजस्वी यादव के लिए भी बड़ा खतरा बनते देखा गया. कहा तो यह भी जाता है कि कन्हैया कुमार को हराने के लिए ही आरजेडी ने तनवीर हसन को लोकसभा चुनाव में उतार दिया था. हालांकि आरजेडी का कहना था साल 2014 में तनवीर हसन सिर्फ 60 हजार वोटों से हारे थे इसलिए कार्यकर्ताओं के मनोबल के लिए उनको चुनाव में उतारा गया है. फिलहाल इस सच्चाई से नकारा नहीं जा सकता है कि इसका फायदा गिरिराज सिंह को ही मिला था. 

  • बिहार में आकाशीय बिजली का कहर, अलग-अलग जिलों आठ लोगों की मौत

    बिहार में आकाशीय बिजली का कहर, अलग-अलग जिलों आठ लोगों की मौत

    बिहार में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर बृहस्पतिवार को आठ लोगों की मौत हो गयी .मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आकाशीय बिजली गिरने से लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है.

  • बिहार के बेगूसराय में दर्दनाक सड़क हादसे में चार लोगों की मौत

    बिहार के बेगूसराय में दर्दनाक सड़क हादसे में चार लोगों की मौत

    बिहार के बेगूसराय में हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. हादसे का शिकार हुए सभी लोग एक स्कॉर्पियो पर सवार होकर दही लेकर वापस लौट रहे थे. घटना लाखो थाना इलाके की है. आजाद नगर कासिमपुर निवासी कपिलदेव राय की मौत के बाद उनके श्राद्ध का भोज हो रहा था.  बीती देर रात लाखो थाना के सामने दिल दहला देने वाली घटना हुई. जब आज़ाद नगर कासिम पुर निवासी कपिलदेव राय के मौत के बाद उनका श्राद्ध का भोज हो रहा था. भोज में दही खत्म हो गया और परिजन अपने कुछ रिश्तेदार के साथ मुफसिल थाना के रजौरा से दही लेकर वापस हो रहे थे इसी दौरान तेज़ गति से स्कार्पियो के चालक पहले एन एच 31 पर बने रोड डिवाइडर से टकरा कर अपना संतुलन खो दिया और पलट गया.

  • गिरिराज सिंह ने किया माल्यार्पण, विपक्ष ने किया बाबा साहब की प्रतिमा का शुद्धिकरण

    गिरिराज सिंह ने किया माल्यार्पण, विपक्ष ने किया बाबा साहब की प्रतिमा का शुद्धिकरण

    बिहार में एक तरफ जहां राजनीतिक गलियारों में 'पोस्टर वार' चरम पर है वहीं महापुरुषों की प्रतिमाओं को भी धोकर पक्ष और विपक्ष की तरफ से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. ताजा मामला बेगूसराय जिले के बलिया प्रखंड का है जहां गिरिराज सिंह द्वारा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद विपक्षी पार्टियों ने प्रतिमा सहित पूरे मंदिर परिसर को धोकर अपना विरोध प्रदर्शित किया. खास बात यह है कि ऐसे मामलों को लेकर राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर वाक युद्ध चरम पर है.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को भगवान का अवतार बताया!

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को भगवान का अवतार बताया!

    बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा से सुर्खियों में रहे हैं उन्होंने बेगूसराय के साहेबपुर कमाल विधानसभा क्षेत्र के फूल चौक के पास एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री को भगवान का अवतार बताकर एक नए विवाद को जन्म दे दिया है. गिरिराज ने कहा कि भारतवंशी और भारत मात को जो आंख दिखाएगा उसकी आंखें निकाल दी जाएंगी क्योंकि क्योंकि नए भारत का उदय हो चुका है.

  • BJP सांसद गिरिराज सिंह का फोन उनके संसदीय क्षेत्र में चोरी, प्राथमिकी दर्ज

    BJP सांसद गिरिराज सिंह का फोन उनके संसदीय क्षेत्र में चोरी, प्राथमिकी दर्ज

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) के निजी सलाहकार ने प्राथमिकी दर्ज कराई है कि मंत्रीजी का एक मोबाइल फोन बेगूसराय के रिफाइनरी गेस्ट हाउस परिसर से बुधवार की सुबह चोरी हो गया.

  • बिहार: घर के बाहर पटाखे चला रहे थे बेटे, अपराधियों ने अंदर घुसकर माता-पिता और बहन का किया मर्डर

    बिहार: घर के बाहर पटाखे चला रहे थे बेटे, अपराधियों ने अंदर घुसकर माता-पिता और बहन का किया मर्डर

    पुलिस उपाधीक्षक कुंदन सिंह ने सोमवार को बताया कि मृतक के परिजनों का आरोप है कि इस घटना में आपसी विवाद है. उन्होंने बताया कि मृतक के पुत्र शिवम और सत्यम को भी अपराधियों ने निशना बनाया परंतु 'मिसफायर' के कारण उनकी जान बच गई. उन्होंने कहा कि हत्या का कारण पारिवारिक विवाद है. हत्या का आरोप कुणाल सिंह के भाई विकास कुमार पर लगाया गया है.

  • बाढ़ प्रभावित इलाकों में लापरवाही पर भड़के गिरिराज सिंह, SDO को लगाई फटकार- देखें VIDEO

    बाढ़ प्रभावित इलाकों में लापरवाही पर भड़के गिरिराज सिंह, SDO को लगाई फटकार- देखें VIDEO

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. बिहार के बेगूसराय से BJP सांसद गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार वह एक सरकारी अधिकारी को फटकार लगाने के कारण चर्चा में हैं.

  • पहले की मारपीट फिर चाबी छीनकर बालिका गृह से फरार हुईं 5 लड़कियां, यह थी वजह

    पहले की मारपीट फिर चाबी छीनकर बालिका गृह से फरार हुईं 5 लड़कियां, यह थी वजह

    बालिका गृह अधीक्षिका अनुजा कुमारी ने बताया कि ये लड़कियां बालिका गृह की सुरक्षा प्रहरी मंजू साह के साथ मारपीट करने के बाद उनसे मुख्य द्वार की चाभी छीनकर फरार हो गयी थी.

  • बिहार में दृष्टिबाधित छात्र 'लिटरेसी डिवाइस' से करेंगे पढ़ाई

    बिहार में दृष्टिबाधित छात्र 'लिटरेसी डिवाइस' से करेंगे पढ़ाई

    बिहार के बेगूसराय जिले में दृष्टिबाधित छात्रों में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए जिला प्रशासन जल्द ही स्मार्ट क्लास शुरू करेगी. इसके लिए सर्वेक्षण करवाया जा रहा है. बेगूसराय के जिलाधिकारी राहुल कुमार ने मंगलवार को आईएएनएस को बताया कि इस दिशा में 'लिटरेसी डिवाइस एनी' के माध्यम से दृष्टिबाधित छात्रों के शैक्षणिक विकास के लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है.

  • पहले पूछा नाम और फिर मार दी गोली, बोला- तुम्हे तो पाकिस्तान में रहना चाहिए

    पहले पूछा नाम और फिर मार दी गोली, बोला- तुम्हे तो पाकिस्तान में रहना चाहिए

    घायल ने बताया कि वह गांव में बाइक से फेरी कर रहा था कि तभी शराब के नशे में राजीव यादव नाम के एक शख्स ने रोककर उसका नाम पूछा और जब उसने अपना नाम बताया तो उसने गाली देते हुए कि वह यहां क्या कर रहा है.

  • बिहार के बेगूसराय में प्रेमी जोड़े को कुछ लड़कों ने लाठी-डंडो से पीटा, कन्हैया कुमार ने पोस्ट लिखकर निकाली भड़ास

    बिहार के बेगूसराय में प्रेमी जोड़े को कुछ लड़कों ने लाठी-डंडो से पीटा, कन्हैया कुमार ने पोस्ट लिखकर निकाली भड़ास

    बिहार के बेगुसराय से इन दिनों एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक प्रेमी जोड़े को कुछ लड़के लाठी-डंडो से पीट रहे हैं. इतना ही नहीं उन्हें अश्लील गालियां भी दी जा रही हैं.

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने फिर किया ट्रोलर्स को बोल्ड, कहा- जाकर फैक्ट्स चेक करें...

    बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने फिर किया ट्रोलर्स को बोल्ड, कहा- जाकर फैक्ट्स चेक करें...

    लोकसभा चुनावों में विपक्ष का साथ देने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) की ट्रोलर्स जमकर खिंचाई कर रहे हैं. ट्रोलर्स लगातार स्वरा भास्कर को सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं. ऐसे में स्वरा भास्कर ने अपने एक ट्वीट से ट्रोलर्स का मुंह बंद कर दिया है.

  • Election 2019: जानें, नतीजे आने से एक दिन पहले कन्हैया कुमार क्यों दे रहे हैं लोगों को अपने दोस्त, पड़ोसी या रिश्तेदारों को कॉल करने की सलाह

    Election 2019: जानें, नतीजे आने से एक दिन पहले कन्हैया कुमार क्यों दे रहे हैं लोगों को अपने दोस्त, पड़ोसी या रिश्तेदारों को कॉल करने की सलाह

    भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) की ओर से बिहार के बेगूसराय सीट से लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने 23 मई को आने वाले चुनाव नतीजों को लेकर जनता से अपील की है और एक फेसबुक पोस्ट लिखा है. उन्होंने लिखा, 'कल चुनाव में चाहें कोई जीते, हमें इसका ध्यान रखना होगा कि आने वाले समय में समाज में नफरत की हर हाल में हार हो.

  • Kanhaiya Kumar: जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष से लेकर लोकसभा उम्मीदवार बनने तक कन्हैया कुमार का सफर...

    Kanhaiya Kumar: जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष से लेकर लोकसभा उम्मीदवार बनने तक कन्हैया कुमार का सफर...

    कन्हैया कुमार के चुनावी मैदान में उतरते ही बेगूसराय इस लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) का सबसे हॉट सीट बन गया है. देश में चारों ओर बेगूसराय सीट की ही चर्चा हो रही है. इस सीट पर कन्हैया कुमार सहित तीनों प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दावा कर कर रहे है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com