NDTV Khabar

CAG Vinod Rai


'CAG Vinod Rai' - 26 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पूर्व कैग विनोद राय ‘भाड़े के हत्यारे' थे, यूपीए खत्म करने का काम कर रहे थे : पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा

    पूर्व कैग विनोद राय ‘भाड़े के हत्यारे' थे, यूपीए खत्म करने का काम कर रहे थे : पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा

    पूर्व दूरसंचार मंत्री अंदिमुतु राजा ने भारत के पूर्व नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (कैग) विनोद राय को ‘भाड़े का हत्यारा’ करार दिया जो संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन-2 (संप्रग-2) को खत्म करने के लिए काम कर रहे थे. राजा ने अपनी पुस्तक ‘टूजी सागा अनफोल्ड्स’ के विमोचन के मौके पर पत्रकारों से कहा कि उन्हें जेल भेजा जाना शक्ति का दुरुपयोग था तथा राष्ट्र के साथ धोखाधड़ी थी. पुस्तक का विमोचन जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने किया.

  • 2G मामले पर ए राजा ने मनमोहन सिंह की चुप्पी पर उठाए सवाल, विनोद राय पर साधा निशाना

    2G मामले पर ए राजा ने मनमोहन सिंह की चुप्पी पर उठाए सवाल, विनोद राय पर साधा निशाना

    पूर्व दूरसंचार मंत्री एंदीमुथु राजा ने 2जी स्पेक्ट्रम मामले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की स्पष्ट चुप्पी पर सवाल उठाये हैं. राजा का कहना है कि मनमोहन उस दूरसंचार नीति का बचाव करने के लिए कुछ क्यों नहीं बोले जिसे उन्होंने खुद मंजूरी दी थी. बता दें कि सीबीआई की एक अदालत ने 2जी स्पेक्ट्रम आंवटन घोटाला मामले में ए राजा सहित सभी आरोपियों को हाल ही में बरी कर दिया था. अपनी किताब ‘2जी सागा अनफोल्डस’ (2जी कथा की सच्चाई) में राजा ने तत्कालीन नियंत्रक व महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय पर निशाना साधा है. राजा के अनुसार राय ने ‘गलत उद्देश्यों’ के चलते कैग के पद का एक तरह से ‘सौदा’ कर लिया. राय ने ही स्पेक्ट्रम आवंटन में गड़बड़ियों के चलते सरकारी खजाने को 1.76 लाख करोड़ रुपये के ‘प्रकल्पित’ घाटे की बात कही थी.

  • बीसीसीआई में अब विनोद राय की 'राय' को मिलेगी तवज्‍जो, जानें मामले से जुड़ी 10 खास बातें...

    बीसीसीआई में अब विनोद राय की 'राय' को मिलेगी तवज्‍जो, जानें मामले से जुड़ी 10 खास बातें...

    पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) विनोद राय चार सदस्‍यीय प्रशासकों के उस दल की अगुवाई करेंगे जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राय के अलावा मशहूर इतिहासकार रामचंद्र गुहा, आईडीएफसी क प्रबंध निदेशक विक्रम लिमये और पूर्व महिला क्रिकेटर डायना एडुलजी को भी इसमें स्‍थान मिला है.

  • सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएजी विनोद राय की अगुवाई में नियुक्त किए BCCI के 4 नए प्रशासक

    सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएजी विनोद राय की अगुवाई में नियुक्त किए BCCI के 4 नए प्रशासक

    सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में चार प्रशासकों की नियुक्ति की. पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) की अगुवाई में इन प्रशासकों की नियुक्ति की गई है. इतिहासकार और क्रिकेट लेखक रामचंद्र गुहा भी इन प्रशासकों में शामिल हैं. आईडीएफसी की अध्यक्ष विक्रम लिमाई और पूर्व महिला क्रिकेटर डायना एडुलजी भी प्रशासकों में शामिल किए गए हैं. विक्रम लिमाई और अमिताभ चौधरी BCCI की तरफ से ICC की मीटिंग में भी जाएंगे.

  • धीरूभाई अंबानी, रजनीकांत को पद्म विभूषण, सायना-सानिया को मिला पद्मभूषण

    धीरूभाई अंबानी, रजनीकांत को पद्म विभूषण, सायना-सानिया को मिला पद्मभूषण

    इनके अतिरिक्त बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल, टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्ज़ा, बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर, बॉलीवुड पार्श्वगायक उदित नारायण तथा पूर्व CAG विनोद राय को तीसरा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मभूषण दिया जाएगा।

  • रेलवे को पारदर्शी बनाने में विनोद राय मदद करेंगे : प्रभु

    रेलवे को पारदर्शी बनाने में विनोद राय मदद करेंगे : प्रभु

    रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने शनिवार को कहा कि पूर्व सीएजी विनोद राय को जिम्मेदारी दी गई है कि वह रेल मंत्रालय की कार्यप्रणाली और इसके संचालन के लिए कोई पारदर्शी तंत्र विकसित करें।

  • 2 जी घोटाला : कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने पूर्व सीएजी विरोद राय को मानहानी का नोटिस भेजा

    2 जी घोटाला : कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने पूर्व सीएजी विरोद राय को मानहानी का नोटिस भेजा

    कांग्रेसी नेता संजय निरुपम ने आज पूर्व कैग विनोद राय को कानूनी नोटिस भेजकर उन पर मानहानि का आरोप लगाया और धमकी दी कि अगर उन्होंने अपनी टिप्पणियों के लिए माफी नहीं मांगी तो वह आपराधिक कार्यवाही शुरू करेंगे।

  • पूर्व सीएजी विनोद राय ने कहा, मनमोहन सिंह चाहते तो रुक सकता था घोटाला

    पूर्व सीएजी विनोद राय ने कहा, मनमोहन सिंह चाहते तो रुक सकता था घोटाला

    मेरी राय में पीएम मनमोहन सिंह को कोयला घोटाले में नहीं घसीटा जाना चाहिए। जैसे ही मनमोहन सिंह के ध्यान में इस संबंध में बात लाई गई, वैसे ही उन्होंने कदम उठाए, लेकिन दुर्भाग्य से वह कोयला मंत्री आगे नहीं रहे और फिर जो मंत्री बने, उन्होंने अपने विवेक से वापस निर्णय लिया।

  • राय की आलोचना पर टिप्पणी करने से मनमोहन सिंह ने किया इनकार

    राय की आलोचना पर टिप्पणी करने से मनमोहन सिंह ने किया इनकार

    टू जी घोटाला और कोयला ब्लॉक आवंटन मुद्दे पर पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय की आलोचना का सामना कर रहे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज कहा कि उन्होंने अपने कर्तव्य का पालन किया है। उन्होंने अपने खिलाफ लगे आरोपों का जवाब देने से इनकार कर दिया।

  • विनोद राय के बाद अब कमलनाथ ने कहा, हो सकता है कि मनमोहन ने गलती की हो

    विनोद राय के बाद अब कमलनाथ ने कहा, हो सकता है कि मनमोहन ने गलती की हो

    2-जी मुद्दे पर मनमोहन सिंह के खिलाफ पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) विनोद राय के हमले के बाद कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि हो सकता है उनके उस पत्र के बावजूद कार्रवाई न कर पूर्व प्रधानमंत्री ने 'गलती' की हो, जिसमें उन्होंने स्पेक्ट्रम आवंटन प्रक्रिया पर चिंता जताई थी।

  • पूर्व सीएजी विनोद राय की किताब पर बवाल

    पूर्व सीएजी विनोद राय की किताब पर बवाल

    एक और किताब आ रही है इसलिए एक और विवाद आ गया है। संजय बारू, नटवर सिंह, पीसी पारख के बाद अब पूर्व महालेखाकार विनोद राय की किताब आ रही है। टाइम्स नाऊ के अर्णब गोस्वामी से बात करते हुए पूर्व महालेखाकार यानी सीएजी ने कहा है कि मनमोहन सिंह चाहते तो 2-जी घोटाला रोक सकते थे तब यूपीए−2 का इतिहास ही कुछ और होता।

  • मनमोहन पर राय की टिप्पणी गंभीर, लेकिन सरकार नहीं करेगी हस्तक्षेप : भाजपा

    मनमोहन पर राय की टिप्पणी गंभीर, लेकिन सरकार नहीं करेगी हस्तक्षेप : भाजपा

    भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय के 'रहस्योद्घाटन' से उसके इन आरोपों की पुष्टि हो गई है कि 2जी स्पैक्ट्रम और कोयला ब्लॉक आवंटन जैसे भ्रष्टाचार के बारे में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और 10 जनपथ को जानकारी थी।

  • 2जी घोटाला : पूर्व सीएजी विनोद राय ने कहा, सब कुछ जानने के बाद भी 'मौन' रहे मनमोहन

    2जी घोटाला :  पूर्व सीएजी विनोद राय ने कहा, सब कुछ जानने के बाद भी 'मौन' रहे मनमोहन

    पूर्व सीएजी विनोद राय ने अपनी किताब में मनमोहन सिंह पर कुछ गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि 2जी घोटाले की ऑडिट रिपोर्ट से प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बाहर रखने के लिए तीन कांग्रेसी नेताओं संजय निरुपम, अश्विनी कुमार और संदीप दीक्षित ने उन पर दबाव बनाया था।

  • कांग्रेसी नेताओं ने रिपोर्ट से मनमोहन का नाम बाहर रखने के लिए दबाव बनाया था : पूर्व सीएजी राय

    कांग्रेसी नेताओं ने रिपोर्ट से मनमोहन का नाम बाहर रखने के लिए दबाव बनाया था : पूर्व सीएजी राय

    पूर्व नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (कैग) विनोद राय ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कटु आलोचना करते हुए गुरुवार को कहा कि ईमानदारी केवल धन की नहीं होती, बल्कि यह बौद्धिक और पेशेवराना स्तर पर भी होती है।

  • घोटालों की रिपोर्ट से नाम हटाने के लिए संप्रग ने मुझ पर दबाव बनाया : पूर्व सीएजी विनोद राय

    घोटालों की रिपोर्ट से नाम हटाने के लिए संप्रग ने मुझ पर दबाव बनाया : पूर्व सीएजी विनोद राय

    पिछली संप्रग सरकार को और खासतौर पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को नई परेशानी में डालते हुए पूर्व कैग विनोद राय ने दावा किया है कि संप्रग के पदाधिकारियों ने कुछ नेताओं को इस काम पर लगाया था कि मैं कोलगेट और राष्ट्रमंडल खेल घोटालों से जुड़ी ऑडिट रिपोर्ट से कुछ नामों को हटा दूं।

  • 2-जी स्पेक्ट्रम आवंटन रपट पर कोई खेद नहीं : पूर्व सीएजी विनोद राय

    2-जी स्पेक्ट्रम आवंटन रपट पर कोई खेद नहीं : पूर्व सीएजी विनोद राय

    पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय ने कहा है कि उन्हें 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन पर अपनी रपट को लेकर कोई खेद नहीं है। रपट में इस आवंटन से सरकारी खजाने को 1.76 लाख करोड़ रुपये के नुकसान होने का अनुमान लगाया गया था।

  • 2-जी : कल रिटायर होंगे सीएजी राय, तिवारी की खुली बहस की चुनौती

    2-जी : कल रिटायर होंगे सीएजी राय, तिवारी की खुली बहस की चुनौती

    केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने कहा, ‘‘रिपोर्ट में कहा गया था कि अगर नीलामी की गई होती तो इससे एक लाख 76 हजार करोड़ रुपये के राजस्व की प्राप्ति होती। हकीकत यह है कि नीलामी हुई। लेकिन, वे एक लाख 76 हजार करोड़ रुपये कहां हैं।’’

  • राजनीति से दूर रहना चाहता हूं : विनोद राय

    राजनीति से दूर रहना चाहता हूं : विनोद राय

    भारत के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (कैग) विनोद राय ने सेवानिवृति के बाद राजनीति में उतरने के सवाल पर कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई, लेकिन कहा कि बेहतर यही होगा ‘‘मैं इस सवाल को समय पर छोड़ता हूं कि मुझे क्या करना है।’’ राय इस साल मई में कैग पद से सेवानिवृत हो जाएंगे।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com