NDTV Khabar

CBI officer


'CBI officer' - 70 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर और सम्मोहित करके ठगने वाला गैंग धरा गया

    फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर और सम्मोहित करके ठगने वाला गैंग धरा गया

    दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो सीबीआई अधिकारी बनकर लोगों को ठगते थे. ठगी करने के लिए गैंग का सरगना कई बार लोगों को सम्मोहित भी करता था. अब तक यह गैंग इस तरह की 36 वारदातें कर चुका है. दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर के मुताबिक मैदानगढ़ी थाने की पुलिस ने इस गैंग को पकड़ा है.

  • CBI की कोलकाता इकाई के वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित

    CBI की कोलकाता इकाई के वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित

    एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि परिवार को हर संभव चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराई जा रही है. अमेरिका के जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका, ब्राजील, रूस और ब्रिटेन के बाद भारत इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित पांचवां देश बन गया है.

  • 23 साल की उम्र में सुमन कुमार हुए थे CBI में शामिल, इनके आगे लंदन कोर्ट में भगोड़े विजय माल्या की एक न चली

    23 साल की उम्र में सुमन कुमार हुए थे CBI में शामिल, इनके आगे लंदन कोर्ट में भगोड़े विजय माल्या की एक न चली

    भारतीय शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआई अधिकारी सुमन कुमार की चुनौतीपूर्ण तथा सावधानी पूर्वक जांच और लंदन की उनकी अनगनित यात्राएं आखिरकार तीन साल के बाद रंग ले आईं. बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक रहे माल्या को को बृहस्पतिवार को उस समय बड़ा झटका लगा जब ब्रिटेन की सर्वोच्च अदालत में प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील की अनुमति मांगने का उसका आवेदन अस्वीकृत हो गया. अब माल्या के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया 28 दिन के अंदर पूरी करनी होगी.  प्रत्यर्पण का यह मामला आईडीबीआई बैंक से 900 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी से जुड़ा है. माल्या के खिलाफ बैंकों के एक समूह से 9,000 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी के मामले की भी जांच चल रही है. 

  • सीबीआई अफसर की पत्नी को तेज रफ्तार बाइक ने मारी टक्कर, अस्पताल ले जाते वक्त मौत

    सीबीआई अफसर की पत्नी को तेज रफ्तार बाइक ने मारी टक्कर, अस्पताल ले जाते वक्त मौत

    दिल्ली के केशवपुरम थाना इलाके में तेज़ रफ़्तार बाइक सवार ने 51 साल की महिला को टक्कर मार दी. महिला को तुरंत नजदीक के दीपचंद बंधु अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मृतक सीबीआई में तैनात डिप्टी डायरेक्टर रैंक के अधिकारी की पत्नी थीं. घटना गुरुवार को शाम करीब 6 बजे हुई.

  • हिंदू-मुस्लिम जोड़े को पासपोर्ट देने से इनकार करने वाले अफसर पर सीबीआई का शिकंजा

    हिंदू-मुस्लिम जोड़े को पासपोर्ट देने से इनकार करने वाले अफसर पर सीबीआई का शिकंजा

    सीबीआई ने लखनऊ के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय के वरिष्ठ अधीक्षक विकास मिश्रा के परिसरों पर छापेमारी की और 12 लाख रुपये नकद और 31 लाख रुपये मूल्य की संपत्ति के दस्तावेज बरामद किए. विकास मिश्रा के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति इकट्ठी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा पर सीबीआई ने शिकंजा कस दिया है. इस पासपोर्ट अधिकारी ने 2018 में अलग-अलग धर्मों को मानने वाले दंपत्ति को पासपोर्ट देने से इनकार कर दिया था. इस मामले में वे सुर्खियों में आ गए थे. उस समय विकास मिश्रा लखनऊ में पदस्थ थे.

  • उत्तर प्रदेश: CBI ने 100 रुपये घूस मांगने वाले दो डाक अधिकारियों को किया गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश: CBI ने 100 रुपये घूस मांगने वाले दो डाक अधिकारियों को किया गिरफ्तार

    उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने कहा कि उसकी पत्नी गांवों से डाक विभाग के बचत खाते के लिए रकम एकत्र करती है और कुंडा प्रतापगढ़ के उप डाकघर में जमा रकम को सुपुर्द कर देती है और वह भी इस कार्य में उसकी मदद करता है. उसने आरोप लगाया कि पूर्व में जब वह रकम जमा करने गया तो दोनों डाक अधिकारियों ने रकम जमा करने के बदले सुविधा शुल्क के नाम पर 25 और 26 नवंबर को 500 रुपये और 300 रुपये लिए थे.

  • 100 रुपए की रिश्वत मांग रहे 2 डाक अधिकारियों को CBI ने किया गिरफ्तार

    100 रुपए की रिश्वत मांग रहे 2 डाक अधिकारियों को CBI ने किया गिरफ्तार

    बड़े मामलों की छानबीन करने वाली सीबीआई ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक कमीशन एजेंट से 100 रुपये की घूस मांगने के आरोप में डाक विभाग के दो अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. मामला तब प्रकाश में आया जब एक कमीशन एजेंट के पति ने शिकायत की कि डाक अधीक्षक संतोष कुमार सरोज और डाक सहायक सूरज मिश्रा प्रत्येक बीस हजार रुपये जमा करने पर 100 रुपये की रिश्वत मांगते हैं. सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमारे लिए कोई बड़ा या छोटा मामला नहीं होता. हम सभी मामलों से एक समान रूप से निपटते हैं.’’

  • एमनेस्टी इंडिया के बेंगलुरु और दिल्ली दफ्तर पर CBI की रेड, FCRA के उल्लंघन का मामला

    एमनेस्टी इंडिया के बेंगलुरु और दिल्ली दफ्तर पर CBI की रेड, FCRA के उल्लंघन का मामला

    मानवाधिकार समूह एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया (Amnesty International India) ग्रुप के दिल्ली और बेंगलुरु (Bengaluru) स्थित दफ्तरों पर शुक्रवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने छापा मारा.

  • CBI ने PMO अधिकारी होने का झूठा दावा करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया

    CBI ने PMO अधिकारी होने का झूठा दावा करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया

    यह आरोप लगाया गया है कि राव ने कथित पत्र के माध्यम से पीएमओ के अधिकारी के रूप में न्याय विभाग से न्यायाधीश के खिलाफ जांच की मांग की थी. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने राव के खिलाफ कथित जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया है. 

  • CBI के अधिकारी पर फर्जी मुठभेड़ में शामिल होने का लगा आरोप, एजेंसी ने पेश की सफाई

    CBI के अधिकारी पर फर्जी मुठभेड़ में शामिल होने का लगा आरोप, एजेंसी ने पेश की सफाई

    एजेंसी ने शुक्रवार को यह कहते हुए इस आरोप से इनकार किया कि जांच में ऐसा कोई सबूत सामने नहीं आया है. पत्र में, सीबीआई निदेशक आरके शुक्ला और केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) को भी संबोधित किया गया है. डिप्टी एसपी एनपी मिश्रा ने आरोप लगाया कि संयुक्त निदेशक (प्रशासन) ए के भटनागर झारखंड में 14 निर्दोष व्यक्तियों की फर्जी मुठभेड़ में 'बुरी तरह संलिप्त' थे.

  • सीबीआई अधिकारी पर इंटरपोल ब्रांच के अफसर ने लगाए गंभीर आरोप, पीएमओ को भेजी शिकायत

    सीबीआई अधिकारी पर इंटरपोल ब्रांच के अफसर ने लगाए गंभीर आरोप, पीएमओ को भेजी शिकायत

    सीबीआई के इंटरपोल ब्रांच में कार्यरत एक डीसीपी ने सीबीआई में ही कार्यरत एक ज्वाइंट डायरेक्टर एके भटनागर के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय को एक शिकायत भेजकर एक बड़ा आरोप लगाया है. शिकायत में लिखा है कि झारखंड में हुए एक फेक एनकाउंटर के दौरान 14 निर्दोष लोगों की हत्या हुई थी. उस मामले की जांच सीबीआई कर रही है. भटनागर का उस फ़र्ज़ी एनकाउंटर में हाथ है. लिहाजा इस मामले की तफ्तीश होनी चाहिए.

  • दो करोड़ की घूस के मामले में CBI ने गृह मंत्रालय में तैनात अफसर को दबोचा, ऐसे बिछाया था जाल

    दो करोड़ की घूस के मामले में CBI ने गृह मंत्रालय में तैनात अफसर को दबोचा, ऐसे बिछाया था जाल

    केंद्रीय जांच आयोग (CBI) ने 2 करोड़ रुपये की घूस ऑफर करने के मामले में गृह मंत्रालय (MHA) के एक सेक्शन ऑफिसर धीरज कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है.

  • CBI ने NPCC के अफसर के घर और दफ्तर की तलाशी ली, 15 करोड़ की संपत्ति का पता चला

    CBI ने NPCC के अफसर के घर और दफ्तर की तलाशी ली, 15 करोड़ की संपत्ति का पता चला

    सीबीआई ने रिश्वतखोरी के मामले में एनपीसीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी के घर एवं दफ्तर की तलाशी ली और 15 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति का पता लगाया.

  • लग्जरी गाड़ियो में बैठ शुगर मिल पर छापा मारने पहुंचे 21 'CBI अधिकारी' लेकिन वहां बैठे थे कमिश्नर साहब!

    लग्जरी गाड़ियो में बैठ शुगर मिल पर छापा मारने पहुंचे 21 'CBI अधिकारी'  लेकिन वहां बैठे थे कमिश्नर साहब!

    उत्तर प्रदेश के संभल में ऐसी घटना सामने आई है जिसको जानने के बाद आपको अक्षय कुमार और अनुपम खेर की फिल्म 'स्पेशल-26' याद आ जाएगी. न्यूज एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक 21 लोग तीन लग्जरी गाड़ियों में बैठकर धामपुर स्थित असमोली की डीसीएम शुगर मील का मामला। शुगर मिल पर छापा मारने पहुंच गए. इनका जलवा देखकर किसी ने रोका भी नहीं और ये सभी अंदर घुस गए.

  • बिहार : सीबीआई ने सीजीएसटी के दो अफसरों को विधान पार्षद से रिश्वत लेते हुए पकड़ा

    बिहार : सीबीआई ने सीजीएसटी के दो अफसरों को विधान पार्षद से रिश्वत लेते हुए पकड़ा

    सीबीआई ने पटना के सीजीएसटी कार्यालय में सहायक आयुक्त चंदन कुमार पाण्डेय सहित दो अधिकारियों को बृहस्पतिवार को एक विधान पार्षद से ढाई लाख रुपये की कथित रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

  • रिश्वत लेने के मामले में सीबीआई ने GST के दो अफसरों को गिरफ्तार किया

    रिश्वत लेने के मामले में सीबीआई ने GST के दो अफसरों को गिरफ्तार किया

    सीबीआई ने GST में कार्यरत दो सुप्रिंटेंडेंटों को गिरफ्तार किया गया है. मामला एक लाख रुपये की घूस लेने का है. गिरफ्तार आरोपी अधिकारियों के नाम संजीव कुमार और विकास डेकाटे है.

  • जिस अफसर को 20 साल से ढूंढ रही थी CBI,वह फर्जी प्रोफेसर बन MBBS छात्रों को पढ़ाते हुए पकड़ाया

    जिस अफसर को 20 साल से ढूंढ रही थी CBI,वह फर्जी प्रोफेसर बन MBBS छात्रों को पढ़ाते हुए पकड़ाया

    कहानी फिल्मी है, मगर हकीकत है. सरकार को करोड़ों का चूना लगाकर फरार हुए सीमा शुल्क विभाग के जिस अफसर को सीबीआई पिछले 20 साल से ढूंढ रही थी, वह एक मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के छात्रों को पढ़ा रहा था.

  • जबलपुर की गन कैरिज फैक्ट्री के लापता अधिकारी का शव मिला

    जबलपुर की गन कैरिज फैक्ट्री के लापता अधिकारी का शव मिला

    जबलपुर गन कैरिज फैक्ट्री से लापता हुए एक अधिकारी की खोज आज उस वक्त खत्म हो गई जब उसकी लाश क्षत-विक्षत हालत में गन कैरिज फैक्ट्री के पास ही बरामद हुई. लाश बुरी तरीके से सड़ चुकी थी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com