NDTV Khabar

Budget session in Lok Sabha


'Budget session in Lok Sabha' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमित शाह ने कहा, 'दिल्‍ली हिंसा को राजनीतिक रंग देने की कोशिश की गई', कांग्रेस ने लोकसभा से किया वॉकआउट

    अमित शाह ने कहा, 'दिल्‍ली हिंसा को राजनीतिक रंग देने की कोशिश की गई', कांग्रेस ने लोकसभा से किया वॉकआउट

    विपक्षी के सवालों का जवाब देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि दिल्ली दंगा को राजनीतिक दंग देने का प्रयास हुआ है. जिन लोगों की जान गई है उनके लिए दिल से दुख व्यक्त करता हूं. जो मारे गए उनके परिवारों के प्रति संवेदना भी व्यक्त करना चाहता हूं. कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें आज की चर्चा में नहीं बोलना चाहता, लेकिन जिस तरह इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को रखने का प्रयास हुआ इसलिए इस पर स्पष्ट करना चाहूंगा कि इस घटना को राजनीतिक रंग देने की कोशिश की गई. 

  • 'हमने भी देखी आंखों की गुस्ताखियां', 16वीं लोकसभा के अंतिम भाषण में पीएम मोदी के भाषण की 5 बातें...

    'हमने भी देखी आंखों की गुस्ताखियां', 16वीं लोकसभा के अंतिम भाषण में पीएम मोदी के भाषण की 5 बातें...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने सोलहवीं लोकसभा के कार्यकाल के अंतिम दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर चुटकी लेते हुए लोकसभा में कहा कि वह कभी सुनते थे कि 'भूंकप' आयेगा, लेकिन पांच साल में कोई 'भूंकप' नहीं आया. उन्होंने राफेल विमान सौदे के संदर्भ में कहा कि सदन में हवाई जहाज भी उड़े, लेकिन लोकतंत्र की ऊंचाई इतनी है कि कोई भी हवाई जहाज उस ऊंचाई तक नहीं पहुंच पाया. अपने धन्यवाद भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि आज विश्व में भारत का एक अलग स्थान बना है, जिसका पूरा यश पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाले देश के सवा सौ करोड़ देशवासियों को जाता है. राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि हम कभी सुनते थे कि 'भूंकप' आयेगा, लेकिन पांच साल का कार्यकाल पूरा हुआ और कोई 'भूंकप' नहीं आया. उन्होंने कहा कि कभी यहां हवाई जहाज उड़े. बड़े-बड़े लोगों ने हवाई जहाज उड़ाए, लेकिन लोकतंत्र की ऊंचाई है कि भूकंप को भी पचा गया और कोई भी हवाई जहाज उस ऊंचाई तक नहीं पहुंच पाया.

  • संसद में पीएम मोदी का राहुल पर तंज: पहली बार मुझे पता चला कि 'गले लगना' और 'गले पड़ना' में क्या अंतर होता है

    संसद में पीएम मोदी का राहुल पर तंज: पहली बार मुझे पता चला कि 'गले लगना' और 'गले पड़ना' में क्या अंतर होता है

    लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी बार पीएम मोदी ने संसद को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और साथ ही उन लम्हों को भी याद किया, जिसकी वजह से संसद का सदन मीडिया की सुर्खियों में रहा.

  • Parliament Highlights: महागठबंधन-महामिलावट, BC और AD की नई परिभाषा, 55 साल vs 55 महीने, 10 प्वाइंट में पीएम मोदी का भाषण

    Parliament Highlights: महागठबंधन-महामिलावट, BC और AD की नई परिभाषा, 55 साल vs 55 महीने, 10 प्वाइंट में पीएम मोदी का भाषण

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) से ठीक पहले संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस समेत विपक्ष पर जमकर हमला बोला. PM नामदार-कामदार, महामिलावट वाला महागठबंधन, 55 साल बनाम 55 महीने जैसे शब्दबाणों से कांग्रेस पर जमकर बरसे. प्रधानमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेल, 2जी घोटाला एवं रक्षा सौदों में भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिये वे संकल्प के साथ चले हैं और पीछे हटने वाले नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि जिन्होंने देश को लूटा है, उन्हें डरना ही होगा. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार ने देश को दीमक की तरह बर्बाद किया है. सब चाहते हैं कि भ्रष्टाचार खत्म हो. लेकिन किसी न किसी के हाथ कहीं फंसे हुए हैं. हम भ्रष्टाचार को खत्म करने की दिशा में संकल्प के साथ आगे बढ़े हैं.

  • 11वें दिन भी नहीं चली संसद, 'वी वांट जस्टिस' के नारे के साथ लोकसभा-राज्‍यसभा की कार्यवाही स्‍थगित

    11वें दिन भी नहीं चली संसद, 'वी वांट जस्टिस' के नारे के साथ लोकसभा-राज्‍यसभा की कार्यवाही स्‍थगित

    राज्‍यसभा में विपक्ष के हंगामे के चलते कार्यवाही को मंगलवार तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. 

  • योगी आदित्यनाथ ने कसा तंज - अखिलेश से तो एक साल बड़ा हूं लेकिन राहुल गांधी से छोटा हूं

    योगी आदित्यनाथ ने कसा तंज - अखिलेश से तो एक साल बड़ा हूं लेकिन राहुल गांधी से छोटा हूं

    यूपी के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को लोकसभा में धन्यवाद भाषण दिया. फिलहाल योगी लोकसभा सदस्य हैं. भाजपा सांसदों ने 'भारत माता की जय' के नारों के साथ उनका स्वागत किया. अपने भाषण के दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा. योगी के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं. माना जा रहा है कि योगी ने अखिलेश-राहुल के गठबंधन पर निशाना साधा है.

  • बहुत कुछ बंद होने जा रहा है यूपी में, पीएम नरेंद्र मोदी के सपनों का राज्य बनेगा उत्तर प्रदेश : योगी आदित्यनाथ

    बहुत कुछ बंद होने जा रहा है यूपी में, पीएम नरेंद्र मोदी के सपनों का राज्य बनेगा उत्तर प्रदेश : योगी आदित्यनाथ

    हिन्दुत्व की कट्टर छवि को लेकर कुछ वर्गों द्वारा व्यक्त आशंकाओं को सिरे से खारिज करते हुए उत्तरप्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार 'सबका साथ, सबका विकास' की प्रेरणा के साथ हर जाति, वर्ग, समुदाय और प्रत्येक क्षेत्र के विकास के लिए काम करेगी और प्रदेश के विकास का नया ढांचा खड़ा करेगी.

  • सोलहवीं लोकसभा का पहला बजट सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

    सोलहवीं लोकसभा का पहला बजट सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

    सोलहवीं लोकसभा का पहला बजट सत्र गुरुवार को संपन्न हो गया जिसमें संसद ने पिछले लगभग चार साल में कम व्यवधान और अधिक कामकाज के साथ कार्यवाही का एक नया रिकॉर्ड बनाया। इस सत्र में नरेंद्र मोदी सरकार का पहला आम बजट और रेल बजट रखे जाने के साथ महत्वपूर्ण विधेयक पारित किए गए और कई ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की गई।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com