NDTV Khabar

Bihar Board


'Bihar Board' - 280 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Bihar Constable Exam: मार्च में होगी बिहार कांस्टेबल परीक्षा, CSBC ने जारी किया परीक्षा से जुड़ा अहम नोटिस

    Bihar Constable Exam: मार्च में होगी बिहार कांस्टेबल परीक्षा, CSBC ने जारी किया परीक्षा से जुड़ा अहम नोटिस

    Bihar Constable Exam: केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने बिहार कांस्टेबल परीक्षा के बारे में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है. यह परीक्षा 14 मार्च और 21 मार्च को आयोजित होने वाली है. परीक्षा कुल 8,415 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित की जाएगी. CSBC लिखित परीक्षा और फिजिकल एफिशिएंसी परीक्षा में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन करेगा. 

  • Bihar Board Exams 2021: बिहार बोर्ड के छात्रों की मांग, स्थगित करें बोर्ड एग्जाम, कहा- 'हमसे इतनी जल्दी परीक्षा देने की उम्मीद न करें'

    Bihar Board Exams 2021: बिहार बोर्ड के छात्रों की मांग, स्थगित करें बोर्ड एग्जाम, कहा- 'हमसे इतनी जल्दी परीक्षा देने की उम्मीद न करें'

    Bihar Board Exams 2021: बिहार में 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा 1 फरवरी से शुरू होने वाली हैं. बिहार राज्य परीक्षा बोर्ड (BSEB) ने प्रैक्टिकल और थ्योरी पेपर दोनों के लिए डेटशीट जारी कर दी है. प्रैक्टिकल परीक्षाएं 9 जनवरी से शुरू हुई थीं और थ्योरी पेपर 1 फरवरी से शुरू होंगे. 

  • BSEB Bihar Board: कक्षा12वीं का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें चेक

    BSEB Bihar Board:  कक्षा12वीं का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें चेक

    जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे अपना बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं का एडमिट कार्ड 2021 वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com से प्राप्त करेंगे. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक 31 जनवरी तक सक्रिय रहेगा.

  • CSBC: बिहार में महिला कांस्टेबल की भर्ती के लिए PET परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड

    CSBC: बिहार में महिला कांस्टेबल की भर्ती के लिए PET परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड

    CSBC Bihar Woman constable PET Admit Card: ​सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ़ कांस्टेबल्स (CSBC) बिहार ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर बिहार स्वाभिमान पुलिस बटालियन कांस्टेबल की भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. CSBC महिला कांस्टेबल्स शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) 2 फरवरी को आयोजित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा पास कर ली है, वे आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर अपना पीईटी का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

  • Bihar Board class 12th Exams 2021: ऐसा होगा बिहार बोर्ड 12वीं कक्षा के पेपर का पैटर्न, जानिए मार्किंग स्कीम

    Bihar Board class 12th Exams 2021: ऐसा होगा बिहार बोर्ड 12वीं कक्षा के पेपर का पैटर्न, जानिए मार्किंग स्कीम

    Bihar Board class 12th Exams 2021: बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSEB) 1 फरवरी से कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा. परीक्षा दो शिफ्ट्स में आयोजित की जाएगी. पहला सुबह 9:30 से दोपहर 12:45 तक और दूसरी दोपहर 1:45 से शाम 5 बजे तक. बिहार बोर्ड ने कुछ समय पहले कक्षा 12वीं के डमी एडमिट कार्ड जारी किए थे. बीएसईबी ने अंतिम परीक्षाओं की प्रैक्टिस करने के लिए कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए मार्किंग स्कीम और कुछ सैंपल पेपर्स भी जारी किए हैं.

  • Bihar Board Class 10 Admit Card: बिहार बोर्ड 10वीं क्लास के एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    Bihar Board Class 10 Admit Card: बिहार बोर्ड 10वीं क्लास के एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    Bihar Board Class 10 Admit Card: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड 2021 जारी कर दिए हैं. राज्य के सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपलों को आगामी 10वीं कक्षा की बिहार बोर्ड परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपने यूजरनेम और रोल नंबर का उपयोग करके लॉग इन करना होगा.  इसके बाद एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी पर साइन कर छात्रों को दे सकते हैं. छात्रों को परीक्षा केंद्रों पर अपने एडमिट कार्ड लाना अनिवार्य होगा. बिहार 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं 17 से 24 फरवरी तक आयोजित की जाएंगी और प्रैक्टिकल परीक्षाएं 20 से 22 जनवरी तक होंगी.

  • BSEB Bihar Board: आज जारी होंगे 10वीं के एडमिट कार्ड, जानें- कब है परीक्षा

    BSEB Bihar Board: आज जारी होंगे 10वीं के एडमिट कार्ड, जानें- कब है परीक्षा

    बीएसईबी कक्षा 10 की अंतिम परीक्षा 17 से 24 फरवरी के बीच होगी. बोर्ड 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए 20 से 22 जनवरी तक व्यावहारिक परीक्षा आयोजित करेगा. इस बीच, BSEB ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 12 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं.

  • Bihar Board Exams 2021: बिहार बोर्ड ने 10वीं-12वीं क्लास के लिए सैंपल पेपर्स किए जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Bihar Board Exams 2021: बिहार बोर्ड ने 10वीं-12वीं क्लास के लिए सैंपल पेपर्स किए जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Bihar Board Exams 2021: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर राज्य बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित होने वाले कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए सैंपल पेपर्स जारी कर दिए हैं. छात्र परीक्षा के लिए खुद को तैयार करने के लिए सैंपल पेपर्स से प्रैक्टिस कर सकते हैं. 

  • BCECE UGMAC 2020: काउंसलिंग का संशोधित शेड्यूल जारी, कल जारी होगी मेरिट लिस्ट

    BCECE UGMAC 2020: काउंसलिंग का संशोधित शेड्यूल जारी, कल जारी होगी मेरिट लिस्ट

    BCECE UGMAC 2020:  बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन बोर्ड (BCECEB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अंडरग्रेजुएट मेडिकल एडमिशन काउंसलिंग (UGMAC) 2020 के लिए काउंसलिंग का संशोधित शेड्यूल जारी कर दिया है. शेड्यूल के अनुसार, मेरिट लिस्ट और काउंसलिंग का प्रोग्राम कल यानि 26 दिसंबर को जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर संशोधित शेड्यूल देख सकते हैं.

  • Bihar NEET Counselling 2020: मोप-अप राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    Bihar NEET Counselling 2020: मोप-अप राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    Bihar NEET Counselling 2020: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) आज यानी 23 दिसंबर से बिहार UGMAC 2020 मोप-अप राउंड काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा. UGMAC 2020 मोप-अप राउंड की काउंसलिंग की डिटेल आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. नीट परीक्षा पास करने वाले मेडिकल के उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर ऑनलाइन पंजीकरण करके UGMAC  मोप-अप राउंड काउंसलिंग में भाग लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं.

  • BSEB Board Exams 2021: बिहार बोर्ड ने जारी की 12वीं की डेटशीट, अब 1 फरवरी से शुरू होंगे एग्जाम

    BSEB Board Exams 2021: बिहार बोर्ड ने जारी की 12वीं की डेटशीट, अब 1 फरवरी से शुरू होंगे एग्जाम

    BSEB Board Exams 2021: बिहार राज्य शिक्षा बोर्ड (BSEB) ने कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा 2021 की तारीखें जारी कर दी हैं. बिहार बोर्ड 12वीं क्लास की परीक्षा 2021 अब 1 फरवरी से शुरू होंगी और 13 फरवरी,2021 तक जारी रहेंगी. बता दें कि पहले परीक्षा 2 फरवरी से शुरू होने वाली थीं, लेकिन अब बोर्ड की परीक्षाएं 1 फरवरी से शुरू होंगी. 

  • Bihar School Examination Board: एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

    Bihar School Examination Board: एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

    स्कूलों के प्रधानाचार्य बोर्ड द्वारा प्रदान की गई उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके अपने छात्रों के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक 18 जनवरी तक सक्रिय रहेगा.

  • BSEB Class 12 Exams 2021: बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा के लिए संशोधित शेड्यूल जारी, अब इस दिन से शुरू होंगे एग्जाम

    BSEB Class 12 Exams 2021: बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा के लिए संशोधित शेड्यूल जारी, अब इस दिन से शुरू होंगे एग्जाम

    BSEB Inter Exam Dates 2021: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने 2021 बोर्ड परीक्षाओं के लिए 12वीं कक्षा की परीक्षा का संशोधित शेड्यूल जारी कर दिया है. परीक्षा का शेड्यूल साइंस, आर्ट्स, कॉमर्स और वोकेशनल कोर्सेस के लिए जारी किया गया है. बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं की इंटर की परीक्षा दो सीटिंग्स में आयोजित की जाएगी. पहली सुबह 9:30 से दोपहर 12:45 और दूसरी दोपहर 1:45 से शाम 5 बजे तक.

  • CSBC Bihar Constable recruitment 2020: 8415 पदों के लिए आवेदन करने का आज अंतिम दिन, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    CSBC Bihar Constable recruitment 2020: 8415 पदों के लिए आवेदन करने का आज अंतिम दिन, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    CSBC Bihar Constable recruitment 2020:  सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल, बिहार, आज कांस्टेबल की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को बंद कर देगा. इच्छुक उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. CSBC बिहार कांस्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 13 नवंबर 2020 को शुरू हुई थी. 

  • बिहार ड्राइवर कांस्टेबल परीक्षा जनवरी में होगी आयोजित, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

    बिहार ड्राइवर कांस्टेबल परीक्षा जनवरी में होगी आयोजित, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

    सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने सूचित किया है कि 1,722 ड्राइवर कांस्टेबल पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए परीक्षा 3 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा पहले 14 अक्टूबर को निर्धारित की गई थी, लेकिन इसे बाद में स्थगित कर दिया गया था. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे 10 दिसंबर को सीएसबीसी (CSBC) की आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

  • CSBC Bihar Admit Cards: फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    CSBC Bihar Admit Cards: फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    CSBC Admit Card 2020: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ़ कॉन्स्टेबल्स (CSBC) बिहार ने फ़ॉरेस्ट गार्ड और फ़ॉरेस्टर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. पंजीकृत उम्मीदवारों से अनुरोध किया जाता है कि वे आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर  जाकर अपने संबंधित एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

  • Bihar ITICAT Admit Card 2020: परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Bihar ITICAT Admit Card 2020: परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Bihar ITICAT Admit card 2020: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट कॉम्पिटेटिव एडमिशन टेस्ट (ITICAT) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने BCECEB ITICAT 2020 परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपने एडमिट कार्ड bceceboard.bihar.gov.in वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

  • बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल परीक्षा के लिए तारीख की हुई घोषणा, जानिए एडमिट कार्ड से जुड़ी डिटेल

    बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल परीक्षा के लिए तारीख की हुई घोषणा, जानिए एडमिट कार्ड से जुड़ी डिटेल

    Bihar Police Driver Constable Exam: बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल परीक्षा 3 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी. केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने बुधवार को अपनी वेबसाइट पर एक आधिकारिक अधिसूचना जारी कर इस बारे में जानकारी दी है. एडमिट कार्ड की जानकारी के लिए बोर्ड अपनी वेबसाइट पर उम्मीदवारों के लिए एक अगल से अधिसूचना जारी करेगा. फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और ड्राइवर एबिलिटी टेस्ट के माध्यम से बोर्ड कुल 1,722 ड्राइवर कांस्टेबलों का चयन करेगा. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com