NDTV Khabar

CA


'CA' - 144 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ICAI CA 2020: 21 नवंबर से शुरू होंगी परीक्षाएं, जानें- कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

    ICAI CA 2020: 21 नवंबर से शुरू होंगी परीक्षाएं, जानें- कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

    ICAI CA 2020 परीक्षा 21 नवंबर से 14 दिसंबर, 2020 के बीच आयोजित की जाएगी. ICAI CA 2020 के सभी पेपर दोपहर एक बजे से शुरू होंगे. COVID-19 के कारण पहले और फिर बिहार चुनाव के कारण परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं थी.

  • ICAI ने कहा- छात्र अब 10वीं के बाद CA फाउंडेशन कोर्स में ले सकेंगे एडमिशन

    ICAI ने कहा- छात्र अब 10वीं के बाद CA फाउंडेशन कोर्स में ले सकेंगे एडमिशन

    छात्र नए नियमों के अनुसार अब कक्षा 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) के फाउंडेशन कोर्स में अस्थायी तौर पर प्रवेश ले सकेंगे. हालांकि, अस्थायी प्रवेश उम्मीदवार द्वारा कक्षा 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर लेने के बाद ही नियमित किया जाएगा. नए नियम छात्रों को वर्तमान समय से छह महीने पहले चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) बनने में सक्षम बनाएंगे.

  • ICAI CA Exam 2020 Postponed: ICAI ने स्थगित की सीए की परीक्षा, यहां देखें परीक्षा का नया शेड्यूल

    ICAI CA Exam 2020 Postponed: ICAI ने स्थगित की सीए की परीक्षा, यहां देखें परीक्षा का नया शेड्यूल

    ICAI CA November 2020 Exams: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया ने ICAI CA नवंबर की परीक्षा स्थगित कर दी है. इंस्टीट्यूट ने फाइनल, इंटर और फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा को स्थगित किया है. ICAI CA एग्जाम अब 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा. सभी ICAI CA एग्जामिनेशन एक शिफ्ट में 2 बजे से आयोजित किए जाएंगे. परीक्षा का संशोधित शेड्यूल उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icai.org से डाउनलोड कर सकते हैं. पहले ICAI Exam 2,3,6 और 7 नवंबर को होना था, लेकिन अब ये परीक्षा 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी.

  • CA Exam 2020: बिहार चुनाव के चलते ICAI ने स्थगित की CA नवंबर की परीक्षा, जानिए नया शेड्यूल

    CA Exam 2020: बिहार चुनाव के चलते ICAI ने स्थगित की CA नवंबर की परीक्षा, जानिए नया शेड्यूल

    ICAI CA November 2020 exams: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया ने ICAI CA नवंबर की परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए स्थगित कर दी है, जो बिहार में स्थित परीक्षा केंद्रों से  ICAI CA नवंबर की परीक्षा देने वाले हैं. दरअसल, बिहार में विधान सभा चुनावों के मद्देनजर 2, 3, 6 और 7 नवंबर को आयोजित होने वाली ICAI CA नवंबर की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. नए शेड्यूल के अनुसार, फाउंडेशन स्तर पर ICAI CA नवंबर 2020 की परीक्षाएं अब  नवंबर में 19, 21, 23 और 25 तारीख को आयोजित की जाएंगी. पेपर के हिसाब से शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट- icai.org पर अपडेट कर दिया जाएगा. 

  • ICAI ने कहा, कंपनियों ने कैंपस प्लेसमेंट में इस साल 2,923 CA छात्रों को नौकरी का दिया ऑफर

    ICAI ने कहा, कंपनियों ने कैंपस प्लेसमेंट में इस साल 2,923 CA छात्रों को नौकरी का दिया ऑफर

    कंपनियों ने कैंपस प्लेसमेंट के तहत इस साल नए उत्तीर्ण चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) को 2,923 नौकरियों की पेशकश की. सनदी लेखाकारों (CA) की शीर्ष इकाई आईसीएआई (ICAI) ने मंगलवार को कहा कि इसमें छात्रों को औसत 8.91 लाख रुपये सालाना वेतन की पेशकश की गयी. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने कहा कि इस बार अगस्त-सितंबर 2019 की अवधि के मुकाबले 37 प्रतिशत अधिक नौकरियों की पेशकश की गयी.

  • Coronavirus: दिल्ली में कोरोना वायरस के केस फिर क्यों बढ़े?

    Coronavirus:  दिल्ली में कोरोना वायरस के केस फिर क्यों बढ़े?

    चिकित्सा विशेषज्ञों का कहना है कि दिल्ली में बीते कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने की एक वजह काफी लोगों द्वारा मास्क नहीं पहना जाना और शारीरिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करना भी है. उन्होंने इन हालात को अब भी 'स्वास्थ्य आपातकाल' माना जाए. नामचीन अस्पतालों के डॉक्टरों से लेकर देश भर की जांच प्रयोगशालाओं के अधिकारियों तक सभी का मानना है कि जनमानस और विशेषकर युवाओं की सोच में अचानक बदलाव आया है और उनको लगने लगा है कि लॉकडाउन में ढील दिये जाने के बाद से 'सबकुछ सामान्य' हो गया है.

  • AAP को शेल कंपनियों के जरिये 2 करोड़ रुपये का चंदा देने का मामला, CA समेत 2 गिरफ्तार 

    AAP को शेल कंपनियों के जरिये 2 करोड़ रुपये का चंदा देने का मामला, CA समेत 2 गिरफ्तार 

    आरओसी के रिकॉर्ड के मुताबिक, ये चारों कंपनियां फ़र्ज़ी थीं. इन कंपनियों में बड़े पैमाने पर पैसा आया, लेकिन पैसे का सोर्स नहीं दिखाया गया. चारों कंपनियों के निदेशकों को नोटिस जारी किया गया लेकिन स्काइलाइन मेटल एंड अलॉयज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक दीपक अग्रवाल के अलावा कोई पेश नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि जिन दस्तावेजों के आधार पर DIN हासिल किया गया वो दस्तावेज उनके नहीं है. 

  • Aashram Trailer: बॉबी देओल बने 'बाबा निराला', 'आश्रम' वेब सीरीज में दिखेगी आस्था और अपराध की दुनिया

    Aashram Trailer: बॉबी देओल बने 'बाबा निराला', 'आश्रम' वेब सीरीज में दिखेगी आस्था और अपराध की दुनिया

    Aashram Trailer: 'आश्रम' (Aashram) के ट्रेलर में नजर आ रहा है कि 'काशीपुर वाले बाबा निराला' यानी बॉबी देओल (Bobby Deol) लोगों को मोक्ष की राह पर ले जाने की बात करते हैं.

  • Deepika Singh के Video ने बटोरी सुर्खियां, कोणार्क मंदिर में क्लासिकल डांस करती दिखीं एक्ट्रेस

    Deepika Singh के Video ने बटोरी सुर्खियां, कोणार्क मंदिर में क्लासिकल डांस करती दिखीं एक्ट्रेस

    'दीया और बाती हम' (Diya Aur Bati Hum) फेम एक्ट्रेस दीपिका सिंह (Deepika Singh) इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. अपने काम से दीपिका सिंह ने दर्शकों के दिलों में खूब जगह बनाई है. लेकिन खास बात तो यह है कि एक्ट्रेस अपने अंदाज को लेकर भी हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं.

  • JEE Main Admit Card 2020: जेईई मेन परीक्षा के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड, जानिए डिटेल

    JEE Main Admit Card 2020: जेईई मेन परीक्षा के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड, जानिए डिटेल

    JEE Main Admit Card 2020: जेईई मेन एग्जाम देश के अहम और प्रमुख एंट्रेंस परीक्षाओं में शुमार किया जाता है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) भारत के विभिन्न स्थानों पर 1 सितंबर से 6 सितंबर तक अप्रैल सत्र के लिए जेईई मेन 2020 (JEE Main 2020 Exam) परीक्षा आयोजित करेगी. जेईई मेन परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 15 अगस्त या इसके बाद जारी होने की उम्मीद की जा रही है, क्योंकि अधिकारियों ने पहले ही घोषणा कर दी है कि एंट्रेंस परीक्षा के आयोजन से करीब 15 दिन पहले जेईई मेन 2020 एडमिट कार्ड (JEE Main 2020 Admit Card) जारी कर दिए जाएंगे. एडमिट कार्ड पर ही उम्मीदवारों को उनके रोल नंबर और परीक्षा केंद्रों की जानकारी मिल जाएगी. जेईई मेन 2020 एडमिट कार्ड ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी किए जा सकते हैं.

  • UPSC: सिविल सेवा परीक्षा 2019 में रैंक 13 लाने वाले रौनक अग्रवाल की सफलता की कहानी

    UPSC: सिविल सेवा परीक्षा 2019 में रैंक 13 लाने वाले रौनक अग्रवाल की सफलता की कहानी

    CA एक्ज़ाम में AIR 5 हासिल करने वाले रौनक एक व्यापारी परिवार से आते हैं, उनके दादा जी एक प्रतिष्ठित व्यापारी थे, जिन्होंने रौनक को समझाया कि व्यापार में तुम पैसा तो खूब कमा लोगे लेकिन एक IAS अधिकारी बनने के  अपने अलग ही मायने हैं.

  • CA Exam 2020: ICAI ने जारी की अतिरिक्त परीक्षा केंद्रों की लिस्ट, जानिए CA एग्जाम से जुड़ी अपडेट

    CA Exam 2020: ICAI ने जारी की अतिरिक्त परीक्षा केंद्रों की लिस्ट, जानिए CA एग्जाम से जुड़ी अपडेट

    CA Exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने नवंबर 2020 में होने वाले सीए एग्जाम (CA Exam) के लिए एडिशनल परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी है. हर गुजरते दिन के साथ कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं,  जिसके मद्देनजर संस्थान ने छात्रों और संबंधित सदस्यों की सुरक्षा के लिए नए परीक्षा केंद्रों को जोड़ने का फैसला किया है. 

  • सुशांत सिंह राजपूत के CA ने कहा, उनके एकाउंट से जो भी लेनदेन हुआ, उनकी मर्जी से हुआ

    सुशांत सिंह राजपूत के CA ने कहा, उनके एकाउंट से जो भी लेनदेन हुआ, उनकी मर्जी से हुआ

    सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के एकाउंट में गड़बड़ी और 15 करोड़ रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद शुरू हो गया है. मीडिया में यह मामला चर्चा में है और यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंच गया है. सुशांत सिंह राजपूत के चार्टड एकाउंटेंट (CA) संदीप श्रीधर ने कहा है कि वह तो वही (मीडिया) बताएंगे कि पैसे कौन से एकाउंट में गए, कैसे गए, तब पता चलेगा. मीडिया में जिस एकाउंट की बात हो रही है उसमें तो उतने पैसे नहीं हैं. पैसों के लेनदेन पर उनका कहना है कि जब उनका एकाउंट है, तो जो भी ट्रांजेक्शन हुआ है, उनकी मर्जी से हुआ है.

  • Nora Fatehi ने 'प्रीतम प्यारे' सॉन्ग से स्टेज पर मचाया तहलका, बार-बार देखा जा रहा Video

    Nora Fatehi ने 'प्रीतम प्यारे' सॉन्ग से स्टेज पर मचाया तहलका, बार-बार देखा जा रहा Video

    बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस नोरा फतेही (Nora Fatehi) अपने अंदाज और अपने डांस के लिए खूब जानी जाती हैं. एक्ट्रेस ने कई बॉलीवुड फिल्मों में अपने स्पेशल सॉन्ग से धमाल मचाकर रख दिया है.

  • CA Exam 2020: ICAI ने जारी किया CA नवंबर की परीक्षा का शेड्यूल, जानिए डिटेल

    CA Exam 2020: ICAI ने जारी किया CA नवंबर की परीक्षा का शेड्यूल, जानिए डिटेल

    CA Exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने नवंबर में होने वाली सीए की परीक्षा तारीखों का ऐलान कर दिया है. एक नवंबर से ये परीक्षाएं कराई जाएंगी. ICAI ने इसके लिए पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. ये परीक्षाएं एक नवंबर से शुरू होकर 18 नवंबर तक चलेंगी. ICAI ने मई/जुलाई में होने वाली सीए परीक्षा कोरोनावायरस के चलते रद्द करने का फैसला लिया था, साथ ही ये परीक्षाएं नवंबर की परीक्षाओं के साथ कराने की बात कही थी.

  • जुलाई और अगस्त के बीच होने वाला CA एग्जाम रद्द, ICAI ने सुप्रीम कोर्ट में बताया

    जुलाई और अगस्त के बीच होने वाला  CA एग्जाम रद्द, ICAI ने सुप्रीम कोर्ट में बताया

    ICAI ने सुप्रीम कोर्ट में बताया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते जुलाई और अगस्त के बीच होने वाली चार्टेड अकाउंटेंट यानी CA की परीक्षा रद्द कर दी है.   पिछली सुनवाई में सीए छात्रों को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली थी और कोर्ट ने ICAI से कहा कि कोरोना वायरस के कारण छात्रों को परीक्षा केंद्र बदलने की अनुमति देने की तारीख बढ़ाई जाए.  छात्रों ने ICAI को ईमेल कर परीक्षा के बीच में  गृहमंत्रालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए कहा था.

  • ICAI ने कैंसिल किया CA का एग्जाम, अब नवंबर में होगी परीक्षा

    ICAI ने कैंसिल किया CA का एग्जाम, अब नवंबर में होगी परीक्षा

    CA Exams Cancelled: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने मई/जुलाई में होने वाली सीए (CA) की परीक्षा कोरोनावायरस के खतरे के चलते कैंसिल कर दी है. अब ये परीक्षा नवंबर में होने वाली परीक्षा के साथ ही आयोजित की जाएगी. ICAI ने शुक्रवार शाम को ऑफिशियल नोटिस जारी करके CA की परीक्षा कैंसिल करने की जानकारी दी. बता दें कि पहले सीए (CA Exam) की परीक्षा 3 मई को होने वाली थी. लेकिन कोरोनावायरस के खतरे के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था, जिसके बाद ICAI ने सीए परीक्षा को 29 जुलाई से 16 अगस्त के बीच आयोजित कराने का फैसला किया था. 

  • CA एग्जाम पर भी सस्पेंस जारी, ICAI ने कोर्ट से कहा- परीक्षा के संभव तरीके पर करेंगे विचार

    CA एग्जाम पर भी सस्पेंस जारी, ICAI ने कोर्ट से कहा- परीक्षा के संभव तरीके पर करेंगे विचार

    इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने गुरुवार को कोर्ट को सूचित किया कि देश में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना के खतरे के मद्देनजर वह 29 जुलाई से 16 अगस्त के दौरान प्रस्तावित सीए (CA) की परीक्षाएं आयोजित करने के संभव तरीके का आकलन करेगा और इस संबंध में राज्यों और परीक्षा केंद्रों से भी विचार करेगा. ICAI के वकील ने न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर, न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ से कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़ गए हैं जिसकी वजह से कुछ राज्यों ने लॉकडाउन की अवधि भी बढ़ा दी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com