NDTV Khabar

Bihar BJP


'Bihar BJP' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में MLC बनेंगे पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज़ हुसैन, BJP को हो सकता है एक सीट का नुकसान

    बिहार में MLC बनेंगे पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज़ हुसैन, BJP को हो सकता है एक सीट का नुकसान

    Bihar MLC Chunav: बिहार विधान परिषद के लिए दो सीटों पर उप चुनाव होने हैं. ये दोनों सीटें भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी और भाजपा विधान पार्षद विनोद नारायण झा के इस्तीफे के बाद खाली हुई हैं. 18 जनवरी तक नामांकन का आखिरी तारीख है.

  • तेजस्वी यादव का सरकार पर हमला, कहा- कृपया आप सावधानीपूर्वक घर से बाहर निकलिए...

    तेजस्वी यादव का सरकार पर हमला, कहा- कृपया आप सावधानीपूर्वक घर से बाहर निकलिए...

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar Chief Minister Nitish kumar) संकट के दौर से गुजर रहे हैं. राज्य में हो रहे एक के बाद एक अपराध ने उन्हें असहज कर दिया है. शुक्रवार को पत्रकारों से बात करने के दौरान भी वो सवालों से काफी परेशान दिख रहे थे. इधर विपक्षी दलों की तरफ से भी हमले सरकार पर तेज हो गए हैं.

  • विधि व्यवस्था नीतीश कुमार सरकार की सबसे कमजोर कड़ी क्यों है?

    विधि व्यवस्था नीतीश कुमार सरकार की सबसे कमजोर कड़ी क्यों है?

    बिहार (Bihar) में अपराधी (Crimnals) अब पुलिस से नहीं डरते. आप यह भी कह सकते हैं कि अपराधियों में पुलिस का ख़ौफ़ नहीं रहा. इसके उदाहरण दो ताज़ा घटनाएं से सामने आए जब एक ओर राजधानी पटना में इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार की उनके अपार्टमेंट के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई और दूसरी ओर मधुबनी में एक मूक बधिर युवती के साथ बलात्कार करके अपराधियों ने उसकी आंख फोड़ दी. दोनों घटनाओं के बाद खासकर पटना की घटना से पूरे राज्य में सनसनी फैल गई है. ख़ुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को अपने सत्ता में सहयोगी भाजपा (BJP) के नेताओं के ट्वीट कष्ट देने वाले हैं. भाजपा नेताओं के बयान हैं कि अगर राज्य पुलिस इस मामले का उद्दभेदन करने में सक्षम नहीं हो तो इस मामले की सीबीआई जांच कराई जानी चाहिए.

  • बिहार: कैसे एक हत्या की वारदात ने नीतीश कुमार सरकार के लिए मुश्किलें बढ़ा दीं

    बिहार: कैसे एक हत्या की वारदात ने नीतीश कुमार सरकार के लिए मुश्किलें बढ़ा दीं

    पटना (Patna) में मंगलवार की शाम को इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन हेड रूपेश कुमार (Rupesh Kumar) की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी. उनकी हत्या तब हुई जब वे दफ़्तर से घर लौटकर आए थे. उनके अपार्टमेंट के नीचे उन्हें गोली मारी गई. इस मामले की जांच के लिए राज्य सरकार ने एसआईटी का गठन किया है लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सहयोगी पार्टी बीजेपी (BJP) के दो सांसदों ने इस हत्या के बाद नीतीश कुमार से सवाल पूछे हैं.

  • नीतीश कुमार के राजनीतिक पतन के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराना कितना सही

    नीतीश कुमार के राजनीतिक पतन के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराना कितना सही

    बिहार में एनडीए के नेता के रूप में नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री हैं. लेकिन ये भी सच है कि नीतीश कुमार के नाम और काम पर जो एनडीए चुनाव में गई उसमें सबका प्रदर्शन उम्मीदों के विपरीत निराशाजनक रहा. खासकर जनता दल यूनाइटेड का जो अब बिहार में तीसरे नंबर की पार्टी है. इस बात से भी कोई इनकार नहीं कर सकता कि नीतीश कुमार आज जनता से अधिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जिन्हें पिछले चुनाव तक वो सामने से चुनौती देते थे, की कृपा से आज मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे हैं. साथ ही ये भी एक कड़वा सच है कि भाजपा ने उन्हें हाशिये पर ले जाने का जो भी प्रयास किया उसमें उसको आंशिक सफलता तो मिली. लेकिन जैसा अधिकांश राज्यों में अपने सहयोगियों को निपटा कर सत्ता में अपनी पकड़ मज़बूत करने का उनका लक्ष्य कामयाब होता रहा है, वो बिहार में अभी तक अधूरा है.

  • 'भाजपा ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा', नीतीश के सामने ही बरस पड़े JDU के हारे प्रत्याशी

    'भाजपा ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा', नीतीश के सामने ही बरस पड़े JDU के हारे प्रत्याशी

    नीतीश कुमार ने स्वीकार किया कि सीटों का तालमेल समय पर नहीं हुआ. जब वो प्रचार कर लौट के आते थे, तब उन्हें इस बात का एहसास होता था कि ज़मीनी हक़ीक़त अलग है लेकिन इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया को  ज़िम्मेवार माना जिसने एक नेगेटिव इमेज उनकी सरकार की बनायी.

  • नीतीश कुमार की पार्टी के विधायक का दावा, ‘‘पड़ोसी विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी की हार सुनिश्चित की’’

    नीतीश कुमार की पार्टी के विधायक का दावा, ‘‘पड़ोसी विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी की हार सुनिश्चित की’’

    जनता दल (यूनाइटेड) के एक विधायक (JDU MLA) ने दावा किया है कि उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र से लगे विधानसभा सीट पर भाजपा के ‘‘अहंकारी’’ उम्मीदवार (BJP Candidate) के पक्ष में प्रचार करने से मना कर हालिया चुनाव में उनकी हार सुनिश्चित की.

  • BJP सांसद ने नीतीश कुमार की शराबबंदी की बखिया उधेड़ी, बोले- अवैध कमाई का बना जरिया

    BJP सांसद ने नीतीश कुमार की शराबबंदी की बखिया उधेड़ी, बोले- अवैध कमाई का बना जरिया

    बिहार में शराबबंदी कानून चुनावों में एक मुद्दा था. नीतीश इसे महिलाओं के लिए हितकर बताते हुए उनसे वोट मांग रहे था, जबकि कई इसका विरोध करते हुए कह रहे थेकि इसकी वजह से हजारों लोग जेल के अंदर सड़ रहे हैं.

  • बिहार में अब नीतीश कुमार का आदेश नहीं चलता, भाजपा हावी :राबड़ी देवी

    बिहार में अब नीतीश कुमार का आदेश नहीं चलता, भाजपा हावी :राबड़ी देवी

    बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने शुक्रवार को दावा किया कि नीतीश कुमार जिस सरकार की अगुवाई कर रहे हैं, उसमें उनकी नहीं चलती और संख्यात्मक रूप से मजबूत सहयोगी भाजपा का उस पर नियंत्रण है.

  • BJP की सहयोगी JDU ने कहा- ‘लव जिहाद के नाम पर नफरत और विभाजन का माहौल बनाया जा रहा’

    BJP की सहयोगी JDU ने कहा- ‘लव जिहाद के नाम पर नफरत और विभाजन का माहौल बनाया जा रहा’

    ‘‘लव जिहाद’’ शब्द का इस्तेमाल दक्षिणपंथी कार्यकर्ता मुस्लिमों द्वारा हिंदू लड़कियों को प्यार की आड़ में धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने के कथित अभियान को संदर्भित करने के लिए करते हैं. त्यागी ने कहा, ‘‘संविधान और सीआरपीसी के प्रावधान दो वयस्कों को अपनी पसंद का जीवन साथी चुनने की आजादी देते हैं, चाहे वह किसी भी धर्म, जाति या क्षेत्र का हो.’’

  • लव जिहाद पर नीतीश कुमार ने भाजपा को किया साफ़, बिहार में नहीं गलने वाली दाल

    लव जिहाद पर नीतीश कुमार ने भाजपा को किया साफ़, बिहार में नहीं गलने वाली दाल

    राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दौरान जेडीयू के नए अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने अरुणाचल में जेडीयू छोड़कर बीजेपी में शामिल होने विधायकों को लेकर बात रखी. पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि कि हम साजिश नहीं रचते, किसी को धोखा नहीं देते, सहयोगी के प्रति ईमानदार रहते हैं.

  • नीतीश ने भाजपा को गठबंधन धर्म की 'अटल सहिंता' के पालन की नसीहत क्यों दी?

    नीतीश ने भाजपा को गठबंधन धर्म की 'अटल सहिंता' के पालन की नसीहत क्यों दी?

    दूसरी तरफ़ उन्होंने पार्टी के कामकाज से अलग होकर भले सरकार के काम में अधिक समय देने की बात की हो लेकिन पार्टी नेताओं के अनुसार भाजपा अगर ग़लतफहमी में हैं नीतीश कुमार आत्मसम्मान से समझौता कर सता में बने रहेंगे तो उन्हें निराशा हाथ लगने वाली हैं .

  • "ये गठबंधन के लिए ठीक नहीं",अरुणाचल में जेडीयू के 6 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर बोले केसी त्यागी

    जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि अरुणाचल की घटना को लेकर जेडीयू ने क्षोभ व्यक्त किया है. बीजेपी को अटल बिहारी वाजपेयी के अटल धर्म को अपनाना चाहिए. लव जिहाद के घृणात्मक काम को लेकर समाज को बांटा जा रहा है.

  • अरुणाचल के घटनाक्रम से बिहार में जेडीयू से तालमेल प्रभावित नहीं होगा: बीजेपी

    अरुणाचल के घटनाक्रम से बिहार में जेडीयू से तालमेल प्रभावित नहीं होगा: बीजेपी

    भाजपा (BJP) ने शनिवार को जोर दिया कि पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अध्यक्षता वाली जेडीयू (JDU) के विधायकों को ''अपने पाले'' में नहीं किया था. साथ ही कहा कि असंतुष्ट विधायकों ने अपनी इच्छा से अपना पक्ष बदला है. बिहार (Bihar) की उपमुख्यमंत्री और भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु देवी ने नीतीश कुमार को सत्तारूढ़ गठबंधन का ''अभिभावक'' करार दिया और विश्वास जताया कि पूर्वोत्तर राज्य के घटनाक्रम का बिहार में कोई प्रभाव नहीं होगा.

  • अरुणाचल में चुनाव परिणाम के बाद नीतीश कुमार को कांग्रेस की सलाह, बिहार में विपक्ष के संपर्क में रहें

    अरुणाचल में चुनाव परिणाम के बाद नीतीश कुमार को कांग्रेस की सलाह, बिहार में विपक्ष के संपर्क में रहें

    जदयू के विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद 60 सदस्यीय अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में अब सत्तारूढ़ भाजपा के पास 48 विधायक हैं, जबकि जदयू के पास अब सिर्फ एक विधायक बच गया है. वहीं कांग्रेस और नेशनल पीपुल्स पार्टी के चार चार विधायक हैं.

  • अरुणाचल प्रदेश की घटना पर केसी त्यागी बोले, "ये गठबंधन की भावना के खिलाफ"

    अरुणाचल प्रदेश की घटना पर केसी त्यागी बोले,

    इससे पहले बीजेपी नेता बिहार की उप मुख्यमंत्री रेणु देवी (Renu Devi) ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में जो भी हुआ है, उसका असर राज्य की एनडीए (NDA) सरकार पर नहीं होगा. उप मुख्यमंत्री रेणु देवी ने शनिवार को कैबिनेट की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, "जो गये वो अपने मर्जी से गये." उन्होंने कहा कि उनका (जेडीयू विधायक) मन हो रहा है तो हम क्या कर सकते हैं. हमारा उद्देश्य हमारे प्रदेश को विकसित और उन्नत और आत्मनिर्भर बनाने का है."

  • अरुणाचल में JDU के 6 विधायकों के पाला बदलने पर आई BJP की प्रतिक्रिया

    अरुणाचल में JDU के 6 विधायकों के पाला बदलने पर आई BJP की प्रतिक्रिया

    जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बीजेपी ने झटका देते हुए छह विधायकों को गुरुवार को अपनी पार्टी में शामिल करा लिया. बिहार की उप मुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि अरुणाचल में जो भी हुआ है उसका असर राज्य की एनडीए (NDA) सरकार पर नहीं होगा.

  • शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार से पूछा, "कब तक अपमान सहते रहेंगे..."

    शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार से पूछा,

    शिवानंद तिवारी ने कहा कि उधर नीतीश सरकार के दोनों उपमुख्यमंत्री दिल्ली में प्रधानमंत्री जी से मिले हैं. प्रधानमंत्री जी ने उनको कहा है कि बिहार की जनता ने भाजपा पर भरोसा जताकर बहुमत दिया है. इसका ध्यान रखना है. यानि बहुमत नीतीश कुमार को नहीं भाजपा को मिला है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com