NDTV Khabar

Bhumi Pujan At Ayodhya


'Bhumi Pujan at Ayodhya' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भूमि पूजन पर बोली शिवसेना- बाल ठाकरे का सपना पूरा, कारसेवकों की कुर्बानी भुलाने वाले 'रामद्रोही'

    भूमि पूजन पर बोली शिवसेना- बाल ठाकरे का सपना पूरा, कारसेवकों की कुर्बानी भुलाने वाले 'रामद्रोही'

    भूमि पूजन के मौके पर शिवसेना के कई नेताओं के ओर से प्रतिक्रियाएं आई हैं. वहीं. पार्टी के मुखपत्र 'सामना' में छपे संपादकीय में कहा गया है कि अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के समय जो लोग ‘कार सेवकों’ की कुर्बानी को भूल गए, वे ‘राम द्रोही’ हैं

  • Ram Mandir Bhoomi Pujan in Ayodhya: तस्वीरों में देखें, अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास

    Ram Mandir Bhoomi Pujan in Ayodhya: तस्वीरों में देखें, अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अयोध्या (Ayodhya) में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumipujan) किया और मंदिर की आधारशिला रखी. इससे पहले उन्होंने हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) पहुंचकर हनुमान जी की पूजा-अर्चना की और फिर राम जन्मभूमि क्षेत्र पहुंचकर भगवान राम को दंडवत प्रणाम किया. आज की तारीख में पीएम मोदी का हर कदम इतिहास में लिखा जा रहा है. कई पड़ावों को पार करने के बाद आज मंदिर का शिलान्यास किया गया है.

  • राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने पर बोले अमित शाह- करोड़ों लोगों की आस्था को सम्मान मिला

    राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने पर बोले अमित शाह- करोड़ों लोगों की आस्था को सम्मान मिला

    इस कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह को भी शामिल होना था, लेकिन चूंकि वो कोरोनावायरस से संक्रमित हैं, ऐसे में वो अपना इलाज करा रहे हैं. हालांकि, अस्पताल में भर्ती गृहमंत्री ने इस मौके पर ट्वीट जरूर किया.

  • Ram Mandir Bhumi Pujan: 'राम सबके हैं, राम सबमें हैं' PM मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

    Ram Mandir Bhumi Pujan: 'राम सबके हैं, राम सबमें हैं' PM मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अयोध्या (Ayodhya) में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumipujan) किया और मंदिर की आधारशिला रखी. इसके बाद उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह मेरा सौभाग्य था कि श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मुझे मंदिर निर्माण के भूमि पूजन में आमंत्रित किया. आज पूरा देश राममय और हर मन दीपमय है. सदियों का इंतजार समाप्त हुआ. पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें जिनमें पीएम ने कई विषयों को उठाया.

  • पूरे विश्व में गूंज रहा है 'जय सिया राम' : राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद बोले PM नरेंद्र मोदी

    पूरे विश्व में गूंज रहा है 'जय सिया राम' : राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद बोले PM नरेंद्र मोदी

    Ram Mandir Bhoomi Pujan: पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत जय श्रीराम के नारों के साथ शुरू किया. उन्होंने कहा कि जय सिया राम के नारे आज सिर्फ अयोध्या में नहीं बल्कि आज पूरे विश्व में गूंज रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि राम भूमि ट्रस्ट ने मुझे आमंत्रित किया और इस अवसर का साक्षी बनने का मौका दिया. पीएम मोदी ने कहा कि सरयू के किनारे आज स्वर्णिम अध्याय लिखा जा रहा है.

  • राम मंदिर के शिलान्यास के बाद बोले CM योगी - हमारी कई पीढ़ियों ने की थी इस घड़ी की प्रतीक्षा

    राम मंदिर के शिलान्यास के बाद बोले CM योगी - हमारी कई पीढ़ियों ने की थी इस घड़ी की प्रतीक्षा

    अयोध्या में राम मंदिर कि शिला रखने के बाद सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी की वजह से भूमि पूजन का कार्यक्रम हो सका. अपने भाषण की शुरुआत में सभी का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने भारत समेत समूचे विश्व को बताया कि किसी भी समस्या का समाधान शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक तरीके से किया जाता है. उन्होंने कहा कि भव्य मंदिर के सपने को देखते हुए हमारी कई पीढ़ियां गुजर गईं. उन्होंने कहा कि हम संघर्ष करते रहे और पीएम मोदी की सूझबूझ और दूरगामी सोच के चलते यह संभव हो पाया. 5 शताब्दियों का संकल्प आज लोकतांत्रिक तरीके से हो पाया. इस संघर्ष में कई लोगों ने अपना सबकुछ बलिदान कर दिया.   

  • राष्ट्रीय एकता, भाईचारे और सांस्कृतिक समागम का कार्यक्रम बने राम मंदिर का भूमि पूजन: प्रियंका गांधी

    राष्ट्रीय एकता, भाईचारे और सांस्कृतिक समागम का कार्यक्रम बने राम मंदिर का भूमि पूजन: प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि भगवान राम सबमें हैं और सबके हैं और ऐसे में पांच अगस्त को अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए होने जा रहा भूमि पूजन राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का कार्यक्रम बनना चाहिए.

  • इस समय भूमि-पूजन की आवश्यकता नहीं थी, अभी लोगों की मानसिक स्थिति बिल्कुल अलग है : राज ठाकरे

    इस समय भूमि-पूजन की आवश्यकता नहीं थी, अभी लोगों की मानसिक स्थिति बिल्कुल अलग है : राज ठाकरे

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 संकट के मद्देनजर अयोध्या में राम मंदिर के लिए अभी ‘भूमि पूजन’ कार्यक्रम आयोजित करने की आवश्यकता नहीं थी और इसे स्थिति सामान्य होने के बाद आयोजित किया जा सकता था.  राम मंदिर के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम पांच अगस्त को आयोजित किया जा रहा है. ठाकरे ने ‘ई- भूमि पूजन’ के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सुझाव को भी खारिज कर दिया और कहा कि भूमि पूजन का कार्यक्रम बड़े उत्साह के साथ आयोजित किया जाना चाहिए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com