NDTV Khabar

Bengaluru Test


'Bengaluru Test' - 53 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NLSIU की NLAT 2020 परीक्षा के खिलाफ याचिका पर कब सुनाया जाएगा फैसला? SC ने बताया

    NLSIU की NLAT 2020 परीक्षा के खिलाफ याचिका पर कब सुनाया जाएगा फैसला? SC ने बताया

    उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि एनएलएसआईयू (NLSIU) द्वारा अलग से प्रवेश परीक्षा एनएलएटी-2020 (NLAT 2020) आयोजित करने के फैसले के खिलाफ दायर याचिकाओं पर 21 सितंबर को आदेश सुनाया जायेगा. न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ ने नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU), बेंगलुरू के पूर्व कुलपति आर वेंकट राव और एक छात्र के पिता की याचिका पर सुनवाई पूरी करते हुये कहा कि इस पर 21 सितंबर को आदेश सुनाया जायेगा.

  • NLAT 2020: सुप्रीम कोर्ट ने NLSIU को दी प्रवेश परीक्षा आयोजित कराने की इजाज़त, रिजल्ट को लेकर कही ये बात

    NLAT 2020: सुप्रीम कोर्ट ने NLSIU को दी प्रवेश परीक्षा आयोजित कराने की इजाज़त, रिजल्ट को लेकर कही ये बात

    NLAT 2020: सुप्रीम कोर्ट ने आज नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU) बैंगलोर  को 12 सितंबर को NLAT  2020 आयोजित करने की इजाज़त दे दी है. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि संस्थान परीक्षा का रिजल्ट घोषित नहीं करेगा, जब तक कि अदालत इस परीक्षा की वैधता पर फैसला नहीं देता है. NLSIU के पूर्व कुलपति, प्रो (डॉ) आर वेंकट राव और छात्रों के अभिभावकों  ने NLSIU बैंगलोर को CLAT 2020 से अचानक अलग करने और अलग से NLAT  2020 परीक्षा आयोजित करने के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी.

  • 7 फेरे लेने के बाद उल्टियां करने लगी दुल्हन, हैरान पति ले गया अस्तपाल तो उड़ गए होश

    7 फेरे लेने के बाद उल्टियां करने लगी दुल्हन, हैरान पति ले गया अस्तपाल तो उड़ गए होश

    कर्नाटक के बेंगलुरु में कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी के होश उड़ा दिए. शादी के तुरंत बाद दुल्हन उल्टियां करने लगी. शक में पति दुल्हन को अस्पताल ले गया. शादी के बाद लड़की को प्रेग्नेंसी टेस्ट और वर्जिनिटी टेस्ट से गुजरना पड़ा.

  • भारत-अफगानिस्तान के बीच पहले टेस्ट मैच का गवाह बनेगा ये स्टेडियम, आज हो सकता है ऐलान

    भारत-अफगानिस्तान के बीच पहले टेस्ट मैच का गवाह बनेगा ये स्टेडियम, आज हो सकता है ऐलान

    बीसीसीआई ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह अफगानिस्तान के पदार्पण टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा.

  • INDvsAUS: बेंगलुरू की पिच भी नहीं जीत पाई मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड का दिल, औसत से निम्‍न श्रेणी का करार दिया

    INDvsAUS: बेंगलुरू की पिच भी नहीं जीत पाई मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड का दिल, औसत से निम्‍न श्रेणी का करार दिया

    पुणे के बाद बेंगलुरू के चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम की पिच भी भारत-ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट सीरीज के मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड का दिल नहीं जीत पाई है. इंग्‍लैंड के पूर्व ओपनर और मौजूदा सीरीज में मैच रैफरी की भूमिका निभा रहे ब्रॉड ने बेंगलुरू में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच की पिच को ‘औसत से निम्न श्रेणी’ की करार दिया.

  • INDvsAUS : 2 वर्ल्ड क्लास कैच लेकर सबका चहेता बन गया है टीम इंडिया का यह क्रिकेटर...

    INDvsAUS : 2 वर्ल्ड क्लास कैच लेकर सबका चहेता बन गया है टीम इंडिया का यह क्रिकेटर...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अब तक खेले गए दोनों मैचों में दोनों ही टीमों के कई खिलाड़ियों ने कैच छोड़े हैं. इनमें से कई कैच तो निर्णायक साबित हुए हैं. हालांकि इन सबके बीच कुछ शानदार कैच भी लपके गए, जिनमें से कुछ तो ग्रेट कैच की कैटेगरी में रहे. इन ग्रेट कैचों में टीम इंडिया के एक क्रिकेटर को दो कैच भी शामिल हैं...

  • INDvsAUS : विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया पर मिली रोमांचक जीत को दिया यह खास 'दर्जा', कहा- हम यह साबित करना चाहते थे

    INDvsAUS : विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया पर मिली रोमांचक जीत को दिया यह खास 'दर्जा', कहा- हम यह साबित करना चाहते थे

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में पुणे में मिली करारी हार के बाद विराट कोहली की सेना ने बेंगलुरू टेस्ट में जबर्दस्त खेल दिखाया और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. खास बात यह कि टीम इंडिया ने विराट कोहली के साये से बाहर निकलते हुए यह जीत हासिल की, क्योंकि विराट का बल्ला इस सीरीज में अब तक कमाल नहीं दिखा पाया है. मैच के बाद विराट कोहली ने इस जीत को अहम करार देते हुए टीम के जज्बे की सराहना की और इसे एक खास दर्जा भी दिया...

  • DRS का सही इस्तेमाल करने में क्यों ऑस्ट्रेलिया से पिछड़ रहा है भारत, विराट कोहली ने खोला राज़

    DRS का सही इस्तेमाल करने में क्यों ऑस्ट्रेलिया से पिछड़ रहा है भारत, विराट कोहली ने खोला राज़

    भारत ने इंग्लैंड सीरीज़ से अंपायर डिसीजन रिव्यू सिस्टम (यूडीआरएस) के इस्तेमाल पर मंज़ूरी लगाई. इससे पहले लंबे समय तक बीसीसीआई ने यूडीआरएस से मुंह मोड़ रखा था. भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में ही विराट कोहली की टीम डीआरएस का सही तरीके से इस्तेमाल करने से चूकती दिखी. आख़िरी क्या वजह है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम नई तकनीक का सही इस्तेमाल कर रही है और विराट कोहली अब भी इस को समझने की कोशिश में लगे हैं.

  • मैंने कहा था, हम 150 रन की लीड देने में सफल रहे तो 30 रन से जीतेंगे : लोकेश राहुल

    मैंने कहा था, हम 150 रन की लीड देने में सफल रहे तो 30 रन से जीतेंगे : लोकेश राहुल

    बेंगलुरू टेस्‍ट में टीम इंडिया की 75 रन की जीत की खुशी विराट कोहली के चेहरे पर साफ दिखाई दे रही थी. टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा कि पहला टेस्‍ट हारने के बाद इसे शानदार अंदाज में कर दिखा. उन्‍होंने कहा कि हम सीरीज में वापसी करने के लिए बेताब थे. हम दूसरों को नहीं बल्कि अपने आपको दिखाना चाहते थे कि हमारी क्षमता क्‍या है.

  • INDvsAUS:टीम इंडिया ने कमाल करते हुए चौथे दिन ही बेंगलुरू टेस्‍ट जीता, भारतीय जीत के हीरो...

    INDvsAUS:टीम इंडिया ने कमाल करते हुए चौथे दिन ही बेंगलुरू टेस्‍ट जीता, भारतीय जीत के हीरो...

    बेंगलुरू टेस्‍ट में टीम इंडिया ने 75 रन से जीत हासिल कर कमाल कर दिया. मैच के पहले दो दिन बैकफुट पर रहने के बाद टीम इंडिया ने यह सफलता हासिल की है. मैच के तीसरे दिन के अंतिम सेशन में पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे की बल्‍लेबाजी की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया पर दबाव बनाया और चौथे दिन गेंदबाजों ने कमाल करते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया.

  • INDvsAUS:जब अम्‍पायर ने दिया दखल, ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्मिथ और विराट कोहली के बीच बहस होते-होते बची..

    INDvsAUS:जब अम्‍पायर ने दिया दखल, ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्मिथ और विराट कोहली के बीच बहस होते-होते बची..

    बेंगलुरू टेस्‍ट के चौथे दिन लंच के बाद उस समय मैदान पर गरमागरमी बढ़ गई जब ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ और टीम इंडिया के कप्‍तान मैदान पर आमने-सामने आते दिखे. यह मौका ऑस्‍ट्रेलियाई की दूसरी पारी के 21वें ओवर में आया जब उमेश यादव की गेंद पर स्‍टीव स्मिथ को अम्‍पायर ने एलबीडब्‍ल्‍यू करार दिया.

  • INDvsAUS:ऑस्‍ट्रेलिया का वह रिव्‍यू , जो टीम इंडिया पर पड़ा भारी, गिरने लगे फटाफट विकेट..

    INDvsAUS:ऑस्‍ट्रेलिया का वह रिव्‍यू , जो टीम इंडिया पर पड़ा भारी, गिरने लगे फटाफट विकेट..

    बेंगलुरू टेस्‍ट के चौथे दिन टीम इंडिया की काफी उम्‍मीदें चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे की जोड़ी पर टिकी हुई थीं. मैच के तीसरे दिन आखिरी के सेशन में इन दोनों ने जिस तरह की बल्‍लेबाजी की थी उसने न सिर्फ टीम इंडिया के लिए उम्‍मीद जगाई थी बल्कि ऑस्‍ट्रेलियाई खेमे में भी चिंता बढ़ा दी थी.

  • INDvsAus Test : अश्विन के 'छक्के' से इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 75 रन से हराया, सीरीज में 1-1 से बराबरी की, चौथी बार 188 तक के लक्ष्य का किया बचाव

    INDvsAus Test : अश्विन के 'छक्के' से इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 75 रन से हराया, सीरीज में 1-1 से बराबरी की, चौथी बार 188 तक के लक्ष्य का किया बचाव

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया पहली बार बढ़त पर दिख रही है. हालांकि उसकी राह अब भी आसान नहीं है और सीरीज में 1-1 की बराबरी के लिए उसे बेंगलुरू टेस्ट में आज ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाना होगा. चौथे दिन का खेल जारी है. टीम इंडिया लंच से ठीक पहले 274 रन पर सिमट गई. पहली पारी के आधार पर ऑस्‍ट्रेलिया को मिली 87 रन की बढ़त कम करने के बाद टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 188 रन का लक्ष्य रखा है. टीम इंडिया की ओर से चेतेश्वर पुजारा शतक से चूक गए, वहीं रहाणे ने 11वीं फिफ्टी पूरी की. पुजारा ने 92 रन बनाए, जबकि रहाणे 52 रन बनाकर आउट हुए.

  • INDvsAUS : बेंगलुरू में आर. अश्विन पर टिकी थीं सबकी नजरें लेकिन चमके रवींद्र जडेजा...

    INDvsAUS : बेंगलुरू में आर. अश्विन पर टिकी थीं सबकी नजरें लेकिन चमके रवींद्र जडेजा...

    टीम इंडिया के ट्रंप कॉर्ड माने जा रहे अश्विन के मुकाबले लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन अब तक बेहतर रहा है. बेंगलुरू टेस्‍ट के तीसरे दिन टीम इंडिया यदि ऑस्‍ट्रेलियाई पारी को 276 रन पर समेटने में सफल रही तो इसका श्रेय जडेजा के छह विकेट को जाता है.

  • INDvsAUS:मैट रेनशॉ ने आर.अश्विन की रणनीति पर उठाए सवाल, बोले-उनकी ओवर द विकेट बॉलिंग से मदद मिली

    INDvsAUS:मैट रेनशॉ ने आर.अश्विन की रणनीति पर उठाए सवाल, बोले-उनकी ओवर द विकेट बॉलिंग से मदद मिली

    ऑस्‍ट्रेलिया टीम के ओपनर मैट रेनशॉ ने बेंगलुरू टेस्‍ट के दूसरे दिन बेहतरीन अर्धशतक जमाया. उनकी 60 रन की पारी ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को टीम इंडिया के खिलाफ पहली पारी के आधार पर बढ़त बनाने में अहम योगदान दिया. दूसरे दिन के खेल के बाद रेनशॉ ने भारतीय ऑफ स्पिनर आर. अश्विन की गेंदबाजी की रणनीति को आड़े हाथ लिया.

  • मार्क वॉ ने कहा, विराट कोहली एकाग्र नहीं हो पा रहे, उनकी नकारात्‍मक सोच टीम पर डाल रही असर

    मार्क वॉ ने कहा, विराट कोहली एकाग्र नहीं हो पा रहे, उनकी नकारात्‍मक सोच टीम पर डाल रही असर

    पुणे के बाद बेंगलुरू में भी टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद विराट कोहली की आलोचना शुरू हो गई. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के पूर्व ओपनर और मौजूदा राष्ट्रीय चयनकर्ता मार्क वॉ ने कहा है कि विराट अपने आपको एकाग्र नहीं कर पा रहे है और उनकी निगेटिव सोच को टीम के दूसरे खिलाड़ि‍यों पर असर पड़ रहा है.

  • INDvsAUS: बेंगलुरू टेस्‍ट रोमांचक मोड़ पर, चेतेश्‍वर पुजारा-अजिंक्‍य रहाणे ने जगाई उम्‍मीद

    INDvsAUS: बेंगलुरू टेस्‍ट रोमांचक मोड़ पर, चेतेश्‍वर पुजारा-अजिंक्‍य रहाणे ने जगाई उम्‍मीद

    बेंगलुरू टेस्‍ट रोमांचक मोड़ पर है. बेशक तीसरे दिन के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की स्थिति भारत के मुकाबले कुछ बेहतर है, लेकिन विराट कोहली ब्रिगेड मुकाबले से पूरी तरह बाहर नहीं हुई है. दूसरी पारी में टीम इंडिया को इस स्थिति में पहुंचाने का बहुत कुछ श्रेय चेतेश्‍वर पुजारा (नाबाद 79)और अजिंक्‍य रहाणे (नाबाद 40)की शानदार बल्‍लेबाजी को जाता है, जिन्‍होंने पांचवें विकेट के लिए अब तक 93 रन की साझेदारी निभाकर ऑस्‍ट्रेलियाई खेमे की चिंता बढ़ा दी है.

  • INDvsAUS: पहली पारी में चूके दोनों कप्‍तान, न विराट कोहली रिकॉर्ड बना पाए और न स्‍टीव स्मिथ...

    INDvsAUS: पहली पारी में चूके दोनों कप्‍तान, न विराट कोहली रिकॉर्ड बना पाए और न स्‍टीव स्मिथ...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरू में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच दोनों टीमों के कप्तानों के लिए अभी तक निराश करने वाला रहा है. दोनों टीम के कप्तान एक खास रिकॉर्ड बनाने से चूक गए. भारत की पहली पारी में जहां विराट कोहली केवल 12 रन बनाकर आउट हो गए थे, वहीं ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में कप्तान स्टीव स्मिथ भी अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. रविंद्र जड़ेज ने उन्हें 8 रन के निजी योग पर आउट करके उन्हें पवेलियन वापस लौटेन को मजबूर कर दिया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com