NDTV Khabar

CAA And NRC Protest


'CAA and NRC Protest' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CAA के समर्थन रैली में शामिल हुए छात्र, प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस

    CAA के समर्थन रैली में शामिल हुए छात्र, प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस

    दोनों अधिकारियों के जवाब आने के बाद इस संबंध में आगे कार्रवाई की जाएगी. सोम ने बताया कि राज्य सरकार का निर्देश है कि छात्र ऐसी (राजनीतिक) रैलियों में शामिल नहीं होंगे. इसके बाद भी छात्र इस रैली में कैसे शामिल हुए, इस संबंध में जांच की जाएगी. CAA के समर्थन में रैली में छात्रों के शामिल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी प्रिंसिपल और विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किया है.

  • ...किसी के बाप का हिंदुस्तान थोड़ी है', लिखने वाले राहत इंदौरी ने पीएम मोदी को CAA पर दी नसीहत

    ...किसी के बाप का हिंदुस्तान थोड़ी है', लिखने वाले राहत इंदौरी ने पीएम मोदी को CAA पर दी नसीहत

    मशहूर शायर राहत इंदौरी ने तंज कसते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा है कि उन्हें किसी शिक्षित व्यक्ति से देश का संविधान पढ़वाकर समझने की कोशिश करनी चाहिये कि इसमें क्या लिखा है और क्या नहीं. इंदौरी ने यह बात संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) के खिलाफ पिछले कई दिनों से शहर के बड़वाली चौकी इलाके में जारी विरोध प्रदर्शन के मंच से बृहस्पतिवार रात कही.

  • CAA के विरोध में BJP के 90 मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी, कहा- देश को धार्मिक आधार पर बांट रही है सरकार

    CAA के विरोध में BJP के 90 मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी, कहा- देश को धार्मिक आधार पर बांट रही है सरकार

    इस्तीफा देने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि सीएए के जरिए देश को धार्मिक आधार पर बांटने का काम केंद्र सरकार द्वारा किया जा रहा है, जो संविधान की मूल भावना के खिलाफ है.

  • अरबपति जॉर्ज सोरोस ने Davos में PM मोदी पर कश्मीर और CAA को लेकर साधा निशाना, कहा- लाखों मुसलमानों को दी जा रही है नागरिकता छीनने की धमकी

    अरबपति जॉर्ज सोरोस ने Davos में PM मोदी पर कश्मीर और CAA को लेकर  साधा निशाना, कहा- लाखों मुसलमानों को दी जा रही है नागरिकता छीनने की धमकी

    वहीं, मशहूर मैगजीन 'द इकोनॉमिस्ट' ने अपने नए कवर पेज के साथ नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को लेकर भारत में हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर मोदी सरकार पर हमला बोला है. कवर पेज पर कंटीली तारों के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) का चुनाव चिन्ह 'कमल का फूल' नजर आ रहा है. इसके ऊपर लिखा है, 'असहिष्णु भारत. कैसे मोदी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को जोखिम में डाल रहे हैं.' 'द इकोनॉमिस्ट' ने गुरुवार को कवर पेज ट्वीट करते हुए लिखा, 'कैसे भारत के प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को खतरे में डाल रहे हैं.'

  • शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी टस से मस नहीं हो रहे, क्या इससे हो रहा है BJP को फायदा?

    शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी टस से मस नहीं हो रहे, क्या इससे हो रहा है BJP को फायदा?

    दिल्ली के शाहीन बाग़ में CAA, NRC को लेकर विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. वहां बैठे हुए लोगों  का हौसला हिलने का नाम नहीं ले रहा. लगातार बारिश होती रही, लेकिन यहां बैठे लोग टस से मस नहीं हुए. पुलिस धरना ख़त्म करने की अपील कर रही है. लेकिन यहां लोग अपनी जगह पर बैठे हैं. अब समाज के कुछ लोग ये कोशिश कर रहे हैं कि बीच का रास्ता निकाला जाए.  वहीं शाहीन बाग के रहने वाले ही कुछ लोग प्रदर्शनकारियों को समझाने बुझाने में भी लगे हैं.

  • दविंदर सिंह के साथ साठगांठ में और क़ौन-कौन?

    दविंदर सिंह के साथ साठगांठ में और क़ौन-कौन?

    जम्मू कश्मीर पुलिस ने अपने डीएसपी दविंदर सिंह को बर्खास्त करने की सिफारिश की है. कड़ी कार्रवाई के नाम पर यही ब्रेक्रिंग न्यूज़ है. इसके पहले कड़ी कार्रवाई यह हुई थी कि गिरफ्तार डीएसपी को निलंबित किया गया था. क्या आप इसी सूचना का इंतज़ार कर रहे थे या आतंकियों के साथ गिरफ्तार डीएसपी के बारे में आप कुछ और जानना चाहते हैं? जो अफसर आतंक के आरोप में जेल में है, वो निलंबित रहे या बर्खास्त हो क्या फर्क पड़ता है?

  • नागरिकता कानून और NRC के खिलाफ विपक्ष के विरोध में ईमानदारी या सिर्फ वोटों के लिए दिखावा?

    नागरिकता कानून और NRC के खिलाफ विपक्ष के विरोध में ईमानदारी या सिर्फ वोटों के लिए दिखावा?

    नागरिकता कानून और एनआरसी पर क्या विपक्षी दल ईमानदारी से विरोध कर रहे हैं, या सिर्फ वे अपने वोट बैंक की राजनीति में व्यस्त हैं. यह सवाल इस मुद्दे को  लेकर  सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से बुलाई गई बैठक के बाद से उठा है. क्योंकि इस बैठक में विपक्ष में शामिल कई बड़े दलों ने आने से इनकार कर दिया तो कुछ का कहना था कि उनको न्यौता ही नहीं भेजा गया.

  • सैफ अली खान ने CAA पर तोड़ी चुप्पी, बोले- विरोध करना हर किसी का अधिकार...

    सैफ अली खान ने CAA पर तोड़ी चुप्पी, बोले- विरोध करना हर किसी का अधिकार...

    नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शनों पर अब बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) का रिएक्शन आया है. सैफ अली खान इस देश के नागरिक होने के नाते मौजूदा हालात को लेकर चिंतित हैं.

  • रजनीकांत ने CAA के विरोध में देश में हो रही हिंसा पर किया ट्वीट, बोले- हिंसा से मुझे बहुत पीड़ा...

    रजनीकांत ने CAA के विरोध में देश में हो रही हिंसा पर किया ट्वीट, बोले- हिंसा से मुझे बहुत पीड़ा...

    रजनीकांत (Rajinikanth) ने CAA को लेकर देश के कई हिस्सों में हो रही हिंसा को लेकर ट्वीट कर कहा है, 'हिंसा और दंगों को किसी मसले के समाधान का जरिया नहीं बनाया जाना चाहिए...'

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस ने CAA को लेकर किया ट्वीट, बोलीं- हम हिंदुस्तान में जिन्ना प्रेमियों को सफल नहीं होने देंगे...

    बॉलीवुड एक्ट्रेस ने CAA को लेकर किया ट्वीट, बोलीं- हम हिंदुस्तान में जिन्ना प्रेमियों को सफल नहीं होने देंगे...

    स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने लिखाः 'मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में हुई रैली के दौरान मैंने भी कुछ कहा...हम हिंदुस्तान में जिन्ना प्रेमियों को सफल नहीं होने देंगे...'

  • CAA पर देशभर में हिंसक प्रदर्शन, कहीं लाठीचार्ज तो कहीं इंटरनेट बंद, 10 खास बातें

    CAA पर देशभर में हिंसक प्रदर्शन, कहीं लाठीचार्ज तो कहीं इंटरनेट बंद, 10 खास बातें

    नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ गुरुवार को भी देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी रहे. पटना, दिल्ली, लखनऊ सहित कई छोटे-बड़े शहरों में प्रदर्शनकारियों के सड़कों पर निकलने की ख़बरें मिल रही हैं. लखनऊ में प्रदर्शन हिंसक हो गया. पुराने लखनऊ में कई जगह आगजनी और तोड़फोड़ हुई है. पुलिस की गाड़ी समेत कई गाड़ियों में आग लगा दी गई है. भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया है. प्रदर्शनकारियों ने परिवर्तन चौक पर NDTV की ओबी वैन को भी नुकसाना पहुंचाया है. इससे पहले आज उत्तर प्रदेश के ही सम्भल में प्रदर्शनकारियों ने राज्य परिवहन निगम की बस को फूंक दिया, जबकि दिल्ली में इस नए कानून के खिलाफ प्रदर्शनकारियों की बढ़ती तादाद को देखते हुए दिल्ली मेट्रो के करीब 20 स्टेशन बंद करने पड़े. उधर, देश भर में जारी प्रदर्शनों के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है. सूत्रों ने बताया कि लखनऊ में हुई हिंसा को लेकर सरकार बहुत चिंतित है. अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी और केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला के बैठक में शामिल होने की उम्मीद है. 

  • सीलमपुर में CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बस चालक की सूझ बूझ के चलते स्कूली छात्र सुरक्षित घर पहुंचा

    सीलमपुर में CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बस चालक की सूझ बूझ के चलते स्कूली छात्र सुरक्षित घर पहुंचा

    चंद्रशेखर ने कहा, ‘यह पत्थर प्रदर्शनकारियों ने नहीं फेंका था, बल्कि जाफराबाद में स्थित किसी घर में से फेंका गया था. इस पर चालक को अंदाजा हो गया कि स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है और उसने बस में बैठे छात्र के माता-पिता को कॉल किया.’ उन्होंने कहा कि छात्र को जहां छोड़ना था, बस उससे कुछ मीटर की दूरी पर थी, लेकिन चालक ने उसके माता-पिता को कॉल करके निर्धारित स्टॉप से पहले बुला लिया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com