NDTV Khabar

Bihar Politics


'Bihar Politics' - 817 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में JDU-LJP में तनातनी के बीच चिराग पासवान ने जेपी नड्डा से की बात, बोले- बयानबाजी से हो रहा नुकसान : सूत्र

    बिहार में JDU-LJP में तनातनी के बीच चिराग पासवान ने जेपी नड्डा से की बात, बोले- बयानबाजी से हो रहा नुकसान : सूत्र

    बिहार में राजग के घटक दलों JDU और LJP दोनों के बीच तीखी बयानबाज़ी हो रही है. सूत्रों के अनुसार, चिराग पासवान ने नड्डा से कहा कि बयानबाज़ी से नुक़सान हो रहा है. एलजेपी के कुछ नेताओं के मुताबिक, जेडीयू जीतनराम मांझी पर डोरे डाल रही है. सूत्रों के मुताबिक, एलजेपी का कहना है कि उसका गठबंधन बीजेपी से है और वो जारी रहेगा.

  • सुशांत सिंह राजपूत केस में शरद पवार मुंबई पुलिस के साथ, ठाकरे परिवार को मिली राहत

    सुशांत सिंह राजपूत केस में शरद पवार मुंबई पुलिस के साथ, ठाकरे परिवार को मिली राहत

    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के केस की जांच कर रही मुंबई पुलिस (Mumbai Police) सवालों के घेरे में है. सुशांत के पिता ने साफ कह दिया है कि उन्हें मुंबई पुलिस पर भरोसा नहीं है. बिहार सरकार (Bihar Government) पहले ही जांच सीबीआई (CBI) को दे चुकी है. जांच के अधिकार को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में है. ऐसे में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) का खुलकर मुंबई पुलिस पर भरोसा जताना, मुंबई पुलिस ही नहीं राज्य सरकार के लिए भी बड़ी राहत है. खासकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके परिवार के लिए.

  • मुंबई पुलिस ने सुशांत केस में बिहार पर राजनीति करने का लगाया आरोप, कही यह बात...

    मुंबई पुलिस ने सुशांत केस में बिहार पर राजनीति करने का लगाया आरोप, कही यह बात...

    मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के केस में बिहार (Bihar) पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने कहा है कि बिहार सरकार का सीबीआई जांच की सिफारिश करना उचित नहीं था. केंद्र सरकार का बिहार की अनधिकृत सिफारिश मानना केंद्र राज्य संबंधों की संवैधानिक मर्यादा के खिलाफ है. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में मुंबई पुलिस ने कहा है कि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पहले बिहार पुलिस सुशांत के पिता की शिकायत पर FIR दर्ज नहीं करना चाहती थी लेकिन मुख्यमंत्री व अन्य मंत्रियों की दखल के बाद FIR दर्ज की गई जो कि राजनीतिक उद्देश्य के लिए की गई. मुंबई पुलिस ने कहा है कि सुशांत के पिता ने कभी भी मुंबई पुलिस को शिकायत नहीं दी ना ही कोई आरोप लगाए.

  • सुशांत मामले की जांच के लिए मुंबई गए बिहार पुलिस के अफसर क्वारंटाइन, फडणवीस ने उठाए सवाल

    सुशांत मामले की जांच के लिए मुंबई गए बिहार पुलिस के अफसर क्वारंटाइन, फडणवीस ने उठाए सवाल

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे बिहार पुलिस (Bihar Police) के अध‍िकारी को क्वारंटाइन करने पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि यह वास्तव में बहुत अजीब है कि महाराष्ट्र सरकार बिहार पुलिस को अपने कर्तव्यों का पालन करने की अनुमति न देकर अनावश्यक संदेह के घेरे में आ रही है. कोविड -19 महामारी के दौर में आधिकारिक सार्वजनिक सेवा करने वाले अधिकारियों के मूवमेंट को रोकने के लिए उन्हें क्वारंटाइन में नहीं रखा जा सकता है.

  • चिराग पासवान का नीतीश कुमार से सवाल, बिहार में कैसी शराबबंदी? नशे में धुत्त पार्षद कह रहा अपशब्द

    चिराग पासवान का नीतीश कुमार से सवाल, बिहार में कैसी शराबबंदी? नशे में धुत्त पार्षद कह रहा अपशब्द

    बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए (NDA) के घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) और जनता दल यूनाईटेड (JDU) के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं. एलजेपी सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर लगातार निशाना साध रही है. लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक वीडियो को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने राज्य में शराबबंदी की सफलता को लेकर सवाल उठाया है. चिराग ने एक वीडियो का उल्लेख किया है जिसमें एक पार्षद कथित तौर पर नशे में उन्हें और उनके पिता रामविलास पासवान के लिए अपशब्द कहता हुआ दिखाई दे रहा है.

  • सुशांत सिंह राजपूत मामले पर बिहार सरकार का कदम, रिया चक्रवर्ती की याचिका को लेकर SC में दायर की कैविएट

    सुशांत सिंह राजपूत मामले पर बिहार सरकार का कदम, रिया चक्रवर्ती की याचिका को लेकर SC में दायर की कैविएट

    रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के परिवार द्वारा बिहार में दर्ज कराई गई एफआईआर को मुंबई में ट्रांसफर कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. बिहार सरकार (Bihar Government) ने इस आवेदन में न्यायालय से अनुरोध किया है कि रिया चक्रवर्ती की याचिका पर कोई भी आदेश देने से पहले उसका पक्ष भी सुना जाये.

  • बिहार में चुनाव पर सुशील मोदी की चिराग और राजद को सलाह, चुनाव आयोग के फैसले का इंतजार करें

    बिहार में चुनाव पर सुशील मोदी की चिराग और राजद को सलाह, चुनाव आयोग के फैसले का इंतजार करें

    बिहार में विधानसभा चुनाव समय पर हों या टाले जाएं, इस सम्बंध में चुनाव आयोग का फ़ैसला एनडीए को मान्य होगा. यह कहना है बिहार एनडीए के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का. मोदी ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि बिहार विधानसभा के चुनाव में अभी तीन महीने की देर है. तब तक संक्रमण की क्या स्थिति रहेगी, यह कहना कठिन है. सारी स्थिति का आकलन कर कोई निर्णय करना चुनाव आयोग का काम है. इसलिए आयोग की तैयारियों पर अभी से राजनीतिक बयानबाजी नहीं होनी चाहिए.

  • बिहार: 'सहयोगी' चिराग पासवान ने फिर CM नीतीश की बढ़ाई 'परेशानी', चुनाव को लेकर तेजस्‍वी के सुर में सुर मिलाया..

    बिहार: 'सहयोगी' चिराग पासवान ने फिर CM नीतीश की बढ़ाई 'परेशानी', चुनाव को लेकर तेजस्‍वी के सुर में सुर मिलाया..

    चिराग ने हाल के समय में सीएम नीतीश के खिलाफ आक्रामक रुख अपना रखा है.एलजेपी के युवा नेता चिराग ने अपने ट्वीट में लिखा-कोरोना के प्रकोप से बिहार ही नहीं, पूरा देश प्रभावित है. कोरोना के कारण आम आदमी के साथ साथ केंद्र व बिहार सरकार का आर्थिक बजट भी प्रभावित हुआ है. ऐसे में चुनाव से प्रदेश पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ेगा.

  • लोक जनशक्ति पार्टी नवंबर तक NDA में बनी रहेगी? रामविलास पासवान ने दिया यह जवाब

    लोक जनशक्ति पार्टी नवंबर तक NDA में बनी रहेगी? रामविलास पासवान ने दिया यह जवाब

    बिहार NDA में चल रही खींचतान के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन में बने रहने या इससे अलग होने के सवाल पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का कहना है कि इसका फैसला पार्टी के अध्यक्ष, यानी कि उनके पुत्र चिराग पासवान करेंगे. बिहार में एनडीए की घटक एलजेपी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के बीच खटास बढ़ती जा रही है.

  • तेजस्‍वी यादव बोले, 'बिहार में कोरोना की स्थिति विस्‍फोटक, चुनाव कराने का अभी सही माहौल नहीं'

    तेजस्‍वी यादव बोले, 'बिहार में कोरोना की स्थिति विस्‍फोटक, चुनाव कराने का अभी सही माहौल नहीं'

    तेजस्वी यादव का बार-बार यही कहना था कि राज्य में जानबूझकर कोरोना की टेस्टिंग कम कराई जा रही है, तेजस्वी के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में उन्होंने रैंडम टेस्टिंग की मांग की थी. शुरू में कुछ दिनों तक ऐसा किया गया लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया.

  • 'बदलो बिहार-बनाओ बेहतर बिहार' के जरिए बिहार की राजनीति में क्यों सक्रिय होना चाहते हैं यशवंत सिन्हा?

    'बदलो बिहार-बनाओ बेहतर बिहार' के जरिए बिहार की राजनीति में क्यों सक्रिय होना चाहते हैं यशवंत सिन्हा?

    पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा बिहार की राजनीति में सक्रिय होना चाहते हैं. इस दिशा में पहला कदम उठाते हुए यशवंत सिन्हा ने मंगलवार से ''बदलो बिहार-बनाओ बेहतर बिहार'' यात्रा की शुरुआत की. यशवंत सिन्हा इस यात्रा के पहले चरण में अगले दस दिनों तक केंद्रीय बिहार के कई जिलों के अलावा उत्तर बिहार के जिलों में जायेंगे. जहां लोगों संग जनसंभाग के साथ-साथ वहां की स्थिति का जायज़ा लेंगे.

  • तेजस्वी यादव और उनके माफ़ीनामा को बिहार की जनता कितनी गंभीरता से लेती है?

    तेजस्वी यादव और उनके माफ़ीनामा को बिहार की जनता कितनी गंभीरता से लेती है?

    तेजस्वी यादव का ये बयान उनकी सोची समझी राजनीति का हिस्सा हैं. 15 वर्ष पूर्व बिहार की सत्ता से बेदख़ल होने के बाद अपनी पार्टी की तरफ़ से इतने बेबाक़ होकर इस बात को स्वीकार करने वाले वो पहले नेता हैं.

  • बिहार : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का वादा, सत्ता मिली तो सभी को रोजगार देंगे

    बिहार : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का वादा, सत्ता मिली तो सभी को रोजगार देंगे

    बिहार में चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं नेताओं के भाषण अब चुनावी वादे की तरह होने लगे हैं. विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि जनता मुझे एक मौका दे. आप एक कदम चलेंगे तो मैं चार क़दम चलकर आपकी आशा और विश्वास को पूरा करूंगा. तेजस्वी  यादव ने ये भी वादा किया कि अगर उनकी सरकार बन गई तो सभी बेरोजगारों को रोज़गार देंगे.

  • बिहार में LJP प्रमुख चिराग पासवान और CM नीतीश कुमार के रिश्‍तों में खटास, मध्यस्थ के रोल में उतरी BJP

    बिहार में LJP प्रमुख चिराग पासवान और CM नीतीश कुमार के रिश्‍तों में खटास, मध्यस्थ के रोल में उतरी BJP

    LJP अध्‍यक्ष के क़रीबियों के मुताबिक़ नीतीश फ़ोन करने पर न कभी पलट कर बात करते हैं और न उनके आग्रह को मानते हैं. दोनों के बीच सब कुछ सामान्य नहीं हैं, यह बात कोरोना संकट के बाद खुलकर सामने आई है क्योंकि चिराग़ ने नीतीश कुमार को घेरने में परहेज़ नहीं किया.

  • प्रधानमंत्री से बहुत उम्मीद थी, लेकिन खोदा पहाड़, निकली चुहिया : कांग्रेस

    प्रधानमंत्री से बहुत उम्मीद थी, लेकिन खोदा पहाड़, निकली चुहिया : कांग्रेस

    कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि आज देश को प्रधानमंत्री से बहुत उम्मीद थी, पर एक बार फिर उन्होंने सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. हमें उम्मीद थी कि वे कोरोना के संकट के खिलाफ एक निर्णायक कदम लेंगे. हमें उम्मीद थी कि वे आर्थिक मंदी के खिलाफ एक निर्णायक कदम लेंगे. हमें उम्मीद थी कि वे करोड़ों लोग जो अर्थव्यवस्था ध्वस्त होने से अपनी नौकरी खो बैठे हैं उनके लिए एक निर्णायक कदम लेंगे. हमें उम्मीद थी कि वह उन लोगों को कुछ राहत पहुंचाएंगे जिनके वेतन में भारी कटौती हुई है. लेकिन खोदा पहाड़ निकली चुहिया. 

  • बिहार के विधानसभा चुनाव में अब क्यों राशन मुख्य मुद्दा होगा?

    बिहार के विधानसभा चुनाव में अब क्यों राशन मुख्य मुद्दा होगा?

    बिहार के चुनाव में और चुनावी भाषण में राशन एक मुख्य मुद्दा होगा. इसका संकेत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में दे दिया. उन्होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत मुफ्त अनाज योजना को पांच महीने और बढ़ाने की घोषणा की.

  • यशवंत सिन्हा ने बिहार की राजनीति में दी दस्तक, नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा

    यशवंत सिन्हा ने बिहार की राजनीति में दी दस्तक, नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा

    सिन्हा ने साफ़ किया कि आगामी चुनाव में उनके साथ आए लोग चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने जोर देते हुए कहा कि जरूर लड़ेंगे लेकिन वह खद चुनावी मैदान में उतरेंगे या नहीं. इसका फैसला मौका आने पर लेंगे. यशवंत सिन्हा के कार्यक्रम में कई पूर्व सांसद जैसे देवेंद्र यादव, अरूण कुमार और नरेंद्र सिंह उपस्थित थे. उन्होंने साफ किया कि उनके साथ आने के लिए कोई भी स्वतंत्र है लेकिन अगर कोई शर्त के साथ आएगा तो उस पर विचार करना पड़ेगा.  

  • कोरोना काल में जहां अन्य राज्यों के CM कर रहे मीडिया से सीधा संवाद तो नीतीश कुमार क्यों बचा रहे हैं नजरें?

    कोरोना काल में जहां अन्य राज्यों के CM कर रहे मीडिया से सीधा संवाद तो नीतीश कुमार क्यों बचा रहे हैं नजरें?

    गुरुवार को टीवी चैनल के संपादकों ने उस समय अपना माथा पीट लिया जब एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में राज्य के किसानो और ग़रीबों की मौत पर मात्र विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की बाइट चल रही थी. इतनी बड़ी घटना हो जाने के बाद न तो नीतीश औ न ही उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने शोक प्रकट करते हुए कोई वीडियो जारी किया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com