NDTV Khabar

Bihar


'Bihar' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुशांत सिंह राजपूत केस: बिहार के DGP बोले, 'मामला अब राजनीतिक बन गया है'

    सुशांत सिंह राजपूत केस: बिहार के DGP बोले, 'मामला अब राजनीतिक बन गया है'

    बिहार के पुलिस प्रमुख पांडे ने NDTV से बातचीत में कहा, 'जब यह हादसा हुआ था तो हमने इसके बदसूरत टर्न (Ugly turn) लेने की कल्‍पना नहीं की थी..इस मामले नेअब राजनीतिक रूप ले लिया है.'गौरतलब है कि सुशांत को 14 जून को उनके मुंबई के बांद्रा स्थित आवास में मृत पाया गया था.

  • बिहार में फिर उद्घाटन से पहले टूटा पुल का अप्रोच रोड, CM आज ही करने वाले थे उद्घाटन

    बिहार में फिर उद्घाटन से पहले टूटा पुल का अप्रोच रोड, CM आज ही करने वाले थे उद्घाटन

    गोपालगंज में बंगरा घाट महासेतु का सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) बुधवार को उदघाटन करने वाले हैं. इस महासेतु का अप्रोच रोड करीब 50 मीटर के दायरे में ध्वस्त हो गया है. ध्वस्त अप्रोच रोड को उद्घाटन से पहले दोबारा दुरुस्‍त करने की कवायद की जा रही है.

  • सहयोगी LJP का फिर नीतीश कुमार पर हमला, इस बार PMO के ट्वीट का लिया सहारा

    सहयोगी LJP का फिर नीतीश कुमार पर हमला, इस बार PMO के ट्वीट का लिया सहारा

    लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने चुनाव आयोग से बिहार में चुनाव टालने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा है कि बिहार में भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए चुनाव कराना बहुत कठिन होगा. राज्य के 38 में से करीब 13 जिले बाढ़ से पूरी तरह प्रभावित हैं.

  • सुशांत सिंह की दो दिन में तोड़ी गई थी 4.30 करोड़ की FD, ED ने रिया और श्रुति से पूछे सवाल

    सुशांत सिंह की दो दिन में तोड़ी गई थी 4.30 करोड़ की FD, ED ने रिया और श्रुति से पूछे सवाल

    दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले पैसों के संदिग्थ लेन-देन की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने एक्टर के एक FD (Fixed Deposit) को लेकर सवाल उठाए हैं. सुशांत के के खाते से 2 दिन में टूटी 4:30 करोड़ रुपए की एफडी को ईडी ने संदिग्ध माना है. 

  • केरल के इडुक्की में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 52 हुई, असम और बिहार में बाढ़ से हालात बिगड़े

    केरल के इडुक्की में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 52 हुई, असम और बिहार में बाढ़ से हालात बिगड़े

    केरल के इडुक्की जिले के पेट्टीमुडी में भूस्खलन के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर मंगलवार को 52 हो गई है, वहीं असम और बिहार में बाढ़ से हालात बिगड़ने के बाद लाखों लोग प्रभावित हुए हैं. इडुक्की में अधिकारियों ने बताया कि दो पुरुषों और एक महिला का शव मलबे से बरामद हुआ है.

  • Coronavirus: बिहार के स्कूलों में छात्र-छात्राओं की भीड़, संक्रमण का खतरा बढ़ा

    Coronavirus: बिहार के स्कूलों में छात्र-छात्राओं की भीड़, संक्रमण का खतरा बढ़ा

    बिहार (Bihar) में जिस कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से बचने के लिए मार्च महीने से ही स्कूल, कॉलेज सहित अन्य संस्थानों को अब तक बंद रखा गया है, पिछले दो दिनों से उसी संस्थान में वायरस को फैलने का खुला निमंत्रण दिया जा रहा है. इन संस्थानों में एक साथ सैकड़ों छात्र-छात्राओं की भीड़ जमा हो रही है. दरअसल दसवीं में पास हुए परीक्षार्थियों को मार्क्सशीट, सर्टिफिकेट और एसएलसी यानी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट के लिए बुला लिया गया है. साथ ही 11वीं में नामांकन की तिथि भी निकाल दी गई है.

  • सुशांत के पिता ने SC से कहा, मैं पटना से हूं और मेरे बेटे के बिना मेरी चिता को रोशन करने वाला कोई नहीं

    सुशांत के पिता ने SC से कहा, मैं पटना से हूं और मेरे बेटे के बिना मेरी चिता को रोशन करने वाला कोई नहीं

    जस्टिस ऋषिकेश रॉय की बेंच में रिया चक्रवर्ती की ओर से पेश हुए वकील श्याम दीवान ने कहा, "यह ट्रांसफर के लिए एक आवेदन है और हमारी संक्षिप्त दलील यह है कि जहां तक सुशांत के पिता द्वारा दर्ज की गई FIR का सवाल है, इसका पटना से कोई लेना-देना नहीं...'

  • सुशांत सिंह राजपूत केस : 15 करोड़ रुपए की मिस्ट्री में उलझी ED, रिया ने दिखाई 4 साल की ITR

    सुशांत सिंह राजपूत केस : 15 करोड़ रुपए की मिस्ट्री में उलझी ED, रिया ने दिखाई 4 साल की ITR

    Sushant Singh Case : रिया की ITR में भी सुशांत से कोई लोन नहीं दिखाया है. बल्कि उन्होंने अपने माता और पिता से एक लाख कुछ रुपए का लोन दिखाया है.  रिया और उनके भाई के अकाउंट में जब इतने पैसे नहीं तो फिर आखिर पैसे गए कहां?

  • प्रधानमंत्री मोदी के साथ बाढ़ पर बैठक में नीतीश कुमार ने नेपाल को क्यों जिम्मेदार माना?

    प्रधानमंत्री मोदी के साथ बाढ़ पर बैठक में नीतीश कुमार ने नेपाल को क्यों जिम्मेदार माना?

    बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की मानें तो हाल के वर्षों में बाढ़ प्रबंधन के काम में नेपाल सरकार (Nepal Government) द्वारा पूरा सहयोग नहीं किया जा रहा है. नीतीश कुमार सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में छह राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बाढ़ की स्थिति और बाढ़ प्रबंधन पर आयोजित समीक्षा बैठक में बोल रहे थे. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष मधेपुरा ज़िले में पहले से बने हुए बांध की मरम्मत और मधुबनी में नो मैन्स लैंड में बने बांध की मरम्मत कार्य में नेपाल सरकार द्वारा सहयोग नहीं किया गया.

  • PM मोदी ने बाढ़ स्थिति की समीक्षा के लिए 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक

    PM मोदी ने बाढ़ स्थिति की समीक्षा के लिए 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सोमवार को एक ऑनलाइन बैठक की.

  • दरभंगा में बाढ़: शहर के लोग वाहनों की जगह नाव खरीद रहे, सरकार नहीं ले रही सुध

    दरभंगा में बाढ़:  शहर के लोग वाहनों की जगह नाव खरीद रहे, सरकार नहीं ले रही सुध

    बिहार के दरभंगा (Darbhanga) नगर निगम क्षेत्र में कई इलाकों में नाव चलती दिखेगी. नाव अब शहरवासियों का सहारा बनी है. बाढ़ ने दरभंगा शहर की सूरत बदल दी है. शहर की सड़कों पर बाइक कार की जगह नाव चल रही हैं. लोग गाड़ी खरीदने के बजाय नाव बनवा रहे हैं. नगर निगम के करीब एक दर्ज़न से अधिक वार्डों में बाढ़ का पानी फैला है. बाढ़ के पानी से दरभंगा शहर के वार्ड नंबर 23 बाजितपुर मोहल्ले की हालत ऐसी है कि जिन सड़कों पर गाड़ियां फर्राटे भरा करती थी उसी सड़क पर अब नाव चल रही है. सड़क पर कमर भर से ज्यादा पानी भरा है. घर-द्वार, गली मोहल्ले सब बाढ़ के पानी में डूबे हैं. ऐसे में लोगों को नाव का ही एक सहारा है. रोजमर्रा के जरूरत की चीज़ों के लिए नाव के सहारे आवागमन हो रहा है.

  • बिहार : पूर्व सैनिक की हत्या के बाद उसका परिवार अपराधियों की दहशत में गांव छोड़ने को मजबूर

    बिहार : पूर्व सैनिक की हत्या के बाद उसका परिवार अपराधियों की दहशत में गांव छोड़ने को मजबूर

    बिहार (Bihar) के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय प्रदेश से बाहर हुई घटनाओं में खूब बयान दे रहे हैं. अपराधी को जमीन के नीचे से भी बाहर निकाल लेने की बात बोल रहे हैं लेकिन खुद उनके राज्य में न तो अपराध पर नियंत्रण है और न ही अपराधी पुलिस की पकड़ में आ रहे हैं. इससे पीड़ित परिवार के गांव छोड़ने की नौबत आ रही है. मधेपुरा (Madhepura) में एक रिटायर्ड सैनिक की गोली मारकर हत्या हो जाने के बाद पुलिस कुछ नहीं कर पाई, जिससे दहशत में जी रहे पूरे परिवार को गांव छोड़ना पड़ रहा है. मेजर पिता की हत्या के बाद परिवार की सुरक्षा के लिए उनके फौजी पुत्र ने भी नौकरी छोड़ने का निर्णय ले लिया है.

  • बिहार में कोरोना वायरस के 3934 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के करीब

    बिहार में कोरोना वायरस के 3934 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के करीब

    Bihar COVID-19 Updates: बिहार में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3934 नए मामले सामने आए. राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 79720 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक एक दिन में 3934 नए मरीज सामने आए हैं . जबकि इस संक्रमण से जान गंवाने वालों का आंकड़ा सवा चार सौ के करीब हो गया है. 

  • शिवसेना का नीतीश कुमार पर हमला, सुशांत सिंह राजपूत को बिहार ने नहीं, मुंबई ने दिलाई शोहरत

    शिवसेना का नीतीश कुमार पर हमला, सुशांत सिंह राजपूत को बिहार ने नहीं, मुंबई ने दिलाई शोहरत

    Sushant Singh Rajput Case: शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में छपे एक लेख के मुताबिक, बिहार सरकार को सुशांत सिंह राजपूत के मामले में हस्तेक्षप नहीं करना चाहिए. पिछले कुछ सालों से सुशांत मुंबईकर थे. मुंबई ने उन्हें शोहरत दिलाई. बिहार संघर्ष के दिनों में उनके साथ नहीं खड़ा था."

  • बिहार में कोरोना वायरस से अब तक 419 लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 75 हजार के पार

    बिहार में कोरोना वायरस से अब तक 419 लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 75 हजार के पार

    बिहार में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 4000 नए मामले सामने आए और 19 मरीजों की जान भी चली गयी. राज्य में रिकार्ड संख्या में नमूनों की जांच की गयी. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक एक दिन में सर्वाधिक 3996 नये मरीज सामने आने से कुल संक्रमितों का आंकड़ा 75,786 पर पहुंच गया जबकि इस संक्रमण से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 419 हो गया.

  • मुंबई पुलिस ने सुशांत केस में बिहार पर राजनीति करने का लगाया आरोप, कही यह बात...

    मुंबई पुलिस ने सुशांत केस में बिहार पर राजनीति करने का लगाया आरोप, कही यह बात...

    मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के केस में बिहार (Bihar) पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने कहा है कि बिहार सरकार का सीबीआई जांच की सिफारिश करना उचित नहीं था. केंद्र सरकार का बिहार की अनधिकृत सिफारिश मानना केंद्र राज्य संबंधों की संवैधानिक मर्यादा के खिलाफ है. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में मुंबई पुलिस ने कहा है कि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पहले बिहार पुलिस सुशांत के पिता की शिकायत पर FIR दर्ज नहीं करना चाहती थी लेकिन मुख्यमंत्री व अन्य मंत्रियों की दखल के बाद FIR दर्ज की गई जो कि राजनीतिक उद्देश्य के लिए की गई. मुंबई पुलिस ने कहा है कि सुशांत के पिता ने कभी भी मुंबई पुलिस को शिकायत नहीं दी ना ही कोई आरोप लगाए.

  • उत्तर प्रदेश: पुलिसकर्मियों को स्वादिष्ट भोजन देने के लिए तैयार हुआ देश का पहला पुलिस कैफे

    उत्तर प्रदेश: पुलिसकर्मियों को स्वादिष्ट भोजन देने के लिए तैयार हुआ देश का पहला पुलिस कैफे

    ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों की सेहत का ध्यान रखते हुए कैफे में पौष्टिक खाना खिलाया जाएगा. यह देश का पहला कैफे है जहां ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के लिए खाने की डिलीवरी की व्यवस्था की गई है. किसी फाइव स्टार होटल की तरह बने इस कैफे की सुंदरता देखते ही मन मोह लेने वाली है. यहां एक सुंदर डायनिंग हॉल भी बनाया गया है, जहां पुलिसकर्मी अपने परिवार के साथ स्वादिष्ट और पौष्टिक खाने का आनंद ले सकेंगे. साथ ही आधुनिक उपकरणों के साथ एक फिटनेस सेंटर भी बनाया गया है. 

  • सुशांत केस की जांच के लिए मुंबई पहुंचे बिहार के IPS अफसर को क्‍वारंटाइन सेंटर से मिली छुट्टी..

    सुशांत केस की जांच के लिए मुंबई पहुंचे बिहार के IPS अफसर को क्‍वारंटाइन सेंटर से मिली छुट्टी..

    बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि तिवारी को क्‍वारंटाइन दिशानिर्देशों से छूट दी गयी है और उन्हें अपने गृह राज्य लौटने की अनुमति दे दी गयी है. बिहार पुलिस ने बृहस्पतिवार को मुंबई के निगम आयुक्त को पत्र लिखकर तिवारी को दिशानिर्देश से छूट देने और उन्हें लौटने की सुविधा प्रदान करने को कहा था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com