NDTV Khabar

Byelections 2017


'Byelections 2017' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पांच बार कांग्रेस के टिकट पर MLA रहे कुंवरजी बावलिया के 'खेल' से BJP ने गुजरात में लगाया शतक

    पांच बार कांग्रेस के टिकट पर MLA रहे कुंवरजी बावलिया के 'खेल' से BJP ने गुजरात में लगाया शतक

    जसदण विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट: प्रभावी कोली समुदाय के नेता बावलिया ने साल 2017 में जसदण सीट कांग्रेस के टिकट पर जीती थी, लेकिन बाद में वह कांग्रेस और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए. इस कारण इस सीट पर उपचुनाव जरूरी हो गया था. बावलिया ने दो जुलाई को इस्तीफा दिया था और उन्हें उसी दिन भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री बना दिया गया था. भाजपा ने उन्हें इस सीट पर उपचुनाव में उतारा जहां कोली समुदाय की अच्छी खासी आबादी है.

  • List: 10 सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजे : जानें कौन कहां से जीता

    List: 10 सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजे : जानें कौन कहां से जीता

    8 राज्यों की 10 विधानसभा सीटों पर नतीजे लगभग साफ हो गए हैं. मध्य प्रदेश की दो सीटों में से एक बीजेपी ने जीत ली है और एक पर कांग्रेस का कब्जा हो गया है. दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट पर बीजेपी ने कब्जा जमाया. पश्चिम बंगाल की सीट तृणमूल के खाते में गई. राजस्थान की धौलपुर सीट बीजेपी ने जीत ली है.झारखंड की लिट्टीपाड़ा से जेएमएम आगे है. असम की धेमाजी सीट बीजेपी ने जीत ली है. कर्नाटक की दोनों सीटों पर कांग्रेस का कब्जा हो गया है.

  • उपचुनावों में भी दिखी पीएम मोदी की लहर, 10 में से 5 सीटों पर बीजेपी का कब्जा

    उपचुनावों में भी दिखी पीएम मोदी की लहर, 10 में से 5 सीटों पर बीजेपी का कब्जा

    दिल्ली और सात राज्यों में फैली 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने पांच सीटों पर अपना परचम लहराया, जबकि कांग्रेस ने तीन, तृणमूल कांग्रेस आौर जेएमएम ने एक-एक सीट पर कब्जा किया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com