NDTV Khabar

Big News


'Big News' - 332 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • क्या इस राज्य में आज बच जाएगी BJP की सरकार, या कांग्रेस लेगी राजस्थान का बदला?

    क्या इस राज्य में आज बच जाएगी BJP की सरकार, या कांग्रेस लेगी राजस्थान का बदला?

    राजस्थान में जो हालात कांग्रेस झेल रही है वैसा ही कुछ मणिपुर में बीजेपी की अगुवाई में चल रही है  एन बीरेन सिंह के साथ भी हो रहा है. यहां पर राज्य सरकार बगावत का सामना कर रही है और सोमवार को एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया है जिसमें सीएम एन बीरेनव सिंह विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे.  विश्वास मत में राज्य में  बीजेपी नीत गबठंधन सरकार के भाग्य का फैसला होगा.  बीजेपी और कांग्रेस ने क्रमश: अपने 18 और 24 विधायकों को व्हिप जारी करते हुए विधानसभा में मौजूद रहने और पार्टी लाइन के मुताबिक मत देने के लिए कहा है.  60 सदस्यीय विधानसभा में तीन विधायकों के इस्तीफे और दल-बदल कानून के तहत चार विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के बाद अब सदन में 53 विधायक हैं.

  • Saroj Khan Dead: अमिताभ बच्चन को सरोज खान ने दिया था जब एक रुपये, पोस्ट शेयर कर Big B बोले- यह बड़ी उपलब्धि थी...

    Saroj Khan Dead: अमिताभ बच्चन को सरोज खान ने दिया था जब एक रुपये, पोस्ट शेयर कर Big B बोले- यह बड़ी उपलब्धि थी...

    Saroj Khan Dead: सरोज खान (Saroj Khan) के निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री को काफी झटका लगा है. अपने 40 साल के करियर के दौरान सरोज खान ने कई बड़े बॉलीवुड सितारों के साथ काम किया था. उनके निधन को लेकर बॉलीवुड में शोक की लहर है. सरोज खान के निधन पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक पोस्ट शेयर की.

  • भालू के बच्चों के बीच हुई खतरनाक Fight, खड़े होकर ऐसे जड़े एक-दूसरे को मु्क्के... देखें पूरा Video

    भालू के बच्चों के बीच हुई खतरनाक Fight, खड़े होकर ऐसे जड़े एक-दूसरे को मु्क्के... देखें पूरा Video

    भालू के बच्चों के बीच मस्ती-मस्ती में लड़ाई (Bear Cubs Fight) हो गई. कुछ देर खेलने के बाद उन्होंने एक दूसरे को मुक्के जड़ना शुरू कर दिया. यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. यह घटना USA केBig Bend National Park के लॉज में हुई.

  • लद्दाख : चीनी सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में कर्नल समेत 3 भारतीय जवानों ने गंवाई जान, दोनों पक्षों को हुआ नुकसान

    लद्दाख : चीनी सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में कर्नल समेत 3 भारतीय जवानों ने गंवाई जान, दोनों पक्षों को हुआ नुकसान

    India China border row: लद्दाख में चीन की सेना के साथ हुई झड़प में भारतीय सेना का एक कर्नल और दो जवान शहीद हो गए हैं. लद्दाख इलाके में यह 1962 के बाद ऐसा पहला मौका है जब सैनिक शहीद हुए हैं.  सेना से जुड़े सूत्रों का कहना है कि चीनी सेना को भी काफी नुकसान हुआ है.  बताया जा रहा है कि दोनों सेनाओं की ओर से रात में पीछे हटने की प्रक्रिया जारी थी लेकिन अब अचानक चीनी सैनिकों की ओर से हरकत की गई है जिसमें भारतीय सैनिक शहीद हो गए हैं. वहीं चीन के विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि भारत अगर एकतरफा कदम उठाएगा तो इस तरह की दिक्कतें सामने आएंगी. चीन का आरोप है कि भारतीय सैनिक उसकी सेना में घुस आए थे. चीन की ओर से की गई इस हरकत के बाद अब विश्वास बहाली बड़ा मुद्दा हो गया है. वहीं दोनों सेनाओं की ओर से इस सीमा पर तोपें और अन्य साजो-सामान भी इकट्ठा कर रही है और सैनिकों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है. वहीं मिल रही है जानकारी के बाद इस घटना के बाद दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों के बीच उच्च स्तरीय बैठक जारी है.

  • उन प्रोड्यूसरों को खिलाफ केस दर्ज हो जिन्होंने सुशांत सिंह राजपूत को फिल्मों से बाहर निकाला था : BJP सांसद

    उन प्रोड्यूसरों को खिलाफ केस दर्ज हो जिन्होंने सुशांत सिंह राजपूत को फिल्मों से बाहर निकाला था : BJP सांसद

    Sushant Singh Rajput News Hindi: फिल्म एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अब कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं. BJP सांसद निशिकांत दुबे ने भी एक वीडियो जारी कर पूर्वांचल के कलाकारों से अपील की है कि फिल्म में इंडस्ट्री में भाई-भतीजावाद, सिंडिकेट, माफिया के खिलाफ संघर्ष की शुरुआत करनी चाहिए. अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए एक वीडियो के माध्यम से बीजेपी सांसद ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत की न्यायिक जॉंच होनी चाहिए,मुम्बई फ़िल्म इंडस्ट्री में व्याप्त माफियागिरी व सिंडिकेट को ख़त्म करने के लिए पूर्वांचल के कलाकारों को संघर्ष का बिगुल फूंकना चाहिए. इतना ही नहीं बीजेपी सांसद ने कहा कि पूर्वांचल, बिहार, यूपी, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लोगों से फिल्म इंडस्ट्री चलती है. लेकिन इन जगहों से गए बच्चे जब मुंबई की ओर रुख करते हैं तो सिर्फ अमिताभ बच्चन को छोड़ दिया तो उनको किस तरह से हतोत्साहित और प्रताड़ित किया जाता है और किस तरह से वह आत्महत्या या भीख मांगने के लिए मजबूर हो जाते हैं.

  • पहाड़ी पर चढ़ा लड़का तो Attack करने के लिए पीछे आ गया भालू, फिर हुआ कुछ ऐसा... देखें Viral Video

    पहाड़ी पर चढ़ा लड़का तो Attack करने के लिए पीछे आ गया भालू, फिर हुआ कुछ ऐसा... देखें Viral Video

    12 साल का लड़का पहाड़ी पर चढ़ा, तभी एक भालू (Bear) ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया. लेकिन धीरे-धीरे नीचे उतरकर उसने समझदारी से भालू से पीछा छुड़ाया. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • Coronavirus (Covid19) : इन 10 अहम सवालों का जवाब भी दें PM मोदी

    Coronavirus (Covid19) : इन 10 अहम सवालों का जवाब भी दें PM मोदी

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. एक तरह से इस बीमारी की रफ्तार दोगुनी हो चुकी है. अगर आंकड़ों पर ध्यान दें आज 3 हजार के पार हो चुकी है और अब तक 75 हो गई है. इस बीच 200 से ज्यादा लोग इस बीमारी से उबर भी चुके हैं. इस बीमारी के इलाज में कई देश भर में कई डॉक्टर भी चपेट में आ चुके हैं और कई जगहों पर इस कोरोना वायरस से जूझ रहे इन 'योद्धाओं' के पास उचित दस्ताने, मॉस्क और खुद के बचाव के लिए जरूरी किट नहीं है. दूसरी ओर जो सबसे अहम बात सामने आ रही है कि इस बीमारी के संक्रमित जल्द से जल्द हो सके क्योंकि सभी एक्सपर्ट का कहना है कि जितनी जल्दी जांच होगी इस बीमारी को रोकने में उतना ही कम वक्त लगेगा.

  • Coronavirus: आज से पूरे देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन, घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी : पीएम मोदी

    Coronavirus: आज से पूरे देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन, घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी : पीएम मोदी

    कोरोनावायरस (Coronavirus) की रोकथाम के लिए आज रात 12 बजे से पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन कर दिया गया है. इसका ऐलान पीएम मोदी ने किया है उन्होंने कहा कि 21 दिन तक घर से निकलना भूल जाइए. पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि जनता ने कर्फ्यू को सफल बनाया है.

  • अजगर के मुंह से कुछ निकला ऐसा कि लड़की हो गई खुश, लेकिन कमजोर दिल वाले न देखें ये Video

    अजगर के मुंह से कुछ निकला ऐसा कि लड़की हो गई खुश, लेकिन कमजोर दिल वाले न देखें ये Video

    आस्ट्रेलिया में एक अजगर ने तौलिए को निगल लिया. इससे उसकी जान जा सकती थी लेकिन वहां पर जीव-जंतु विशेषज्ञों ने उसको बचाने के लिए एक विशेष टॉर्च को पेट में डालकर उसके मुंह के जरिए तौलिए खींच लिया. इस पूरी प्रक्रिया के वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान ने शेयर किया है. साथ ही उन्होंने एक मैसेज भी लिखा है जिसमें उन्होंने लिखा, ' प्लास्टिक और कूड़ा कचरा दूसरे जीवों के साथ ऐसा सलूक कर रहा है. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि कमजोर दिल वाले इस वीडियो को न देखें. बात करें इस तौलिया निकालने की इस प्रक्रिया की तो आप देख सकते हैं कि एक महिला वेटेनरी ने अजगर का मुंह पकड़ रखा है. दूसरे हाथ से एक चिमटी और कैमरे के जरिए तौलिया निकालने की कोशिश की जा रही है.   

  • नागरिकता कानून (CAA) पर कपिल सिब्बल और सलमान खुर्शीद के बयानों के बीच फंसी कांग्रेस?

    नागरिकता कानून (CAA) पर कपिल सिब्बल और सलमान खुर्शीद के बयानों के बीच फंसी कांग्रेस?

    एक ओर चर्चा है कि जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकारें वहां नागरिकता कानून के खिलाफ प्रस्ताव पास किया जाएगा. लेकिन इसी बीच पार्टी के दो वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल और सलमान खान खुर्शीद के बयानों से कनफ्यूजन की स्थिति बन गई है. दरअसल कपिल सिब्बल ने कहा है कि संवैधानिक रूप से कोई भी राज्य सरकार इस कानून को लागू करने से मना नहीं कर सकती है क्योंकि यह संसद से पास हो चुका है

  • अब भारत की ओर आंख उठाना हो सकती है बड़ी गलती, आ रहा है दुनिया का सबसे खतरनाक हथियार S-400, जानें इसकी 10 बड़ी बातें

    अब भारत की ओर आंख उठाना हो सकती है बड़ी गलती, आ रहा है दुनिया का सबसे खतरनाक हथियार S-400, जानें इसकी 10 बड़ी बातें

    रूस के डिप्टी चीफ ऑफ मिशन रोमन बबुश्किन ने शुक्रवार को कहा कि भारत को सभी एस-400 वायु रक्षा मिसाइल प्रणालियों की अपूर्ति 2025 तक कर दी जाएगी.  उन्होंने बताया कि भारत को दी जाने वाली एस-400 मिसाइलों का निर्माण शुरू हो गया है. विदेश मंत्री एस. जयशंकर रूस-भारत-चीन त्रिपक्षीय बैठक में भाग लेने के लिए 22 और 23 मार्च को रूस जाएंगे. एस-300 का उन्नत संस्करण एस-400 पहले रूस के रक्षा बलों को ही उपलब्ध थीं.  इसका निर्माण अल्माज-एंते करता है और यह 2007 से रूस के बेड़े में शामिल है.  आपको बता दें कि एस 400 खरीदने वाला भारत तीसरा देश है. चीन ने भी रूस से इसे खरीदा है. इस मिसाइल सिस्‍टम अपने आप में बेजोड़ है. इसका पूरा नाम S-400 ट्रायम्फ है जिसे नाटो देशों में SA-21 ग्रोलर के नाम से पुकारा जाता है. यह लंबी दूरी का जमीन से हवा में मार करने वाला मिसाइल सिस्टम है जिसे रूस ने बनाया है. S-400 का सबसे पहले साल 2007 में उपयोग हुआ था जो कि S-300 का अपडेटेड वर्जन है. इस एक मिसाइल सिस्टम में कई सिस्टम एकसाथ लगे होने के कारण इसकी सामरिक क्षमता काफी मजबूत मानी जाती है. इसकी मारक क्षमता अचूक है क्योंकि यह एक साथ तीन दिशाओं में मिसाइल दाग सकता है. 400 किमी के रेंज में एक साथ कई लड़ाकू विमान, बैलिस्टिक व क्रूज मिसाइल और ड्रोन पर यह हमला कर सकता है.

  • नागरिकता कानून और NRC के खिलाफ विपक्ष के विरोध में ईमानदारी या सिर्फ वोटों के लिए दिखावा?

    नागरिकता कानून और NRC के खिलाफ विपक्ष के विरोध में ईमानदारी या सिर्फ वोटों के लिए दिखावा?

    नागरिकता कानून और एनआरसी पर क्या विपक्षी दल ईमानदारी से विरोध कर रहे हैं, या सिर्फ वे अपने वोट बैंक की राजनीति में व्यस्त हैं. यह सवाल इस मुद्दे को  लेकर  सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से बुलाई गई बैठक के बाद से उठा है. क्योंकि इस बैठक में विपक्ष में शामिल कई बड़े दलों ने आने से इनकार कर दिया तो कुछ का कहना था कि उनको न्यौता ही नहीं भेजा गया.

  • BJP विधायक ने अधिकारी को जड़ा थप्पड़, तो पार्टी ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

    BJP विधायक ने अधिकारी को जड़ा थप्पड़, तो पार्टी ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

    हाल ही में विधायक गुर्जर की खाद्य सुरक्षा अधिकारी के साथ विवाद हो गई थी, विवाद इतना बढ़ गया था कि भाजपा विधायक ने अधिकारी के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया था. घटना के बाद विधायक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई गई थी

  • 'हाउडी मोदी' : अमित शाह बोले- यह पूरी दुनिया को संदेश है 'न्यू इंडिया' देश को सुरक्षित और संगठित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा

    'हाउडी मोदी' : अमित शाह बोले- यह पूरी दुनिया को संदेश है 'न्यू इंडिया' देश को सुरक्षित और संगठित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा

    'हाउडी मोदी' कार्यक्रम पर गृह मंत्री अमित शाह ने  कहा है कि  पूरी दुनिया को साफ संदेश है कि यह 'न्यू इंडिया' हमारे देश को सुरक्षित और संगठित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा. अमित शाह ने कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व को धन्यवाद देते हैं कि उनकी वजह से आज पूरी दुनिया आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में साथ खड़ी है.

  • संकट में कर्नाटक सरकार! कांग्रेस के 8 और जेडीएस के 3 विधायक इस्तीफा देने राजभवन पहुंचे

    संकट में कर्नाटक सरकार! कांग्रेस के 8 और जेडीएस के 3 विधायक इस्तीफा देने राजभवन पहुंचे

    कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस सरकार में संकट में गहरा गया है. कांग्रेस के 8 और जेडीएस के 3 विधायक विधानसभा अध्यक्ष के पास अपना इस्तीफा देने पहुंच गए लेकिन स्पीकर नहीं मिले तो ये सभी राज्यपाल के पास चले गए. इनमें शामिल कांग्रेस विधायक रामलिंग रेड्डी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, मैं अपना इस्तीफा स्पीकर सौंपने आया हूं. मैं अपनी बेटी ( कांग्रेस विधायक सौम्या रेड्डी) के बारे में नहीं जानता हूं. वह एक आजाद महिला हैं.' उन्होंने कहा, मैं पार्टी आलाकमान या किसी और नेता को इसके लिए दोष देने नहीं जा रहा हूं. मुझे लगता है कि कुछ मुद्दों पर हमारी उपेक्षा की जा रही है. इसलिए हमने यह फैसला किया है'. 

  • मुंबई की बारिश पर 'बिग बी' ने लिख दी ऐसी बात, वायरल हो गया ट्वीट

    मुंबई की बारिश पर 'बिग बी' ने लिख दी ऐसी बात, वायरल हो गया ट्वीट

    बिग बी (Amitabh Bachchan) ने ट्विटर के जरिए एक मीम साझा किया, जो लोकप्रिय गीत 'दो लफ्जों की है दिल की कहानी (Do Lafzon ki hai Dil ki Kahani)' का स्नैपशॉट था. यह 'दि ग्रेट गैंबलर' फिल्म का गीत है, जिसमें अमिताभ (Amitabh Bachchan) और जीनत अमान (Zeenat Amaan) ने नाव की सवारी की थी.

  • क्‍या चुप्‍पी साध कर जानबूझकर नीतीश कुमार को निशाना बनने दे रहे बीजेपी नेता?

    क्‍या चुप्‍पी साध कर जानबूझकर नीतीश कुमार को निशाना बनने दे रहे बीजेपी नेता?

    बिहार में बीजेपी और जेडीयू भले ही साथ में सरकार चला रहे हों लेकिन दोनों के बीच दूरियां कई मौकों पर साफ दिख जाती हैं. चाहे केंद्र सरकार में जेडीयू का कोई मंत्री न होने का मामला हो या फिर तीन तलाक बिल का जेडीयू द्वारा विरोध. राज्‍य के मुजफ्फरपुर में दिमागी बुखार यानी इंसेफलाइटिस से 100 से ज्‍यादा बच्‍चों की मौत के मामले में भी कुछ ऐसा ही दिख रहा है.

  • अमिताभ बच्चन ने की बिहार के 2100 किसानों की मदद, चुकाया उनका इतना लोन

    अमिताभ बच्चन ने की बिहार के 2100 किसानों की मदद, चुकाया उनका इतना लोन

    अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने इस बार बिहार के 2100 किसानों का लोन चुकाया है. इस बात की जानकारी उन्होंने ब्लॉग लिखकर दी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com