NDTV Khabar

Bihar Assembly Elections 2020


'Bihar Assembly Elections 2020' - 443 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हम साथ-साथ हैं! चिराग पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री

    हम साथ-साथ हैं! चिराग पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री

    बिहार के विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री 6 रैलियां कर चुके हैं. पहली रैली से ही जेडीयू नेताओं को उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री चिराग पासवान पर कुछ बोलेंगे, मगर प्रधानमंत्री की 6 रैलियों के बाद भी जेडीयू के नेता ये जानने की कोशिश में लगे हैं कि चिराग पासवान को लेकर प्रधानमंत्री के मन में क्या है.

  • जब राहुल गांधी के भाषण के दौरान भीड़ से एक शख्स ने किया 'पकौड़े' का जिक्र...

    जब राहुल गांधी के भाषण के दौरान भीड़ से एक शख्स ने किया 'पकौड़े' का जिक्र...

    बाधित होने से पहले राहुल गांधी ने झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. "अब, प्रधानमंत्री अब भाषणों में नहीं कहते हैं कि वह 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे," उन्होंने कहा. "वह जानते हैं कि वह झूठ बोल रहे थे और लोग भी इसे जानते हैं. मैं गारंटी देता हूं, अगर प्रधानमंत्री यहां आते हैं और कहते हैं कि वह 2 करोड़ नौकरियां देंगे, तो भीड़ उनका पीछा नहीं छोड़ेगी."

  • दरभंगा की रैली में पीएम मोदी ने नहीं पहना मिथिला पेंटिंग वाला मास्क

    दरभंगा की रैली में पीएम मोदी ने नहीं पहना मिथिला पेंटिंग वाला मास्क

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साधारण उपयोग में आने वाला सर्जिकल मास्क पहना था, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उजले रंग के कपड़े का मास्क पहना था.

  • 'जंगलराज का युवराज': बिहार चुनाव प्रचार में पीएम नरेंद्र मोदी का तेजस्वी यादव पर तीखा तंज

    'जंगलराज का युवराज': बिहार चुनाव प्रचार में पीएम नरेंद्र मोदी का तेजस्वी यादव पर तीखा तंज

    Bihar Elections 2020: तेजस्वी के 10 लाख नौकरियों के वादे पर पीएम मोदी ने कहा, अगर वो आए तो सरकारी नौकरियों की बात तो भूल जाइए, यहां तक कि प्राइवेट नौकरियां देने वाली कंपनियां भी भाग जाएंगी.

  • बिहार चुनाव : BJP ने राहुल गांधी के खिलाफ EC को शिकायत की, आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

    बिहार चुनाव : BJP ने राहुल गांधी के खिलाफ EC को शिकायत की, आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

    Bihar Assembly polls 2020: बिहार बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत करते हुए आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है. राहुल ने आज ट्वीट कर बिहार के लोगों से महागठबंधन को वोट देने की अपील की थी. 

  • बिहार चुनाव : रैली में PM मोदी की अयोध्या पर टिप्पणी ने दिलाई नीतीश कुमार के 2015 वाले तंज की याद

    बिहार चुनाव : रैली में PM मोदी की अयोध्या पर टिप्पणी ने दिलाई नीतीश कुमार के 2015 वाले तंज की याद

    मिथिला पहुंचे हुए पीएम ने यहां पर अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर एक टिप्पणी की है, जिससे लोगों की नीतीश कुमार को लेकर एक पुरानी याद ताजा हो गई है. नीतीश कुमार ने कभी मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी पर तंज कसा था, आज पीएम मोदी की यह टिप्पणी उसी तंज के अंडरटोन में थी. 

  • बिहार चुनाव : पहले चरण की वोटिंग पर बोले शशि थरूर- 'वो तेरी आंख के आंसू वो तेरे पाँव के छाले...'

    बिहार चुनाव : पहले चरण की वोटिंग पर बोले शशि थरूर- 'वो तेरी आंख के आंसू वो तेरे पाँव के छाले...'

    बिहार में तीन चरणों में हो रहे चुनाव की शुरुआत के साथ शशि थरूर ने कुछ महीने पहले कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान सैंकड़ों मील की पैदल यात्रा करने वाले प्रवासी मजदूरों को याद किया है. 

  • BJP के बागी का गिरिराज सिंह पर निशाना, 'साजिश रचने वाले केंद्रीय मंत्री ने बेगूसराय की जनता को छला'

    BJP के बागी का गिरिराज सिंह पर निशाना, 'साजिश रचने वाले केंद्रीय मंत्री ने बेगूसराय की जनता को छला'

    बिहार (Bihar Assembly Elections 2020) में आज (बुधवार) पहले चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. 71 सीटों पर 1066 उम्मीदवार मैदान में हैं. सभी पोलिंग बूथों पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. निर्वाचन अधिकारी कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के मद्देनजर एहतियात भी बरत रहे हैं. वहीं दूसरी ओर इस सियासी दंगल में पाला बदलने का खेल भी जारी है. बेगूसराय में बीजेपी के बागी आशुतोष ने नींद उड़ा रखी है. वह निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैं भारतीय जनता पार्टी में 20 वर्षों का सेवा दिया हूं लेकिन जब 2019 में सांसद के रूप में गिरिराज जी आए, तो पूरे बेगूसराय का मतदाता बगैर किसी सवाल के उनको 7.5 लाख वोट से जिताने का काम किया.'

  • बिहार चुनाव: विवादों के बाद पहले चरण की वोटिंग के दिन PM मोदी और CM नीतीश विज्ञापन में दिखे एकसाथ

    बिहार चुनाव: विवादों के बाद पहले चरण की वोटिंग के दिन PM मोदी और CM नीतीश विज्ञापन में दिखे एकसाथ

    कुछ दिनों पहले भाजपा के छपवाए विज्ञापनों और पोस्टर में सीएम नीतीश कुमार का चेहरा गायब था, जिसके बाद विपक्षी महागठबंधन ने आरोप लगाया था कि एनडीए में 'ऑल इज वेल' नहीं है. 

  • बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सोनू सूद ने की जनता से अपील, बोले- जिस दिन दूसरे राज्य के लोग बिहार में...

    बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सोनू सूद ने की जनता से अपील, बोले- जिस दिन दूसरे राज्य के लोग बिहार में...

    बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के प्रथम चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों के लिए कड़ी निगरानी और पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार सुबह सात बजे से ही मतदान शुरू हो गया है. बिहार चुनाव को लेकर हाल ही में सोनू सूद (Sonu Sood) ने भी ट्वीट किया है.

  • मुंगेर की घटना पर बरसे तेजस्वी यादव, बोले- जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी?

    मुंगेर की घटना पर बरसे तेजस्वी यादव, बोले- जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी?

    तेजस्वी ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस घटना पर बोलते हुए उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील मोदी से भी सवाल किए. उन्होंने यह भी कहा कि वहां पुलिस को जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी? उन्होंने आरोप लगाया कि 'इसके लिए आदेश कहीं न कहीं से आया था.'

  • बिहार चुनाव: पहला चरण तेजस्वी यादव और महागठबंधन के लिए लिटमस टेस्ट? जानें- पांच अहम बातें

    बिहार चुनाव: पहला चरण तेजस्वी यादव और महागठबंधन के लिए लिटमस टेस्ट? जानें- पांच अहम बातें

    बिहार विधान सभा की 243 सदस्यों के लिए आज से चुनाव शुरू हो गए हैं.  कोरोना काल में यह पहला बड़ा चुनाव है. सभी बूथों पर कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के इंतजाम किए गए हैं. वोटिंग के आखिरी एक घंटे का समय कोरोना संक्रमण की वजह से आइसोलेशन में रह रहे लोगों के लिए रखा गया है.

  • बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में शाम 5 बजे तक 52.24% हुई वोटिंग

    बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में शाम 5 बजे तक 52.24% हुई वोटिंग

    बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के तहत प्रदेश के 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में बुधवार को मतदान शाम छह बजे संपन्न हो गया. मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक शाम पांच बजे तक 52.24 प्रतिशत मतदान हुआ है. बिहार विधानसभा के पहले चरण का चुनाव कड़ी निगरानी और चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ कोविड-19 को लेकर चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए बुधवार की सुबह सात बजे शुरू हुआ. निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी मतदान केंद्रों पर अर्द्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती किए जाने के साथ कुल 31,380 मतदान केन्द्रों के लिए 31,380-31,380 सेट इवीएम एवं वीवीपैट का प्रबंध किया गया था. आज जिन विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हुआ उनमें 35 संवेदनशील अथवा अति संवेदनशील घोषित किए गए हैं.

  • बिहार चुनाव के पहले चरण में उर्मिला मातोंडकर ने याद दिलाया लॉकडाउन का मंजर, बोलीं- इसे याद रखें और...

    बिहार चुनाव के पहले चरण में उर्मिला मातोंडकर ने याद दिलाया लॉकडाउन का मंजर, बोलीं- इसे याद रखें और...

    बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के प्रथम चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों के लिए कड़ी निगरानी और पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार सुबह सात बजे से ही मतदान शुरू हो गया है. चुनाव को लेकर उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने भी ट्वीट किया है.

  • बिहार चुनाव : पहले चरण की वोटिंग शुरू, PM मोदी ने याद दिलाया- दो गज़ की दूरी का रखें ध्यान

    बिहार चुनाव : पहले चरण की वोटिंग शुरू, PM मोदी ने याद दिलाया- दो गज़ की दूरी का रखें ध्यान

    पीएम मोदी ने बुधवार को एक ट्वीट कर कहा, 'बिहार विधानसभा चुनावों में आज पहले दौर की वोटिंग है. सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करेंं दो गज की दूरी का रखें ध्यान, मास्क जरूर पहनें. याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान!'

  • बिहार चुनाव : वोट देने आए शख्स ने नहीं लगाया मास्क, टोकने पर पुलिसकर्मियों से उलझा, देखें VIDEO

    बिहार चुनाव : वोट देने आए शख्स ने नहीं लगाया मास्क, टोकने पर पुलिसकर्मियों से उलझा, देखें VIDEO

    बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) के लिए आज (बुधवार) वोटिंग हो रही है. पहले चरण में 71 सीटों पर मतदान हो रहा है. 71 सीटों पर 1066 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ. कोरोनावायरस (Coronavirus) के मद्देनजर सभी पोलिंग बूथ पर खासा सावधानी बरती जा रही है. लोगों से मास्क पहनकर केंद्रों पर आने के लिए कहा गया है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी दिखाई दिए, जो मास्क लगाकर नहीं आए थे. ऐसे ही एक शख्स की पुलिसकर्मियों से हल्की नोकझोक भी देखने को मिली.

  • बिहार चुनाव : पहले चरण की वोटिंग में 6 मंत्री और एक पूर्व CM मैदान में, ये हैं खास उम्मीदवार

    बिहार चुनाव : पहले चरण की वोटिंग में 6 मंत्री और एक पूर्व CM मैदान में, ये हैं खास उम्मीदवार

    बिहार विधानसभा चुनाव बुधवार से शुरू हो गए हैं. आज पहले चरण की वोटिंग हो रही है. पहले चरण में 243 विधानसभा सीटों में से 71 पर वोटिंग होनी है. इन सीटों में से नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड 35 सीटों पर लड़ रही है, वहीं बीजेपी के पास 29 सीटों पर उम्मीदवार हैं. चिराग पासवान की लोकजनशक्ति पार्टी ने जेडीयू के 35 उम्मीदवारों के खिलाफ अपने कैंडिडेट उतारे हैं. तेजस्वी यादव की राष्ट्रीय जनता दल 42 सीटों पर लड़ रही है, वहीं उसकी सहयोगी कांग्रेस 21 सीटों पर खड़ी है. कोरोनावायरस को देखते हुए चुनाव आयोग ने कोविड गाइडलाइंस जारी की हैं. इस चरण में कई हाई-प्रोफाइल कैंडिडेट शामिल हैं. इनमें से छह मंत्री और एक पूर्व मुख्यमंत्री का नाम भी शामिल हैं.

  • Bihar Election 2020 Updates: पहले चरण में शाम 5 बजे तक 52.24% हुई वोटिंग

    Bihar Election 2020 Updates: पहले चरण में शाम 5 बजे तक 52.24% हुई वोटिंग

    Bihar Elections 2020: अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि इन 71 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे कड़ी निगरानी और सुरक्षा पुख्ता व्यवस्था के बीच तथा Covid-19  को लेकर चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए दोपहर 1 बजे तक 33.10 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि आज दो करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करेंगे. संजय ने बताया कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी मतदान केंद्रों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. कुल 31,380 मतदान केन्द्रों के लिए 31,380-31,380 सेट EVM और VVPAT का प्रबंध किया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com