NDTV Khabar

Bhupesh Baghel


'Bhupesh Baghel' - 90 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अभी तो पंजाब-हरियाणा के किसान कर रहे आंदोलन, जल्द सड़कों पर उतरेंगे देशभर के कृषक, छत्तीसगढ़ CM ने चेताया

    अभी तो पंजाब-हरियाणा के किसान कर रहे आंदोलन, जल्द सड़कों पर उतरेंगे देशभर के कृषक, छत्तीसगढ़ CM ने चेताया

    बघेल ने कहा, "इन विधेयकों को पारित करवा कर केंद्र सरकार निजी बाजारों को आगे आने के लिए प्रोत्साहित कर रही है. सरकार ने बिल में अन्न भंडारण की सीमा को खत्म कर दिया है और कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग की शुरुआत की है."

  • NEET-JEE एग्जाम पर बोले छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल, कोरोना के बीच परीक्षा कराना सही नहीं 

    NEET-JEE एग्जाम पर बोले छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल, कोरोना के बीच परीक्षा कराना सही नहीं 

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने सवाल उठाया है कि परीक्षाओं के बीच सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) पर अमल कैसे होगा. उन्होंने कहा कि कोरोना का प्रकोप कम हो जाए तो परीक्षाएं कराई जा सकती हैं. बता दें कि विभिन्न राज्यों ने NEET-JEE परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की है.

  • सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 कांग्रेस नेताओं की पूरी लिस्ट

    सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 कांग्रेस नेताओं की पूरी लिस्ट

    कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में राहुल गांधी का पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 नेताओं पर बीजेपी से सांठगांठ का  कथित आरोप लगाने वाली बात को कांग्रेस की ओर से खारिज किया गया है. इसे पहले खबर आई थी कि राहुल गांधी ने कहा 'इन नेताओं ने ऐसे समय में चिट्ठी भेजी है जब पार्टी संकट में है और उनकी मां यानी सोनिया गांधी बीमार हैं.  राहुल गांधी ने कहा कि इस चिट्ठी को बीजेपी की मिलीभगत से लिखा गया है

  • छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने राहुल गांधी से फिर से कांग्रेस का नेतृत्व संभालने का आग्रह किया

    छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने राहुल गांधी से फिर से कांग्रेस का नेतृत्व संभालने का आग्रह किया

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से कांग्रेस (Congress) की कमान संभालने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा है कि ''हर चुनौती में हमारे लिए उम्मीद की किरण माननीय सोनिया जी और आदरणीय राहुल जी हैं. हम सभी आपके साथ हैं. छत्तीसगढ़ और देश के करोड़ों कार्यकर्ता और देशवासी आपके साथ हैं. देश जिस संकटपूर्ण दौर से गुजर रहा है उससे आपके नेतृत्व में ही छुटकारा मिलेगा.'' भूपेश बघेल ने यह बात एक ट्वीट करके कही है और साथ में राहुल गांधी को लिखा गया पत्र भी साझा किया है.

  • सिंधिया के जाने और पायलट प्रकरण से क्या प्रभावित होगी कांग्रेस? भूपेश बघेल ने दिया यह जवाब

    सिंधिया के जाने और पायलट प्रकरण से क्या प्रभावित होगी कांग्रेस? भूपेश बघेल ने दिया यह जवाब

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाहर जाने और सचिन पायलट की बगावत का कांग्रेस पर असर नहीं होगा. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि अब केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी की कोई नैतिकता एवं चरित्र नहीं रहा और वह सत्ता के लिए कुछ भी कर सकती है. बघेल का कहना था कि पायलट सिर्फ 26 साल की उम्र में सांसद बने, बाद में केंद्रीय मंत्री और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बने. इससे ज्यादा एक पार्टी और क्या दे सकती है ?

  • छत्तीसगढ़ : रायपुर में मुख्यमंत्री निवास के सामने एक युवक ने खुद को लगाई आग, गंभीर रूप से झुलसा

    छत्तीसगढ़ : रायपुर में मुख्यमंत्री निवास के सामने एक युवक ने खुद को लगाई आग, गंभीर रूप से झुलसा

    छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के घर के बाहर एक युवक ने खुद को आग लगा ली. बताया जा रहा है कि हरदेव नाम का यह युवक धमतरी का रहने वाला है और बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहा है.

  • भूपेश बघेल ने नितिन गडकरी को लिखा पत्र, राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण कार्यों की गति बढ़ाने का अनुरोध

    भूपेश बघेल ने नितिन गडकरी को लिखा पत्र, राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण कार्यों की गति बढ़ाने का अनुरोध

    अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 149बी चांपा-कोरबा-कटघोरा मार्ग के उन्नयन और चौड़ीकरण कार्य की भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) से शीघ्र स्वीकृति जारी करने का अनुरोध भी किया है. बघेल ने पत्र में लिखा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 मार्ग का निर्माण कार्य एनएचएआई के माध्यम से कराया जा रहा है. कार्य लगभग दो वर्ष बंद रहने के बाद प्रारंभ किया गया है, लेकिन कार्य की गति अत्यंत धीमी है.

  • BLOG: छत्तीसगढ़ की एक तिहाई आबादी के लिए नए अवसर

    BLOG: छत्तीसगढ़ की एक तिहाई आबादी के लिए नए अवसर

    कृष‍ि की तरह वन प्रबंधन भी छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था का एक बड़ा घटक है. जंगल न केवल अर्थव्यवस्था के बड़े भाग का प्रतिनिध‍ित्व करते हैं, बल्क‍ि वह राज्य की संस्कृति का सार भी दर्शाते हैं. वनों और वन उत्पादों को लेकर स्थानीय लोगों के अध‍िकारों को सशक्त करते हुए विकास के नए और ऐतिहासिक किस्से गढ़े जा रहे हैं.

  • छत्तीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 20 से ज्यादा जिलों के कलेक्टर बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

    छत्तीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 20 से ज्यादा जिलों के कलेक्टर बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

    रेणु पिल्लै को एसीएस चिकित्सा शिक्षा का एडिश्नल चार्ज व मनोज पिंगुआ को आवासीय आयुक्त नई दिल्ली का एडिश्नल चार्जसौंपा गया है. इसके अलावा आर प्रसन्ना को सचिव कौशल विकास विभाग एवं महिला बाल विकास विभाग का एडिश्नल चार्जदिया गया है. अलरमेल मंगई डी को सचिव तकनीकी शिक्षा विभाग का एडिश्नल चार्ज, संजय अलंग को बिलासपुर कलेक्टर कोबिलासपुर कमिश्नर बनाया गया है. वहीं सरगुजा कमिश्नर का एडिश्नल चार्ज भी सौंपा गया है.

  • सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ में शुरू की ‘किसान न्याय योजना’, कहा- राजीव गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि

    सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ में शुरू की ‘किसान न्याय योजना’, कहा- राजीव गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर गुरुवार को छत्तीसगढ़ सरकार की ‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना’ का शुभारंभ किया और इस मौके पर कहा कि यह पहल पूर्व प्रधानमंत्री के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

  • तेजस्वी यादव ने छत्तीसगढ़ का उदाहरण देकर नीतीश कुमार पर कसा तंज, पूछा- क्या बिहार के सीएम इस नए प्रदेश से सीखेंगे

    तेजस्वी यादव ने छत्तीसगढ़ का उदाहरण देकर नीतीश कुमार पर कसा तंज, पूछा- क्या बिहार के सीएम इस नए प्रदेश से सीखेंगे

    अपने ट्विटर के माध्यम से नीतीश सरकार पर हमलावर रुख रखते हुए तेजस्वी यादव ने छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री ऑफिस का एक वीडियो शेयर किया और सवाल दागते हुए पूछा, क्या बिहार के मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ जैसे नए प्रदेश से कुछ सीख सकते हैं. इस ट्वीट में छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री दफ्तर द्वारा यह जानकारी दी गई है कि कोटा में फंसे छत्तीसगढ़ के 2247 छात्रों को 82 बसों के माध्यम से वापस लाया जा रहा है. 

  • Lockdown: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा, प्रवासी मजदूरों की वापसी के लिए ट्रेनें चलाई जाएं

    Lockdown: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा, प्रवासी मजदूरों की वापसी के लिए ट्रेनें चलाई जाएं

    Lockdown: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज NDTV से  बातचीत में कहा कि अलग-अलग राज्यों में फंसे प्रवासी मज़दूरों की उनके गृह राज्य में वापसी के लिए ट्रेनें चलाई जानी चाहिए. मजदूरों की बस से वापसी संभव नहीं होगी क्योंकि लंबे रास्ते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सोमवार को होने वाली मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस में वे यह मांग करेंगे.

  • Coronavirus: सीएम बघेल ने कहा, छत्तीसगढ़ में 76,000 लोग होम क्वारंटीन में

    Coronavirus: सीएम बघेल ने कहा, छत्तीसगढ़ में 76,000 लोग होम क्वारंटीन में

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों से आज  कहा कि आज पूरी दुनिया एक कठिन दौर से गुजर रही है और इसमें भारत भी शामिल है. भारत में भी अभी कोरोना का प्रकोप चरम पर है और हम सब उससे चिंतित भी हैं. इसके लिए केन्द्र सरकार और राज्य सरकार ने अलग-अलग ढंग से तैयारी शुरु की है. राज्य सरकारों ने अपनी-अपनी तैयारी की है.

  • छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ली जेलों में व्यवस्था की जानकारी

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ली जेलों में व्यवस्था की जानकारी

    मुख्यमंत्री ने विभिन्न जेलों के अधिकारियों और कैदियों से चर्चा के दौरान कहा कि कोविड-19 का संक्रमण एक वैश्विक आपदा है. इससे बचाव में ही सभी की सुरक्षा है. बघेल ने जेल में काम कर रहे अधिकारी-कर्मचारियों से कहा कि बाहर के लोगों से सामाजिक दूरी बनाकर रखें. उन्होंने कहा कि संक्रमण के रोकथाम के उपायों पर कड़ाई से अमल किया जाए. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बंदियों की प्रारंभिक जांच कराने और सभी आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

  • शख्स ने ट्विटर पर पूछा- 'दारू की दुकानें कब बंद होंगी' छत्तीसगढ़ के CM ने करा दी बंद तो लोग बोले- 'बेवड़ों के दुश्मन निकले तुम...'

    शख्स ने ट्विटर पर पूछा- 'दारू की दुकानें कब बंद होंगी' छत्तीसगढ़ के CM ने करा दी बंद तो लोग बोले- 'बेवड़ों के दुश्मन निकले तुम...'

    पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस (CoronaVirus) के बढ़ते मामलों के बीच इससे लड़ने के लिए आज 'जनता कर्फ्यू' (Janta Curfew) का आह्वान किया है. इसी बीच एक शख्स ने ट्विटर पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) से एक ऐसी चीज की मांग की, जिसको देखकर कुछ लोग गुस्सा हो गए.

  • ज्योतिरादित्य के पार्टी छोड़ने पर भूपेश बघेल ने कसा तंज, कहा- कांग्रेस से गुर्राते हुए जाते हैं और दुम दबा कर आते हैं

    ज्योतिरादित्य के पार्टी छोड़ने पर भूपेश बघेल ने कसा तंज, कहा- कांग्रेस से गुर्राते हुए जाते हैं और दुम दबा कर आते हैं

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कम विधायकों की उपस्थिति के बाद भी मुख्यमंत्री कमलनाथ के सरकार बचा लेने के विश्वास के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘भाजपा विधायक दल की बैठक में कितने लोग थे. कांग्रेस आंकड़े दिखा रही है लेकिन भाजपा के आंकड़े का क्या है. अभी फ्लोर टेस्ट होने दीजिए कमलनाथ की सरकार बच जाएगी.’

  • CAA के समर्थन रैली में शामिल हुए छात्र, प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस

    CAA के समर्थन रैली में शामिल हुए छात्र, प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस

    दोनों अधिकारियों के जवाब आने के बाद इस संबंध में आगे कार्रवाई की जाएगी. सोम ने बताया कि राज्य सरकार का निर्देश है कि छात्र ऐसी (राजनीतिक) रैलियों में शामिल नहीं होंगे. इसके बाद भी छात्र इस रैली में कैसे शामिल हुए, इस संबंध में जांच की जाएगी. CAA के समर्थन में रैली में छात्रों के शामिल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी प्रिंसिपल और विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किया है.

  • सीएम के करीबियों पर इनकम टैक्स के छापों से भड़क उठी कांग्रेस, आयकर भवन के घेराव की कोशिश

    सीएम के करीबियों पर इनकम टैक्स के छापों से भड़क उठी कांग्रेस, आयकर भवन के घेराव की कोशिश

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नजदीकी लोगों पर आयकर के छापों को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को रायपुर में इनकम टैक्स कार्यालय की बैरिकेडिंग तोड़ दी और पुलिस के साथ झड़प की. उन्होंने गांधी मैदान में धरना दिया और फिर आयकर दफ्तर मार्च करते हुए पहुंचे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो दिन के लिए निर्धारित एक कैबिनेट बैठक रद्द कर दी और वे इस नए घटनाक्रम को लेकर पार्टी आलाकमान से परामर्श करने के लिए दिल्ली चले गए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com