NDTV Khabar

CBI Raids


'CBI Raids' - 85 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CBI ने बंगाल समेत 3 राज्यों के 40 स्थानों पर छापेमारी की, अवैध कोयला खनन के रैकेट पर शिकंजा

    CBI ने बंगाल समेत 3 राज्यों के 40 स्थानों पर छापेमारी की, अवैध कोयला खनन के रैकेट पर शिकंजा

    CBI Raids Over Coal Racket : आयकर विभाग ने कोल रैकेट के किंगपिन माने जा रहे अनूप माझी को नोटिस दिया है. माझी  के दफ्तर और संपर्क के स्थानों पर रेड पड़ी है. ये छापेमारी आसनसोल, दुर्गापुर और रानीगंज में हुई.

  • सीबीआई ने यूपी में बसपा विधायक से जुड़ी कंपनी के कई ठिकानों पर छापे मारे, लोन घोटाले का मामला

    सीबीआई ने यूपी में बसपा विधायक से जुड़ी कंपनी के कई ठिकानों पर छापे मारे, लोन घोटाले का मामला

    सीबीआई (CBI) ने सोमवार को यूपी (UP) में गंगोत्री इंटरप्राइजेज (Gangotri Enterprises) के कई ठिकानों पर छापे मारे (Raids)  हैं. कई जिलों में छापामारी की कार्रवाई की गई है. सीबीआई ने यह कार्रवाई लखनऊ, गोरखपुर, नोएडा में की है. गंगोत्री इंटरप्राइजेज बीएसपी (BSP) विधायक विनय तिवारी (Vinay Tiwari) से जुड़ी बताई जाती है. इस कंपनी पर 1500 करोड़ के बैंक लोन घोटाले के मामले में यह कार्रवाई की जा रही है. सीबीआई की टीम की छापेमारी अभी जारी है.

  • हाथरस केस : देर रात की गई पीड़िता की अंत्येष्टि को जायज़ ठहराया UP सरकार ने, SC को बताई यह वजह

    हाथरस केस : देर रात की गई पीड़िता की अंत्येष्टि को जायज़ ठहराया UP सरकार ने, SC को बताई यह वजह

    हाथरस में युवती के साथ हुई हैवानियत के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. जिसमें कहा कि कथित बलात्कार और हमले की सीबीआई जांच के निर्देश दिए जाना चाहिए. यूपी सरकार ने कहा कि हालांकि वो मामले की निष्पक्ष जांच कर सकती है लेकिन "निहित स्वार्थ" निष्पक्ष जांच को पटरी से उतारने के मकसद से प्रयास कर रहे हैं. 

  • कर्नाटक PCC चीफ डीके शिवकुमार पर CBI रेड से भड़की कांग्रेस, कहा - न डरेंगे, न झुकेंगे

    कर्नाटक PCC चीफ डीके शिवकुमार पर CBI रेड से भड़की कांग्रेस, कहा - न डरेंगे, न झुकेंगे

    पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने अपने ट्वीट में लिखा, "बीजेपी हमेशा से ही बदले की राजनीति और जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश करती रही है. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार के घर पर हालिया सीबीआई छापेमारी उपचुनाव को लेकर हमारी तैयारियों को पटरी से उतारने की एक कोशिश है. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं."   

  • कर्नाटक: कांग्रेस नेता डीके शिव कुमार के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के मामले में CBI की छापेमारी

    कर्नाटक: कांग्रेस नेता डीके शिव कुमार के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के मामले में CBI की छापेमारी

    कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार के घर पर सोमवार की सुबह केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने छापे मारे हैं. ये छापे कथित भ्रष्टाचार के आरोप में डाले गए हैं.

  • गुरुग्राम के एंबियंस मॉल के बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज, CBI ने कई ठिकानों पर छापे मारे

    गुरुग्राम के एंबियंस मॉल के बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज, CBI ने कई ठिकानों पर छापे मारे

    सीबीआई (CBI) ने सोमवार को हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram) में एंबियंस शॉपिंग मॉल (Ambience shopping mall) के कथित रूप से अवैध निर्माण के मामले में मामला दर्ज किया. यह जमीन मूल रूप से एक आवास परियोजना के लिए आवंटित की गई थी. एजेंसी ने आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी (Raid) भी की. दिल्ली और हरियाणा के चार स्थानों पर छापे मारे. एंबियंस ग्रुप के निदेशकों के परिसरों पर भी छापे मारे गए. पिछले महीने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने सीबीआई को गुरुग्राम के एंबियंस मॉल की जांच के आदेश दिए थे. आरोप है कि हाउसिंग सोसायटी की जगह मॉल बनाया गया है. इस मामले में सीबीआई ने आज एंबियंस मॉल के मालिक राजेश सिंह गहलोत के ठिकानों पर दिल्ली, पंचकुला, चंडीगढ़, गुरुग्राम में छापे मारे.

  • रतुल पुरी और दीपक पुरी के दिल्ली-नोएडा के ठिकानों पर CBI के छापे, 787 करोड़ के बैंक घोटाले का है आरोप

    रतुल पुरी और दीपक पुरी के दिल्ली-नोएडा के ठिकानों पर CBI के छापे, 787 करोड़ के बैंक घोटाले का है आरोप

    कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. शुक्रवार को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने बैंक फ्रॉड केस में उनके और उनकी कंपनी Moser Baer Solar Ltd(MBSL) के डायरेक्टर दीपक पुरी से जुड़े दिल्ली-नोएडा के कुछ ठिकानों पर छापे मारे हैं.

  • YES Bank घोटाला मामले में CBI ने सात जगहों पर छापे मारे

    YES Bank घोटाला मामले में CBI ने सात जगहों पर छापे मारे

    CBI की प्राथमिकी के अनुसार घोटाला अप्रैल और जून, 2018 के बीच शुरू हुआ, जब यस बैंक ने DHFL के अल्पकालिक ऋण पत्रों में 3,700 करोड़ रुपये का निवेश किया था. उन्होंने कहा कि इसके बदले वाधवन ने कथित रूप से कपूर और उनके परिवार के सदस्यों को 600 करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया. उन्होंने कहा कि यह लाभ डीओआईटी अर्बन वेंचर्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड को कर्ज के रूप में दिया गया.

  • हिंदू-मुस्लिम जोड़े को पासपोर्ट देने से इनकार करने वाले अफसर पर सीबीआई का शिकंजा

    हिंदू-मुस्लिम जोड़े को पासपोर्ट देने से इनकार करने वाले अफसर पर सीबीआई का शिकंजा

    सीबीआई ने लखनऊ के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय के वरिष्ठ अधीक्षक विकास मिश्रा के परिसरों पर छापेमारी की और 12 लाख रुपये नकद और 31 लाख रुपये मूल्य की संपत्ति के दस्तावेज बरामद किए. विकास मिश्रा के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति इकट्ठी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा पर सीबीआई ने शिकंजा कस दिया है. इस पासपोर्ट अधिकारी ने 2018 में अलग-अलग धर्मों को मानने वाले दंपत्ति को पासपोर्ट देने से इनकार कर दिया था. इस मामले में वे सुर्खियों में आ गए थे. उस समय विकास मिश्रा लखनऊ में पदस्थ थे.

  • एमनेस्टी इंडिया के बेंगलुरु और दिल्ली दफ्तर पर CBI की रेड, FCRA के उल्लंघन का मामला

    एमनेस्टी इंडिया के बेंगलुरु और दिल्ली दफ्तर पर CBI की रेड, FCRA के उल्लंघन का मामला

    मानवाधिकार समूह एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया (Amnesty International India) ग्रुप के दिल्ली और बेंगलुरु (Bengaluru) स्थित दफ्तरों पर शुक्रवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने छापा मारा.

  • सीबीआई ने अचानक देश भर में 150 स्थानों पर जांच की, भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान

    सीबीआई ने अचानक देश भर में 150 स्थानों पर जांच की, भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान

    सीबीआई ने शुक्रवार को भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. सीबीआई ने अचानक देश भर में 150 स्थानों पर जांच-पड़ताल की. अधिकारियों के मुताबिक यह विशेष अभियान है जो मुख्य रूप से भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर चलाया गया. यह छापे ऐसे स्थानों पर मारे गए जहां पर आम लोगों और छोटे कारोबारियों को भ्रष्टाचार का सामना करना पड़ता है. यह अभियान अभी कई दिन चलेगा. कई स्थान जहां भ्रष्टाचार का शक था वहां से काफी दस्तावेज बरामद किए गए हैं. इस कार्रवाई को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए 'इज ऑफ लिविंग' यानी सरल जीवन जीने के उस नारे से जोड़कर देखा जा रहा है जो उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर भाषण में दिया था. उन्होंने इज ऑफ लिविंग और इज ऑफ बिजनेस कहा था.

  • उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट केस: UP के 4 जिलों में 17 जगहों पर CBI की छापेमारी, कल कुलदीप सेंगर से जेल में की थी पूछताछ

    उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट केस: UP के 4 जिलों में 17 जगहों पर CBI की छापेमारी, कल कुलदीप सेंगर से जेल में की थी पूछताछ

    केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ की. सेंगर एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में इस समय सीतापुर जेल में बंद है. सीबीआई का तीन सदस्यीय दल सीतापुर जिला जेल गया और कई घंटे तक सेंगर से पूछताछ की. दल के सदस्य दोपहर में सीतापुर जेल गये. सीबीआई की एक अन्य चार सदस्यीय टीम शनिवार को बलात्कार पीड़िता के उन्नाव स्थित गांव गयी.

  • CBI ने NPCC के अफसर के घर और दफ्तर की तलाशी ली, 15 करोड़ की संपत्ति का पता चला

    CBI ने NPCC के अफसर के घर और दफ्तर की तलाशी ली, 15 करोड़ की संपत्ति का पता चला

    सीबीआई ने रिश्वतखोरी के मामले में एनपीसीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी के घर एवं दफ्तर की तलाशी ली और 15 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति का पता लगाया.

  • पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद के घर और दफ्तर पर CBI ने की छापेमारी

    पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद के घर और दफ्तर पर CBI ने की छापेमारी

    इस दौरान अतीक के यहां स्थित पैतृक आवास और कार्यालय पर छापेमारी की जा रही है. सीबीआई की टीम सबूत जुटाने के लिए यह छापेमारी कर रही है.

  • दिल्ली, UP-बिहार समेत 19 राज्यों में भ्रष्टाचार, हथियारों की तस्करी को लेकर 110 ठिकानों पर CBI के छापे

    दिल्ली, UP-बिहार समेत 19 राज्यों में भ्रष्टाचार, हथियारों की तस्करी को लेकर 110 ठिकानों पर CBI के छापे

    देशव्यापी अभियान के तहत केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने मंगलवार को कथित भ्रष्टाचार, आपराधिक कदाचार और हथियारों की तस्करी के नए मामलों के सिलसिले में 19 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों में 110 ठिकानों पर छापेमारी की. यह जानकारी अधिकारियों ने दी है.

  • यूपी खनन घोटाला मामला: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के घर समेत UP, दिल्ली में 22 ठिकानों पर CBI के छापे

    यूपी खनन घोटाला मामला: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के घर समेत UP, दिल्ली में 22 ठिकानों पर CBI के छापे

    बता दें, कि इसी साल जनवरी में उत्तर-प्रदेश में हुए खनन घोटाले( mining scam) की सीबीआई( CBI) जांच में बड़ा खुलासा हुआ था. हमीरपुर की डीएम रहते हुए आईएएस बी चंद्रकला (IAS B Chandrakala) पर दस अन्य लोगों के साथ मिलकर आपराधिक साजिश रचते हुए अवैध खनन करवाने का मामला सामने आया था.

  • सीबीआई ने भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड के 18 ठिकानों पर छापे मारे

    सीबीआई ने भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड के 18 ठिकानों पर छापे मारे

    कंपनी के चेयरमैन संजय सिंघल और अन्य के खिलाफ 2,348 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है, जिसके बाद सीबीआई ने ये छापे मारे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि 2007 से 2014 तक 33 बैंकों और वित्तीय संस्थाओं से 47,204 करोड़ रुपये का ऋण लिया और कंपनी इसका पुनर्भुगतान नहीं कर पाई.

  • IAS बी चंद्रकला ने सोशल मीडिया से क्यों बनाई दूरी?

    IAS बी चंद्रकला ने सोशल मीडिया से क्यों बनाई दूरी?

    चर्चित आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला (IAS B Chandrakala) ने अब सोशल मीडिया से पूरी तरह दूरी बना ली है. अवैध खनन मामले में जांच का सामना कर रहीं बी चंद्रकला फेसबुक और ट्विटर से तो दूर थीं ही, अब अपना लिंकडिन प्रोफाइल भी बंद कर दिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com